mp mirror logo

मध्य प्रदेश: इस हफ्ते रिलीज हो सकती है 'पद्मावत', सरकार ने सुरक्षा का दिया आश्वासन

इंदौर: संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म पद्मावत इस हफ्ते मध्यप्रदेश में प्रदर्शित हो सकती है. फिल्म वितरकों को सिनेमाघरों में पर्याप्त सुरक्षा का प्रदेश सरकार ने आश्वासन दिया है. फिल्म वितरकों के संगठन सेंट्रल सर्किट सिने एसोसिएशन के अध्यक्ष जयप्रकाश चौकसे ने कहा कि हमने प्रदेश सरकार से मांग की थी कि पद्मावत के प्रदर्शन के दौरान सिनेमाघरों और दर्शकों को पुख्ता सुरक्षा दी जाये.

Read More

20 साल की मन्नतों के बाद हुई थी बेटी, मां बोली- मत करो लाड़ली का पोस्टमॉर्टम

इंदौर.शहर में देवास वायपास पर बिचौली हप्सी ओवर ब्रिज पर दोपहर करीब साढ़े तीन बजे स्कूल बस और ट्रक में टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी की बस के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए। हादसे में बस चालक और 4 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में कई बच्चे घायल भी हुए, इनमें दो की हालत गंभीर है। ऐसे हुआ था हादसा...

Read More

मध्य प्रदेश: ‘बदला लेने’ के लिए शेरों के बाड़े में घुस गया यह शख्स

मध्य प्रदेश में एक शख्स शेरों को सबक सिखाने के लिए उनके बाड़े में घुस गया। हैरानी की बात यह है कि शख्स बिना की किसी खरोंच के सुरक्षित वापस भी आ गया है। शख्स की पहचान इंदौर निवासी कैलाश वर्मा के रूप में की गई है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार कैलाश वीर सावरकर नगर स्थित कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय (जू) पहुंचे थे। करीब एक बजे उन्होंने सुरक्षा रेलिंग पार कर शेरों के बाड़े में छलांग लगा दी। खबर के अनुसार ग्रामीणों पर हमले के कारण उन्होंने शेरों को सबक सिखाने का निर्णय लिया था। कैलाश इस दौरान अपने साथ सांपों से भरा एक पैकेट भी लेकर गए थे।

Read More

फ्रेंडस ऑफ MP में पहले दिन ही 1 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट, ओमान देगा 5 हजार जॉब

इंदौर।फ्रेंड्स ऑफ एमपी में पहले दिन ही एक लाख करोड़ के निवेश आए। इसमें दुनियाभर से 500 से ज्यादा विदेशी फ्रेंड्स शिरकत कर रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह इस कॉन्क्लेव में मिले रेस्पांस से काफी उत्साहित नजर आए। उन्होंने मीडिया से चर्चा में कहा है कि फ्रेंड्स ऑफ एमपी से पहले दिन ही एक लाख करोड़ का निवेश प्रदेश को मिला है। इसके साथ ही हमारे 5 हजार नौजवानों को ओमान में नौकरी मिलेगी।

Read More

CA बनना हुआ ज्यादा मुश्किल, बदला प्रवेश का तरीका

इंदौर। चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने की राह अब और कठिन हो गई है। इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने कोर्स में बदलाव कर दिया है। इंस्टिट्यूट के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीए नीलेश एस. विकामसे ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

उनके मुताबिक बदलाव से कोर्स में प्रवेश कठिन हो जाएगा। अब तक कहा जा रहा था कि सीए के लिए एंट्री तो आसान है लेकिन अंदर स्टूडेंट फंस जाता है और पास नहीं हो पाता। इसलिए एंट्री को भी थोड़ा मुश्किल किया गया है। इससे हमारा इनपुट-आउटपुट अनुपात सुधर जाएगा।

Read More

नेपाल में हुई योगा स्पार्धा में इंदौर की नवनी ने जीता गोल्ड

शहर की बेटी नवनी गंधे ने नेपाल में आयोजित इंटरनेशनल योगा चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर शहर का गौरव बढ़ाया है। यह इंटरनेशनल चैंपियनशिप 20 दिसंबर को नेपाल के पोखरा शहर में आयोजित की गई थी, जिसमें अनेक देशों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था।

पिता निशिकांत गंधे ने बताया कि नवनी की रुचि शुरू से ही वॉलीबॉल व अन्य स्पोर्ट्स में रही है। 

Read More

भावांतर योजना के सिस्टम में गुम हो गए सैकड़ों किसान

इंदौर। भावांतर भुगतान योजना के सिस्टम में इंदौर संभाग के सैकड़ों किसान गुम हो गए हैं। इनमें अकेले इंदौर जिले के करीब 180 किसान हैं, जिन्हें करीब 30 लाख का भुगतान करना है लेकिन मंडी बोर्ड और बैंकों के ऑनलाइन सिस्टम में ये मिल नहीं पा रहे हैं। इनकी तलाश की जा रही है। माना जा रहा है कि किसानों द्वारा योजना के फॉर्म में भरे गए अपने बैंक के आईएफएससी कोड गलत हो सकते हैं। इसके लिए मंडी बोर्ड और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने आरबीआई से भी मदद मांगी है।

Read More

सूट के नाप के बहाने रूम में ले जाकर करना चाहता था दुष्कर्म, किए थे 6 टुकड़े

इंदौर। करीब सवा दो साल पुराने कविता रैना हत्याकांड में शनिवार को कोर्ट में सुनवाई हुई। इसमें टीआई और जांच अधिकारी का क्राॅस (प्रति परीक्षण) हुआ। इस दौरान सवाल उठा कि आरोपी को जब संदिग्ध माना जा रहा था, तब के बजाय उसकी गिरफ्तारी महीनों बाद क्यों की गई? गौरतलब है कि आरोपी महेश बैरागी कविता को सूट का नाप देने के बहाने रूम में ले गया और उसके साथ गलत काम करना चाहता था। मना करने पर उसने उसके छह टुकड़े कर दिए थे।

Read More

मध्य प्रदेश सरकार ने दिए पेट्रोल-डीजल पर जल्द वैट घटाने के संकेत

इंदौर: मध्यप्रदेश सरकार ने गुरुवार को संकेत दिए कि गुजरात, महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर वह भी पेट्रोल और डीजल पर मूल्य संवर्धित कर (वैट) घटाकर जनता को इन ईंधनों की महंगाई से राहत दे सकती है. बता दें पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने पांच अक्तूबर को सभी राज्यों से अपील की थी कि वे पेट्रोल और डीजल पर करों की दरों में कटौती करें.

Read More

12 हजार में डिप्लोमा देने की घोषणा के बाद लगी शिक्षकों की लाइन

इंदौर। निजी स्कूलों के शिक्षकों को 12 हजार रुपए में डिप्लोमा देने की घोषणा के बाद शिक्षकों की लाइन लग गई है। प्रदेश में एक लाख शिक्षकों के रजिस्ट्रेशन का लक्ष्य था। अब तक 1.37 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। निजी स्कूलों के शिक्षक योजना को लेकर अब भी असमंजस में हैं।

Read More