mp mirror logo

केंद्र और राज्य कॉलेजों के शिक्षकों की सैलरी में 22 से 28 प्रतिशत इजाफा, 8 लाख स्टाफ को मिलेगा फायदा

केंद्र और राज्यों के कॉलेज, विश्वविद्यालयों और इंस्टीट्यूशन के शिक्षकों के लिए एक बहुत बड़ी खुशबरी है। इन संस्थानों के शिक्षकों की सैलरी में 22 से 28 प्रतिशत का इजाफा किया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि कैबिनेट ने यीजूसी पैनल द्वारा दी गई शिक्षकों की सैलरी बढ़ाने वाली सिफारिश को मंजूरी दे दी है। 

Read More

लालू के ठिकानों पर छापेमारी से बौखलाए कांग्रेस नेता, कहा- हजारों जानें लेकर प्रधानमंत्री बने हैं मोदी

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के ठिकानों पर की गई छापेमारी के बाद कांग्रेस खुलकर उनके समर्थन में खड़ी हो गई है। शुक्रवार को लालू यादव के 12 ठिकानों पर छापेमारी की गई। सीबीआई की ओर से छापेमारी की कार्रवाई का विरोध करते हुए बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी हजारों लोगों की जान लेकर प्रधानमंत्री बने हैं। शनिवार को चौधरी ने कहा, “हम लालू यादव के साथ खड़े हैं। 

Read More

चीन से बढ़ते तनाव को कैसे शांत कर सकता है भारत

जर्मनी के हैम्बर्ग शहर में जी-20 सम्मेलन आज से शुरू हो रहा है, जिसमें भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग दोबारा आमने-सामने होंगे.
पिछली बार अस्ताना में दोनों नेताओं की मुलाक़ात के बाद मोदी ने ट्वीट किया था, ‘हमने भारत-चीन संबंधों और आगे संबंध सुधारने के बारे में बात की.’ तब वह निश्चित तौर पर इस बात से अनजान थे कि ठीक उसी वक़्त चीन की पीबल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) भूटान की संप्रभुता का हनन कर रही हैं.

Read More

पश्चिम बंगाल: बीजेपी और ममता समर्थक भिड़े, पुलिस ने विजयवर्गीय को बशीरहाट जाने से रोका

नई दिल्ली: कोलकाता में बशीरहाट दंगे को लेकर राज्य का माहौल गर्म है. पश्चिम बंगाल के बशीरहाट हिंसा मामले में राजनीति गर्म है. कोलकाता में आज बीजेपी और टीएमसी समर्थकों के बीच झड़प हुई है. बशीरहाट हिंसा के विरोध में बीजेपी के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे उसी दौरान टीएमसी के कार्यकर्ता वहां आ धमके. 

Read More

चीन ने कहा डोकालाम से हटाओ सेना, भारत बोला- कूटनीति से ही समाधान

सिक्किम में भारत और चीन के बीच डोकालाम में सीमा विवाद को लेकर पैदा हुआ तनाव बढ़ता ही जा रहा है। ताजा मामले में चीन ने एक बार फिर से कहा है कि भारत अपनी सेना तुरंत पीछे हटाए तभी कोई बात हो सकती है। वहीं दूसरी तरफ रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भाम्रे ने मामले में भारत का रुख साफ करते हुए कहा कि हम चीन की धमकियों से पीछे हटने वाले नहीं हैं। इस मुद्दे को कूटनीतिक ढंग से निपटाया जाना चाहिए।

Read More

GST पर बोला चीन, भारत को 'सशक्त नेतृत्व' की है जरूरत

नई दिल्ली। भारत में 1 जुलाई से जीएसटी लागू हो चुका है। अब चीन की सरकारी मीडिया ने भी जीएसटी को लेकर भारत को सलाह दी है। चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अपने एक लेख में कहा है- भारत में जीएसटी लागू होना एक बड़ा कदम है, लेकिन इसे सही से चलाने के लिए सशक्त नेतृत्व की जरूरत है। अखबार ने यह भी कहा है कि 1947 में मिली आजादी के बाद यह भारत में सबसे बड़ा टैक्स सुधार है।

Read More

POK में नवाज के खिलाफ नारेबाजी, कहा- टारगेट पर हिंदू और शिया

हाजिरा, पीओके। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर POK में एक बार फिर आजादी के नारे लगे. साथ ही प्रदर्शनकारियों ने नवाज शरीफ सरकार और पाकिस्तानी फौज को खुली चुनौती देते हुए कहा कि वो पीओके में आतंकी भेजना बंद करें.

एक जनसभा को संबोधित करते हुए JKNAP के सीनियर नेता लियाकत हयात खान ने कहा, ”हम पाकिस्तानी आर्मी और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से कह रहे हैं कि वो यहां आतंकवादियों को भेजना बंद करें. यहां हर धर्म के लोग एक साथ रहते हैं. धार्मिक स्थलों में आए दिन बम ब्लास्ट्स होते हैं. हिंदू और शिया मुस्लिम को निशाना बनाया जा रहा है.”

Read More

मानसरोवर यात्रा: प्रवेश न देने पर बोला चीन, हम भारत के संपर्क में

बीजिंग। चीन ने आज कहा कि सिक्किम में नाथू ला दर्रे के जरिए कैलाश मानसरोवर यात्रा पर निकले 47 भारतीय श्रद्धालुओं को प्रवेश देने से इनकार करने के मुद्दे पर उसके और भारत के बीच बातचीत जारी है।

Read More

प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी कंपनियों को निवेश के लिए किया आमंत्रित, GST को बताया क्रांतिकारी कदम

वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका की शीर्ष कंपनियों के प्रमुखों से भारत में निवेश करने का आह्वान करते हुए कहा कि भारत एक कारोबार हितैषी देश के रूप में उभर रहा है। साथ ही उन्होंने देश में अगले महीने से लागू होने जा रही वस्‍तु एवं सेवा कर (GST) प्रणाली को भी कारोबार सुगमता के लिए परिवर्तन लाने वाला बताया। 

Read More

US में मोदी बोले : सर्जिकल स्ट्राइक से दुनिया को ताकत दिखाई, नहीं उठे सवाल

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने विदेशी दौरे पर कल रविवार को अमेरिका पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए बिना नाम लिए पाकिस्तान और चीन पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि जब हम सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, तो दुनिया को हमारी ताकत का पता चलता है। 

Read More