mp mirror logo

लॉस वेगास गोलीबारी कांड:अब तक 59 की मौत, 515 जख्मी, मनोरोगी था हमलावर

अमेरिका के लॉस वेगास में एक म्यूजिक कंसर्ट के दौरान हुई गोलीबारी की जिम्मेदारी खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। इस गोली बारी में मरने वालों की संख्या 59 पहुंच गई है, जबकि 515 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इसे आधुनिक अमेरिका के इतिहास की सबसे भयावह गोलीबारी कांड बताया जा रहा है। अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (FBI) ने इस घटना में किसी अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन की संलिपप्तता से इनकार किया है। 

Read More

चीन ने खोला अरुणाचल सीमा के पास तिब्बत में नया हाईवे, भारत के लिए खतरे की घंटी

बीजिंग: चीन ने तिब्बत की प्रांतीय राजधानी ल्हासा को निंगची को जोड़ने के लिए करीब 5.8 अरब डॉलर की लागत वाला 409 किमी लंबा एक्सप्रेसवे खोला है. निंगची अरुणाचल प्रदेश की सीमा के नजदीक है. चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के मुताबिक 409 किलोमीटर लंबे टोल फ्री एक्सप्रेसवे ने दो बड़े शहरों को जोड़ा है, जो तिब्बत में पर्यटकों के आकर्षण केंद्र भी हैं. यह एक्सप्रेसवे ल्हासा और निंगची के बीच यात्रा की अवधि आठ घंटे से घटा कर पांच घंटे करता है. इस मार्ग पर वाहनों की गति सीमा 80 किलोमीटर प्रति घंटा होगी.

Read More

बिना इंटरनेट के 1 मिनट में जानिए अपना PF बैलेंस, बस करना है यह

सेलरी क्लास के लिए पीएफ जीवनभर की पूंजी होती है. पीएफ यानि भविष्य निधि बेहद अहम फंड है. आम तौर पर यह धारणा रहती है कि इसमें जमा किया गया पैसा आपके रिटयरमेंट तक ना ही निकाला जाए. लेकिन यह अनुमान लगाना कठिन होता है कि आपके पीएफ अकाउंट में कितना पैसा जमा हो चुका है. इस तरह की जानकारी के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है. 

Read More

BHU में उपद्रव: 1200 स्टूडेंट्स पर FIR, सीओ सहित तीन अफसर सस्पेंड

बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी (BHU) में की छात्रा से छेड़खानी के बाद स्टूडेंट्स के उपद्रव की घटना मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है. शासन के आदेश पर वाराणसी के लंका इलाके के लंका थाने के इंचार्ज (SO), भेलूपुर के सीओ और एडिशनल सिटी मजिस्ट्रेट (ACM) को हटा दिया गया है. इसके अलावा बीएचयू में हिंसक वारदात और शांति भंग के आरोपों में 1200 अज्ञात छात्र-छात्राओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. 

Read More

Bihar Police Admit Card 2017: कांस्‍टेबल सेलेक्‍शन बोर्ड ने जारी किए प्रवेश पत्र, यहां करें डाउनलोड

CSBC, Bihar Police Adit Card 2017: बिहार पुलिस चयन बोर्ड ने कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। 9,900 वैकेंसियों वाली भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 15 अक्‍टूबर और 22 अक्‍टूबर को होगी। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड ि‍किए जा सकते हैं। उम्‍मीदवार अपना एडमिट कार्ड किस तरह डाउनलोड करें, इसका पूरा ब्‍योरा नीचे दिया गया है।

Read More

PM मोदी पहुंचे वाराणसी, नाईक और योगी ने की आगवानी

बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुष्प गुच्छ भेंट कर प्रधानमंत्री का स्वागत किया. 

इस दौरान पार्टी के कई नेता और वाराणसी मंडल के अधिकारी भी मौजूद थे. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनने के बाद मोदी का यह पहला वाराणसी दौरा है. 

Read More

बिना वोटिंग हलीमा याकूब बनीं सिंगापुर की पहली महिला राष्‍ट्रपति

सिंगापुर। संसद की पूर्व स्पीकर और पीपुल्स एक्शन पार्टी की सांसद हलीमा याकूब बुधवार को बिना किसी मतदान के सिंगापुर की पहली महिला राष्ट्रपति चुन ली गईं। अधिकारियों ने हलीमा (63) के प्रतिद्वंद्वियों को अयोग्य घोषित कर उन्हें राष्ट्रपति नियुक्त कर दिया। दक्षिण पूर्वी एशियाई देश सिंगापुर में राष्ट्रपति के पास सीमित शक्तियां हैं। इनमें कुछ वरिष्ठ अधिकारियों की नियुक्ति में वीटो का अधिकार शामिल है।

Read More

मोदी सरकार की सफलता, ब्रिटेन में दाऊद की करीब 45 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त

भारत का ये गुनहगार अब लंदन में अपना धंधा नहीं चला पाएगा. इससे पहले मोदी सरकार के कहने पर यूएई ने भी दाऊद की 15 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त की थी.

नई दिल्ली ।भारत के मोस्ट वांटेंड आतंकी दाऊद इब्राहिम की ब्रिटेन में करोड़ों की संपत्ति जब्त हो गई है. दाऊद की करीब 45 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई है. दाऊद फिलहाल पाकिस्तान में रह रहा है. ब्रिटेन की सरकार ने आर्थिक पाबंदियों की अपनी लिस्ट में दाऊद इब्राहिम की करोड़ों की संपत्तियों को शामिल किया था.

Read More

योगी सरकार का बिल्डरों को अल्टीमेटम, 3 महीने में 50 हजार फ्लैट दें

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में निवेशकों को राहत देते हुए मंगलवार को निर्माणकर्ताओं को तीन महीने के अंदर 50 हजार मकानों पर कब्जा दिलवाने अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी. नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने यहां कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्बन्धित बिल्डरों को निर्देश दिये हैं कि वे नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में अगले तीन महीने के अंदर मकान अथवा फ्लैट निर्माण का कार्य पूरा करके कब्जा दिलवायें. बिल्डरों ने भी इस पर सहमति दी है. 

Read More

अमेरिका में बोले राहुल गांधी- प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने के लिए तैयार हूं

राहुल गांधी ने यूएस की Berkeley यूनिवर्सिटी में भाषण दिया। वहां उन्होंने अहिंसा की अहमियत पर बात की। उन्होंने केंद्र सरकार के नोटबंदी वाले फैसले पर निशाना भी साधा। राहुल ने कहा कि अहिंसा ही वह रास्ता है जो भारत में रहने वाले इतने सारे लोगों को एकसाथ बढ़ने का मौका देता है। उन्होंने अपनी दादी इंदिरा गांधी का जिक्र करते हुए कहा जब इंदिरा गांधी से पूछा गया था कि भारत ‘लेफ्ट जाएगा या फिर राइट’ तो उन्होंने कहा था कि भारत सीधा खड़ा होगा और बढ़ेगा। राहुल ने आगे कहा कि इतिहास में कोई देश ऐसा नहीं रहा है जिसने भारत के मुकाबले लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला हो। राहुल गांधी से पूछा गया कि वह कांग्रेस पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री पद का चेहरा होंगे? इसपर राहुल ने कहा हां मैं तैयार हूं, पार्टी में यह तय करने के लिए एक प्रक्रिया है जो कि जारी है। पार्टी मिलकर इसपर फैसला लेगी।

Read More