mp mirror logo

क्रिस गेल ने भारत-पाकिस्तान को लेकर कही ये बात

वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपनी आत्मकथा में दावा किया है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2005 में 317 रन की पारी के दौरान ब्रायन लारा चिंतित हो गए थे और बार-बार स्कोरबोर्ड देख रहे थे। गेल ने ‘सिक्स मशीन : आई डोंट लाइक क्रिकेट ..आई लव इट’ किताब में लिखा,‘कुछ खिलाड़ी रिकॉर्ड को लेकर चिंतित रहते हैं। 

जब ब्रायन लारा उस मैच में चार रन पर आउट हो गए थे तब वह ड्रेसिंग रूम में बैठकर किताब पढ़ रहे थे। थोड़ी थोड़ी देर में वह बालकनी में जाकर स्कोरबोर्ड देखते और फिर आकर बैठ जाते। रामनरेश सरवन उन्हें देख रहा था। जितनी बार ब्रायन बाहर आकर मेरा स्कोर देखते, उनकी चिंता बढ़ जाती।’

Read More

IPL की नंबर 2 टीम का सफर नहीं रहा है आसान, शुरू से लगते रहे हैं झटके

आइपीएल 10 में प्लेऑफ मुकाबलों से पहले 18 अंक लेकर दूसरे नंबर पर रही पुणे की टीम का सफर इस आइपीएल में उतार-चढ़ाव भरा रहा है। एक बार तो पुणे के फैंस को लग रहा था कि उनकी टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी, लेकिन टीम ने सही समय में रंग में आकर प्लेऑफ तक का सफर तक किया। 

प्लेऑफ में पुणे का अगला मैच 16 मई को क्वालीफायर 1 में मुंबई की टीम के साथ होगा। अगर पुणे इस मैच में जीत जाती है तो वह सीधे फाइनल में पहुंच जएगी। अगर पुणे को इस मुकाबले में हार का सामना भी करना पड़ा तो उसके पास हैदराबाद और कोलकाता के बीच 17 मई को होने वाले एलिमिनेटर मैच के विजेता से मैच खेलकर फाइनल में आने का दूसरा मौका भी मौजूद रहेगा।
देखिए कैसा रहा है आइपीएल में पुणे का सफर-

Read More

IPL 2017 : दूसरे स्थान पर बने रहने के लिए भिड़ेंगे मुंबई इंडियंस और केकेआर

कोलकाता: दो दिग्गजों कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच आज शनिवार शाम को होने वाले आईपीएल के मुकाबले में शीर्ष दो में रहने वाली टीम का फैसला होगा. शानदार शुरूआत के बाद दोनों टीमें पिछले कुछ मैचों में लय से भटकी हैं. मुंबई को लगातार हार झेलनी पड़ी जबकि केकेआर पिछले चार में से तीन मैच हार गई.

Read More

IPL-10 की सबसे बेहतरीन Catch! गुप्टिल ने सुपरमैन अंदाज में लिया कैच

मुंबई:  मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम मे खेले जा रहे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के मार्टिन गुप्टिल ने सुपरमैन अंदाज में कैच पकड़ा. ऐसा कैच जिसे देखकर यकीन करना मुश्किल होता है. मार्टिन ने ऐसी कैच लपकी जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. 

मार्टिन गुप्टिल ने लिया शानदार कैच

मुंबई के खिलाफ पारी का 10वां ओवर पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल करने आए. सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस (59 रन) ने इस ओवर की तीसरी गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाने के लिए बड़ा शॉट खेला. 

Read More

IPL के मैच में सुरेश रैना से मिलने पहुंच गया ‘रैना’, मैदान पर पहुंच छूए पांव और मांगने लगा ऑटोग्राफ

बुधवार को यूपी के कानपुर में IPL 10 का 46वां मैच गुजरात लायन्स और दिल्ली डेयरडेविल के बीच खेला गया। ग्रीन पार्क स्टेडियम में उस वक्त सब हैरान रह गए जब सुरेश रैना का एक फैन सिक्योरिटी को चकमा देते हुए सुरेश रैना के पांव छूने और उनसे ऑटोग्राफ लेने सीधे बीच मैदान पर पहुंच गया। रैना ये सब देख अपनी जगह पर रुक गए। उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था कि ये क्या हो गया। कड़ी मशक्कत के बाद उसको मैदान से बाहर निकाला गया था। इतना ही नहीं सुरक्षाकर्मियों ने उसको स्टेडियम से बाहर का रास्ता भी दिखा दिया था। सुरेश रैना के इस फैन ने रैना के नाम की ही टी-शर्ट भी पहन रखी थी।

Read More

झूलन गोस्वामी ने रचा इतिहास,वनडे क्रिकेट में ज़्यादा विकेट लेने वाली विदेशी महिला का तोडा रिकॉर्ड

भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी ने 4 देशों के टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को 3 विकेट लेने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की कैथरीन फिट्जपैट्रिक के वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया। 
           
कैथरीन का वनडे में सर्वाधिक 180 विकेट लेने का वर्ल्ड  रिकॉर्ड था जिसे 34 साल की झूलन ने 3 विकेट लेने के साथ ही तोड़ दिया। झूलन के अब 153 मैचों में 21.76 के औसत से 181 विकेट हो गये हैं। 
        

Read More

जर्मनी में 7 साल की बेटी ने 39 साल बाद भारत को दिलाया गोल्ड

उदयपुर। कहते हैं कि 'लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती, मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती', जी हां ऐसा ही कुछ कर दिखाया है, 7 वर्षिय लब्धि सुराणा नाम की इस बच्ची ने। लब्धि ने इतनी कम उम्र में हाल ही में जर्मनी में आयोजित हुई अंतरराष्ट्रीय स्केटिंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल कर ओवरओल चेंपियनशिप हासिल कर देश का नाम विश्व​स्तर पर रोशन किया है।

लब्धि की इस उपलब्धी पर परिवार के साथ-साथ पूरे उदयपुर वासियों को भी गर्व है। लब्धि की इस उपलब्धि के चलते करीब 39 वर्षो बाद भारत में पहली बार कोई पदक आया है। लब्धि सुराणा ने हाल ही में जर्मनी में आयोजित हुई 39 वीं इंटरनेशनल स्पीड स्केटिंग क्राईटेरियम चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल कर देश का नाम विश्व मानचित्र पर रोशन किया है।

Read More

IPL SRHvsMI:सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई को सात विकेट से हराया

हैदराबाद: आईपीएल 10 में आज मजबूत मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आसान साबित हुआ. हैदराबाद में मैच में सात विकेट से जीत हासिल कर प्‍लेऑफ की अपनी संभावनाओं को मजबूत बना लिया है. हैदराबाद की इस जीत में शिखर धवन (नाबाद 62 रन) और मोइस हेनरिक्‍स (44 रन) की अहम भूमिका रही. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए मुंबई की टीम शुरुआत से ही हैदराबाद के आक्रमण के आगे लड़खड़ाती रही. 20 ओवर में टीम ने सात विकेट खोकर 138 रन बनाए. कप्‍तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 67 रन बनाए. हैदराबाद के सिद्धार्थ कौल ने सर्वाधिक तीन और भुवनेश्‍वर कुमार ने दो विकेट लिए. जवाब में कप्‍तान डेविड वॉर्नर के रूप में पहला विकेट दूसरे ही ओवर में गंवाने के बावजूद हैदराबाद ने धवन और हेनरिक्‍स की पारियों की मदद से लक्ष्‍य तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Read More

चैम्पियंस ट्रॉफी के इन खिलाड़ियों को मिली जगह हुआ टीम इंडिया का एेलान,

आगामी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए बीसीसीआई ने टीम का एेलान कर दिया है। विराट कोहली टीम के कप्तान होंगे। उनके अलावा शिखर धवन, रोहत शर्मा, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, आर.आश्विन, रविंद्र जाडेजा,मोहम्मद शामी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मनीष को मौका दिया गया है। चैम्पियंस ट्रॉफी 1 से 18 जून तक इंग्लैंड में खेली जाएगी। इस ट्रॉफी में भारत का पहला मुकबला पाकिस्तान के साथ होगा। 

Read More

भारत खेलेगा चैंपियंस ट्रॉफी में, सोमवार को चुनी जाएगी टीम

आखिरकार लंबे गतिरोध के बाद यह तय हो गया है कि चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम खेलेगी. इसके लिए 8 मई को टीम इंडिया की घोषणा की जाएगी. विराट कोहली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टीम चयन बैठक से जुड़ेंगे. चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया के 15 नाम आईसीसी को भेजने की आखिरी तारीख 25 अप्रैल थी. भारत को छोड़कर बाकी सात देश अपनी टीम आईसीसी को भेज चुके हैं. इसका कारण बीसीसीआई और आईसीसी के बीच काफी दिनों से चला आ रहा तनाव है. आईसीसी ने एक नए वित्तीय मॉडल का प्रस्ताव रखा है. जिससे बीसीसीआई का राजस्व 570 मिलियन डॉलर से घटकर 293 मिलियन डॉलर रह जाएगा.

Read More