mp mirror logo

सूतक का असर न हो, इसलिए डाब से सजेगी महाकाल की पालकी

उज्जैन। श्रावण मास में सोमवार को रक्षाबंधन पर महाकाल की पांचवीं सवारी निकलेगी। हालांकि इस दिन रात्रि में चंद्र ग्रहण है। दोपहर 1 बजे से ग्रहण का सूतक लग जाएगा। धार्मिक दृष्टि से ग्रहण के वेधकाल में मूर्ति स्पर्श निषेध है। ऐसे में अवंतिकानाथ के नगर भ्रमण को लेकर भक्तों के मन में कई सवाल हैं। मंदिर के पुजारी सवारी की परंपरा को अक्षुण्ण बता रहे हैं।

Read More

डेढ़ लाख लोगों ने किए बाबा महाकाल की तीसरी सवारी के दर्शन, सीएम भी हुए शामिल

उज्जैन. राजाधिराज भगवान महाकालेश्वर की श्रावण-भादौ माह में निकलने वाली सवारी के क्रम में श्रावण माह के तीसरे सोमवार 24 जुलाई को शाम 4 बजे तीसरी सवारी नगर भ्रमण पर निकली। करीब डेढ़ लाख लोगों ने सवारी दर्शन किए। सावन की रिमझिम फुहारों के साथ बाबा नगर भ्रमण पर निकले तो भक्त भी भोले की भक्ति में झूम उठे। तीसरी सवारी में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह भी शामिल हुए।

Read More

मुख्यमंत्री शिवराज ने मनाए गणेश: बोले-चिंता हरो देवा…

उज्जैन. प्रदेश में किसानों के आक्रोश को शांत करने, उनके दु:ख-दर्द में शामिल होने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान उज्जैन, मंदसौर के दौरे पर निकले। दोपहर बाद वे उज्जैन आए। यहां आकर वे अतिप्राचीन श्रीचिंतामण गणेश मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। उनके लिए शयन आरती लेट की गई। वे गांव जवासिया गए और पीएम आवास योजना अंतर्गत तैयार सरदार बाई किशनलाल के आशियाने का फीता काटकर उद्घाटन किया।

Read More

उज्जैन पुलिस ने दो हजार के नकली नोट बनाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश

उज्जैन (एमपी मिरर) महाकाल थाना पुलिस को उस समय एक बड़ी सफलता मिली जब पुलिस ने दो लोगो को नकली नोट चलाते हुए रंगे हाथो गिरफ्तार किया | पुलिस को मुखबिर से सुचना मिली की दोनाबालिक नकली नोट चलाने के लिए पेट्रोल पम्प पर पहुंचे है |....

Read More