mp mirror logo

FIFA U-17 WC: भारत का पहला मैच अमेरिका से 6 अक्टूबर को

मुंबई। भारत को अक्टूबर में अपनी मेजबानी में होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप के लिए अमेरिका, दो बार के सेमीफाइनलिस्ट कोलंबिया और दो बार के चैंपियन घाना के साथ ग्रुप 'ए' में रखा गया है।

ड्रॉ शुक्रवार को यहां निकला गया और भारत को अपने ग्रुप मैच दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेलने हैं। भारत का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को अमेरिका से होगा जिससे टूर्नामेंट की शुरुआत हो जाएगी। भारत का दूसरा मैच कोलंबिया से 9 अक्टूबर को और तीसरा मैच घाना से 12 अक्टूबर को होगा। 

Read More

एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप : मनप्रीत और लक्ष्मणन को गोल्ड, पहले दिन भारत टॉप पर

भुवनेश्वर : मनप्रीत कौर और लंबी दूरी के धावक जी लक्ष्मणन ने 22वीं एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गुरूवार को स्वर्ण पदक जीते. भारत प्रतियोगिता के पहले दिन कुल सात पदक जीतकर पदक तालिका में टॉप पर रहा. वी नीना और नयन जेम्स ने महिलाओं की लंबी कूद में रजत और कांस्य जबकि विकास गौड़ा, संजीवनी यादव, अनु रानी ने क्रमश: पुरूषों के चक्का फेंक, महिलाओं की 5000 मीटर दौड़ और भाला फेंक में कांसे के तमगे अपने नाम किए. 

Read More

कंकड़-पत्थरों की पिच ने सिखाया इस खिलाड़ी को ऐसा जादू

अल्मोड़ा। "हार और जीत एक सिक्के के दो पहलू हैं। फिर चाहे वो जंग का मैदान हो या खेल का, फर्क नहीं पड़ता।" फौज से रिटायर पिता जब घर पर इन लफ्जों में हौसला अफजाई करते थे तो पहाड़ की "पिच" पर दिन भर धूल-मिट्टी से सनकर वापस आने वाली बिटिया एकता बिष्ट की सारी थकावट छू मंतर हो जाती थी। 

Read More

सचिन समेत तीन भारतीय मुक्केबाज सेमीफाइनल में

विश्व यूथ चैंपियन सचिन सिवाच (49 किग्रा) सहित तीन मुक्केबाजों ने एशियाई युवा मुक्केबाजी के सेमीफाइनल में जगह बनाई। सिवाच के अलावा इताश मो. खान (56 किग्रा) और सचिन (75 किग्रा) भी सेमीफाइनल में पहुंच बनाने में सफल रहे।

सचिन सिवाच ने फिलीपींस के जेम्स इयान सोलिस को सर्वसम्मत फैसले से हराया। अब उन्हें फाइनल में पहुंचने के लिए थाईलैंड के पनमोद थितिसान को हराना होगा, जो किर्गिस्तान के रस्तम मुर्ताेव को मात देकर अंतिम चार में जगह बनाने में सफल हुए।

Read More

पहले गांगुली ने 105 गेंद में बनाई थी फिफ्टी, इस बार धोनी ने खेलीं 108 गेंद

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में टीम इंडिया को 11 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। इसके लिए महेंद्र सिंह धोनी की धीमी बल्लेबाजी का जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। माही ने 114 गेंद खेलकर 54 रन बनाए। फिफ्टी तक पहुंचने में उन्हें 108 गेंदों का सामना करना पड़ा। इसके बाद धोनी ऐनवक्त पर आउट हो गए और टीम हार गई। इसे भारतीय क्रिकेट की सबसे धीमी अर्द्धशतकीय पारी करार दिया जा रहा है।

Read More

महिला विश्व कप में पाकिस्तान को हराने के बाद जश्न में डूबा देश

इंग्लैंड में चल रहे महिला क्रिकेट विश्व में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 95 रनों से करारी मात दी। एकता बिष्ट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 ओवरों में 18 रन देकर 5 विकेट झटके। वहीं झूलन गोस्वामी, हरमनप्रीत कौर और दिप्ती शर्मा को 1-1 विकेट मिला। मानसी जोशी ने 2 विकेट चटकाए। 

Read More

पाकिस्तान को धूल चटाने के बाद क्या बोलीं भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज

भारतीय कप्तान मिताली राज ने कहा कि वह जानती थी कि पाकिस्तानी टीम के लिये 170 रन का लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होगा क्योंकि आईसीसी महिला विश्व कप के इस मैच के दौरान दूसरी पारी में पिच बल्लेबाजी के अनुकूल नहीं रह गयी थी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 169 रन बनाये तथा मिताली ने निचले क्रम में अच्छे योगदान के लिये सुषमा वर्मा और झूलन गोस्वामी की तारीफ की.

Read More

अश्विन ने पूरे किए 150 वनडे विकेट, लेकिन नहीं तोड़ पाए कुंबले का ये रिकॉर्ड

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वनडे में अपने 150 विकेट पूरे कर लिए हैं. इस आंकड़े तक सबसे तेज पहुंचने वाले वे दूसरे भारतीय ऑफ स्पिनर हैं. अश्विन ने 111वें मैच में अपना 150वां विकेट लिया. अनिल कुंबले ने 106 वनडे मैचों में यह मुकाम हासिल किया था. बता दें कि तीसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 93 रनों के अंतर से हराया था.

Read More

भारत-ए और अंडर-19 के कोच द्रविड की सैलरी हुई डबल, अब मिलेंगे इतने करोड़

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ की सैलरी में सौ प्रतिशत इजाफा किया है, उन्हें अब दोगुनी सैलरी मिलेगी. कोच के तौर पर द्रविड़ को अब 5 करोड़ रुपये सालाना देने का फैसला किया गया है.

Read More

IND vs WI: तीसरा वनडे आज, क्‍या रिषभ पंत को मिलेगा वनडे में डेब्यू का मौका!

शुरुआती दो मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम शुक्रवार को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे मैच में भी अपने उसी प्रदर्शन को कायम रखते हुए जीत हासिल करना चाहेगी.

Read More