mp mirror logo

पीएम मोदी ने कहा, विकास के मीटर पर पिछड़े 100 जिले चुनें, उन्हें चमकाना है

नई दिल्ली । मोदी सरकार का अगला एजेंडा उन जिलों तक विकास कार्य को तेजी से पहुंचाना है जो अलग-अलग कारणों से अब तक सबसे पीछे रह गये हैं और विकास के मीटर पर पिछड़े हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे 100 सबसे कमजोर जिलों को चुनने का टास्क दिया है। इन जिलों को अगले एक-दो महीने में चुनने के बाद वहां के लिए विकास का रोडमैप अलग से तैयार होगा।

Read More

AAP को झटका, 2 करोड़ रुपयों पर देने होंगे टैक्स

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से झटका लगा है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 2 करोड़ रुपये की राशि को चंदा मानने से इनकार किया है।

इनकम टैक्स ने कहा है कि 2 करोड़ रुपये चंदा नहीं है बल्कि AAP की आमदनी है। अब AAP को इस पर इनकम टैक्स चुकाना होगा। इनकम टैक्स के सामने AAP इन 2 करोड़ रुपयों का हिसाब नहीं दे पाई।

क्या है मामला...

Read More

विधानसभा में ‘EVM’ लेकर पहुंचे आप नेता सौरभ भारद्वाज, बताया कोड के जरिए कैसे होता है फर्जीवाड़ा

आप आदमी पार्टी (आप) के नेता सौरभ भारद्वाज दिल्ली विधानसभा में ईवीएम लेकर पहुंचे।

नईदिल्ली । आप आदमी पार्टी (आप) के नेता सौरभ भारद्वाज आज दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में ईवीएम लेकर पहुंचे। उन्होंने वहां दिखाया कि ईवीएम में किस तरह से गड़बड़ी होती है। वह पहले झाडू और फिर एक-एक करके सभी पार्टी को एक-एक वोट दे देते हैं। फिर वह दोबारा आप, हाथी, भाजपा, कांग्रेस समेत पांचों पार्टियों को एक-एक वोट दे देते हैं। ऐसे सभी पार्टियों को दो-दो वोट मिल जाते हैं। सौरभ बताते हैं कि बूथों पर कुछ घंटे सही से ईमानदारी के साथ वोटिंग होती है फिर घपला तब शुरू होता है जब पार्टी कार्यकर्ता कथित रूप से वोटर बनकर वहां पहुंचकर कोड डाल देता है।

Read More

कपिल का खुलासा: केजरीवाल के साढू के लिए हुई थी 50 करोड़ की लैंड डील

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के विधायक व पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए एक बार फिर से बड़ा खुलासा किया। उन्होंने दावा कि केजरीवाल के साढू के लिए लैंड डील हुई थी। छतरपुर में यह डील सत्येंद्र जैन ने 50 करोड़ रुपये में कराई।इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वे कभी भी बीजेपी में नहीं जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि लोग कह रहे हैं कि मैं बीजेपी में जा सकता हूं। ये सभी आरोप पूरी तरह से निराधार हैं। मैंने हमेशा से ही बीजेपी और मोदी जी का विरोध किया है।

Read More

हमें दलदल से सिर्फ पीएम मोदी निकाल सकते हैं – महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर। कश्मीर में बिगड़े हालातों के बीच राज्य की मुख्यमंत्री महबूब मुफ्ती ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है। महबूबा ने कहा कि अगर कश्मीर को कोई दलदल से निकाल सकता है तो वो हैं पीएम मोदी। वो जो फैसला करेंगे उसके साथ पूरा मुल्क होगा।

Read More

इसरो ने लॉन्‍च किया साउथ एशिया सैटेलाइट, PM मोदी का 6 देशों को बड़ा तोहफा

श्रीहरिकोटा : भारत की स्पेस डिप्लोमैसी के तहत तैयार हुई साउथ एशिया सैटेलाइट को इसरो ने लॉन्‍च कर दिया है. इसे शुक्रवर शाम 4:57 मिनट पर श्रीहरिकोटा से लॉन्‍च किया गया. 50 मीटर ऊंचे रॉकेट के जरिए भेजा गया यह सैटेलाइट अंतरिक्ष में शांतिदूत की भूमिका निभाएगा. गौरतलब है कि जीएसएलवी रॉकेट की यह 11वीं उड़ान है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस सैटेलाइट के सफल लॉन्‍च के लिए इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई दी.

Read More

कश्मीर में ऐसे आतंक का कहर, आंख बंद करके बैठी है महबूबा सरकार

नई दिल्ली । कश्मीर काफी लंबे समय से अशांत है, लेकिन इसके पीछे सबसे बड़ा हाथ पाकिस्तान और सऊदी अरब में बैठे मौलानाओं का है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि कश्मीर में सऊदी और पाकिस्तान के 50 से ज्यादा ऐसे चैनल चलते हैं, जो भारत में प्रतिबंधित है। इनमें जाकिर नाइक का ‘पीस टीवी’ भी शामिल है।

सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इसके लिए जरूरी इजाजत भी नहीं ली जाती है। यह सब कुछ PDP-BJP सरकार के नाक के नीचे हो रहा है। 

Read More

EVM पर सर्वदलीय बैठक 12 मई को, चुनाव आयोग रखेगा अपना पक्ष

नई दिल्ली: ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) से कथित छेड़छाड़ के मुद्दे को लेकर चुनाव आयोग ने 12 मई को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में सभी राजनीतिक पार्टियां शामिल होंगी जिसमें चुनाव आयोग ईवीएम को लेकर अपना पक्ष प्रस्तुत करेगा. गौर हो कि चंद महीने पहले संपन्न हुए विधानसभा चुनावों के बाद विपक्षी पार्टियों ने ईवीएम सिस्टम के लेकर संदेह जताया है और उसकी पारदर्शिता पर सवाल खड़े किए हैं. लेकिन चुनाव आयोग साफ कर चुका है कि ईवीएम से छेड़छाड़ संभव नहीं है. चुनाव आयोग स्पष्ट कर चुका है कि ईवीएम से कोई छेड़छाड़ नहीं की जा सकती.

Read More

7वें वेतन आयोग में बदलाव को कैबिनेट की मंज़ूरी, सैन्य बलों को विकलांगता पेंशन

नयी दिल्ली: सैन्य बलों के कर्मियों की बड़ी मांग मानते हुए सरकार ने बुधवार (3 मई) को विकलांगता पेंशन की पुरानी व्यवस्था के साथ बने रहने और सातवें वेतन आयोग की सिफारिश वाली नई व्यवस्था को नहीं अपनाने का फैसला किया.

Read More

‘अजान’ पर बयान के बाद मुंबई पुलिस की नींद उड़ी, वर्सोवा में सोनू के घर के बाहर पुलिस का पहरा

मुंबई: अजान के बारे में सोनू निगम के ट्वीट ने मुंबई पुलिस की नींद उड़ा दी है. मुंबई पुलिस ने गायक सोनू निगम के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है. रात भर सोनू निगम के घर के बाहर भारी तादाद में पुलिस तैनात रही.

दरअसल ट्वीट के बाद सोनू निगम को कई जगह से धमकियां मिल रही हैं. इसके बाद मुंबई पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है. सोनू निगम ने मस्जिदों से होने वाली अज़ान पर सवाल उठाते हुए उसे गुंडागर्दी तक कह दिया था.

Read More