mp mirror logo

भारत के अंतरराष्ट्रीय मैचों से अधिक लगी IPL मैचों की बोली

नई दिल्ली:  इंडियन प्रीमियर लीग के मीडिया अधिकारों से बीसीसीआई को भारतीय टीम के घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैचों से अधिक कमाई होगी जिसमें स्टार प्रत्येक आईपीएल मैच के लिए 55 करोड़ रुपए का भुगतान करेगा जो उसके द्वारा प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए किए जा रहे भुगतान से 12 करोड़ रुपए अधिक है।  

स्टार इंडिया ने आज आईपीएल के वैश्विक प्रसारण और डिजिटल अधिकार अगले पांच के लिए 16347.5 करोड़ रुपए में खरीदे। बीसीसीआई में चल रहे प्रशासनिक संकट को देखते हुए आईपीएल के अधिकारों से होने वाले यह कमाई काफी बड़ी है। आईपीएल के प्रत्येक मैच से होने वाली कमाई 55 करोड़ रुपए बैठती है जबकि इस टूर्नामेंट से प्रत्येक साल होने वाली कमाई 3270 करोड़ रुपए होगी। 

Read More

IND vs SL: श्रीलंकाई कोच ने कहा, भारत से पस्त किए जाने के बाद टीम का मनोबल गिरा

कोलंबो: श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच अविष्का गुणवर्धने ने कहा कि वनडे सीरीज में भारत से पस्त किये जाने के बाद टीम का मनोबल काफी गिरा हुआ है और उन्होंने जोर देते हुए कहा कि उनके खिलाड़ियों को खेल के मानसिक पहलू पर काम करने की जरूरत है. भारत ने सीरीज में 4-0 से अजेय बढ़त बना ली, जिससे मेजबानों को 2019 विश्व कप में सीधे प्रवेश नहीं मिल सका. गुणवर्धने ने पांचवें वनडे की पूर्व संध्या पर कहा, ‘हमारे पास तैयारी के लिये ज्यादा समय नहीं है. पिछले मैच को खत्म हुए अभी बस दो ही दिन हुए हैं. तैयारियों से ज्यादा हमें मानसिक स्तर ठीक रखने की जरूरत है. कोच के तौर पर, हम खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने की कोशिश करते हैं. देखते हैं कि कैसा रहता है. हमने उन्हें कुछ लक्ष्य दिये हैं और देखते हैं कि ये कैसे चलता है.’ 

Read More

कैप्टन विराट सीरीज व्हाइटवॉश में भी सबसे आगे, धोनी को छोड़ा पीछे

टीम इंडिया ने श्रीलंका का टेस्ट सीरीज में 3-0 से व्हाइटवॉश करने के बाद वनडे सीरीज में भी 5-0 से सफाया कर दिया. दरअसल, रविवार को सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे में विराट ब्रिगेड ने मेजबान टीम को 6 विकेट से मात देकर श्रीलंका में इतिहास रच दिया.

इसके साथ ही विराट ने अपनी कप्तानी में वनडे सीरीज में लगातार तीन सीरीज में 5-0 से व्हाइटवाश करने की हैट्रिक जमाई. 28 साल के विराट ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया, जो दो बार 5-0 से सीरीज में व्हाइटवॉश कर चुके थे.

Read More

पहले काउंटी में ही अश्विन ने झटके तीन विकेट, खेलना चाहते हैं चारों मैच

वोरसेस्टर: वोरसेस्टरशर की ओर से काउंटी क्रिकेट में पदार्पण करते हुए ग्लोसेस्टरशर के खिलाफ 94 रन पर तीन विकेट चटकाने और 36 रन बनाने वाले रविचंद्रन अश्विन चारों मैचों में खेलना चाहते हैं फिर भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए उन्हें भारतीय टीम में क्यों ना चुन लिया जाए. चयनकर्ता चाहते हैं कि अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ अगले साल पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में बड़ी भूमिका निभाए और बीसीसीआई तमिलनाडु के इस ऑफ स्पिनर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की आगामी श्रृंखला से बाहर रहने की स्वीकृति दे सकता है.

Read More

पीएसएल में विराट कोहली को अपनी टीम में खिलाना चाहता है यह पाकिस्तानी!

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी से दुनियाभर में छाए हुए हैं. भले ही भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबव नहीं हो पा रहा है, लेकिन उनके फैन्स पाकिस्तान में भी हैं. फिर चाहे वह पाक के स्टार क्रिकेटर शाहिद अफरीदी हों, वसीम अकरम या फिर शोएब अख्तर. विराट कोहली को पाकिस्तान में अब एक नया फैन मिल गया है और वह विराट कोहली को पाकिस्तान सुपर लीग में अपनी टीम से खिलाना चाहता है. जाहिर है विराट कोहली जिस भी टीम से खेलेंगे उसकी बल्लेबाजी बेहद मजबूत हो जाएगी. साथ ही उसे रणनीति बनाने में भी विराट की मदद मिल सकेगी. ऐसे में भला उन्हें कौन नहीं लेना चाहेगा.

Read More

उप राष्ट्रपति ने लांच किया राष्ट्रीय खेल प्रतिभा खोज पोर्टल

नई दिल्ली : उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने आज राष्ट्रीय खेल प्रतिभा खोज पोर्टल लांच किया जो देश के प्रत्येक कोने से खेल प्रतिभा खोज निकालने की सरकार की पहल है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार अपने ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम में पोर्टल के लांच का जिक्र किया था. इस मौके पर नायडू ने कहा कि बुनियादी ढांचा और ट्रेनिंग सुविधाएं तथा अकादमियों की स्थापना भारत को मजबूत खेल राष्ट्र बनाने में महत्वपूर्ण होंगी.

Read More

भारत बनाम श्रीलंका 3rd ODI: IND ने तीसरा वनडे जीत सीरीज पर किया कब्जा

श्रीलंका के साथ जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने के लिए भारत को 218 रनों की दरकार थी, जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर ली है। बता दें कि भारत ने 44 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 210 रन बना लिए थे। इस दौरान श्रीलंका के घटिया प्रदर्शन से नाराज फैंस ने मैदान पर बोतलें फेंकनी शुरू कर दी। सुरक्षाकर्मियों के काफी समझाने के बाद भी जब उत्पात नहीं थमा तो खेल रोक दिया गया। हालांकि कुछ देर बाद फिर से मैच शुरू किया गया और स्टेडियम से सभी दर्शकों को बाहर कर मैच फिर से शुरू किया गया, जिसके बाद भारत ने 29 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से मैच जीत लिया।

Read More

वर्ल्ड चैंपियनशिप: पहली बार भारत के दो पदक पक्के

ग्लास्गो। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू और साइना नेहवाल ने शुक्रवार को विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल का टिकट कटाने के साथ ही अपना कांस्य पदक पक्का कर लिया। शानदार फॉर्म में चल रही रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधू ने क्वार्टर फाइनल में चीन की पांचवीं वरीयता प्राप्त सुन यी को 21-14, 21-9 से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

Read More

भारत बनाम श्रीलंका 2nd ODI: महेंद्र सिंह धोनी-भुवनेश्वर कुमार ने SL से छीनी जीत

भुवनेश्वर कुमार (नाबाद 53) और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 45) के बीच आठवें विकेट के लिए बेहद अहम साझेदारी के दम पर भारत ने श्रीलंका को गुरुवार को पल्लेकेले स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में तीन विकेट से हरा दिया। इसी के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 की बढ़त ले ली है। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 50 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाए थे, लेकिन बारिश के कारण भारत को 231 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला था जिसे भारत ने 44.2 ओवरों में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

Read More

कोहली ने दिखाया ‘विराट’ दिल, ODI सीरीज के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए करेंगे यह काम

भारतीय कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के बदलाव के दौर संबंधी मसलों पर उनके कोच निक पोथास के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं। लेकिन वह ऐसा वर्तमान एकदिवसीय श्रृंखला समाप्त होने के बाद ही करेंगे। कोहली से बुधवार को पोथास की उस टिप्पणी के बारे में पूछा गया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अभी उनकी टीम बदलाव के दौर की जिन समस्याओं से जूझ रही है, उस पर वे भारतीय टीम प्रबंधन से बात करेंगे। कोहली ने शुक्रवार को होने वाले दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘हमारी अभी तक किसी तरह की बातचीत नहीं हुई है। ऐसी चीजें श्रृंखला समाप्त होने के बाद ही हो सकती हैं। 

Read More