mp mirror logo

दिग्विजय सिंह को बड़ा झटका, पार्टी ने तेलंगाना कांग्रेस के प्रभारी पद से हटाया

कांग्रेस ने हैरानी भरा फैसला लेते हुए मंगलवार को वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को तेलंगानी के प्रभारी पद से हटाकर एक नई टीम को राज्य में नियुक्त किया है। इस टीम के इंचार्ज आरसी कुंठिया होंगे। इसकी पुष्टि एआईसीसी सेक्रेटरी जनार्दन द्विवेदी ने की। दिग्विजय सिंह ने हाल ही में तेलंगाना पुलिस पर आरोप लगाया था कि वह मुस्लिम युवाओं को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट जॉइन करने के लिए प्रेरित कर रही है। 

Read More

ट्रंप के साथ ली गई सेल्फी बन गई तलाक की वजह

वाशिंगटन. पति-पत्नी में तलाक यूं तो आम बात है लेकिन अमेरिका में एक हाई प्रोफाइल जोड़े का तलाक लोगों के बीच और सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल इस तलाक की वजह है दुनिया का सबसे ताकतवर आदमी. जी हां इस जोड़ने अपने तलाक के लिए राष्ट्रपति ट्रंप को ही दोषी ठहराया है. 

Read More

नवाज के भाई शाहबाज होंगे पाक के पीएम तो भतीजा हो सकता पंजाब का सीएम

पाकिस्तान पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ अपने बेटे हमजा शहबाज को देश के दूसरे बड़े प्रांत का नया मुख्यमंत्री घोषित कर सकते हैं। शहबाज अपने भाई नवाज शरीफ के उत्तराधिकारी के तौर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की गद्दी संभालेंगे।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सूत्रों के अनुसार इस पर आखिरी फैसला नवाज शरीफ लेंगे, जिनके पास पार्टी की कमान है। 

Read More

टेरर फण्डिंगः पाकिस्तान से बंद होगा सीमा पार व्यापार

ऩई दिल्ली । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गृह मंत्रालय से जम्मू-कश्मीर में उरी और पुंछ से होने वाले सीमापार व्यापार को बंद करने की सिफारिश की है।

Read More

पाकिस्तान में अमित शाह BJP की सरकार बनवाने वाले हैं-नवाज हुए बर्खास्त तो ट्वीटर पर आए फनी कमेंट्स

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार 28 जुलाई को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जीवन भर के लिए प्रधानमंत्री पद के अयोग्य करार कर दिया है। यह फैसला पनामा पेपर मामले में एक जांच समिति द्वारा शरीफ के परिवार की संपत्ति को आय से कई गुना अधिक पाए जाने के बाद आया है। शीर्ष अदालत ने शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ मामले दर्ज करने के भी आदेश दिए हैं।

Read More

करगिल विजय दिवस पर जवानों को PM का वंदन : बोले-सेना ने देश के लिए लड़ी बहादुरी की जंग

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज करगिल विजय दिवस के अवसर पर भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा देश के लिए दिए बलिदानों को याद किया और उनके शौर्य की प्रशंसा की। मोदी ने ट्वीट की एक श्रृंखला में कहा कि मैं आज उन वीर जवानों के याद करता हूं जिन्होंने करगिल युद्ध के दौरान हमारे देश के नागरिकों की सुरक्षा और हमारे देश के गौरव के लिए बहादुरी से जंग लड़ी।

Read More

पाक फंडिंग मामला: अलगाववादियों की गिरफ्तारी के विरोध में घाटी में बंद

श्रीनगर.आतंकवादियों को पैसे मुहैया कराने के मामले की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की ओर से अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद सहित सात लोगों की गिरफ्तारी के विरोध में अलगाववादियों ने मंगलवार को कश्मीर बंद का आह्वान किया है.

Read More

बेरोजगारी बढ़ाने वाली 'ड्राइवरलेस' कारें भारत में नहीं आने देंगे : नितिन गडकरी

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने साफ तौर से कह दिया है कि ऑटोमोबाइल कंपनियों को भारत में बिना ड्राइवर वाली कार उतारने की इजाजत नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा कि बिना ड्राइवर वाली कार आने से भारत में बड़े स्तर पर बेरोजगारी आ जाएगी. सड़क परिवहन मंत्री ने कहा, 'सरकार लोगों को ड्राइविंग की सही ट्रेनिंग देने पर ध्यान दे रही है. इस क्षेत्र में 50 लाख लोगों को रोजगार दिया जा सकता है.

Read More

ट्रंप प्रशासन को दूसरा झटका, व्हाइट हाउस प्रेस सचिव ने भी दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। अमरीका में व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव शॉन स्पाइसर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। स्पाइसर नए संचार निदेशक के पद पर न्यूयॉर्क के फाइनेंसर एंथनी स्कारामुची की नियुक्ति से असमत थे और उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस फैसले का विरोध किया था। वहीं व्हाइट हाउस ने नए प्रेस सचिव पद के लिए सारा सैंडर्स की घोषणा कर दी है।

Read More

फारुक बोले- कश्मीर पर US-चीन की लें मदद, BJP बोली- सलाह की जरूरत नहीं

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पाकिस्तान से सहानुभूति रखने वाले फारुख अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर की समस्या पर बड़ा बयान दिया है. शुक्रवार को उन्होंने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर भारत को अमेरिका और चीन की मदद स्वीकार कर लेनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि हम लोग चीन और पाकिस्तान से युद्ध नहीं कर सकते हैं, क्योंकि हमारी तरह उनके पास भी एटम बम हैं. इसलिए इस मुद्दे को बातचीत से ही सुलझाना चाहिए. अब्दुल्ला ने कहा कि दोस्तों का इस्तेमाल बातचीत करने के लिए, मुद्दे को हल करने के लिए कीजिए. अब्दुल्ला ने कहा कि कभी-कभी बैल को सींग से पकड़ना होता है, कभी ऐसा करना पड़ता है.

Read More