mp mirror logo

Pro Kabaddi 2017, तेलुगु टाइटंस vs बंगाल वॉरियर्स: Bengal Warriors ने Telugu Titans को 24-30 से दी मात

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) इतिहास के सबसे सफल रेडर राहुल चौधरी के नेतृत्व में खेल रही तेलुगू टाइटंस टीम को सीजन-5 में बुधवार को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ बंगाल वॉरियर्स ने एक शानदार जीत के साथ इस संस्करण का विजयी आगाज किया है। गाचीबावली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बंगाल ने टाइटंस को 30-24 से मात दी।

Read More

रणजी ट्रॉफी मुकाबले फिर से न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाएंगे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सौरव गांगुली की अध्यक्षता वाली तकनीकि समिति ने मंगलवार को रणजी ट्रॉफी के लीग दौर में होम-अवे प्रारूप को फिर से बहाल करने का फैसला किया है. बीसीसीआई ने पिछले साल रणजी ट्रॉफी 2016-17 सत्र में तटस्थ स्थलों पर आयोजित करने का फैसला किया था. कई टीमों ने बीसीसीआई से शिकायत की थी कि घरेलू टीमें अपने हिसाब के पिचें बनाती हैं, इस पर बीसीसीआई ने तटस्थ स्थलों पर मैच कराने का फैसला किया था.

Read More

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पुजारा से पिछड़े कप्तान कोहली

नई दिल्लीः आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिग में टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है. जबकि कप्तान विराट कोहली की रैंकिग में एक स्थान पीछे खिसक गए है. श्रीलंका के खिलाफ खेल गए गॉल टेस्ट की पहली पारी में 153 रनों की शानदारी की बदौलत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर बने हुए हैं.

Read More

इन दो गेंदबाजों से खौफ खाते हैं चेतेश्वर पुजारा, खेलने में होती है सबसे ज्यादा परेशानी

टीम इंडिया की नई ‘दीवार’ कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा देश के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज हैं और मौजूदा आईसीसी रैंकिंग्स में वह स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन के बाद चौथे पायदान पर हैं। बड़े-बड़े बॉलर्स को अपने धैर्य और हौसले से पस्त करने वाले पुजारा ने इस प्रारूप में कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं। राहुल द्रविड़ की तरह उन्हें भी टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों में गिना जाने लगा है। 

Read More

INDvsSL : एक फिर भारत के गेंदबाज पड़ रहे भारी, श्रीलंका के दो विकेट गिरे

गॉल : भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को मेजबान श्रीलंका के सामने 550 रनों का लक्ष्य रखा है. भारत ने पहले सत्र में तीन विकेट पर 240 रनों पर अपनी दूसरी पारी घोषित की. कप्तान विराट कोहली 103 और अजिंक्य रहाणे 23 रनों पर नाबाद लौटे. कोहली ने 136 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया. यह उनके करियर का 17वां शतक है. इसके साथ उनका टेस्ट औसत 50 के पार चला गया है.

Read More

सचिन से लेकर लारा तक को अपना शिकार बनाने वाले खिलाड़ी अपनी ही टीम से हुए नाराज

कोलकाता : मुथैया मुरलीधरन ने श्रीलंका क्रिकेट टीम की हाल के समय में खराब प्रदर्शन के लिए युवा खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन और अस्थिर संयोजन को दोषी ठहराया है. बता दें कि श्रीलंका को अपने इतिहास में पहली बार अपनी सरजमीं पर कमजोर जिम्बाबवे से वनडे सीरीज में हार का मुंह देखना पड़ा. 11वीं रैंकिंग की जिम्बाब्वे की टीम ने आठ साल में पहली विदेशी जीत दर्ज की.

Read More

INDvsSL: लंच तक भारत का स्कोर 503/7, पंड्या और जडेजा क्रीज़ पर

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन 6 विकेट के नुकसान पर 495 रन बना लिए हैं. दिन का पहला विकेट चेतेश्वर पुजारा का गिरा. पुजारा 153 रन बनाकर नुवान प्रदीप की बॉल पर आउट हो गए. उसके बाद अजिंक्य रहाणे 57 रन बनाकर लाहिरू कुमार की बॉल पर आउट हो गए. तीसरा विकेट रिद्धिमान साहा का गिरा. 

Read More

महिला आईपीएल के आयोजन का यह सही समय : मिताली राज

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम टुकड़ियों में वापस लौट रही है. मुंबई में खिलाड़ियों की पहली खेप आई तो उनके चेहरों पर फ़ख़्र और मन में उम्मीदों का सपना सजा था. इन खिलाड़ियों को लगने लगा है कि इस खेल की फ़िज़ा बदलने लगी है. आज सुबह मुंबई पहुंची पहली खेप में हरमनप्रीत कौर, झूलन गोस्वामी, स्मृति मंधाना, शिखा पांडेय, पूनम राउत, पूनम यादव और सुषमा वर्मा जैसी खिलाड़ी शामिल रहीं. मुंबई एयरपोर्ट पर फ़ैन्स और युवा क्रिकेट खिलाड़ियों ने इनका स्वागत किया. रविवार को हुए वर्ल्ड कप फ़ाइनल में भारतीय टीम इंग्लैंड से 9 रन से हार गई, लेकिन इस बार उन्होंने खूब सुर्ख़ियां बटोरीं. 

Read More

मिताली राज को मिला वर्ल्‍ड कप में शानदार कप्‍तानी का इनाम

भारतीय टीम को दो बार महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाली अनुभवी कप्तान मिताली राज को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपनी 2017-विश्व कप टीम की कप्तान बनाया है। आईसीसी ने सोमवार को अपनी टीम की घोषणा की, जिसमें भारत की हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा भी जगह बनाने में सफल रही हैं। इंग्लैंड ने रविवार को भारत को नौ रनों से हराते हुए चौथी बार विश्व कप का खिताब जीता। मिताली ने इस विश्व कप में 409 रन बनाए और अपनी टीम को ऐतिहासिक फाइनल में पहुंचाया। 

Read More

हरमनप्रीत के तूफ़ानी पारी देख फैन हुए दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर, सहवाग ने अपने ही अंदाज में दी बधाई

हरमनप्रीत कौर ( नाबाद 171) की आतिशी पारी से भारत ने गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर महिला विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। ऑस्ट्रेलिया को 282 रन का लक्ष्य मिला। ऑस्ट्रेलिया की पारी 41.1 ओवर में 245 रन पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलेक्स ब्लैकवेल ने 90 रन की पारी खेली। उन्होंने 56 गेंदों का सामना कर 10 चौके और तीन छक्के लगाए।
भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 42 ओवरों में चार विकेट खोकर 281 रन बनाए। बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ इसलिए अंपायरों ने ओवरों की संख्या 50 से घटाकर 42 कर दी।

Read More