mp mirror logo

पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्री का बड़ा बयान, “हमारी सरकार नहीं बना सकती राम मंदिर”

उत्तर प्रदेश के अध्योध्या में राम मंदिर को लेकर केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल का बड़ा बयान आया है। नवभारत टाइम्स में प्रकाशित खबर के मुताबिक, उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राम मंदिर के नाम पर कभी भी चुनाव नहीं लड़ा है। सरकार राम मंदिर नहीं बना सकती है। मंत्री की मानें, तो भगवान राम हमारे साथ रहे हैं। मंदिर बनाने के लिए कोर्ट और आपसी समझौते से कोई फैसला निकलेगा, तब जाकर राम मंदिर बनेगा।

Read More

SSC JE, CGL, CHSL Result 2017 Date: जारी हुई परीक्षाओं के नतीजे घोषित करने की तारीख

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने विभिन्न परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा से संबंधित एक नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन में परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा की तारीख दी गई है। उम्मीदवार नतीजे घोषणा की तारीखें ssc.nic.in से हासिल कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में कम्बाइंड हाइयर सेकेंड्री, जूनियर और सीनियर हिंदी ट्रांस्लेटर्स, हिंदी प्राध्यापक, कम्बाइन्ड ग्रेजुएट लेवल के नतीजों की घोषणा की तारीख की जानकारी दी गई है।

Read More

नार्थ कोरिया का साइबर हमला: लीक हुआ अमेरिकी हमले और किम की हत्या का प्लान!

उत्‍तर कोरिया के हैकरों ने दक्षिण कोरिया से सैकड़ों गोपनीय सैन्‍य दस्‍तावेज चुरा लिए हैं। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चोरी हुए दस्‍तावेजों ने युद्ध के समय का विस्‍तृत ऑपरेशन प्‍लान भी शामिल है, जिसमें अमेरिका की भी भागीदारी है। चोसुन इल्बो दैनिक अखबार के अनुसार, सत्‍ताधारी डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद री चोल-ही ने कहा कि हैकर्स ने पिछले सितंबर को दक्षिण कोरिया के सैन्‍य नेटवर्क में सेंध लगाई थी और 235 गीगाबाइट का संवेदनशील डाटा चोरी कर लिया। 

Read More

डोकलाम: चीनी मीडिया ने कहा- नहीं रुकेगा सड़क निर्माण, भारत को बताया ‘उन्‍मादी’

चीन की सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी के अखबार में कहा गया है कि चीन डोकलाम इलाके में सड़क और दूसरे निर्माण जारी रखेगा। कम्युनिस्ट पार्टी के अखबार ग्लोबाल टाइम्स में छपे एक लेख में ऐसे किसी निर्माण के पर भारत की प्रतिक्रिया को “सनक” बताते हुए भारतीय समाज को “उन्मादी”, “संवेदनशील” और “अहंकारी” कहा गया है। 

Read More

अडाणी की कोयला खान परियोजना के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में हजारों लोग सड़कों पर उतरे, कहा- अडाणी गो होम

भारत की खनन क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अडाणी की ऑस्ट्रेलिया में 16.5 अरब डॉलर की कारमाइकल कोयला खान परियोजना के खिलाफ शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के विभिन्न इलाकों में हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया। पर्यावरण और वित्तपोषण के मुद्दों की वजह से परियोजना में पहले ही कई साल का विलंब हो चुका है। 

Read More

हनीप्रीत की राजदार सुखदीप कौर ने पुलिस के सामने किए 5 बड़े खुलासे

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के ड्राइवर इकबाल सिंह की पत्नी सुखदीप कौर ने हनीप्रीत इंसा को लेकर कई अहम खुलासे किए हैं. भटिंडा के बलुआना गांव की रहने वाली सुखदीप ने का परिवार राम रहीम और डेरा का सबसे करीबी माना जाता है. डेरा प्रेम के कारण यह परिवार एक दशक पहले अपना गांव छोड़कर सिरसा में जा कर बस गया था. हनीप्रीत की मदद करने वाली सुखदीप कौर को पुलिस ने जीरकपुर से गिरफ्तार किया है.

Read More

राज्यों से मानव संसाधन मंत्रालय ने कहा, बोर्ड परीक्षाओं में बढ़ा-चढ़ाकर नंबर देना बंद करें

नई दिल्ली: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने शुक्रवार को राज्यों और सीबीएसई को परामर्श जारी कर कहा कि वे अगले साल से 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में बढ़ा-चढ़ाकर नंबर देने का चलन बंद करें . बहरहाल, मॉडरेशन नीति पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया और यह चलन जारी रहने की संभावना है . 

Read More

पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय चौकियों पर बरसाई गोलियां

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पूंछ स्थित देगवार सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी रेंजर्स ने भारतीय चौकियों पर आधी रात को बिना किसी उकसावे के गोलियां बरसानी शुरू कर दीं, जो शुक्रवार सुबह तक जारी रही।

Read More

एसआईटी की पूछताछ के बाद हनीप्रीत ने की थी सीने में दर्द की शिकायत, डॉक्टरों ने जांचकर दी ये राय

हरियाणा पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की करीबी हनीप्रीत से पूछताछ करने के बाद बुधवार (चार अक्टूबर) को अदालत में पेश किया। हनीप्रीत को हरियाणा पुलिस ने मंगलवार (तीन अक्टूबर) को गिरफ्तार किया था। हनीप्रीत का असली नाम प्रियंका तनेजा है और वो पिछले 38 दिनों से फरार थी। 

Read More

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मोदी सरकार एक जनवरी से दोबारा बढ़ा सकती है सैलरी

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक और खुशखबरी मिल सकती है। केंद्र की मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में और इजाफा कर सकती है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो अगले साल कर्मचारियों को यह तोहफा मिल सकता है। नेशनल अनामली कमेटी (एनएसी) केंद्रीय कर्मचारियों की न्यूनतम बेसिक बढ़ाने की मांग को लेकर इसी महीने एक मीटिंग कर सकती है।

Read More