mp mirror logo

पीएसएल में विराट कोहली को अपनी टीम में खिलाना चाहता है यह पाकिस्तानी!

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी से दुनियाभर में छाए हुए हैं. भले ही भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबव नहीं हो पा रहा है, लेकिन उनके फैन्स पाकिस्तान में भी हैं. फिर चाहे वह पाक के स्टार क्रिकेटर शाहिद अफरीदी हों, वसीम अकरम या फिर शोएब अख्तर. विराट कोहली को पाकिस्तान में अब एक नया फैन मिल गया है और वह विराट कोहली को पाकिस्तान सुपर लीग में अपनी टीम से खिलाना चाहता है. जाहिर है विराट कोहली जिस भी टीम से खेलेंगे उसकी बल्लेबाजी बेहद मजबूत हो जाएगी. साथ ही उसे रणनीति बनाने में भी विराट की मदद मिल सकेगी. ऐसे में भला उन्हें कौन नहीं लेना चाहेगा.

Read More

उप राष्ट्रपति ने लांच किया राष्ट्रीय खेल प्रतिभा खोज पोर्टल

नई दिल्ली : उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने आज राष्ट्रीय खेल प्रतिभा खोज पोर्टल लांच किया जो देश के प्रत्येक कोने से खेल प्रतिभा खोज निकालने की सरकार की पहल है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार अपने ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम में पोर्टल के लांच का जिक्र किया था. इस मौके पर नायडू ने कहा कि बुनियादी ढांचा और ट्रेनिंग सुविधाएं तथा अकादमियों की स्थापना भारत को मजबूत खेल राष्ट्र बनाने में महत्वपूर्ण होंगी.

Read More

भारत बनाम श्रीलंका 3rd ODI: IND ने तीसरा वनडे जीत सीरीज पर किया कब्जा

श्रीलंका के साथ जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने के लिए भारत को 218 रनों की दरकार थी, जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर ली है। बता दें कि भारत ने 44 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 210 रन बना लिए थे। इस दौरान श्रीलंका के घटिया प्रदर्शन से नाराज फैंस ने मैदान पर बोतलें फेंकनी शुरू कर दी। सुरक्षाकर्मियों के काफी समझाने के बाद भी जब उत्पात नहीं थमा तो खेल रोक दिया गया। हालांकि कुछ देर बाद फिर से मैच शुरू किया गया और स्टेडियम से सभी दर्शकों को बाहर कर मैच फिर से शुरू किया गया, जिसके बाद भारत ने 29 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से मैच जीत लिया।

Read More

वर्ल्ड चैंपियनशिप: पहली बार भारत के दो पदक पक्के

ग्लास्गो। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू और साइना नेहवाल ने शुक्रवार को विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल का टिकट कटाने के साथ ही अपना कांस्य पदक पक्का कर लिया। शानदार फॉर्म में चल रही रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधू ने क्वार्टर फाइनल में चीन की पांचवीं वरीयता प्राप्त सुन यी को 21-14, 21-9 से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

Read More

भारत बनाम श्रीलंका 2nd ODI: महेंद्र सिंह धोनी-भुवनेश्वर कुमार ने SL से छीनी जीत

भुवनेश्वर कुमार (नाबाद 53) और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 45) के बीच आठवें विकेट के लिए बेहद अहम साझेदारी के दम पर भारत ने श्रीलंका को गुरुवार को पल्लेकेले स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में तीन विकेट से हरा दिया। इसी के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 की बढ़त ले ली है। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 50 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाए थे, लेकिन बारिश के कारण भारत को 231 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला था जिसे भारत ने 44.2 ओवरों में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

Read More

कोहली ने दिखाया ‘विराट’ दिल, ODI सीरीज के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए करेंगे यह काम

भारतीय कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के बदलाव के दौर संबंधी मसलों पर उनके कोच निक पोथास के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं। लेकिन वह ऐसा वर्तमान एकदिवसीय श्रृंखला समाप्त होने के बाद ही करेंगे। कोहली से बुधवार को पोथास की उस टिप्पणी के बारे में पूछा गया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अभी उनकी टीम बदलाव के दौर की जिन समस्याओं से जूझ रही है, उस पर वे भारतीय टीम प्रबंधन से बात करेंगे। कोहली ने शुक्रवार को होने वाले दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘हमारी अभी तक किसी तरह की बातचीत नहीं हुई है। ऐसी चीजें श्रृंखला समाप्त होने के बाद ही हो सकती हैं। 

Read More

मैच के दौरान लड़की ने कर दिया प्रपोज, शर्म से लाल हो गया राशिद खान का चेहरा

क्रिकेट मैदान पर अक्सर ऐसी घटनाएं देखने को मिलती हैं, जिस देख खुद वहां मौजूद खिलाड़ी शर्म से पानी-पानी हो जाते हैं। एक ऐसा ही वाकया कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में भी तब देखने को मिला जब एक लड़की ने उन्हें स्टेडियम में सबसे सामने प्रपोज कर दिया। बता दें कि 18 वर्षीय राशिद खान CPL में सेंट लूसिया स्टार्स के खिलाफ अमेजॉन वॉरियर्स की ओर से खेल रहे थे। राशिद खान शानदार गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर 2 शिकार किए, जिसके चलते सेंट लूसिया बैकफुट में आ गई।

Read More

आर्मी ट्रायल से चुने गए जम्मू-कश्मीर के 2 लड़कों को कोचिंग देंगे पठान ब्रदर्स

भारतीय क्रिकेटर्स यूसुफ पठान और इरफान पठान की क्रिकेट अकादमी ऑफ पठांस (सीएपी) जम्मू एवं कश्मीर के दो युवा खिलाड़ियों का खर्च उठाएगी और उन्हें अपनी नोएडा स्थिति अकादमी में कोचिंग देगी. पठान बंधुओं ने भारतीय सेना के साथ मिलकर यह कदम उठाया है.

18 साल के दानिश कादिर और 20 साल के शाहरुख हुसैन कुपवाडा जिले में भारतीय सेना द्वारा आयोजित कराई गई ट्रायल में से चुने गए हैं जो पठान बंधुओं की अकादमी में खेल के गुर सीखेंगे.इरफान ने सोमवार को कहा, दोनों खिलाड़ियों को भारतीय सेना द्वारा आयोजित ट्रायल्स में से चुना गया है, जिसमें कुल 100 बच्चों ने हिस्सा लिया था.

Read More

VIVO Pro Kabaddi League 2017, यूपी योद्धा vs यू मुंबा: रिशांक देवाडिगा की सुपर रेड पर फिरा पानी

अंतिम तीन मिनट का खेल अपने नाम करते हुए वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के इंटरजोन मैच में यु-मुंबा ने नई टीम यूपी योद्धा को 37-34 से मात दी। बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए इस मैच में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी यूपी टीम का प्रोत्साहन करने के लिए मौजूद थे। कप्तान नितिन तोमर ने पहली सफल रेड मारकर यूपी का खाता खोला। ऋषांक देवाडिगा ने रेड मारकर यूपी को 4-0 से बढ़त दे दी।

Read More

VIVO Pro Kabaddi 2017, बंगाल वॉरियर्स vs गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स: सीजन का पांचवां रोमांचक मुकाबला 26-26 से टाई

वीवो प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-5 में गुरुवार को गुजरात फार्च्यूनजायंट्स और बंगाल वॉरियर्स के बीच हुआ इंटरजोन मैच बेहद रोमांचक रहा और ड्रॉ पर समाप्त हुआ। जोन-ए में शीर्ष पर काबिज गुजरात और जोन-बी में चौथे स्थान पर काबिज बंगाल के बीच खेला गया लीग का 33वां मैच 26-26 से बिना किसी परिणाम के समाप्त हुआ। मनिंदर ने पहली रेड में सफलता हासिल करते हुए बंगाल का खाता खोला। अगले ही पल सुकेश हेगडे ने रेड में एक अंक लेकर गुजरात का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों के बीच अच्छी टक्कर देखी गई।

Read More