mp mirror logo

मंत्री आर्य के इस्तीफे की मांग पर सीएम हाउस के बाहर धरना, कांग्रेस नेता गिरफ्तार

भोपाल। राज्यमंत्री लालसिंह आर्य के इस्तीफे की मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह सीएम हाउस के बाहर धरना देने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता मौजूद थे जो विधायक की हत्या के आरोपी मंत्री आर्य के इस्तीफे की मां कर रहे थे। कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Read More

सीएम शिवराजसिंह का एलान, नर्मदा में आज से सभी तरह का खनन बंद

भोपाल। नर्मदा सेवा यात्रा के समापन के बाद अब सीएम शिवराजसिंह ने एक बडा एलान करके सबको चौंका दिया है। सीएम शिवराजसिंह ने कहा है कि नर्मदा नदी में अब किसी भी तरह का खनन नहीं होगा। नर्मदा नदी में खनन पूरी तरह से बंद किया जाएगा।

उन्होनें कहा है कि इसके लिए मंत्री राजेन्द्र शुक्ला की अध्यक्षता में एक कमेटी बनायी गयी है, जब तक कमेटी की रिपोर्ट नहीं आ जाती, तब तक वैध खनन भी बंद रहेगा। राज्य सरकार आज इसकी अधिसूचना जारी कर देगी।

Read More

व्यापमं की पिछले साल हुई परीक्षा में भी फर्जीवाड़ा

भोपाल। परीक्षा में धांधली रोकने के व्यावसायिक परीक्षा मंडल भले ही कितने ही दावे कर ले पर हकीकत यह है कि मुन्नाभाइयों ने एक बार फिर सारी व्यवस्थाओं को धता बताते हुए 11 उम्मीदवारों को पुलिस आरक्षक के लिए चयनित करवा दिया।

मामला पिछले साल हुई पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा का है। आरक्षक पद पर ज्वाइन करने से पहले ऐसे 11 अभ्यर्थियों को चिन्हित कर लिया गया है। पुलिस की चयन एवं भर्ती शाखा ने सभी 11 फर्जी उम्मीदवारों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई के आदेश भी जारी कर दिए गए हंै। मालूम हो आरक्षक भर्ती परीक्षा देने के दौरान ही 70 मुन्नााभाई पकड़े गए थे।

Read More

भोपाल में देह व्‍यापार कराने वाले भाजपा नेता सहित 9 गिरफ्तार

भोपाल । राजधानी भोपाल में चलाये जा रहे एक देह व्‍यापार के अड्डे का पुलिस की साइबर सेल ने खुलासा किया है। इसमें भाजपा के अनुसूचित मोर्चा के पदाधिकारी को भी पकड़ा गया है। इसकी जानकारी लगते ही प्रदेश भाजपा के अध्‍यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने अनुसूचित जाति मोर्चा के नीरज शाक्‍य को पार्टी से निष्‍कासित कर दिया। यह जानकारी मीडिया प्रभारी लोकेन्‍द्र पाराशर के हवाले से दी गयी है।

Read More

अनिल माधव दवे पंचतत्व में विलीन, अंतिम विदाई देने कई नेता पहुंचे

भोपाल/होशंगाबाद. केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे का शुक्रवार को मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में नर्मदा और तवा नदी के संगम बांद्राभान में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से 61 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था। वे काफी वक्त से बीमार चल रहे थे। दिल्ली के एम्स में उन्होंने अंतिम सांस ली। सीएम समेत कई नेता पहुंचे…

– दवे का अंतिम संस्कार में शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी के स्टेट प्रेसिडेंट नंदकुमार सिंह चौहान समेत केंद्रीय मंत्री उमा भारती, नरेंद्र सिंह तोमर, डॉ. हर्षवर्धन, अनंत कुमार, कैलाश विजयवर्गीय, नरोत्तम मिश्रा, भैयाजी जोशी, रामलाल, गोपाल भार्गव, जयभान सिंह पवैया, लालसिंह आर्य, गौरीशंकर शेजवार, प्रहलाद पटेल और संजय जोशी समेत बड़ी तादाद में भाजपा नेता मौजूद थे।

Read More

दवे ने वसीयत में लिखा, मेरा स्मारक मत बनवाना, पेड़ लगाना

भोपाल। राज्यसभा सांसद और केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे की लंबी बीमारी से निधन होन के बाद उनकी वसीयत भी अब सामने आ गई है। आमतौर पर सादा जीवन जीने वाले अनिल माधव दवे ने अपनी वसीयत में लिखा है कि संभव हो सके तो मेरा अंतिम संस्कार होशंगाबाद जिले के बांद्राभान में नदी महोत्सव वाले स्थान पर कराना।

Read More

सरकारी रेस्ट हाउस में लड़कियों के साथ मिला नेता, बोला- पार्टी में संगठन मंत्री हूं

भाेपाल.एमपी के बरेली में पुलिस आधी रात को सरकारी रेस्ट हाउस पहुंची तो वहां का नजारा देख चौंक गई। पुलिस को सूचना मिली थी कि कमरे में संदिग्ध लड़के-लड़कियां रुकी हैं। जब वहां कुछ लोगों ने वीडियो बनाया तो महिला ने धमकाते हुए कहा कि वीडियो बनाना बंद करो नहीं तो हम तुम्हारा फोटो खींच देंगे। क्या है मामला…
-सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात बरेली नगर में स्थित लोक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस में उस समय हंगामे की स्थिति बन गई जब कमरा नंबर 2 में रुके हुए कुछ लोगों से पूछताछ करने पुलिस पहुंची।

Read More

ग्रामीणों ने घेरे शिवराज के मंत्रियों के बंगले, आदमपुर में स्लॉटर हाउस का विरोध

भोपाल। आदमपुर में प्रस्तावित स्लॉटर हाउस के खिलाफ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में भोपाल पहुंचे ग्रामीणों ने एक साथ प्रदेश के सभी मंत्रियों के बंगलों का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। 

मंत्रियों के बंगलों के सामने किया प्रदर्शन
सरकार ने ग्रामीणों की राय जाने बिना ही आदमपुर में स्लॉटर हाउस खोलने की अनुमति दे दी। इससे नाराज ग्रामीणों ने कई बार अलग-अलग तरीकों से सरकार तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन कोई नतीजा सामने नहीं आया।

Read More

MP की कमान संभालने को लेकर नाथ-सिंधिया में रस्साकशी!

भोपाल। विधानसभा चुनाव 2018 में सत्ता पाने की कोशिशों में जुटी कांग्रेस में लंबे समय बाद दो दिग्गज नेताओं में मध्यप्रदेश की कमान संभालने को लेकर सीधी रस्साकशी की स्थिति बन गई है।

दिग्गज नेता कमलनाथ और ज्योतिरादित्या सिंधिया प्रदेश का नेतृत्व करने की महत्वकांक्षा लेकर रण में हैं। सिंधिया जहां अपने दौरों के जरिए जनता में पैठ बढ़ाने और युवा चेहरे का दांव खेलने की कोशिश कर रहे हैं, तो नाथ सीधे हाईकमान से मंजूरी लेने की रणनीति अपना रहे हैं। नाथ का भोपाल का बंगला रंगरोगन होकर तैयार है। इन दोनों की रस्साकशी में प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव का खेमा बेहद परेशान है। नाथ को कमान की अटकले बढ़ी, तो यादव दिल्ली हो आए।

Read More

शिवराज सरकार में 400 करोड़ का घोटाला, करोड़पति बने BPL धारक

भोपाल ।मध्यप्रदेश में गरीबी रेखा से नीचे के लोगों की लिस्ट में ऐसे नाम शामिल हैं जो लखपति हैं। जिनके पास आलीशान मकान हैं, लग्जरी कारें हैं। लेकिन सब्सिडी के लालच में ये गरीब बन बैठे हैं। ये जरूरतमंदों का हक मार रहे हैं। 

अजब एमपी में फर्जी गरीबों के ऐसे गजब कारनामे सामने आए हैं कि आप चौंक जाएंगे। गरीबी रेखा से नीचे रहनेवाले लोगों की सूची यानी बीपीएल लिस्ट में दर्ज ऐसे लोगों के नाम हैं, जिनके घर में कार है, पक्का मकान है, शानो-शौकत की तमाम सुविधाएं हैं, लेकिन ये उठा रहे हैं सरकारी सब्सिडी का फायदा।

Read More