mp mirror logo

रिश्वत कांड के बाद एशिया ओलिंपिक प्रमुख ने फीफा पद छोड़ा

एशिया ओलंपिक परिषद(ओसीए) के प्रमुख शेख अहमद अल फहाद अल अहमद अल सबाह ने रिश्वत मामले में नाम आने के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ(फीफा) में अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।  अल सबाह फुटबाल की वैश्विक संस्था की परिषद के सदस्य भी हैं। कुवैती अधिकारी ने जारी अपने बयान में कहा कि मैं किसी भी तरह के भ्रष्टाचार में शामिल होने से इंकार करता हूं। 

Read More

असली बाहुबली क्रिकेटर गौतम गंभीर 'मैन ऑफ द मैच' की राशि सुकमा के शहीद परिवारों के नाम की

क्रिकेटर गौतम गंभीर सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. उन्होंने शहीद 25 सीरीआरपीफ जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा की है. वे गौतम गंभीर फाउंडेशन के जरिए मदद के लिए आगे आए हैं.

वहीं बुधवार को ईडन गार्डन्स में खेले गए आईपीएल मुकाबले में कोलकाता नाइड राइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 7 विकेट से हरा दिया. 

Read More

दिल्ली ने टीम में सैमुअल्स को चोटिल डि कॉक की जगह शामिल किया

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के ऑल राउंडर मार्लन सैमुअल्स दिल्ली डेयरडेविल्स के बचे हुए इंडियन प्रीमियर लीग में चोटिल हुए क्विंटन डि कॉक की जगह लेंगे.

Read More

RPS vs KKR: गंभीर-उथप्पा की आंधी में उड़ी पुणे की गेंदबाजी, केकेआर टीम की हुई जीत

पुणे: राबिन उथप्पा (87) और कप्तान गौतम गंभीर (62) के बीच दूसरे विकेट की 158 रन की साझेदारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने आज राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को 7 विकेट से हराकर आईपीएल की अंकतालिका में पहले स्थान पर कब्जा कर लिया.

Read More

IPL-10 में 'सांप' ने कोहली को डसा, तो दोस्त रोहित को मिली 'सीढ़ी'

बेंगलोर में बारिश ने ना सिर्फ मंगलवार को आईपीएल का मुकाबला धोया, बल्कि विराट कोहली की टीम के लिए इस सीजन चमत्कारिक तरीके से वापसी करनी की उम्मीदों को भी धो डाला है. प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए अब कोहली की सेना को बचे हुए 6 के 6 मैच जीतने होंगे, जो लगभग मामुमकिन है. बहरहाल, आईपीएल का आधा सफर खत्म हो चुका है और उस लिहाज से प्ले ऑफ में पहुंचने वाली टीमों की संभावना सबसे ज्यादा दो टीमों से ही है.
प्ले-आफ में लगभग स्थान पक्का
अंक-तालिका में फिलहाल टॉप पर चल रही मुंबई इंडियंस को बचे हुए 6 मैचों में सिर्फ 2 में जीत हासिल करनी है. कप्तान रोहित शर्मा और सबसे कामयाब गेंदबाज लसिथ मलिंगा के फॉर्म में आने से ये काम और आसान हो जाएगा. कोलकाता को भी अपने 8 मैच में से अब सिर्फ 3 ही जीतने हैं. इसके बाद उनका भी प्ले ऑफ में स्थान पक्का हो जाएगा. गौतम गंभीर के साथियों का फॉर्म देखते हुए ये काम मुश्किल नहीं दिखता है.

Read More

चैंपियंस ट्रॉफी: पाकिस्तानी टीम का एलान, टीम इंडिया से है पहला मैच

पाकिस्तान ने जून में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए मंगलवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी. टीम में उमर अकमल और अज़हर अली की वापसी हुई है. चैंपियंस ट्रॉफी का पहला मैच भारत को पाकिस्तान के खिलाफ ही खेलना है.

इन दोनों खिलाड़ियों को इसी साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज़ में 4-1 से मिली हार के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था. अज़हर ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ हारने वाली पाकिस्तान टीम के कप्तान थे

Read More

गंभीर ने बताया, विराट कोहली इतना क्‍यों देते हैं गालियां !

नयी दिल्‍ली : आईपीएल 10 अपने चरम पर है. धीरे-धीरे टूर्नामेंट अपने आखिरी पड़ाव की ओर बढ़ रहा है. वैसे में आईपीएल का रोमांच बढ़ना स्‍वभाविक है. इधर लगातार हार से चिंतित रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्‍तान विराट कोहली को कल एक और झटका लगा. तेज बारिश के कारण सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक भी गेंद नहीं खेला जा सका और मैच रद्द कर दिया गया. दोनों टीमों को बराबर अंक बांट दिया गया.
 

Read More

जहीर खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका से की सगाई, शेयर की PHOTO

स्पोर्ट्स डेस्क.पूर्व इंडियन क्रिकेटर और आईपीएल-10 में दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान जहीर खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से इंगेजमेंट कर ली है। 24 अप्रैल की रात उन्होंने इसकी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की। इसमें सागरिका इंगेजमेंट रिंग दिखाती नजर आ रही हैं। शेयर किया स्पेशल मैसेज...

- 38 साल के जहीर ने इस फोटो के साथ लिखा, ''अपनी वाइफ की च्वॉइस पर मत हंसिए, क्योंकि आप भी उन्हीं में से एक हैं। पार्टनर्स फॉर लाइफ।'' इसके साथ उन्होंने सागरिका को टैग कर engaged हैशटैग भी दिया। जहीर के इस फोटो को शेयर करते ही सोशल मीडिया में उन्हें बधाई मिलनी शुरू हो गई। ऐसा माना जा रहा है कि जहीर इस साल के अंत तक सागरिका से शादी करेंगे।

पार्टी में हुई थी मुलाकात

Read More

घायल होने के बावजूद सचिन ने जब पाकिस्तानी गेंदबाज़ों को दिया था मुंह तोड़ जवाब...

बात 1989 की है, कराची का बेहतरीन मैदान, दर्शकों से खचाखच भरा था. सूरज की रोशनी चारों तरफ खिली थी. भारत-पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच था. दूर से दिखाई पड़ा की एक 16 साल का खिलाड़ी हाथ में भारी बल्ला लेकर क्रीज पर जा रहा था. इमरान खान, वसीम अकरम और वकार यूनुस जैसे पाकिस्तानी खिलाड़ी सोच रहे होंगे कि कौन है यह बच्चा, क्या है क्रिकेट में इसका भविष्य लेकिन इस बच्चे ने न सिर्फ भारत के क्रिकेट को एक नई दिशा दी बल्कि अपना किस्मत को भी चमकाया. यह बच्चा कोई और नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर था. उस दिन मैच में 15 रन बनाने वाले छोटे भगवान सचिन ने टेस्ट मैचों के अपने करियर में 15921 रन बनाए.

Read More

IPL-10, KKR VS RCB: गेंदबाज क्रिस वोक्स बोले, कप्तान ने हमें कुछ कर दिखाने के लिये कहा था

कोलकाता: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को महज 49 रन पर समेटने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज क्रिस वोक्स ने कहा कि कप्तान गौतम गंभीर ने अपने गेंदबाजों को कुछ कर दिखाने के लिये कहा था.


वोक्स ने मैच के बाद कहा,‘कप्तान ने हमसे कहा था कि एक लक्ष्य लेकर गौरवशाली प्रदर्शन करो. शुरुआती गेंदबाजों ने हमारे लिये राह बनाई जिसके बाद हम सिर्फ सही लाइन और लैंग्थ से गेंदबाजी करते रहे.’ 

केकेआर के लिये नाथन कूल्टर नाइल, वोक्स और कोलिन डे ग्रांडहोम ने तीन-तीन विकेट लिये जबकि उमेश यादव को एक विकेट मिला.

Read More