mp mirror logo

भारत का नंबर-1 बनने का सपना चकनाचूर, खिसककर पहुंचा इस स्थान पर

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से मिली 180 रनों की करारी शिकस्त भारी को बहुत भारी पड़ी है। जहां भारत आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 टीम बनने से महज 1 पायदान नीचे थी। वहीं अब वह लुढ़ककर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। फाइनल मैच से पहले भारत की रेटिंग 118 थी, जो साउथ अफ्रीका से महज 1 अंक कम थी। 

Read More

शेर की तरह जीता पाकिस्तान, भारत को सबसे बड़े अंतर से हराया

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में रविवार (18 जून) को पाकिस्तान ने भारत को इस ट्रॉफी के इतिहास में फाइनल में सबसे बड़े अंतर (180 रन) से हरा दिया। पाकिस्तान ने पहले खेलते हए चार विकेट खोकर 338 रन बनाए। 339 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम कुल जमा 158 रन बनाकर पवैलियन में लौट गयी। 

Read More

Champions Trophy 2017: आईसीसी ने भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबले से पहले कर दी ये घोषणा

भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को चैंपियंस ट्रॉफी-2017 का फाइनल मैच खेला जाएगा। मैच को लेकर दर्शकों के बीच काफी उत्साह है। इसके शुरू होने से पहले ही मुकाबले में अहम निर्णय देने वाले अंपायर्स के नामों को घोषित कर दिय गया है। इसे आईसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

Read More

Champions Trophy 2017: फाइनल मैच में भारत की उम्मीदों पर पाकिस्तान फेर सकता है पानी, जानिए क्या है वजह …

भारत ने गुरुवार को चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। अब खिताबी मुकाबले में उसकी भिडंत पाकिस्तान से होगी। ये मैच काफी हाई वोल्टेज रहने वाला है। भारत इस टू्र्नामेंट के लीग मुकाबले में भी पाकिस्तान को 124 रनों से करारी मात दे चुका है। भारतीय फैंस को उम्मीद है कि टीम इंडिया फिर से पड़ोसी मुल्क को पटखनी देगा मगर आंकड़ों की बात करें तो किसी भी टीम को कमजोर नहीं आंका जा सकता।

Read More

चैंपियंस ट्रॉफी : अगर विराट कोहली को न देते महेंद्र सिंह धोनी यह सलाह तो पलट सकती थी बाजी

नई दिल्ली: कैप्टन कूल के नाम से मशहूर एमएस धोनी अब टीम इंडिया के कप्तान नहीं हैं पर अब भी वह जीत की रणनीति बनाने से नहीं चूकते. सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम बीच के ओवरों में शानदार बल्लेबाज़ी कर रही थी. तमीम इकबाल और मुशफिकूर रहीम के बीच 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी हो गई थी और बांग्लादेश का स्कोर 300 के पार जाने की राह पर था. 

Read More

champions-trophy:पाकिस्तानी खाना खाकर भारत से भिड़ेंगे बांग्लादेशी

भारत से जीतकर अपने पहले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में पहुंचने के लिए जी-जान से जुटी बांग्लादेशी टीम ने मंगलवार को एजबेस्टन स्टेडियम में जमकर अभ्यास किया। उनके अभ्यास को देखकर लग रहा था कि वे इस मैच को जीतने के लिए किस हद तक जुनूनी हैं।

इससे पहले वे सोमवार की रात अकबर नाम के पाकिस्तानी रेस्तरां में खाना खाने के लिए गए। पाकिस्तानी खाने के लिए मशहूर इस रेस्तरां में कप्तान मशर्रफे मुर्तजा के अलावा सभी खिलाड़ी अपने परिवार के साथ पहुंचे थे। भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के अधिकतर भागों में ज्यादा मसाले वाला खाना खाया जाता है, जबकि ब्रिटेन में ऐसा खाना कम मिलता है।

Read More

ICC रैंकिंग: फिर नंबर वन बल्लेबाज बने विराट, डिविलियर्स को पछाड़ा

दुबई। चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल से पहले विराट कोहली को एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है. टीम इंडिया के कप्तान कोहली एक बार फिर वनडे में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं जबरदस्त फॉर्म में चल रहे शिखर धवन 10वें नंबर पर हैं. गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड नंबर वन पर हैं.

Read More

दक्षिण अफ्रीका पर आठ विकेट से जीत के बाद कोहली बोले- सेमीफाइनल में और जमकर खेलेंगे

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका पर आठ विकेट से जीत के बाद इसे आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ मैच करार दिया और उम्मीद जताई कि टीम बांग्लादेश के खिलाफ बर्मिंघम में होने वाले सेमीफाइनल में ऐसा ही प्रदर्शन दोहराएगी क्योंकि वहां की पिच उनके खेल के अनुकूल है.

Read More

Champions Trophy 2017: भारत के लिए फाइनल की राह हुई आसान

भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी-2017 के अहम मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से मात दी। इसके साथ ही उसने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भी प्रवेश कर लिया है। टीम इंडिया का सेमीफाइनल में मुकाबला बांग्लादेश से होगा। हालांकि क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि इस मैच में भारत जीत का प्रबल दावेदार है। अगर नजर आंकड़ों पर भी डालें तो भारत ही पड़ोसी देश पर भारी पड़ता दिख रहा है। बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ आज तक 32 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें इस टीम को 26 बार हार का सामना करना पड़ा है

Read More

वेस्टइंडीज दौरे तक टीम इंडिया के कोच रहेंगे अनिल कुंबले, विराट कोहली से कहा गया-एडजस्ट करो

पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले वेस्टइंडीज दौरे तक टीम इंडिया के कोच रहेंगे। क्रिकेट अडवाइजरी कमिटी (सीएसी) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से इस मुद्दे को सुलझाने के लिए कुछ वक्त और मांगा है। टीओआई की गुरुवार को छपी रिपोर्ट के मुताबिक सीएसी, जिसमें सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं, के लिए कुंबले को अंतिम समय में नोटिस देकर हटाना संभव नहीं है। 

नतीजे भी भारतीय कोच के पक्ष में ही जा रहे हैं, क्योंकि पिछले साल इसी कमिटी ने उन्हें चुना था। गुरुवार की रात सीएसी और बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी की लंदन के एक होटल में 2 घंटे से ज्यादा मुलाकात हुई थी। देर रात उन्होंने बोर्ड से कहा कि उन्हें इस मुद्दे पर सोचने के लिए और वक्त चाहिए। 

Read More