mp mirror logo

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले दौर में सिंधु व साइना को मिला बाई

ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु और स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल को ग्लास्गो के स्कॉटलैंड में 21 अगस्त से शुरू होने वाली बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले दौर में बाई मिला है. विश्व चैंपियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता सिंधु दूसरे दौर में अपने अभियान की शुरुआत कोरिया की किम हयो मिन या इजिप्ट की हादिया होस्नी के खिलाफ करेंगी. इसके बाद उनकी भिड़ंत चीन की सुन यू से हो सकती है.

Read More

सिंधु को विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में महिला सिंगल्स में चौथी वरीयता

नई दिल्ली। ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत को 21 अगस्त से ग्लास्गो में शुरू होने वाली बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए क्रमश: चौथी और आठवीं वरीयता दी गई है। विश्व चैंपियनशिप (2013 और 2014) की दो बार की कांस्य पदक विजेता सिंधु को वरीयता क्रम में दो बार की विजेता और ओलिंपिक चैंपियन कैरोलिन मारिन के बाद रखा गया है।

Read More

सीरीज हारने के कगार पर खड़ी श्रीलंकाई टीम को लगा एक और बड़ा झटका

श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप हैमस्ट्रिंग इंजुरी के कारण भारत के साथ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। प्रदीप दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मैच के दौरान चोटिल होकर सीरीज से बाहर हुए हैं। गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान असेला गुणारत्ने चोटिल हो गए थे। वह सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

Read More

सचिन तेंदुलकर के ससंद में आने पर लोगों ने लिए मजे, कहा- ये नजारे रोज-रोज देखने को नहीं मिलते...

नई दिल्ली : मास्टर ब्लास्टर और राज्यसभा के मनोनीत सदस्य सचिन तेंदुलकर वर्तमान मानसून सत्र में पहली बार उच्च सदन में दिखाई दिए. प्रश्नकाल के दौरान वह पूरे समय सदन में रहे. तेंदुलकर उच्च सदन में प्रश्नकाल के दौरान आए. उन्होंने पूरा प्रश्नकाल काफी गौर से देखा. बता दें कि राज्यसभा में अनुपस्थिति को लेकर सचिन तेंदुलकर की काफी आलोचना भी हो चुकी है. 

Read More

ऑस्‍ट्रेलिया के ब्रेट ली ने बताया, इस कारण विराट कोहली हैं आज दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज

चेन्‍नई: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा है कि भारतीय कप्‍तान ने ऑफ स्‍टंप के बाहर की गेंदों के खेलने की अपनी समस्‍या से निजात पा ली है. ली ने कोहली की तकनीक को ‘त्रुटिहीन’ करार दिया और कहा कि ऑफ स्‍टंप के बाहर की गेंद पर विकेट गंवाने की विराट कोहली की समस्‍या अब दूर हो चुकी है.

Read More

पैरालंपियन देवेंद्र झाझरिया-सरदार सिंह को खेल रत्न, पुजारा-हरमनप्रीत को अर्जुन अवॉर्ड

पूर्व भारतीय हॉकी के कप्तान सरदार सिंह और पैरालंपिक जेवलिन (भाला फेंक) थ्रोअर देवेंद्र झाझरिया को सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए चुना गया है. झाझरिया ने 2016 के रियो पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीता था.

इस साल अर्जुन पुरस्कार के 17 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की गईहै, जिनमें क्रिकेटर्स चेतेश्वर पुजारा और हरमनप्रीत कौर के अलावा पैरालंपिक पदक विजेता मरियप्पन थांगावेलु और वरुण भाटी और गोल्फर एसएसपी चौरसिया शामिल हैं.

Read More

Pro Kabaddi 2017, तेलुगु टाइटंस vs बंगाल वॉरियर्स: Bengal Warriors ने Telugu Titans को 24-30 से दी मात

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) इतिहास के सबसे सफल रेडर राहुल चौधरी के नेतृत्व में खेल रही तेलुगू टाइटंस टीम को सीजन-5 में बुधवार को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ बंगाल वॉरियर्स ने एक शानदार जीत के साथ इस संस्करण का विजयी आगाज किया है। गाचीबावली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बंगाल ने टाइटंस को 30-24 से मात दी।

Read More

रणजी ट्रॉफी मुकाबले फिर से न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाएंगे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सौरव गांगुली की अध्यक्षता वाली तकनीकि समिति ने मंगलवार को रणजी ट्रॉफी के लीग दौर में होम-अवे प्रारूप को फिर से बहाल करने का फैसला किया है. बीसीसीआई ने पिछले साल रणजी ट्रॉफी 2016-17 सत्र में तटस्थ स्थलों पर आयोजित करने का फैसला किया था. कई टीमों ने बीसीसीआई से शिकायत की थी कि घरेलू टीमें अपने हिसाब के पिचें बनाती हैं, इस पर बीसीसीआई ने तटस्थ स्थलों पर मैच कराने का फैसला किया था.

Read More

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पुजारा से पिछड़े कप्तान कोहली

नई दिल्लीः आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिग में टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है. जबकि कप्तान विराट कोहली की रैंकिग में एक स्थान पीछे खिसक गए है. श्रीलंका के खिलाफ खेल गए गॉल टेस्ट की पहली पारी में 153 रनों की शानदारी की बदौलत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर बने हुए हैं.

Read More

इन दो गेंदबाजों से खौफ खाते हैं चेतेश्वर पुजारा, खेलने में होती है सबसे ज्यादा परेशानी

टीम इंडिया की नई ‘दीवार’ कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा देश के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज हैं और मौजूदा आईसीसी रैंकिंग्स में वह स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन के बाद चौथे पायदान पर हैं। बड़े-बड़े बॉलर्स को अपने धैर्य और हौसले से पस्त करने वाले पुजारा ने इस प्रारूप में कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं। राहुल द्रविड़ की तरह उन्हें भी टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों में गिना जाने लगा है। 

Read More