mp mirror logo

जब टीम इंडिया के कप्तानों ने बना दिए रिकॉर्ड, लेकिन हार ने फीकी कर दी चमक

नई दिल्ली : क्रिकेट में कप्तानी धैर्य जिद्द और जुनून की परीक्षा होती है. करोड़ों लोगों की उम्मीदों का नेतृत्व करना कई बार कप्तानों के लिए बड़ी चुनौती साबित होता है. क्रिकेट क्रेजी देश भारत में कप्तानों की सफलता जहां क्रिकेटर्स को सिर आंखों पर बिठाती है, वहीं असफलता पब्लिक के भीतर नफरत भी पैदा कर देती है. भारत में अनेक विजेता कप्तान रहे हैं. हालांकि, सफलतम कप्तानों को भी कई बार बेहद शर्मनाक पराजयों का सामना करना पड़ा है. ऐसा ही एक हार का सामना टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी करना पड़ा. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में विराट कोहली ने शानदार 121 रनों की पारी खेली. 

Read More

जीवा के जन्म पर साक्षी ने धोनी को नहीं, इन्हें किया था पहला कॉल, जानिए क्यों

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बेटी के जन्म की खबर उनकी पत्नी साक्षी ने सबसे पहले धोनी को न देकर उनके साथी खिलाड़ी सुरेश रैना को दी थी. आपको ये सुनकर हैरानी हुई होगी लेकिन ये सच है. दरअसल ये बात उस समय की है, जब टीम इंडिया 2015 में वर्ल्डकप खेलने के लिए विदेश में थी.

Read More

Pro Kabaddi 2017, हरियाणा स्टीलर्स vs पटना पाइरेट्स: प्रदीप नरवाल के दम PTP ने दर्ज की 69-30 से जीत

Pro Kabaddi 2017 Live Score : कप्तान प्रदीप नरवाल और अपने डिफेंस के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पटना पाइरेट्स ने सोमवार को हरियाणा स्टीलर्स को यहां के एनएससीआई-एसवीपी स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 के एलिमिनेटर-2 में 69-30 से मात देते हुए एलेमिनिटेर-3 में जगह बना ली है। एलिमिनेटर-3 में पटना का सामना पुणेरी पल्टन से होगा जिसने सोमवार को ही एलिमिनेटर-1 में यूपी योद्धा को मात देते हुए एलिमिनेटर-3 में प्रवेश किया। हरियाणा और यूपी लीग से बाहर हो चुकी हैं।

Read More

बर्थडे विशेष : इस खिलाड़ी ने जिस मैच में गोल्डन विकेट लिया वही अंतिम मैच बन गया

नई दिल्ली : क्रिकेट में किसी गेंदबाज के लिए एक ओवर, एक कैच या एक विकेट किसी किस्मत बदलने के लिए काफी होता है. याद कीजिए 1983 के वर्ल्डकप में जब कपिल देव ने दौड़कर विव रिचर्ड्स का वह कैच लिया था, जो आज तक लोगों के जेहन में ताजा है. ऐसा ही एक मैच 2007 में खेला गया. मैच भी कोई साधारण नहीं था. ये था पहले टी-20 वर्ल्डकप का पहला फाइनल मैच. मैच भी भारत और पाकिस्तान जैसी दो पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच खेला गया. पाकिस्तान की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो तनाव चरम पर था ऐसे में अंतिम ओवर तो फेंकने के लिए कोई तैयार नहीं था, तब एक अनजाने से गेंदबाज जोगिंदर शर्मा को गेंदबाजी की जिम्मेदारी दी गई थी. उस मैच में उसने अंतिम विकेट लेकर भारत को टी-20 में वर्ल्ड चैंपियन बनाया था.

Read More

प्रो कबड्डी लीग 2017, यूपी योद्धा vs बेंगलुरु बुल्स: रोहित कुमार के दम BGB ने 40 प्वाइंट्स से मारी बाजी

बेंगलुरु बुल्स और यूपी योद्धा के बीच मुंबई में रद्द हुआ मैच मंगलवार को पुणे में खेला गया, जिसमें बेंगलुरु ने यूपी को करारी मात दी। बेंगलुरु और यूपी के बीच यह मैच मुंबई में खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण यह मैच नहीं हो पाया और इस कारण इसे पुणे लेग के दौरान आयोजित करने का फैसला लिया गया। श्री शिव छत्रपति खेल परिसर में खेले गए लीग के इस 51वें मैच में बेंगलुरु ने यूपी को 64-24 से हराया। हालांकि, इस हार से यूपी की स्थिति पर खास प्रभाव नहीं पड़ा है क्योंकि वह लीग के क्वालीफायर में प्रवेश कर चुकी है।

Read More

वीरू ने जंबो को बर्थडे पर दी यह अनोखी बधाई, कुंबले को बताया महाधन

भारत के सबसे सफल गेंदबाज अनिल कुंबले आज 47 साल के हो गए. इस मौक पर वीरेंद्र सहवाग ने अनोखे अंदाज में उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. सहवाग ने सोशल मीडिया पर कुंबले के बर्थडे को धनतेरस से जोड़ते हुए बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया, 'धनतेरस के दिन भारत के महा धन अनिल कुंबले भाई को जन्मदिन की बधाई. 'जय जय शिव शंभु, हैप्पी बर्थडे जंबो!'

Read More

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने की हार्दिक पंड्या की तारीफ

मुंबई: भारत दौरे पर आयी न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने रविवार (15 अक्टूबर) को हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या की तारीफ करते हुये कहा कि वह टीम को स्थिरता देने में अहम भूमिका निभाते हैं. कीवी कप्तान ने कहा, ‘‘पिछले एक या दो वर्षों से वह शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं. हमने उन्हें आईपीएल में देखा है. हमारे खिलाफ श्रृंखला में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की. अब वह बल्ले से भी योगदान दे रहे हैं और ऐसे हरफनमौला खिलाड़ी बन गये हैं जिन्हें कोई भी टीम अपने साथ रखना चाहेगी.’’ भारतीय दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के साथ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला भी खेलेगी.

Read More

प्रो कबड्डी 2017, हरियाणा स्टीलर्स vs जयपुर पिंक पैंथर्स: HAR ने 10 अंक से जीता मुकाबला

प्रो कबड्डी सीजन-5 में 11 अक्टूबर को दूसरा मैच हरियाणा स्टीलर्स और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच खेला गया, जिसमें हरियाणा ने 10 अंक से जीत हासिल की। अंकतालिका पर नजर डालें तो हरियाणा 20 में से 11 मैच जीतकर जोन-ए में दूसरे पायदान पर है। वहीं दूसरी ओर जयपुर 19 में से 10 मैच हारकर पांचवें स्थान पर। हरियाणा स्टीलर्स का सफर प्रो कबड्डी-2017 में बेहद शानदार रहा है। ये टीम पहले से ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी है।

Read More

गुवाहाटी T20 में भारत की हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर हमला

गुवाहाटी: भारत दौरे में अब तक कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सकी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए मैच में अपनी चमक दिखा ही दी. गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों ही क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को 8 विकेट से हरा दिया.  मैच के बाद क्रिकेट ग्राउंड से होटल लौट रही ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर से हमला किया गया. हालांकि इस हमले में कोई घायल नहीं हुआ.

Read More

टी-20: गुवाहाटी में आज सीरीज LOCK करने उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया मंगलवार को गुवाहाटी के नवनिर्मित बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 में उतरेगी. इस मैच में जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा जमाना विराट ब्रिगेड का लक्ष्य होगा. टी-20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर कायम टीम इंडिया पहले मैच में 9 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 से आगे है. भारतीय टीम कंगारुओं के खिलाफ अब तक लगातार 7 टी-20 मुकाबले जीत चुकी है.

Read More