mp mirror logo

पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना चाहता है भारत! BCCI ने मांगी इजाजत

नई दिल्ली : भारत-पाकिस्तान के तल्ख रिश्तों के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड खेल का रिश्ता बनाए रखना चाहता है. इन दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच के लिए बीसीसीआई एक बार फिर सरकार के पास पहुंचा है. बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर अनुमति मांगी है. 

बीसीसीआई ने गृह मंत्रालय को लिखा खत
बीसीसीआई ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर दुबई में भारत-क्रिकेट मैच खेलने की मांग की है. बीसीसीआई चाहता है कि दोनों देशों के बीच दुबई में तीन टेस्ट, पांच वनडे और 2 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाए. सीसीआई ने सरकार की अनुमति मांगने के लिए गृह मंत्रालय से संपर्क किया है, ताकि भविष्य में फ्यूचर टूर एंड प्रोग्राम समझौते के तहत अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए पाकिस्तान के साथ खेलने की अनुमति ली जा सके. अगर मंत्रालय इसकी अनुमति दे देता है तो इस साल के अंत तक दुबई में दोनों देशों के बीच सीरीज होने की संभावना है.

Read More

स्मिथ ने टीम इंडिया को बीयर पार्टी में बुलाया, रहाणे ने कहा- बाद में बताऊंगा

धर्मशाला. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार को चार टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खत्म हो गया। भारत ने यह सीरीज 2-1 से जीती। इस मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के प्लेयर्स के बर्ताव में काफी बदलाव देखने को मिला। कप्तान स्टीव स्मिथ ने जहां मुरली विजय पर किए कमेंट पर माफी मांगी। वहीं, कल उन्होंने अजिंक्य रहाणे और टीम इंडिया को बीयर पार्टी में आने के लिए इनवाइट किया, लेकिन रहाणे ने इसे टाल दिया। बता दें कि कल ही विराट कोहली ने कहा था कि ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर अब उनके दोस्त नहीं हैं। स्टीव ने कहा- पूरी टीम इंडिया को बुलाया...

Read More

दुबई में हो सकता है भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों का सामना

नई दिल्ली अगर बीसीसीआई को सरकार की ओर से हरी झंडी मिल जाती है तो भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें इस वर्ष के अंत में दुबई में खेलती नजर आ सकती हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गृह मंत्रलाय को पत्र लिखकर पाकिस्तान के खिलाफ खेलने की अनुमति मांगी है। बीसीसीआई का कहना है कि उसे आईसीसी के फ्यूचर टूर ऐंड प्रोग्राम 2014 के तहत पाकिस्तान से खेलना है।

2016 में शशांक मनोहर की अध्यक्षता वाला बोर्ड एक छोटी सी सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करना चाहता था पर दोनों देशों में तनाव और भारत में लगातार हुए आतंकवादी हमलों के चलते ऐसा नहीं हो पाया।

Read More

इन पांच कारण से टीम इंडिया को मिली ऑस्ट्रेलिया पर बड़ी जीत

धर्मशाला : भारत ने आज ऑस्ट्रेलिया को चौथे और आखिरी टेस्‍ट मैच में आठ विकेट से हरा दिया और बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी पर 2-1 से कब्‍जा जमा लिया. भारत की इस जीत में गेंदबाजों की बड़ी भूमिका रही. इस मैच में विराट कोहली ने कप्तानी नहीं की. चोटिल होने के कारण उन्हें इस मैच में आराम दी गयी थी. कोहली की अनुपस्थिति में इस मैच में अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी की.
 
कल भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को खेल के तीसरे ही दिन दोनों पारियों में समेट दिया और मेहमान टीम महज 137 रन पर ढेर हो गयी. मैच का रुख भारत के पक्ष में कराने में दो कारकों ने अहम भूमिका निभायी

Read More

भारत धर्मशाला टेस्ट 8 विकेट से जीता, सीरीज पर 2-1 से जमाया कब्जा

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को धर्मशाला टेस्ट में 8 विकेट से मात देकर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 2-1 से जीत ली है. सीरीज का पहला टेस्ट पुणे में खेला गया था, जहां मेहमान टीम ने 333 रनों से बाजी मारी. भारत ने बंगलुरु टेस्ट 75 रनों से जीत कर सीरीज में बराबर की. जबकि रांची टेस्ट ड्रॉ रहा था. चौथे और आखिरी टेस्ट के चौथे दिन भारत ने 106 रनों का टारगेट दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. लोकेश राहुल ने सीरीज में छठा अर्धशतक जमाया. वे 51 रन बना कर नाबाद रहे. जबकि कप्तान अजिंक्य रहाणे 38 रन पर अविजित लौटे.सीरीज में सर्वाधिक 25 विकेट लेने वाले रवींद्र जडेजा मैन ऑफ द सीरीज रहे. धर्मशाला टेस्ट में उन्होंने कुल चार विकेट लिए और 63 रन भी बनाए. जडेजा को मैन ऑफ द मैच का भी अवॉर्ड मिला.

Read More

भारत धर्मशाला टेस्ट 8 विकेट से जीता, सीरीज पर 2-1 से जमाया कब्जा

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को धर्मशाला टेस्ट में 8 विकेट से मात देकर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 2-1 से जीत ली है. सीरीज का पहला टेस्ट पुणे में खेला गया था, जहां मेहमान टीम ने 333 रनों से बाजी मारी. भारत ने बंगलुरु टेस्ट 75 रनों से जीत कर सीरीज में बराबर की. जबकि रांची टेस्ट ड्रॉ रहा था. चौथे और आखिरी टेस्ट के चौथे दिन भारत ने 106 रनों का टारगेट दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. लोकेश राहुल ने सीरीज में छठा अर्धशतक जमाया. वे 51 रन बना कर नाबाद रहे. जबकि कप्तान अजिंक्य रहाणे 38 रन पर अविजित लौटे.

Read More

धर्मशाला टेस्ट : टीम इंडिया 332 रन पर ऑल आउट, ऑस्ट्रेलिया पर 32 रन की बढ़त

धर्मशाला : टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 32 रन की बढ़त बना ली है. खेल के तीसरे दिन टीम इंडिया 332 रन पर ऑल आउट हो गयी. भारत की ओर से आज रविंद्र जडेजा ने धमाकेदार पारी खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया. जडेजा ने 4 चौकों और 4 छक्‍कों की मदद से 63 रन बनाये. उनका साथ दे रहे रिद्धिमान साहा ने 31 रन बनाया.
 
चेतेश्वर पुजारा आज अपने कल के स्‍कोर से आगे खेलना शुरू किया और 57 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. इसके बाद जडेजा ने शानदार शानदार शॉट लगाकर स्‍कोर को तेजी से आगे बढ़ाया. हालांकि जडेजा और साहा के आउट होने के बाद एक-एक कर पूरी भरतीय टीम पवेलियन लौट गयी. 

Read More

IND V/S AUS : 6 विकेट के नुकसान पर भारत ने बनाए 254 रन

धर्मशाला। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच धर्मशाला स्टेडियम में खेले जा रहे है चौथे टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 254 रन का स्कोर खड़ा कर लिया है। रिद्धिमान साहा (12) और रवींद्र जडेजा (20) क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 300 रन का स्कोर खड़ा किया था। ऑस्ट्रेलियन ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने चार विकेट लिए। वहीं दूसरे दिन यानि रविवार को भारत के दो पहले क्रम मे बल्लेबाज लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा ने बढिय़ा खेल दिखाते हुए हॉफ सेंचुरी लगाई थी। 

Read More

IPL 2017 के शुरुआती मैचों से बाहर हुआ ये विस्फोटक ऑलराउंडर

नई दिल्ली: आईपीएल में अपने चौकों-छक्कों से फैंस का मनोरंजन करवाने वाले गुजरात लायंस के विस्फोटक बल्लेबाज ड्वेन ब्रावो शुरुआती मैचों से बाहर हो गए हैं। इस बात की पुष्टि खुद गुजरात लायंस ने की। उन्होंने बताया कि ड्वेन ब्रावो हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से आईपीएल 2017 के प्रारंभिक मैचों से बाहर रहेंगे। 

Read More

टीम इंडिया के 'कैप्टन क्लब' में शामिल हुए रहाणे, बने 33वें टेस्ट कप्तान

धर्मशाला: विराट कोहली के चोटिल होने के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टैस्ट मैच से बाहर होने के कारण अंजिक्य रहाणे को टीम की अगुवाई करने का मौका मिला और इस तरह से वह भारत के 33वें टेस्ट कप्तान बन गए। इसके साथ ही रहाणे, भारतीय क्रिकेट टीम के इलीट ग्रुप 'कैप्टन क्लब' में शामिल हो गए हैं।

Read More