mp mirror logo

ICC रैंकिंग: फिर नंबर वन बल्लेबाज बने विराट, डिविलियर्स को पछाड़ा

दुबई। चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल से पहले विराट कोहली को एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है. टीम इंडिया के कप्तान कोहली एक बार फिर वनडे में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं जबरदस्त फॉर्म में चल रहे शिखर धवन 10वें नंबर पर हैं. गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड नंबर वन पर हैं.

Read More

दक्षिण अफ्रीका पर आठ विकेट से जीत के बाद कोहली बोले- सेमीफाइनल में और जमकर खेलेंगे

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका पर आठ विकेट से जीत के बाद इसे आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ मैच करार दिया और उम्मीद जताई कि टीम बांग्लादेश के खिलाफ बर्मिंघम में होने वाले सेमीफाइनल में ऐसा ही प्रदर्शन दोहराएगी क्योंकि वहां की पिच उनके खेल के अनुकूल है.

Read More

Champions Trophy 2017: भारत के लिए फाइनल की राह हुई आसान

भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी-2017 के अहम मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से मात दी। इसके साथ ही उसने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भी प्रवेश कर लिया है। टीम इंडिया का सेमीफाइनल में मुकाबला बांग्लादेश से होगा। हालांकि क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि इस मैच में भारत जीत का प्रबल दावेदार है। अगर नजर आंकड़ों पर भी डालें तो भारत ही पड़ोसी देश पर भारी पड़ता दिख रहा है। बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ आज तक 32 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें इस टीम को 26 बार हार का सामना करना पड़ा है

Read More

वेस्टइंडीज दौरे तक टीम इंडिया के कोच रहेंगे अनिल कुंबले, विराट कोहली से कहा गया-एडजस्ट करो

पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले वेस्टइंडीज दौरे तक टीम इंडिया के कोच रहेंगे। क्रिकेट अडवाइजरी कमिटी (सीएसी) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से इस मुद्दे को सुलझाने के लिए कुछ वक्त और मांगा है। टीओआई की गुरुवार को छपी रिपोर्ट के मुताबिक सीएसी, जिसमें सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं, के लिए कुंबले को अंतिम समय में नोटिस देकर हटाना संभव नहीं है। 

नतीजे भी भारतीय कोच के पक्ष में ही जा रहे हैं, क्योंकि पिछले साल इसी कमिटी ने उन्हें चुना था। गुरुवार की रात सीएसी और बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी की लंदन के एक होटल में 2 घंटे से ज्यादा मुलाकात हुई थी। देर रात उन्होंने बोर्ड से कहा कि उन्हें इस मुद्दे पर सोचने के लिए और वक्त चाहिए। 

Read More

'सेमीफाइनल या फिर घर' कौन सा टिकट कटवाएगी ऑस्ट्रेलिया, आज होगा फैसला

एजबेस्टन के मैदान पर आज चैंपियंस ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबला होना है. इस चैंपियंस ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया की किस्मत अच्छी नहीं रही है. उसने अब तक दो मुकाबले खेले हैं और दोनों ही बारिश के कारण रद्द हो गए. अब ऑस्ट्रेलिया को चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपना तीसरा मैच जीतना होगा जिसमें उसकी टक्कर इंग्लैंड की मजबूत टीम से होने वाली है. इंग्लैंड ने अपने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं और पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है.

Read More

रवींद्र जडेजा के लिए आई बड़ी खुशखबरी, बन गए पिता

भारत-श्रीलंका के बीच गुरुवार को चैंपियंस ट्रॉफी का मैच खेला जाना है। इसी बीच टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के लिए खुशखबरी आई है। वो बुधवार देर रात पिता बन गए हैं। बता दें कि रवींद्र जडेजा और रीवा की शादी 17 अप्रैल 2016 को हुई थी। बीते दिनों रीवा की गोदभराई की रस्म भी पूरी की गई थी। बुधवार रात राजकोट के स्टर्लिंग हॉस्पिटल में उन्होंने बेटी को जन्म दिया।

Read More

चैंपियंस ट्रॉफीः भारत-श्रीलंका मुकाबला आज

नई दिल्ली.चैंपियंस ट्रॉफी में गुरुवार को भारत का मुकाबला श्रीलंका से लंदन के ओवल मैदान पर होगा। इस मैच में जीत के साथ भारत की नजरे सेमीफाइनल में पहुंचने की होगी। हालांकि इस मुकाबले में खेल प्रेमियों को निराशा भी मिल सकती है। क्योंकि मौसम वैज्ञानिकों ने बारिश की उम्मीद जताई है। भारत अपना पिछला मुकाबला पाकिस्तान को बुरी तरफ से हराकर पूरे जोश में दिख रही है। श्रीलंका पिछले मुकाबले में हार गई थी। 

Read More

इंडियन क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए सहवाग ने दो लाइन की एप्लिकेशन में क्‍या लिखा

अपने समय के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज विरेंदर सहवाग ने भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए आवेदन किया है। हालांकि उन्‍होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को इस‍के लिए सिर्फ दो लाइन का रेज्‍युमे भेजा। सहवाग ने अपने एप्लिकेशन ने लिखा, ”इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्‍स इलेवन पंजाब का कोच और मेंटर हूं तथा इन सभी (भारतीय) खिलाड़‍ियों के साथ खेल चुका हूं।

Read More

Champions Trophy 2017:: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 87 रन से हराकर दर्ज की लगातार दूसरी जीत

इंग्लैंड ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-ए में मंगलवार को अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। मेजबान टीम ने अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 87 रनों से करारी मात दी। इंग्लैंड ने किवी टीम के सामने 311 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था, जिसे किवी टीम हासिल नहीं कर पाई और 44.3 ओवरों में 223 रनों पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक रन कप्तान केन विलियमसन (87) ने बनाए। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जमा सका। अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने 39 रनों का योगदान दिया।

Read More

भारत से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तानियों ने तोड़े टीवी

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत से मिली करारी हार के बाद ट्विटर पर पाकिस्तानी टीम का जमकर मजाक उड़ा। पड़ोसी देश को 124 रनों से मिली शिकस्त के बाद ट्विटर यूजर्स ने अपने-अपने तरीकों से जमकर मौज ली। कुछ लोगों ने वीडियो और तस्वीरों में छेड़छाड़ कर पाकिस्तानी टीम के लचर प्रदर्शन पर चुटकी ली। जैसे ही पाकिस्तान को हार मिली, ट्विटर पर जोक्स का सैलाब सा आ गया। कई लोगों ने टीवी टूटने जैसी तस्वीरें और वीडियोज ट्विटर पर पोस्ट किए।

Read More