mp mirror logo

लादेन को लेकर ओबामा से पूछा गया सवाल

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने शुक्रवार को कहा कि उनके शासन काल में भारत और अमेरिका को निशाना बनाने वाले पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों के बीच भेदभाव नहीं किया गया। हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप सम्मेलन में उन्होंने बताया कि उन्होंने 2008 के मुंबई हमले के बाद नई दिल्ली को आतंकियों के बुनियादी ढांचे को तहस-नहस करने के लिए हर तरह की खुफिया व सैन्य सहायता देने की पेशकश की थी। 

Read More

ट्विटर पर दुनिया की दो महाशक्तियों की टक्कर

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर दुनिया की दो महाशक्तियों की टक्कर चर्चा में है। ये टक्कर है अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और ब्रिटिश राष्ट्राध्यक्ष थेरेसा मे के बीच। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर थेरेसा मे से कहा, ‘मुझपर ध्यान देने के बजाए आप यूनाइटेड किंगडम में तेजी से पांव पसार रहे इस्लामिक आतंकवाद पर ध्यान दीजिए। हम लोग आतंकवाद के खिलाफ अच्छा कर रहे हैं।’

Read More

शिवराज सिंह चौहान: फिर तो मैने प्रदेश को चकरधिन्नी कर दिया

भोपाल। भारतीय जनता युवा मोर्चा की पहली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 'दिल की बात' कही। उनका अंदाज कुछ अलग था। उन्होंने अपना दर्द भी बयां किया और यह भी बताया कि काम करने वाला कार्यकर्ता सिफारिश से पद पाने वालों की तुलना में ज्यादा तेजी से आगे बढ़ता है। युवा कार्यकर्ताओं को समझाने के लिए शिवराज सिंह ने अपनी कहानी सुनाई। उन्होंने बताया कि किस तरह वो काम करते थे और उनके समकक्ष पदाधिकारी आराम करते थे, लेकिन यदि वो आज मुख्यमंत्री हैं तो अपने काम की बदौलत। 

Read More

मोदी की मुरीद हुईं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप, बोलीं- व्हाइट हाउस में भारत का सच्चा दोस्त

अपने पहले भारत दौरे पर हैदराबाद पहुंची अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एडवाइजर और बेटी इवांका ट्रंप ने कहा कि व्हाइट हाउस में भारत का सच्चा दोस्त है. इवांका के इस बयान का आशय यह था कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के साथ मजबूत रिश्ता कायम करने के पक्षधर हैं.

इवांका ट्रंप ने यह बयान ग्लोबल आंत्रेप्रेन्योर समिट के मंच से दिया. इस ग्लोबल समिट को पहली बार किसी एशियाई देश में आयोजित किया गया. खास बात है कि हैदराबाद में तीन दिनों तक चलने वाले इस समिट में अमेरिका और भारत ज्वाइंट होस्ट हैं.

Read More

पीएम मोदी आज हैदराबाद मेट्रो का करेंगे शुभारंभ

हैदराबाद। हैदराबाद के नागरिक आज से वर्ल्ड क्लास मेट्रो का आनंद ले सकेंगे। जीईएस सम्मेलन में हिस्सा लेने हैदराबाद जा रहे पीएम मोदी मंगलवार को हैदराबाद मेट्रो का शुभारंभ करेंगे। 72 किमी लंबी इस मेट्रो परियोजना के पहले चरण का शुभारंभ होने के बाद बुधवार से ही नागोले से मियापुर तक की मेट्रो आम लोगों के खोल दी जाएगी।

24 स्टेशनों के साथ शुरु होने जा रहा मेट्रो प्रोजेक्ट का यह पहला चरण शहर के व्यस्त इलाकों जैसे राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, उस्मानिया यूनिवर्सिटी, सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन और बड़े व्यवसायिक स्थान बेगमपेट और अमरपेट जैसे स्टेशनों से गुजरेगी।

Read More

श्रीनगर : 10 साल बाद नवंबर में पड़ी रिकॉर्डतोड़ ठंड, जानें कितना था पारा

श्रीनगर । श्रीनगर में तापमान लगातार गिर रहा है और शहरवासियों को नवंबर महीने की बीते एक दशक में सबसे ठंडी रात का अनुभव हुआ।

मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो पिछली रात की तुलना में 0.8 डिग्री सेल्सियस कम था। उन्होंने बताया कि पिछले एक दशक में नवंबर में दर्ज किया गया यह राज्य का सबसे कम तापमान था। पिछले पांच दिनों से यहां लगातार तापमान में गिरावट जारी है।

Read More

गुजरात चुनाव: गोधरा के कांग्रेस एमलए ने बीजेपी की ओर से भरा पर्चा

गोधरा से पांच बार विधायक रहे सीके राउलजी ने गुरुवार (23 नवंबर) को गुजरात विधान सभा चुनाव के लिए नामांकन किया लेकिन इस र उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से पर्चा भरा। उनके इस फैसले से स्थानीय मुस्लिम मतदाता भ्रम की स्थिति में हैं। गोधरा के करीब ढाई लाख वोटरों में लगभग 20-25 प्रतिशत मुसलमान हैं। राउलजी पहले भी बीजेपी में रह चुके हैं। 1990 के दशक में वो दो बार बीजेपी के टिकट पर विधायक रह चुके हैं। 

Read More

रेलवे में निकली बेहतरीन नौकरी 12वीं पास के लिए ईस्टर्न

नई दिल्ली: रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए बंपर नौकरियां निकली है. रेलवे ने 863 पदों पर भर्तियां निकली हैं. इस नौकरी के लिए 10वीं पास युवाओं भी आवेदन कर सकते हैं. इस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिसशिप के 863 पदों पर रेलवे ने आवेदन मंगाए हैं. 10वीं पास उम्मीदवार भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी के अनुसार आवेदन कर सकते हैं. भर्ती में अलग-अलग डिविजन के आधार पर आवेदन मांगे गए हैं, इसमें लिलुआ और हावड़ा स्टेशन शामिल है.

Read More

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी के साथ डिनर करेंगे मोदी, अंबानी और टाटा

हैदराबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका 28 नवंबर को भारत आ रही हैं। इसी दिन हैदराबाद में वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ डिनर करेंगी। उनके साथ मुकेश अंबानी, रतन टाटा और आनंद महिद्रा भी मौजूद रहेंगे।

स्थानीय ताज फलकनुमा पैलेस में यह आयोजन होगा। कुल मिलाकर 99 गणमान्य हस्तियां यहां एक साथ डिनर करेंगी, इनमें भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और प्रदेश के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव भी शामिल होंगे।

Read More

आतंकियों के निशाने पर भाजपा के बड़े नेता

नयी दिल्ली : पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मौलाना मसूद अजहर भारत के कुछ बड़े नेताओं को निशाना बना सकता हैं. जैश की लिस्ट में कुछ वरिष्‍ठ कैबिनेट मंत्री और एक हाई-प्रोफाइल मुख्‍यमंत्री शामिल हैं. खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के अनुसार अजहर ने इस मिशन को अंजाम देने के लिए आतंकियों का विशेष दस्ता तैयार किया है और एजेंसियां इस इनपुट की पुष्टि करने में जुट गयी हैं.

Read More