mp mirror logo

Pro Kabaddi 2017, तेलुगु टाइटंस vs हरियाणा स्टीलर्स: TEL ने 19 अंक से जीता मैच

तेलुगू टाइटंस ने अपने कप्तान राहुल चौधरी के शानदार प्रदर्शन के दम पर वीवो प्रो-कबड्डी लीग में रविवार को खेले गए 72वें मैच में हरियाणा को उसके घर में 37-19 से हराया। मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स में खेले गए इस मैच में हरियाणा की अपने घरेलू मैदान पर यह पहली हार थी। शुरू से ही तेलुगू ने खेल पर पकड़ बनाना शुरू किया था। वह इस मैच में किसी भी प्रकार की गलती कर खतरा मोल नहीं लेना चाहती थी। इसके कप्तान राहुल चौधरी और निलेश सालुंके अच्छी फॉर्म में चल रहे थे और सफल रेड हासिल करते हुए आगे बढ़ रहे थे।

Read More

VIVO Pro Kabaddi 2017, यूपी योद्धा vs गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स: UP ने टाई से टाली हार

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में शुक्रवार को यूपी योद्धा और गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स के बीच बेहत रोमांचक मोड़ पर पहुंचकर मैच टाई रहा। मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोटर्स में खेला गया मैच 30-30 के बराबरी के स्कोर पर छूटा। पहले हाफ में यूपी ने हालांकि बढ़त ले ली थी, लेकिन दूसरे हाफ में गुजरात ने अपने कप्तान सुकेश हेगड़े और डिफेंस के दम पर यूपी को पछाड़ दिया था, हालांकि लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी यूपी के कप्तान नितिन तोमर ने मैच टाई करा दिया।
मैच की शुरुआत में दोनों टीमें बराबरी का खेल, खेल रही थीं और स्कोर 2-2 से बराबर था, लेकिन फिर यूपी ने बढ़त ली और उसे कायम रखते हुए पहले हाफ में 18-16 की बढ़त के साथ गई। दूसरे हाफ में भी यूपी 21-16 से आगे थी लेकिन यहां से गुजरात ने लगातार अंक लेकर वापसी की और 28-25 से बढ़त ले ली। यहां लग रहा था कि गुजरात मैच जीत ले जाएगी।

Read More

हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत

इसी साल के अंत में भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले हॉकी वल्र्ड लीग फाइनल में मेजबान टीम अपना पहला मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में पांच बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल का आयोजन एक से 10 दिसंबर के बीच किया जाएगा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया होंगे आमने-सामने

Read More

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा 1-1 से सीरीज बचाई

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को चटगांव टेस्ट में 7 विकेट से हरा दिया. दौरे के पहले टेस्ट में हार का सामना करने वाली मेहमान टीम ने गजब की वापसी की और दूसरा टेस्ट चौथे दिन ही जीतकर दिखा दिया. इसके साथ ही दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही. 

Read More

'जोहरा, तुम्हें लोरियां तो नहीं सुना सकता लेकिन तुम्हारे सपने पूरे करने में मदद करूंगा'

नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की जा रही है. यह तस्वीर है कुछ वक्त पहले हुए अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में शहीद एएसआई अब्दुल राशिद की बेटी की है. इस बच्ची का नाम जोहरा है. अपने पिता की अंतिम यात्रा के दौरान बिलखती जोहरा की तस्वीर लोगों को भावुक कर रही है. इस तस्वीर पर लोग दुख और संवेदना व्यक्त कर रहे हैं. अब इस बच्ची के आंसुओं को देखकर क्रिकेटर गौतम गंभीर का दिल भी तड़प उठा है और वे इस बच्ची की मदद के लिए आगे आए हैं.

Read More

हाकी इंडिया ने ओल्टमेंस के बाद नए कोच के लिए आवेदन मंगवाए

नई दिल्ली : रोलेंट ओल्टमेंस को बर्खास्त करने के तीन दिन बाद हाकी इंडिया ने भारतीय पुरूष टीम के मुख्य कोच के लिये अपनी वेबसाइट पर आवेदन मंगवाए हैं. बीसीसीआई की तर्ज पर हाकी इंडिया ने वेबसाइट पर पहली बार विज्ञापन दिया है. विज्ञापन के अनुसार मुख्य कोच को 31 दिसंबर 2020 टोक्यो ओलंपिक तक का कार्यकाल दिया जाएगा. बशर्ते छह महीने के प्रोबेशन में उसका काम संतोषजनक हो. 

Read More

भारत के अंतरराष्ट्रीय मैचों से अधिक लगी IPL मैचों की बोली

नई दिल्ली:  इंडियन प्रीमियर लीग के मीडिया अधिकारों से बीसीसीआई को भारतीय टीम के घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैचों से अधिक कमाई होगी जिसमें स्टार प्रत्येक आईपीएल मैच के लिए 55 करोड़ रुपए का भुगतान करेगा जो उसके द्वारा प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए किए जा रहे भुगतान से 12 करोड़ रुपए अधिक है।  

स्टार इंडिया ने आज आईपीएल के वैश्विक प्रसारण और डिजिटल अधिकार अगले पांच के लिए 16347.5 करोड़ रुपए में खरीदे। बीसीसीआई में चल रहे प्रशासनिक संकट को देखते हुए आईपीएल के अधिकारों से होने वाले यह कमाई काफी बड़ी है। आईपीएल के प्रत्येक मैच से होने वाली कमाई 55 करोड़ रुपए बैठती है जबकि इस टूर्नामेंट से प्रत्येक साल होने वाली कमाई 3270 करोड़ रुपए होगी। 

Read More

IND vs SL: श्रीलंकाई कोच ने कहा, भारत से पस्त किए जाने के बाद टीम का मनोबल गिरा

कोलंबो: श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच अविष्का गुणवर्धने ने कहा कि वनडे सीरीज में भारत से पस्त किये जाने के बाद टीम का मनोबल काफी गिरा हुआ है और उन्होंने जोर देते हुए कहा कि उनके खिलाड़ियों को खेल के मानसिक पहलू पर काम करने की जरूरत है. भारत ने सीरीज में 4-0 से अजेय बढ़त बना ली, जिससे मेजबानों को 2019 विश्व कप में सीधे प्रवेश नहीं मिल सका. गुणवर्धने ने पांचवें वनडे की पूर्व संध्या पर कहा, ‘हमारे पास तैयारी के लिये ज्यादा समय नहीं है. पिछले मैच को खत्म हुए अभी बस दो ही दिन हुए हैं. तैयारियों से ज्यादा हमें मानसिक स्तर ठीक रखने की जरूरत है. कोच के तौर पर, हम खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने की कोशिश करते हैं. देखते हैं कि कैसा रहता है. हमने उन्हें कुछ लक्ष्य दिये हैं और देखते हैं कि ये कैसे चलता है.’ 

Read More

कैप्टन विराट सीरीज व्हाइटवॉश में भी सबसे आगे, धोनी को छोड़ा पीछे

टीम इंडिया ने श्रीलंका का टेस्ट सीरीज में 3-0 से व्हाइटवॉश करने के बाद वनडे सीरीज में भी 5-0 से सफाया कर दिया. दरअसल, रविवार को सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे में विराट ब्रिगेड ने मेजबान टीम को 6 विकेट से मात देकर श्रीलंका में इतिहास रच दिया.

इसके साथ ही विराट ने अपनी कप्तानी में वनडे सीरीज में लगातार तीन सीरीज में 5-0 से व्हाइटवाश करने की हैट्रिक जमाई. 28 साल के विराट ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया, जो दो बार 5-0 से सीरीज में व्हाइटवॉश कर चुके थे.

Read More

पहले काउंटी में ही अश्विन ने झटके तीन विकेट, खेलना चाहते हैं चारों मैच

वोरसेस्टर: वोरसेस्टरशर की ओर से काउंटी क्रिकेट में पदार्पण करते हुए ग्लोसेस्टरशर के खिलाफ 94 रन पर तीन विकेट चटकाने और 36 रन बनाने वाले रविचंद्रन अश्विन चारों मैचों में खेलना चाहते हैं फिर भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए उन्हें भारतीय टीम में क्यों ना चुन लिया जाए. चयनकर्ता चाहते हैं कि अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ अगले साल पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में बड़ी भूमिका निभाए और बीसीसीआई तमिलनाडु के इस ऑफ स्पिनर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की आगामी श्रृंखला से बाहर रहने की स्वीकृति दे सकता है.

Read More