mp mirror logo

मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को फेल करने के लिए बनाई ये खास 'योजना'

कोलकाता। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कुछ नई रणनीति तैयार की है जिसे वह ऑस्ट्रेलिया के टॉप बल्लेबाजों कप्तान स्टीव स्मिथ और सीनियर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के खिलाफ आगामी सीरीज में प्रभावी ढंग से लागू करना चाहते हैं.

शमी ने बंगाल रणजी टीम के अभ्यास सत्र से इतर ईडन गार्डन्स में संवाददाताओं से कहा, 'हमने उनके प्रत्येक बल्लेबाज (विशेषकर स्मिथ और वॉर्नर) के लिए रणनीति बनाई है. हमेशा नई रणनीति तैयार की जाती है. महत्वपूर्ण उसे मैदान पर लागू करना है.' शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वह ईडन गार्डन्स में पहली बार वनडे खेलने को लेकर उत्साहित जहां 21 सितंबर को सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा.

Read More

लहंगे में इतनी प्यारी लग रही थीं अनुष्का, विराट भी नहीं हटा पाए नजरें

नई दिल्ली : क्रिकेटर्स और बॉलीवुड अभिनेत्रियों का नाम अक्सर जुड़ता रहा है. मंसूर अली पटौदी-शर्मिला टैगौर, मोहम्मद अजरुद्दीन-संगीता बिजलानी, हरभजन सिंह-गीता बसरा, युवराज सिंह-हेजल कीज, जहीर खान-सागरिका घाटके के बाद अब इसी कड़ी में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा का नाम भी जुड़ चुका है. चैंपियंस ट्रॉफी के बाद और वेस्टइंडीज दौरे से पहले विराट, अनुष्का से मिलने न्यूयार्क पहुंचे थे. अनुष्का आईफा अवॉर्ड्स के लिए न्यूयार्क में थीं. इस दौरान दोनों ने एक साथ वक्त बिताया था और विराट ने तो सोशल मीडिया पर अपने प्यार का इजहार खुलेआम कर दिया था. 

Read More

INDvsAUS Warm-up : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 103 रन से हराया

चेन्नई : मार्कस स्टोनिस की अगुवाई में प्रमुख बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारियों और एस्टन एगर की शानदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने आज यहां बोर्ड अध्यक्ष एकादश की अनुभवहीन टीम को एकमात्र अभ्यास मैच में 103 रन से हराकर भारतीय दौरे का शानदार आगाज किया. ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास भारत के खिलाफ 17 सितंबर से शुरू होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और उसके बाद तीन टी20 मैचों से पहले अभ्यास का यह एकमात्र मौका था, जिसमें उसके अधिकतर खिलाड़ियों ने यहां की परिस्थितयों में ढलने का अच्छा प्रयास किया. स्टीव स्मिथ ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद स्टोनिस (76), डेविड वॉर्नर (64), कप्तान स्टीव स्मिथ (55) और ट्रेविस हेड (65) ने अर्धशतक जमाये जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 45 रन की तूफानी पारी खेली. इससे ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 347 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

Read More

INDvsAUS Warm-up : आवेश खान ने दिलाई भारत को पहली सफलता, कैटराइट 0 पर आउट

नई दिल्ली : भारत के खिलाफ खेली जाने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ मंगलवार को चेन्नई के एम. चिदम्बरम स्टेडियम अभ्यास मैच खेलने उतर चुकी है. स्टीवन स्मिथ की कप्तानी वाली टीम भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर है. चेपॉक के मैदान पर पहली पारी के औसत 237 के स्कोर के देखते हुए अभ्यास मैच में बड़ा स्कोर शायद न हो. इस दौरान भारत के अधिकतर खिलाड़ी दिलीप ट्रॉफी में व्यस्त हैं. बोर्ड अध्यक्ष की टीम ज्यादा मजबूत नहीं है. टीम की कमान पंजाब के बल्लेबाज गुरकीरत सिंह मान के हाथों में है. उनके अलावा श्रीवत्स गोस्वामी, राहुल त्रिपाठी, मयंक अग्रवाल और नीतीश राणा जैसे खिलाड़ी हैं.

Read More

टीम इंडिया में युवराज को जगह नहीं मिलने पर फैंस ने BCCI को सुनाई खरी-खरी

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया. टीम में कई युवा चेहरे शामिल किए गए हैं. कई खिलाड़ियों को आराम जबकि कुछ को एक बार फिर अपना शानदार खेल दिखाने का मौका दिया गया है. वहीं युवराज जैसे दिग्गज बल्लेबाज की चयन में हुई  अनदेखी पर फैन्स खासा नाराज चल रहे हैं. 

Read More

Pro Kabaddi 2017, तेलुगु टाइटंस vs हरियाणा स्टीलर्स: TEL ने 19 अंक से जीता मैच

तेलुगू टाइटंस ने अपने कप्तान राहुल चौधरी के शानदार प्रदर्शन के दम पर वीवो प्रो-कबड्डी लीग में रविवार को खेले गए 72वें मैच में हरियाणा को उसके घर में 37-19 से हराया। मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स में खेले गए इस मैच में हरियाणा की अपने घरेलू मैदान पर यह पहली हार थी। शुरू से ही तेलुगू ने खेल पर पकड़ बनाना शुरू किया था। वह इस मैच में किसी भी प्रकार की गलती कर खतरा मोल नहीं लेना चाहती थी। इसके कप्तान राहुल चौधरी और निलेश सालुंके अच्छी फॉर्म में चल रहे थे और सफल रेड हासिल करते हुए आगे बढ़ रहे थे।

Read More

VIVO Pro Kabaddi 2017, यूपी योद्धा vs गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स: UP ने टाई से टाली हार

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में शुक्रवार को यूपी योद्धा और गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स के बीच बेहत रोमांचक मोड़ पर पहुंचकर मैच टाई रहा। मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोटर्स में खेला गया मैच 30-30 के बराबरी के स्कोर पर छूटा। पहले हाफ में यूपी ने हालांकि बढ़त ले ली थी, लेकिन दूसरे हाफ में गुजरात ने अपने कप्तान सुकेश हेगड़े और डिफेंस के दम पर यूपी को पछाड़ दिया था, हालांकि लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी यूपी के कप्तान नितिन तोमर ने मैच टाई करा दिया।
मैच की शुरुआत में दोनों टीमें बराबरी का खेल, खेल रही थीं और स्कोर 2-2 से बराबर था, लेकिन फिर यूपी ने बढ़त ली और उसे कायम रखते हुए पहले हाफ में 18-16 की बढ़त के साथ गई। दूसरे हाफ में भी यूपी 21-16 से आगे थी लेकिन यहां से गुजरात ने लगातार अंक लेकर वापसी की और 28-25 से बढ़त ले ली। यहां लग रहा था कि गुजरात मैच जीत ले जाएगी।

Read More

हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत

इसी साल के अंत में भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले हॉकी वल्र्ड लीग फाइनल में मेजबान टीम अपना पहला मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में पांच बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल का आयोजन एक से 10 दिसंबर के बीच किया जाएगा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया होंगे आमने-सामने

Read More

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा 1-1 से सीरीज बचाई

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को चटगांव टेस्ट में 7 विकेट से हरा दिया. दौरे के पहले टेस्ट में हार का सामना करने वाली मेहमान टीम ने गजब की वापसी की और दूसरा टेस्ट चौथे दिन ही जीतकर दिखा दिया. इसके साथ ही दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही. 

Read More

'जोहरा, तुम्हें लोरियां तो नहीं सुना सकता लेकिन तुम्हारे सपने पूरे करने में मदद करूंगा'

नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की जा रही है. यह तस्वीर है कुछ वक्त पहले हुए अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में शहीद एएसआई अब्दुल राशिद की बेटी की है. इस बच्ची का नाम जोहरा है. अपने पिता की अंतिम यात्रा के दौरान बिलखती जोहरा की तस्वीर लोगों को भावुक कर रही है. इस तस्वीर पर लोग दुख और संवेदना व्यक्त कर रहे हैं. अब इस बच्ची के आंसुओं को देखकर क्रिकेटर गौतम गंभीर का दिल भी तड़प उठा है और वे इस बच्ची की मदद के लिए आगे आए हैं.

Read More