mp mirror logo

पृथ्‍वी शॉ को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत के कप्तान

रणजी ट्रॉफी मुकाबले में 26 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अर्धशतक बनाने वाले मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लेकर बड़ा फैसला किया गया है। पृथ्वी शॉ को जनवरी 2018 में न्यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। विश्व कप का आयोजन 13 जनवरी से तीन फरवरी तक होना है। 

Read More

IND vs SL: कोटला में श्रीलंका की ओर से खेल रहे एक ही कॉलेज के 4 खिलाड़ी

दिल्‍ली में टीम इंडिया के खिलाफ तीसरा टेस्‍ट खेल रही श्रीलंका टीम में एक ही कॉलेज के चार छात्र शामिल हैं. श्रीलंका के सेंट जोसेफ कॉलेज के लिए शनिवार का दिन गौरवशाली रहा जब फिरोजशाह कोटला मैदान पर आज से शुरू हुए तीसरे टेस्‍ट में उसके चार पूर्व छात्रों को खिलाड़ी के रूप में एक साथ देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला. 

Read More

IND vs SL:टीम इंडिया के पास ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्‍ट मैच की सीरीज का अंतिम मैच कल से यहां के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. विजय रथ पर सवार विराट कोहली ब्रिगेड लगातार नौवीं सीरीज जीतकर इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी. नागपुर में दूसरे टेस्ट में पारी और 239 रन की जीत के साथ मौजूदा सीरीज में 1-0 से आगे चल रही टीम इंडिया ने कोहली की अगुआई में पिछली आठ सीरीज  में जीत दर्ज की है और अगर टीम कल से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट को ड्रॉ भी करा लेती है तो लगातार नौ टेस्ट सीरीज जीतने के ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी. भारत ने पिछली सीरीज वर्ष 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं पर गंवाई थी.

Read More

भारत के कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने जीता सभी का दिल, कह दी ये बात

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने बुधवार को भारत के कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सहित दिल्ली के पूर्व कप्तानों को अपने पहले वार्षिक सम्मेलन में सम्मानित किया।

दिल्ली के अब तक के सभी कप्तानों को सम्मानित किया गया। इनमें प्रकाश भंडारी, राजिंदर पाल, बिशन सिंह बेदी, विनय लांबा, वेंकट सुंदरम, सुरिंदर अमरनाथ, मोहिंदर अमरनाथ, चेतन चौहान, राकेश शुक्ला, मदन लाल, अजय शर्मा, कीर्ति आजाद, सुरिंदर खन्ना, केपी भास्कर, रवि सहगल, संजीव शर्मा, मनोज प्रभाकर, विजय दहिया, निखिल चोपड़ा, राहुल सांघवी, अजय जडेजा, अमित भंडारी, मिथुन मिन्हास, मनिंदर सिंह, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, आकाश चोपड़ा, रजत भाटिया, शिखर धवन, विराट कोहली, उन्मुक्त चंद, इशांत शर्मा और मौजूदा कप्तान ऋषभ पंत शामिल हैं। इस दौरान भारतीय सलामी बल्लेबाज धवन मौजूद नहीं थे।

Read More

IND vs SL: जडेजा की गेंद पर हुआ कुछ ऐसा कि मैदान पर भांगड़ा करने लगे विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन मैदान पर अपनी नृत्‍य कला का प्रदर्शन किया। मामला है नागपुर में खेले जा रहे मैच के 61वें ओवर का, जब रविंद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे। क्रीज पर श्रीलंकाई खिलाड़ी निरोशन डिकवेला थे। जडेजा ने लेग साइड की तरफ एक लंबी गेंद फेंकी, डिकवेला ने गेंद की पिच तक पहुंचकर अपना बल्‍ला तेजी से मिडविकेट की दिशा में घुमाया। जडेजा की गेंद की लाइन को डिकवेला भांप नहीं पाए और गेंद बल्‍ले का ऊपरी किनारा लेकर हवा में ऊंची उछल गई। मिड-ऑफ पर खड़े ईशांत शर्मा ने आसान कैच लपक कर विकेट पूरा कर दिया। तभी कैमरा विराट कोहली की तरफ घूमा जो आउटफील्‍ड में डिकवेला के आउट होने पर भांगड़ा कर रहे थे।

Read More

जहीर खान को गौतम गंभीर ने दी नसीहत, साझा किया अनुभव

भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रहे पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने गुरुवार को बॉलीवुड अभिनेत्री सागरिका घाटगे के साथ शादी रचा ली है। दोनों ने मुंबई में सादे तरीके से कोर्ट मैरिज की। 27 नवंबर को मुंबई स्थित ताज महल पैलेस एंड टावर में इस कपल ने रिसेप्शन का कार्यक्रम रखा है। जहीर और सागरिका की शादी की खबर मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक पर छाई रही। 

Read More

इंतजार की घडिय़ां खत्म नूपुर को जीवनसंगिनी बनाने बारात लेकर पहुंचे भुवनेश्वर कुमार

इंतजार की घडिय़ां खत्म हो गई। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और उनकी बचपन की दोस्त नूपुर एक दूजे के हो गए। सुबह ही भुवी की बारात उनके गंगानगर स्थित आवास से निकली। शेरवानी पहने भुवी दूल्हे के लिबास में काफी फब रहे थे।

Read More

आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक चौके लगाने का नया रिकार्ड बनाया

कैनबरा : ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच खेला जा रहा टी20 मैच एक साथ कई रिकॉर्ड का गवाह बना. इस मैच में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो लगा कि मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम जीतेगी. आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक चौके लगाने का नया रिकार्ड बनाया, लेकिन उनकी दिलकश पारी के बावजूद इंग्लैंड की महिला टीम ने डेनिली वाइट के धमाकेदार शतक से तीसरे टी-20 मैच में यहां चार विकेट से जीत दर्ज करके श्रृंखला अपने नाम की.

Read More

IND vs SL: भुवनेश्‍वर कुमार को मिली शादी के लिए टेस्‍ट टीम से छुट्टी

श्रीलंका के साथ जारी टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्‍ट टीम से भुवनेश्‍वर कुमार और शिखर धवन को छुट्टी दी गई है। दोनों खिलाड़‍ियों को निजी कारणों के चलते छुट्टी देने की पुष्टि मंगलवार को की। भुवी इस श्रृंखला में अब कोई टेस्‍ट नहीं खेलेंगे जबकि धवन तीसरे टेस्‍ट में चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। भुवी की 23 नवंबर को शादी है, जबकि धवन को छुट्टी की वजह स्‍पष्‍ट नहीं है।

Read More

गोपीचंद की बेटी ने किया कमाल, जिस टूर्नामेट को मां ने जीता उसी में बेटी बनी चैंपियन

ऑल इंडिया जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले संस्करण को एक प्लेयर के नाते जीतने में जितनी खुशी हुई। उसी टूर्नामेंट 25 सालाें बाद अपनी लक्ष्मी के जीतने पर एक मां होने के नाते मुझे गर्व महसूस हो रहा है। यह कहना है स्टार बैडमिंटन प्लेयर और कोच गोपीचंद पुलेला की पत्नी पीवी लक्ष्मी का। जोकि रविवार को पंजाब यूनिवर्सिटी में आयोजित श्रीमती कृष्णा खेतान मेमोरियल ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग प्राइज मनी बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबलाें को देखने के लिए मौजूद रही।

Read More