mp mirror logo

जबलपुर में आग से 30 गैस सिलेंडर फटे, दहशत में गुजरी पूरी रात

जबलपुर। शहर के शारदा चौक इलाके में देर रात का कैटरिंग सर्विस के गोदाम में भीषण आग लग गई, जिससे वहां रखे 30 सिलेंडर एक-एक कर फटने लगे। सिलेंडरों की फटने की तेज आवाज से क्षेत्र में दहशत फैल गई। सूचना मिलने के बाद दकमल की गाड़ि‍यां मौकै पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। इस दौरान इलाके में बिजली लाइन को बंद कर ब्लैक आउट कर दिया गया।

Read More

एमपी के इस शहर से सीधा जुड़ा वेस्ट बंगाल, हवाई सेवा की यहां होने लगी बुकिंग

जबलपुर। शहर की हवाई सेवा आए दिन सुर्खियों में रहती है। कारण स्पष्ट है कि यहां हवाई सेवा शुरू होने के साथ बंद होने लगती है। अब एक बार फिर से यहां के हवाई यात्रियों की उम्मीदें जागी हैं और पश्चिम बंगाल की सीधी उड़ान शुरू होने वाली है। इसके लिए निजी एयरलाइंस कंपनी ने बुकिंग भी शुरू कर दी है। जिसे अच्छा खासा रिस्पॉंस भी मिल रहा है। 

Read More

साइबर अटैक: हो जाएंगे लूट का शिकार इंटरनेट बैंकिंग से पहले तत्काल पढ़ें ये खबर

जबलपुर। दुनिया भर में वेबसाइटें, बैंक अकाउंट आदि हैक कर रैनसमवेयर नाम वायरस से किए जाने वाले साइबर अटैक का खतरा यहां तक आ पहुंचा है। जबलपुर, नरसिंहपुर, कटनी सहित अन्य क्षेत्रों में भी लूट खतरा मंडरा रहा है। 

सुरक्षा व्यवस्था के एहतियात एसबीआई के अधिकारियों ने विशेष सावधानी बरतने बैंक उपभोक्ताओं को निर्देश जारी कि किए गए हैं। 

इसलिए आप इंटरनेट बैंकिंग से पहले इन सावधानियों को जरुर बरतें। बताया जा रहा है कि सीआईडी की साइबर ब्रांच ने भी कई शहरों में अलर्ट जारी किया है। 

रैनसमवेयर वायरस के हमलावर व हैकर्स किसी फाइल्स को लॉक कर उसे खोलने के बदले फिरौती मांगने का काम कर रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर भी साइबर अटैक की खबरें तेजी से बढ़ी हैं। इससे खबराएं नहीं बस सावधानी बरतें।

Read More

जबलपुर में यात्रियों से भरी गाड़ी पलटी, 11 की मौत

जबलपुर। मध्यप्रदेश के जबलपुर में गुरुवार सुबह एक पिकअप गाड़ी के पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह एक पिकअप गाड़ी मजदूरों को लेकर जा रही थी। इसी दौरान पिकअप एक पुलिया से टकरा गई। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में 15 अन्य लोग घायल हुए हैं।

Read More

एमपी पहुंचे यूपी के सीएम नर्मदा सेवा यात्रा मे हुए शामिल

जबलपुर। नमामि देवि नर्मदे सेवा यात्रा में शामिल होने उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार दोपहर जबलपुर पहुंचे। इसके बाद यहां महापौर और अन्य भाजपा नेताओं से मुलाकात करने के बाद वे हेलिकॉप्टर द्वारा मंडला रवाना हो गए।

Read More

10-15 सालों से कॉलेजों में जमे प्रोफेसर्स होंगे विदा

उच्च शिक्षा विभाग में प्रोफेसरों के स्थानांतरण की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इसे लेकर राजधानी के कालेजों में दस से पंद्रह साल से जमे प्रोफेसरों की सूची तलब की गई है। सालों से जमे प्रोफेसरों को अन्य जगह ट्रांसफश्र किए जाएंगे। राजधानी के एमवीएम, हमीदिया, नूतन, एमएलबी, गीतांजलि, बेनजीर, भेल और नवीन कालेजों से सौ से सवा सौ प्रोफेसरों की जानकारी आॅनलाइन एकत्रित कर ली गई है।

यही नहीं इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में भी लंबे समय से शहर में जमें प्रोफेसरों की सूची आॅनलाइन विभाग को भेज दी गई है। अब यह सूची की तैयारी अंतिम चरण में हैं। आगामी सत्र के प्रवेश खत्म होने तक फैकल्टी की कमी झेल रहे प्रोफेसरों को वहां स्थानांतरित करके भेजा जाएगा। इससे उन कालेजों को भी राहत मिलेगी, जो अतिथि विद्वान क्लर्क के भरोसे चल रहे हैं।

Read More

ऑर्डनेंस फैक्ट्री में लगी आग में फटे 26000 बम, स्पेशल टीम ने राख से खंगाले सैम्पल

जबलपुर. खमरिया ऑर्डनेंस फैक्ट्री में शनिवार शाम लगी आग में कुल 26 हजार बम फटे थे। धमाकों की शुरुआत रिजेक्टेड RCL बमों से हुई थी। इसके बाद एंटी-टैंक बमों, 125 एमएम बमों में ब्लास्ट शुरू हुआ। बाद में एंटी-एयरक्राफ्ट बमों की खेप भी चपेट में आ गई। फूटने वाले सभी बम रिजेक्टेड थे। इनमें सबसे ज्यादा 20 हजार RCL बम थे। वहीं, पांच हजार एंटी-एयरक्राफ्ट बम एल-70 और करीब एक हजार टैंक भेदी बम भी फटे। धमाकों के दौरान कोई नहीं था आसपास...

Read More

छिंदवाड़ा में भी एसपी गौरव तिवारी ने दिखाया एक्शन, विधायक की पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज

छिंदवाड़ा ( एमपी मिरर)। अपराधियों और भ्रष्टाचारियों में खौफ पैदा करने वाले आईपीएस गौरव तिवारी एक बार फिर सुर्खियों में हैं।कटनी हवाला मामले की जांच के दौरान तबादला होकर छिंदवाड़ा आये एसपी गौरव तिवारी का आक्रामक रुख छिन्दवाड़ा में भी देखने को मिल रहा है।...

Read More

हवाला कांड: ईडी की जांच पर टिकी सबकी निगाहें

कटनी/ भोपाल (एमपी मिरर)। तत्कालीन एसपी गौरव तिवारी ने सरावगी के आॅफिस से खुर्दबुर्द करने के लिए ले जाए जा रहे 28 बोरे दस्तावेज जब्त किए थे।अब ईडी ने जांच शुरू की है और वो भी सरावगी के आॅफिस से 4 बोरे दस्तावेज जब्त कर लाई है।  इंदौर से ईडी की टीम कटनी के कोतवाली थाने पहुंची और रिकॉर्ड देखे। इसके बाद पुलिस ने कोयला कारोबारी सतीश सरावगी के दफ्तर पर छापा मारा। पुलिस वहां से 4 बोरों में दस्तावेज भरकर अपने साथ ले गई है। ईडी ने पूर्व एसपी गौरव तिवारी द्वारा तैयार की गई 120 पन्नों की रिपोर्ट भी देखी है।...

Read More