mp mirror logo

टीम इंडिया को झटका, शिखर धवन का खेलना संदिग्ध

साउथ अफ्रीका के दौरे पर रवाना टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है। टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के अनफिट होने की बात सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिखर धवन के टखने में चोट लगी है। इस चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच जनवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में धवन का खेलना संदिग्ध है। भारतीय टीम की रवानगी से पहले धवन को लंगड़ाते हुए टीम होटल में प्रवेश करते हुए देखा गया। उनके बाएं टखने में पट्टियां बंधी थीं।

Read More

'विरुष्का' के रिसेप्शन में परिवार के साथ आए सचिन तेंदुलकर, सितारों पर भारी पड़ी बेटी सारा

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की शादी की दूसरी ग्रैंड रिसेप्शन पार्टी का आयोजन मुंबई में हुआ. मंगलवार (26 दिसंबर) को मुंबई के लोउर परेल इलाके में स्थित 'द सेंट रेजिस होटल' में इस रिसेप्शन पार्टी का आयोजन किया गया. रिसेप्शन में क्रिकेट से लेकर बॉलीवुड जगत की तमाम दिग्गज हस्तियों ने शिरकत की. खबरों के मुताबिक, पार्टी देर रात करीब 2 बजे तक चली. इस रिसेप्शन में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अपने परिवार के साथ पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि और बेटी सारा भी साथ थीं. हालांकि, उनका बेटा अर्जुन यहां नहीं पहुंचा. 

Read More

विराट कोहली को पीछे छोड़ डेविड वॉर्नर ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलियाई टीम के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन शतक जड़ दिया है। इस शतक को लगाते ही उन्होंने विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल, विराट कोहली और डेविड वॉर्नर ने अब तक टेस्ट मैचों में 20-20 शतक लगाकर बराबर पर थे। लेकिन एशेज सीरीज के चौथे मैच में वॉर्नर के शतक लगाते ही वह विराट कोहली से आगे निकल गए और अपना 21वां टेस्ट शतक पूरा करने में कामयाब रहे। इतना ही नहीं इस मैच के दौरान उन्होंने अपने 6,000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट मैच में 6000 रन पूरा करने वाले वो बल्लेबाज बन गए हैं। 

Read More

भारतीय टीम का बड़ा कारनामा

टीम इंडिया ने श्रीलंका को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में पीटकर 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. इसी के साथ ही भारतीय टीम ने इस जीत से एक बहुत बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है.

दरअसल, टीम इंडिया एक साल में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैचों में जीत दर्ज करने वाली दुनिया की दूसरी टीम बन गई है. टीम इंडिया ने साल 2017 में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स को मिलाकर कुल 36 इंटरनेशनल मैचों में जीत दर्ज की है.

Read More

सचिन तेंडुलकर: रेणुका चौधरी बोलीं- भारत रत्‍न मिलने से क्‍या आपको बोलने का लाइसेंस मिल गया है?

राज्‍यसभा में विपक्ष के हंगामे के कारण सचिन तेंडुलकर के न बोल पाने को लेकर प्रतिक्रियाओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आंध्रप्रदेश से कांग्रेस की राज्‍यसभा सदस्‍य और वरिष्‍ठ नेता रेणुका चौधरी के बयान ने इसे और हवा दे दी है। उन्‍होंने पूछा कि भारत रत्‍न मिलने से क्‍या आपको (सचिन तेंडुलकर) बोलने का लाइसेंस मिल गया है? सचिन राज्‍यसभा की सदस्‍यता लेने के बाद गुरुवार को पहली बार खेल से जुड़े मुद्दे पर ही बोलने जा रहे थे, लेकिन विपक्ष की हंगामे के कारण संसद में उनके बोलने का खाता नहीं खुल सका था। 

Read More

विराट-अनुष्का रिसेप्शन: दुल्हन को बनारसी साड़ी में देख फैंस बोले- गांव की छोरी लग रही है

क्रिकेटर विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के रिसेप्शन की तस्वीरों से सोशल मीडिया भरा पड़ा है। लोग इस पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ लोगों को अनुष्का का देसी अवतार पसंद आ रहा है, तो कुछ का कहना है कि शादी में परी सी दिखने वाली अनुष्का ने अपने ड्रेसिंग सेंस को लेकर रिसेप्शन में अपने फैंस को निराश किया है। ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा, ‘क्या डिजाइन किया है सब्यसाची ने, इससे बेहतर तो हम किसी शादी या पूजा फंक्शन में पहनते हैं, ये उम्मीद नहीं थी, अनुष्का की ड्रेसिंग सेंस को हुआ क्या है, एकदम पक्का  गांव की छोरी, बहनजी लग रही है रिसेप्शन वाली ड्रेस में, बकवास ड्रेस।’

Read More

विराट कोहली की शादी के बाद कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

इंडियन क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की और उन्हें बॉस कहकर संबोधित किया। रवि शास्त्री का कहना है कि विराट कोहली एक क्रिकेटर के रूप में तो मैच्योर थे ही, लेकिन अब वह एक इंसान के तौर पर भी मैच्योर हो गए हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक शास्त्री ने कहा है कि कोहली टीम के कप्तान हैं और कोच की हर सलाह मानने के लिए वह बाध्य नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘हम दोनों के बीच अच्छी समझदारी है। 

Read More

टी-20 सीरीज में भी श्रीलंकाई चीतों को रौंदने उतरेगी ब्लू ब्रिगेड

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को कटक के बाराबाती स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के बाद कल से शुरू हो रही टी-20 सीरीज में भी श्रीलंका पर अपना दबदबा कायम रखने के इरादे से उतरेगी.

Read More

धवन ने वनडे में किए 4 हज़ार रन पूरे, लेकिन कोहली से रह गए पीछे

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने वनडे क्रिकेट में अपने चार हज़ार रन पूरे कर लिए हैं. उन्होंने यह मुकाम रविवार को वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में हासिल किया.

Read More

IND vs SL 3rd ODI: निर्णायक मैच में जोश के साथ उतरेंगे मैथ्यूज़

श्रीलंका को रविवार को भारत के खिलाफ होने वाले निर्णायक वनडे मैच से पहले एक अच्छी खबर मिली है. उसके हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज फिट हो गए हैं और एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे मैच में खेलेंगे.

Read More