mp mirror logo

अंतिम मैच में आशीष नेहरा ने जताई थी ये आखिरी इच्छा, कोहली ने ऐसे किया पूरा

फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर भारत ने टी20 मैचों में पहली बार न्यूजीलैंड को 53 रन से शिकस्त देकर तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को टीम ने यादगार विदाई दी. नेहरा ने मैच का पहला और आखिरी ओवर फेंका. हालांकि उन्हें इस मैच में कोई विकेट नहीं मिला. लेकिन ऐसे मौके भी आए जब उनकी गेंदों पर कैच उठे, लेकिन कोई कैच ले नहीं पाया. नेहरा ने 4 ओवर में 29 रन दिए. ये उनके करियर के अंतिम मैच का बॉलिंग फिगर रहा. अपने अंतिम मैच में नेहरा ने विराट कोहली से आखिरी इच्छा जताई थी जिसे विराट कोहली ने बाकायदा प्लान करके पूरा किया. इसका खुलासा बाकायदा नेहरा ने ही मैच के बाद किया. 

Read More

नेहरा को यादगार विदाई देने और न्यूजीलैंड पर पहली जीत के लिए उतरेगा भारत

नई दिल्ली : उतार-चढ़ाव से भरी एकदिवसीय श्रृंखला जीतकर आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम बुधवार से यहां शुरू होने वाली टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भी ‘जीत ही एकमात्र लक्ष्य का मूलमंत्र’ के साथ उतरेगी जहां उसका पहला लक्ष्य तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को विजयी विदाई देकर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपना खाता खोलना होगा. लगभग 19 साल पहले टेस्ट क्रिकेट के रूप में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले नेहरा ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि उनके घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में होने वाला पहला टी20 मैच उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच होगा.

Read More

विराट कोहली की इस नीति के समर्थन में उतरे शमी

कोलकाता : भारतीय टीम के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शुक्रवार को कप्तान विराट कोहली की घरेलू सीरीज में रोटेशन पॉलिसी का समर्थन किया है. शमी ने कहा है कि इससे उनकी तरह के खिलाड़ियों को अपने आप को लंबी अवधि के लिए तरोताजा रखने का पर्याप्त समय मिलता है. शमी ने यहां कहा, "मैं पूरी तरह से कोहली की रोटेशन पॉलिसी का समर्थन करता हूं. इससे मुझ जैसे खिलाड़ियों को सिर्फ टेस्ट ही नहीं बाकी के प्रारूपों के लिए भी रेस्ट करने का मौका मिलता है."

Read More

जन्मदिन विशेष : इस ऑलराउंडर की वसीम अकरम से होती थी तुलना, टेस्ट मैच में जमा चुका है हैट्रिक

नई दिल्ली : भारतीय टीम के पेसर रहे इरफान पठान का आज जन्मदिन है. 27 अक्टूबर 1984 को पैदा हुए इरफान पठान पेस बॉलिंग ऑल राउंडर हैं. 2003 में वह टेस्ट टीम में शामिल हुए. वह अपने करियर के पहले तीन-चार साल बेहद अहम सदस्य रहे. गेंदबाजी के साथ-साथ पठान ने अच्छी बल्लेबाजी भी की. यही वजह है कि टीम इंडिया के पूर्व कोच ग्रेग चैपल के कार्यकाल में उन्हें ओपनिंग करने का भी मौका मिला. एक समय इरफान पठान की तुलना वसीम अकरम से की जाती थी. उनका गेंदबाजी एक्शन अकरम की तरह था. वह गेंदों को स्विंग कराने में सक्षम थे और ठीक ठाक बल्लेबाजी भी कर लेते थे. 

Read More

दिनेश कार्तिक के चौके से जीता भारत, न्यूजीलैंड को 6 विकेट से मात दी

नई दिल्ली : भारत ने बुधवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले गए एकदिवसीय श्रृंखला के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया. इसी के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है. मुंबई में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल करते हुए मेहमान टीम ने 1-0 की बढ़त ले ली थी. गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 230 रनों पर ही सीमित कर दिया था. इस आसान से लक्ष्य को भारत ने 46 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Read More

जब टीम इंडिया के कप्तानों ने बना दिए रिकॉर्ड, लेकिन हार ने फीकी कर दी चमक

नई दिल्ली : क्रिकेट में कप्तानी धैर्य जिद्द और जुनून की परीक्षा होती है. करोड़ों लोगों की उम्मीदों का नेतृत्व करना कई बार कप्तानों के लिए बड़ी चुनौती साबित होता है. क्रिकेट क्रेजी देश भारत में कप्तानों की सफलता जहां क्रिकेटर्स को सिर आंखों पर बिठाती है, वहीं असफलता पब्लिक के भीतर नफरत भी पैदा कर देती है. भारत में अनेक विजेता कप्तान रहे हैं. हालांकि, सफलतम कप्तानों को भी कई बार बेहद शर्मनाक पराजयों का सामना करना पड़ा है. ऐसा ही एक हार का सामना टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी करना पड़ा. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में विराट कोहली ने शानदार 121 रनों की पारी खेली. 

Read More

जीवा के जन्म पर साक्षी ने धोनी को नहीं, इन्हें किया था पहला कॉल, जानिए क्यों

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बेटी के जन्म की खबर उनकी पत्नी साक्षी ने सबसे पहले धोनी को न देकर उनके साथी खिलाड़ी सुरेश रैना को दी थी. आपको ये सुनकर हैरानी हुई होगी लेकिन ये सच है. दरअसल ये बात उस समय की है, जब टीम इंडिया 2015 में वर्ल्डकप खेलने के लिए विदेश में थी.

Read More

Pro Kabaddi 2017, हरियाणा स्टीलर्स vs पटना पाइरेट्स: प्रदीप नरवाल के दम PTP ने दर्ज की 69-30 से जीत

Pro Kabaddi 2017 Live Score : कप्तान प्रदीप नरवाल और अपने डिफेंस के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पटना पाइरेट्स ने सोमवार को हरियाणा स्टीलर्स को यहां के एनएससीआई-एसवीपी स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 के एलिमिनेटर-2 में 69-30 से मात देते हुए एलेमिनिटेर-3 में जगह बना ली है। एलिमिनेटर-3 में पटना का सामना पुणेरी पल्टन से होगा जिसने सोमवार को ही एलिमिनेटर-1 में यूपी योद्धा को मात देते हुए एलिमिनेटर-3 में प्रवेश किया। हरियाणा और यूपी लीग से बाहर हो चुकी हैं।

Read More

बर्थडे विशेष : इस खिलाड़ी ने जिस मैच में गोल्डन विकेट लिया वही अंतिम मैच बन गया

नई दिल्ली : क्रिकेट में किसी गेंदबाज के लिए एक ओवर, एक कैच या एक विकेट किसी किस्मत बदलने के लिए काफी होता है. याद कीजिए 1983 के वर्ल्डकप में जब कपिल देव ने दौड़कर विव रिचर्ड्स का वह कैच लिया था, जो आज तक लोगों के जेहन में ताजा है. ऐसा ही एक मैच 2007 में खेला गया. मैच भी कोई साधारण नहीं था. ये था पहले टी-20 वर्ल्डकप का पहला फाइनल मैच. मैच भी भारत और पाकिस्तान जैसी दो पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच खेला गया. पाकिस्तान की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो तनाव चरम पर था ऐसे में अंतिम ओवर तो फेंकने के लिए कोई तैयार नहीं था, तब एक अनजाने से गेंदबाज जोगिंदर शर्मा को गेंदबाजी की जिम्मेदारी दी गई थी. उस मैच में उसने अंतिम विकेट लेकर भारत को टी-20 में वर्ल्ड चैंपियन बनाया था.

Read More

प्रो कबड्डी लीग 2017, यूपी योद्धा vs बेंगलुरु बुल्स: रोहित कुमार के दम BGB ने 40 प्वाइंट्स से मारी बाजी

बेंगलुरु बुल्स और यूपी योद्धा के बीच मुंबई में रद्द हुआ मैच मंगलवार को पुणे में खेला गया, जिसमें बेंगलुरु ने यूपी को करारी मात दी। बेंगलुरु और यूपी के बीच यह मैच मुंबई में खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण यह मैच नहीं हो पाया और इस कारण इसे पुणे लेग के दौरान आयोजित करने का फैसला लिया गया। श्री शिव छत्रपति खेल परिसर में खेले गए लीग के इस 51वें मैच में बेंगलुरु ने यूपी को 64-24 से हराया। हालांकि, इस हार से यूपी की स्थिति पर खास प्रभाव नहीं पड़ा है क्योंकि वह लीग के क्वालीफायर में प्रवेश कर चुकी है।

Read More