mp mirror logo

MP: कर्ज और फसल बीमा क्लेम न मिलने से परेशान किसान ने लगाई फांसी

मध्य प्रदेश के सागर जिले के गढ़ाकोटा में कर्ज में डूबे किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. किसान पर करीब तीन लाख रुपए का कर्ज था और हाल ही में ओलावृष्टि से चने की फसल भी तबाह हो गई थी.

जानकारी के अनुसार, गढ़ाकोटा थाना क्षेत्र के सिंगपुर कला में रहने वाले किसान गुलाब पटेल ने शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. किसान की पत्नी सियारानी पटेल ने बताया कि वह कर्ज की वजह से काफी परेशान थे. उन पर तीन लाख रुपए का कर्ज था.

Read More

मंदसौर आंदोलन में आगे तस्कर, पीछे थी कांग्रेस: मप्र के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह का बयान

सागर. प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया। गृह मंत्री का आरोप है कि मंदसौर मामले को तस्करों ने हवा दी और तस्करों के पीछे कोंग्रेस खड़ी थी। इतना ही नहीं गृह मंत्री ने राहुल गांधी की खिल्ली उड़ाते हुए उन्हें मस्करा तक कह दिया। गृह मंत्री ने यह बयान खुरई विधानसभा के बांदरी क्षेत्र में किसान संदेश यात्रा के समापन के कार्यक्रम के दौरान दिया।

Read More

एमपी में नेता प्रतिपक्ष ने अपने ही कार्यकर्ता को मारे थप्पड़, ये थी वजह

सागर/भोपाल. किसानों की मांगों को लेकर सोमवार को कलेक्टोरेट के घेराव के दौरान कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता उत्तेजित हो गए।

Read More

एमपी : भाजपा MLA सुषमा साहू ने कहा “नहीं लडूंगी अगला चुनाव”

सागर जिले से भाजपा की महिला विधायक पारुल साहू ने अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है.

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल के मध्यप्रदेश दौरे के दौरान बीजेपी में गुटबाजी खुलकर सामने आ गई. पार्टी नेताओं से कलह के चलते सागर जिले से बीजेपी की महिला विधायक पारुल साहू ने अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है.

Read More

स्वच्छता अभियान के तहत पालक शिक्षक चलाया सफाई अभियान

दमोह (एमपी मिरर)। नगर के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में स्वच्छता अभियान के तहत पालक शिक्षक संघ के नव नियुक्त अध्यक्ष प्रीतम पटेल ने अपने कार्य की शुरूआत स्कूल परिसर में बने शौचालयों पानी की टंकी सहित अन्य जगहो पर साफ सफाई अभियान चलाया।...

Read More

दमोह जिले में बस दुर्घटना में तीन दर्जन से अधिक घायल

दमोह (एमपी मिरर)। जिले में हुई एक बस दुर्घटना में तीन दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की प्रारंभिक जानकारी मिल रही है। दुर्घटना के संबंध में मिली आरंभिक जानकारी के अनुसार जबलपुर से दमोह आ रही लोक सेवा बस सर्विस अभाना से 5 किलोमीटर आगे दमोह मार्ग पर पलट गई

Read More

मनमानी के चलते प्राचार्य सुर्खियों में, अंधेरे में छात्रों का भविष्य

नितिन चौबे
दमोह (एमपी मिरर)। पथरिया नगर के शासकीय माधवराव सप्रे महाविद्यालय के प्राचार्य की मनमानी के कारण छात्र परेशान हैं। प्राचार्य अपनी कार्यप्रणाली के चलते हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते हैं प्रभारी प्राचार्य बी एल अहिरवार जो कि विगत कई वर्षों से पथरिया कालेज में पदस्थ है जिसके चलते अपनी मनमानी ही करते रहते हैं ...

Read More

सीएमएचओ के संरक्षण में अवैध तरीके से संचालित हो रहे नर्सिंग होम

  • नितिन चौबे
दमोह (एमपी मिरर)। सूबे के वित्तमंत्री जयंत मलैया के गृह जिला दमोह में स्वास्थ्य विभाग का भ्रष्टाचार चरम पर है। वर्तमान में मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी कार्यालय भ्रष्टाचार का गढ़ बना हुआ है। स्वास्थ्य सेवाओं के नाम पर लकदक करता जिला अस्पताल जहां एक ओर डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा है, वहीं दूसरी ओर जिले में लगातार एक के बाद एक नए नए नर्सिंग होम अस्तित्व में आ रहे हैं। जिला अस्पताल की कमियों का फायदा उठाकर नित नए खुल रहे नर्सिंग होम्स में मरीज के परिजनों का जमकर आर्थिक शोषण किया जाता है। जिले में वर्तमान में 14 नर्सिंग होम एवं क्लीनिक विभाग में पजीकृत हैं और अनेक नर्सिंग होम बिना अनुमति के ही संचालित हो रहे हैं। मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी की नाक के नीचे जिले में ऐसे नर्सिंग होम भी संचालित हैं, जो बिना रजिस्ट्रेशन के ही संचालित किए जा रहे हैं।

Read More