mp mirror logo

IPL : केकेआर ने दिल्ली को घर में घुसकर हराया, लगातार तीसरी जीत से टॉप पर

नयी दिल्ली : मनीष पांडे (नाबाद 69) की सूझबूझ भरी तेज तर्रार पारी से कोलकाता नाइटराइडर्स ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर अंतिम ओवर में रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे इंडियन प्रीमियर लीग मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को एक गेंद शेष रहते चार विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की

घरेलू टीम ने सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन की शुरू में खेली गयी 39 रन और रिषभ पंत की अंत में चार छक्कों से सजी 38 रन की पारी से सात विकेट गंवाकर 168 रन बनाये. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स ने 19.5 ओवर में छह विकेट पर 169 रन बनाकर जीत दर्ज की. पांडे के अलावा यूसुफ पठान ने 59 रन की पारी खेलकर फार्म में वापसी की. 

केकेआर इस तरह पांच मैच में चार जीत से आठ अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गयी जबकि दिल्ली चार मैचों में दो जीत से चार अंक लेकर तीसरे स्थान पर है. अंतिम ओवर में केकेआर को जीत के लिये नौ रन की दरकार थी, अमित मिश्रा के ओवर की पहली गेंद में कोई रन नहीं बना, दूसरी गेंद पर क्रिस वोक्स (03) आउट हुए, तीसरी में एक रन बना, चौथी गेंद में पांडे ने छक्का लगाया, पांचवीं गेंद में दो रन बनाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. 

Read More

IPL : वोहरा पर भारी पड़े भुवी, किंग्स इलेवन पंजाब पर सनराइजर्स की रोमांचक जीत

हैदराबाद : भुवनेश्वर कुमार की कातिलाना गेंदबाजी के आगे मनन वोहरा की साहसिक पारी आखिर में बेकार चली गयी और सनराइजर्स हैदराबाद ने उतार चढ़ाव से भरे आईपीएल मैच में किंग्स इलेवन को पांच रन के करीबी अंतर से हराया.
 
किंग्स इलेवन के सामने 160 रन का लक्ष्य था लेकिन 12 ओवर के बाद उसका स्कोर पांच विकेट पर 67 रन था. सलामी बल्लेबाज वोहरा ने हालांकि एक छोर संभालकर 50 गेंदों पर नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 95 रन की आकर्षक पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई मदद नहीं मिली और किंग्स इलेवन की पूरी टीम 19.4 ओवर में 154 रन पर सिमट गयी.

Read More

IPL DDvsKKR : गौतम गंभीर आज अपने ही 'शहर' को देंगे चुनौती, जहीर की सेना भी तैयार

नई दिल्ली: IPL एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसमें एक ही देश, राज्य या शहर के खिलाड़ी कई बार एक-दूसरे को ही चुनौती देते दिखते हैं. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में IPL 10 के 18वें मैच में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिलेगा, जब टीम इंडिया के सदस्य रहे गौतम गंभीर आज अपने ही शहर की टीम से दो-दो हाथ करेंगे. गौरतलब है कि गंभीर शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान हैं और उनका मुकाबला जहीर खान की कप्तानी वाली दिल्ली डेयरडेविल्स से होगा.  वर्तमान सीजन पर नजर डालें, तो फिलहाल दोनों ही टीमें जीत की हैट्रिक की ओर हैं.

Read More

RCB vs RPS: राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने बैंगलोर को दी 27 रन से रॉयल मात

आईपीएल 10 का 17वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। बैंगलोर ने टॉस जीतकर पुणे को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। पुणे ने 8 विकेट खोकर 162 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर ने 9 विकेट खोकर महज 111 रन ही बना सकी। बैंगलोर की ओर से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली 19 गेंदों पर 28 रन बना सके। वहीं डिविलियर्स से खासी उम्मीद तो थी मगर वो भी टीम के स्कोर में महज 29 रन का ही योगदान दे सके। वहीं पुणे की ओर से ठाकुर और बेन स्टोक्स ने 3-3 विकेट झटक बैंगलोर की कमर तोड़ दी। इसके अलावा उनादकट 2, जबकि ताहिर 1 विकेट ही ले सके।

Read More

अब भारत के महान कप्तान ने उठा दिए धौनी के खेल पर सवाल, होगा बवाल?

नई दिल्ली, पीटीआइ। महेंद्र सिंह धौनी आइपीएल में पुणे की टीम से खेल रहे हैं। धौनी के फैंस को उनके तूफानी अवतार का इंतजार है, जो अब तक पूरा नहीं हो सका है। सोशल मीडिया पर कई लोग धौनी के इस प्रदर्शन पर सवाल उठा रहे हैं तो अब भारत के एक पूर्व कप्तान ने भी बड़ी बात कह दी है। 
धौनी से पहले टीम इंडिया के दूसरे महान कप्तान माने जाने वाले सौरव गांगुली ने कहा है कि महेंद्र सिंह धौनी वनडे मैचों के तो चैंपियन खिलाड़ी हैं लेकिन उन्होंने टी 20 मैचों में धौनी की प्रतिभा पर शक जाहिर किया है। 

Read More

चोट से उबरे विराट कोहली, फिट घोषित, कल करेंगे आरसीबी की अगुवाई

टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली कंधे की चोट से पूरी तरह से उबर चुके हैं. वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ कल आईपीएल के मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की अगुवाई के लिए फिट हैं. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने इसकी पुष्टि की है. 
गौरतलब है कि विराट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में तीसरे टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते हुए कोहली को दाहिने कंधे में चोट लगी थी. वह धर्मशाला में चौथा टेस्ट और आईपीएल के शुरुआती तीन मैचों नहीं खेल सके थे.
नेट प्रेक्टिस में की फील्डिंग 

Read More

गजब: इस बोलर ने चार गेंदों में लुटाए 92 रन

ढाका। क्रिकेट में आपने एक से एक अनूठे रेकॉर्ड बनते देखे होंगे, लेकिन क्रिकेट के इतने लंबे इतिहास में शायद ही आपने किसी बोलर को एक ओवर में 92 रन खाते हुए देखा हो। लेकिन 
बांग्लादेश में क्लब क्रिकेट खेलने वाले एक गेंदबाज ने हाल ही में इतने रन महज 4 गेंदें फेंककर ही खा लिए। ढाका में खेली जा रही सेकंड डिविजन क्रिकेट लीग में लालमटिया टीम के गेंदबाज सुजोन महमूद ने अपने ओवर में केवल 4 गेंदें ही फेंककर 92 रन लुटाए, जिसमें 65 रन वाइड (13 गेंदों में) और 15 रन तीन नो बॉल फेंककर दिए। यह एग्जोम क्रिकेटर्स की पारी का पहला ही ओवर था और इस टीम ने इस तरह 10 विकेट से जीत अपने नाम कर ली।

Read More

कृति सेनन ने आईपीएल के ओपनिंग सेरेमनी में किया धमाकेदार डांस

अभिनेत्री कृति सेनन का कहना है कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उद्घाटन के मौके पर अपनी प्रस्तुति के प्रत्येक क्षण का खूब आनंद उठाया। कृति ने शनिवार को बेंगलुरु में आईपीएल से जुड़े समारोह में पहली बार कार्यक्रम पेश किया था। कृति ने एक बयान में कहा, “आईपीएल के लिए यह मेरी पहली प्रस्तुति थी और मैं इसके प्रत्येक क्षण का आनंद ले रही थी क्योंकि मैं इस तरह से परफार्म करना पसंद करती हूं। 

Read More

IPL 2017: डिविलियर्स की धमाकेदार पारी के बावजूद पंजाब ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया

हाशिम अमला और ग्लेन मैक्सवेल की शानदार पारियों की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने सोमवार को बैंगलोर को 8 विकेट से हराकर इस आईपीएल सीजन में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इससे पहले अपने पहले मैच में पंजाब ने पुणे को 6 विकेट से मात दी थी।
जीत के लिए मिले 149 रन के टारगेट को पंजाब ने महज 14.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। अमला ने 38 गेंदों पर 58 और मैक्सेवल ने 22 गेंदों पर 43 रन की नाबाद पारियां खेलीं और तीसरे विकेट की अविजित साझेदारी में 6.2 ओवर में 72 रन जोड़ते हुए पंजाब को आसान जीत दिला दी। 

Read More

MI vs KKR T20: राणा के अर्धशतक की बदौलत रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस की 4 विकेट से जीत

आईपीएल सीजन 10 के अपने दूसरे मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 179 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। इस टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई ने 4 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। मैच आखिरी क्षण तक बेहद रोमांचक बना रहा। मुंबई की ओर से नितीश राणा ने 29 गेंदों पर 50 रन बनाए। वहीं हार्दिक पांड्या टीम के साथ आखिर तक बने रहे और 11 बॉल पर 2 छक्कों की मदद से 29 रन बनाकर जीत को अपनी टीम के पाले में ला दिया। कोलकाता की ओर से अगर गेंदबाजी की बात करें तो ट्रेंट बोल्ट बेहद मंहगे बॉलर साबित हुए। उन्होंने 3.5 ओवर में 47 रन लुटाए। हालांकि अंकित राजपूत मुंबई के 3 विकेट झटकने में जरूर कामयाब रहे। मगर ये उनकी टीम को जीत नहीं दिला सकी।

Read More