mp mirror logo

ग्वालियर के चायवाले, आनंद ने भी भरा राष्ट्रपति के लिए नामांकन

भोपाल | जब एक चायवाला देश का प्रधानमंत्री बन सकता है तो क्या एक चायवाला देश का राष्ट्रपति बनने का सपना नहीं देख सकता? ऐसा मानना है कि मध्य प्रदेश के रहने वाले आनंद सिंह कुशवाहा का। वह पेशे से चायवाले हैं और देश के राष्ट्रपति की कुर्सी तक पहुंचने की इच्छा रखते हैं। अपनी इसी इच्छा को पूरा करने के लिए उन्होंने चौथी बार देश के राष्ट्रपति बनने के लिए नामांकन भरा है। आनंद अब तक 20 बार चुनाव हार चुके हैं। 

Read More

कालाधन :अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य पर कसा आयकर का शिंकजा

ग्वालियर । मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग ने अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य डॉ एएस भल्ला के बसंत विहार स्थित सहारा अस्पताल पर सर्वे की कार्रवाई की है.

जानकारी के अनुसार, बुधवार करीब शाम 7 बजे आयकर विभाग के इन्वेस्टिगेशन विंग के सहायक आयुक्त के नेतृत्व में छापामार कार्रवाई की गई. एक टीम डॉ. भल्ला के बसंत विहार स्थित सहारा अस्पताल में पहुंची, वहीं दूसरी टीम ने उनके घर पर भी दस्तावेजों को खंगाला.

Read More

चंबल से 61 लाख लोगों की प्यास बुझा रहा राजस्थान,फिसड्‌डी MP नहीं ले पा रहा एक बूंद पानी भी

ग्वालियर.चंबल के नाम से पहचाने जाने वाले अंचल के शहर और गांव चंबल नदी के किनारे बसे होने के बाद भी प्यासे हैं। जबकि राजस्थान के 11 बड़े शहरों सहित सैकड़ों गांव चंबल नदी से लगभग 827 मिलियन लीटर (82.70 करोड़ लीटर यानी राष्ट्रीय मानक 135 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन के हिसाब से लगभग 61 लाख लोगों के लिए रोज का पानी) पानी ले रहे हैं।
नर्मदा के महत्व को एक बार फिर से जागृत करने में लगी मप्र सरकार चंबल से एक बूंद पानी भी प्रदेश के शहरों के लिए नहीं ले पाई है। ये स्थिति तब है जब चंबल 346 किमी मप्र के हिस्से में बहती है।

Read More

MP में देश की पहली निजी क्षेत्र की हथियार निर्माण फैक्ट्री

मालनपुर/ग्वालियर। भारत की पहली निजी क्षेत्र की लघु हथियार निर्माण इकाई का उद्घाटन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कर दिया है। ग्वालियर के समीप भिण्ड जिले के मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र में पुंज लॉयड कंपनी और इसराइल वेपन इंडस्ट्रीज की संयुक्त भागीदारी से इस इकाई की स्थापित किया गया।

Read More

BJP नेता की गोली मार की हत्या, कांग्रेस के नेताओं पर लगा आरोप

ग्वालियर.भारतीय जनता पार्टी के सावरकर मंडल उपाध्यक्ष रुद्र नारायण उर्फ बेटू पांडे की शहर के झांसी रोड पुलिस थाने के ठीक सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात सोमवार रात 11 बजे उस वक्त हुई जब बेटू थाने के नए प्रभारी पंकज तिवारी से मुलाकात कर घर वापस जा रहे थे। घटना स्थल पर बेटू के भाई ने निर्मल और जितेंद्र पांडे ने एक आरोपी नरेंद्र उर्फ कालू भार्गव को बंदूक समेत पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

Read More

मुख्यमंत्री जी, भ्रष्टाचार रोको या कर्मठ कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर कर दो’

ग्वालियर। शिवराज सरकार के खिलाफ अब खुद बीजेपी के सीनियर लोगों ने मोर्चा खोल दिया है। पूर्व जिलाध्यक्ष और पार्टी प्रवक्ता राज चड्ढा ने फेसबुक पर मुख्यमंत्री के नाम एक पोस्ट लिखा है। जिसमें उन्होंने भ्रष्टाचार और अव्यवस्थाओं की बात कहकर अपना दर्द बयां किया है। साथ ही बीजेपी में संगठन मंत्री के पद और उसकी गरिमा को लेकर भी कई सवाल खड़े किए हैं।

चड्ढा ने फेसबुक पर बीजेपी सरकार और उनके नुमाइंदों को कटघरे में 

Read More

इंदौर-कोटा में लूट के आरोपी नहीं लगे हाथ

गुना (एमपी मिरर)। इंदौर-कोटा ट्रेन में हुई लूट की घटना में पुलिस के हाथ खाली हैं। करीब एक हफ्ते से अधिक का समय गुजर चुका है। पर लूट से संबंधित आरोपियों की पुलिस  अभी तक कोई पहचान नहीं कर पाई है। हालांकि रूठियाई सहित दूसरे अन्य स्टेशनों पर रात के समय रूकने वाली ट्रेनों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए यहां जवानों की तैनाती जरूर कर दी गई है।..

Read More

कहीं फूहड़ गाने गूंजे, तो कहीं झुका राष्ट्रध्वज

गुना (एमपी मिरर)। भारतीय लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव गणतंत्र दिवस पर्व पर जहां एक पारंपरिक ढंग से सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजनों के साथ शान से तिरंगा फहराया गया, वहीं दूसरी ओर तीन तस्वीरें ऐसी भी सामने आईं, जो गणराज्य के उत्सव के बीच शर्म का कारण बन गईं। इस बार गणतंत्र दिवस पर वह सब-कुछ हुआ, जिसकी मनाही सरकारी और कानूनी तरीकों से की गई है। मसलन फूहड़ फिल्मी गीतों पर स्कूली बालिकाओं से नृत्य कराने से लेकर राष्ट्रध्वज की मर्यादा को भी ताक पर रखा गया...

Read More

एमपी बोर्ड: 12 घंटे पहले पता चलेगा कहां है ड्यूटी

गुना (एमपी मिरर)। मार्च में शुरू होने वाली एमपी बोर्ड की परीक्षा में इस बार सख्ती से नकल पर रोक लगाने की कवायद की जा रही है। स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किए हैं। इसके तहत हाईस्कूल और हायर सेकंडरी की बोर्ड परीक्षा में तैनात शिक्षकों को 24 घंटे की बजाय 12 घंटे पहले सूचना मिलेगी कि उन्हें किस केंद्र पर ड्यूटी करना है। 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए तैयारियां की जा रही हैं। जिले के परीक्षा केंद्रों की सूची भी तैयार हो गई है।...

Read More

नाबालिग ने अपराध किया तो जेल जाएंगे मां-बाप

गुना (एमपी मिरर)। अब किसी नाबालिग बच्चे ने अपराध किया तो उसके मां-बाप या पालक को जेल हो सकती है। इनके साथ ही जिसकी संगत में बच्चा अपराध कर रहा है, उसे भी जेल भेजा जा सकता है। उसके खिलाफ पुलिस जेजे एक्ट की धारा 83 के तहत केस दर्ज कर सकेगी। इसमें सात साल की सजा और पांच लाख रुपए तक के जुर्माने का प्रावधान किया गया है। हालांकि केस दर्ज करने से पहले पुलिस बालक और उसके संरक्षक को न्याय बोर्ड के सामने पेश करेगी। केस दर्ज करने का फैसला बोर्ड ही करेगा...

Read More