mp mirror logo

IPL 2017: डिविलियर्स की धमाकेदार पारी के बावजूद पंजाब ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया

हाशिम अमला और ग्लेन मैक्सवेल की शानदार पारियों की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने सोमवार को बैंगलोर को 8 विकेट से हराकर इस आईपीएल सीजन में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इससे पहले अपने पहले मैच में पंजाब ने पुणे को 6 विकेट से मात दी थी।
जीत के लिए मिले 149 रन के टारगेट को पंजाब ने महज 14.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। अमला ने 38 गेंदों पर 58 और मैक्सेवल ने 22 गेंदों पर 43 रन की नाबाद पारियां खेलीं और तीसरे विकेट की अविजित साझेदारी में 6.2 ओवर में 72 रन जोड़ते हुए पंजाब को आसान जीत दिला दी। 

Read More

MI vs KKR T20: राणा के अर्धशतक की बदौलत रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस की 4 विकेट से जीत

आईपीएल सीजन 10 के अपने दूसरे मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 179 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। इस टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई ने 4 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। मैच आखिरी क्षण तक बेहद रोमांचक बना रहा। मुंबई की ओर से नितीश राणा ने 29 गेंदों पर 50 रन बनाए। वहीं हार्दिक पांड्या टीम के साथ आखिर तक बने रहे और 11 बॉल पर 2 छक्कों की मदद से 29 रन बनाकर जीत को अपनी टीम के पाले में ला दिया। कोलकाता की ओर से अगर गेंदबाजी की बात करें तो ट्रेंट बोल्ट बेहद मंहगे बॉलर साबित हुए। उन्होंने 3.5 ओवर में 47 रन लुटाए। हालांकि अंकित राजपूत मुंबई के 3 विकेट झटकने में जरूर कामयाब रहे। मगर ये उनकी टीम को जीत नहीं दिला सकी।

Read More

MI vs RPS: कप्तान स्टीव स्मिथ ने छक्के से पुणे को मुंबई पर दिलाई 7 विकेट से जीत

नवनियुक्त कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 84) की बदौलत पुणे सुपरजायंट्स ने गुरुवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हरा दिया। मुंबई से मिले 185 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए पुणे ने तीन विकेट खोकर एक गेंद शेष रहते 187 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। पुणे को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी, लेकिन शुरुआती तीन गेंद में सिर्फ तीन रन बने। अब तीन गेंद में 10 रन चाहिए थे और मैच रोमांचक मोड़ ले चुका था। लेकिन स्मिथ ने यहां लगातार दो छक्के लगाते हुए अपनी टीम को शानदार अंदाज में जीत दिलाई।

Read More

IPL SRHvsRCB : युवराज सिंह की धमाकेदार फिफ्टी सब पर पड़ी भारी, हैदराबाद ने बैंगलोर को 35 रन से हराया

हैदराबाद: आईपीएल के सीजन 10  (IPL 2017) की शुरुआत हो गई है. ओपनिंग सेरेमनी के रंगारंग समापन के बाद बारी गेंद और बल्ले से धूम मचाने की थी और उद्घाटन मैच में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने तड़ातड़ चौकों और छक्कों की बरसात करते हुए कुछ ऐसा ही किया. उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 35 रन से हरा दिया. बैंगलोर की टीम 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.4 ओवर में 172 रन पर ही सिमट गई. बैंगलरो की ओर से कोई भी बल्लेबाज जमकर नहीं खेल पाया. पहली बार आईपीएल खेले रहे अफगानिस्तान के राशिद खान ने मनदीप सिंह (24 रन, 16 गेंद) को आउटकर आईपीएल का अपना पहला विकेट झटका.

Read More

RCB को एक और झटका, डिविलियर्स भी चोटिल, वॉटसन को कमान

नई दिल्लीः टूर्नामेंट को लेकर उत्साह पहले जैसा ही है लेकिन क्रिकेट प्रेमियों को इस बात की तकलीफ रहेगी कि कई नामचीन स्टार शुरुआती मैचों में नहीं खेल पा रहे है. कोहली सहित कई भारतीय खिलाड़ी या तो पूरे टूर्नामेंट में या फिर से शुरुआती चरण में नहीं खेल पाएंगे जिससे इसकी चमक कुछ फीकी पड़ गयी है. एक नजर डालते है कौन-कौन से खिलाड़ी चोट के चलते हुए बाहर. 

इस बार के आईपीएल में चोट के चलते मैच से दूर रहने वाले खिलाड़ियों में सबसे बड़ा नाम आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का है, जो कंधे में चोट के कारण लीग के शुरुआती चरण से बाहर हैं. IPL-10 का आज से आगाज, क्रिकेट के धूम-धड़ाके के लिए हो जाइये तैयार

Read More

सत्यव्रत की दुल्हन बनीं साक्षी मलिक, वीरेंद्र सहवाग ने कहा- 'नो कुश्ती...'

नई दिल्ली।ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने रविवार को अपने मंगेतर सत्यव्रत कादियान के साथ शादी कर ली। शादी साक्षी के शहर रोहतक के पास नांदल गांव से हुई। शादी में साक्षी बिल्कुल पारंपरिक दुल्हन के अंदाज में नजर आ रही थीं। इस मौके पर उन्हें कई स्टार्स और फैंस ने बधाई दी और उनको भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

Read More

कोर्ट पर मैं और साइना कड़े प्रतिद्वंद्वी: सिंधु

नयी दिल्ली : रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने दिग्गजों के मुकाबले में साइना नेहवाल को सीधे गेम में हरा कर इंडिया सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. सिंधु ने रोमांचक मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखा दिया कि वह भारतीय बैडमिंटन की क्वीन क्यों कही जाती है. उसने साइना को 47 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16, 22-20 से मात दी.

तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु अब टूर्नामेंट में अकेली भारतीय चुनौती बची है. पुरुष एकल में समीर वर्मा को डेनमार्क के एंडर्स एंटोंसेन ने क्वार्टर फाइनल में 24-22, 21-19 से मात दी. चाइना ओपन चैंपियन सिंधु अब कोरिया की दूसरी वरीयता प्राप्त सुंग जि ह्यून से खेलेगी, जिसके खिलाफ उसका रिकॉर्ड 6-4 का है, लेकिन पिछली बार दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स में सिंधु को पराजय झेलनी पड़ी थी. 

Read More

IPL से पहले ऑस्ट्रेलियंस से दोस्ती वाले बयान पर विराट का यू-टर्न

नई दिल्ली: टीम इंडिया और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली ने धर्मशाला टेस्ट के बाद दिए अपने ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स से दोस्ती वाले बयान पर यूटर्न लेते हुए कहा कि ये महज़ कुछ खिलाड़ियों पर लागू है. अगले हफ्ते से शुरू होने वाले आईपीएल से पहले विराट कोहली ने कुछ खिलाड़ियों को छोड़ बाकी ऑस्ट्रेलियंस से रिश्ते को जस का तस बताया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के बाद कहा था कि ‘इस पूरी सीरीज के दौरान मैं विरोधियों के लिए सबसे बड़ा दुश्मन था, मुझे उन्होंने अलग से निशाना भी बनाया.’ इसके बाद एक ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने विराट कोहली से जब पूछा कि क्या स्मिथ और ऑस्ट्रेलियाई टीम अब भी उनके अच्छे दोस्त हैं. इसके जवाब में विराट ने कहा था कि, ‘नहीं, अब ऐसा नहीं है. मैं पहले ऐसा सोचता था लेकिन अब ये पूरी तरह से बदल गया है. कड़ी सीरीज़ को देखते हुए मैंने कहा था कि सीरीज़ में ऐसा चलता है लेकिन मैं गलत साबित हुआ.’

Read More

क्रिकेटरों ने पीसीबी से कहा, भारत के खिलाफ सिरीज की उम्मीद नहीं करें

कराची: पाकिस्तान के पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने पीसीबी से कहा कि वह ऐसी कोई उम्मीद नहीं रखे कि बीसीसीआई निकट भविष्य में उनके देश के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला का कार्यक्रम बनाएगा. भारत में रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई ने भारतीय विदेश मंत्रालय को पाकिस्तान के खिलाफ नवंबर में मैच खेलने के लिये मंजूरी देने के लिये लिखा है, इस पर जावेद मियादाद जोर से हंस पड़े.

मियादाद ने कहा, ‘वे हमेशा की तरह केवल हमारे साथ खेलना चाहते हैं. उनकी द्विपक्षीय श्रृंखला में खेलने में सबसे कम दिलचस्पी है.’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने पिछले कुछ वर्षों में भारत से द्विपक्षीय श्रृंखला बहाल करने की सभी तरह की कोशिशें की लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. 

Read More

विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, बोले- उनके बयान को तिल का ताड़ बनाया गया

नई दिल्ली  : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज दावा किया कि आस्ट्रेलियाई टीम से दोस्ती के उनके बयान पर ‘तिल का ताड़ ’ बनाया गया और अभी भी आस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर उनके अच्छे दोस्त हैं. चार मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद कोहली ने कहा था कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से दोस्ती को लेकर उनकी राय बदल गई है.

मेरे बयान को तिल का ताड़ बनाया गया

उन्होंने कहा था ,‘ नहीं, अब यह बदल गया है . मैने पहले टेस्ट से पूर्व जो कहा था , मुझे गलत साबित कर दिया गया और अब मुझे आप ऐसा कहते कभी नहीं सुनेंगे .’ कोहली ने हालांकि सिलसिलेवार ट्वीट में स्पष्ट किया कि उनका बयान पूरी आस्ट्रेलियाई टीम के लिये नहीं था.

Read More