mp mirror logo

इंडियन क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए सहवाग ने दो लाइन की एप्लिकेशन में क्‍या लिखा

अपने समय के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज विरेंदर सहवाग ने भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए आवेदन किया है। हालांकि उन्‍होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को इस‍के लिए सिर्फ दो लाइन का रेज्‍युमे भेजा। सहवाग ने अपने एप्लिकेशन ने लिखा, ”इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्‍स इलेवन पंजाब का कोच और मेंटर हूं तथा इन सभी (भारतीय) खिलाड़‍ियों के साथ खेल चुका हूं।

Read More

Champions Trophy 2017:: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 87 रन से हराकर दर्ज की लगातार दूसरी जीत

इंग्लैंड ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-ए में मंगलवार को अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। मेजबान टीम ने अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 87 रनों से करारी मात दी। इंग्लैंड ने किवी टीम के सामने 311 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था, जिसे किवी टीम हासिल नहीं कर पाई और 44.3 ओवरों में 223 रनों पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक रन कप्तान केन विलियमसन (87) ने बनाए। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जमा सका। अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने 39 रनों का योगदान दिया।

Read More

भारत से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तानियों ने तोड़े टीवी

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत से मिली करारी हार के बाद ट्विटर पर पाकिस्तानी टीम का जमकर मजाक उड़ा। पड़ोसी देश को 124 रनों से मिली शिकस्त के बाद ट्विटर यूजर्स ने अपने-अपने तरीकों से जमकर मौज ली। कुछ लोगों ने वीडियो और तस्वीरों में छेड़छाड़ कर पाकिस्तानी टीम के लचर प्रदर्शन पर चुटकी ली। जैसे ही पाकिस्तान को हार मिली, ट्विटर पर जोक्स का सैलाब सा आ गया। कई लोगों ने टीवी टूटने जैसी तस्वीरें और वीडियोज ट्विटर पर पोस्ट किए।

Read More

मौमा और मनिका ने विश्व टेबल टेनिस में रचा इतिहास

मनिका बत्रा और मौमा दास ने गुरुवार को यहां विश्व टेबल टेनिस चैंपियनशिप में इतिहास रच दिया। मनिका और मौमा इस चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय जोड़ी बन गई हैं।

पुरुष सिंगल्स में भारत के शीर्ष वरीय खिलाड़ी शरत कमल ने उक्रेन के कोउ लेई को सीधे गेमों में 11-3, 11-9, 14-12, 11-3 से पराजित कर अंतिम 32 दौर में जगह बना ली। शरत का अगले दौर में ऑस्ट्रेलिया के होबेसोहिन या चीन के लिन गाओयुआन से मुकाबला होगा।

Read More

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017: इंग्लैण्ड में मिल रही प्रैक्टिस सुविधाओं से नाखुश टीम इंडिया

टीम इंडिया एक तरफ पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले की तैयारी कर रही है. दूसरी तरफ नए कोच की तैयारी चल रही है. इस बीच प्रैक्टिस की सुविधाओं से भी टीम नाखुश है. भारतीय टीम बर्मिंघम में अभ्यास कर रही है. टीम के कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली ने सुविधाओं पर नाखुशी जताई है.

Read More

चैंपियंस ट्रॉफी में 4 जून को होगा भारत-पाकिस्तान मुक़ाबला 127 वनडे मैचों में पाकिस्तान को 72 बार धूल चटा चुका है भारत

चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज 1 जून से हो चुका है। 18 जून तक चलने वाले इस मिनी वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मैच 4 जून को होगा। इस मुकाबले का पूरी दुनिया को बेसब्री से इंतजार है। दोनों टीमों को जमकर सपोर्ट करने के लिए फैंस तैयार हैं। भारत 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता रहा है। ऐसे में उसपर इस मैच को जीतने का दबाव होगा। इस टूर्नामेंट की बात करें तो भारत-पाकिस्तान के बीच 3 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पाकिस्तान 2 और भारत महज 1 बार ही जीत दर्ज कर सका है लेकिन बात अगर इस टूर्नामेंट से बाहर की हो तो भारत हमेशा पाकिस्तान पर हावी ही पड़ा है।

Read More

चैंपियंस ट्रॉफी 2017:चैंपियंस ट्रॉफी का आज होगा आगाज, भिड़ेंगे इंग्लैंड-बांग्लादेश

आईसीसी. चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 की मेजबान इंगलैंड क्रिकेट टीम घरेलू मैदान पर ऊंचे मनोबल और आत्मविश्वास के साथ आज आईसीसी. टूर्नामैंट के उद्घाटन मुकाबले में बंगलादेश के खिलाफ विजयी आगाज के इरादे से ओवल मैदान पर उतरेगी।

इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंगलैंड क्रिकेट टीम चैम्पियंस ट्रॉफी से पूर्व दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की अभ्यास वनडे सीरीज खेलने के बाद यहां अच्छी तैयारी के साथ उतर रही है जिसमें उसने 2-1 से जीत दर्ज की थी। हालांकि इंगलिश टीम अपना आखिरी वनडे 7 विकेट से हार गई थी लेकिन उसके लिए यह हार कमियों को दूर करने के लिहाज से अहम साबित हो सकती है।

Read More

champions-trophy 2017:भारत ने बांग्लादेश को 240 रन से हरा दिया

पहले बल्लेबाजों ने ऐसे स्कोर तक पहुंचाया, जिसे पार करना एवरेस्ट फतह करने जैसा था. फिर गेंदबाजों ने कुछ ऐसा किया, जिसके सामने बांग्लादेश की टीम पूरी तरह टिक नहीं पाई. पिछली चैंपियन टीम इंडिया ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे वॉर्म अप मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की. उसने द ओवल मे खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश को 240 रन से हरा दिया.
भारत ने दिनेश कार्तिक (94), हार्दिक पांड्या (नाबाद 80) और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (60) की पारियों की मदद से सात विकेट पर 324 रन बनाए. 

Read More

टीम इंडिया में पड़ी दरार, कोच अनिल कुंबले से खुश नहीं हैं विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने के लिए इंग्लैंड में है। इस बीच कप्तान विराट कोहली और हेड कोच अनिल कुंबले के बीच मनमुटाव की बात सामने आई है। चैंपियंस ट्रॉफी में अपना खिताब बचाने के लिए इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और भारतीय टीम में दरार पड़ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। विराट कोहली के साथ टीम के कई अन्य खिलाड़ी अनिल कुंबले से खफा बताये जा रहे हैं। 

Read More

जानिए अपनी बायोपिक फिल्म के लिए ‘क्रिकेट के भगवान’ ने चार्ज की कितनी फीस

इंडियन टीम के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बायोपिक सचिन अ बिलियन ड्रीम्स रिलीज हो गई है। उनकी यह फिल्म बॉक्स आॅफिस पर अच्छा प्रदर्शन भी कर रही है। मगर इस फिल्म के लिए सचिन कितने पैसे मिले हैं इस बारे में अभी तक खुलासा नहीं किया गया है। खबरों की माने तो सचिन को इस फिल्म के लिए करीब 40 करोड़ रूपये दिए गए हैं। प्रोडक्शन टीम के एक सूत्र का कहना है कि इस फिल्म के लिए उन्हें 40 करोड़ के करीब मिले हैं। 

Read More