mp mirror logo

टेनिस: मोंटे कार्लो के अगले दौर में पहुंचे बोपन्ना-पाब्लो

रोहन बोपन्ना ने उरुग्वे के अपने जोड़ीदार पाब्लो क्यूवास के साथ पहली जीत दर्ज करते हुए मोंटे कार्लो मास्टर्स के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। गैरवरीय इंडो-उरुग्वे जोड़ी ने मार्सिन मेटकोवस्की और एलेक्जेंडर पेया की जोड़ी को एक घंटे, 27 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-7, 10-2 से पराजित किया।

Read More

IPL 1O: हैदराबाद के इस बेटे ने पहले ही मैच में जीता दिल

हैदराबाद सनराइजर्स हैदराबाद ने जब हैदराबाद के खिलाड़ी मोहम्मद सिराज को 2.6 करोड़ रुपए में खरीदा था तो क्रिकेट की दुनिया से जुड़े लोग चौंक गए। सिराज ने बुधवार को आईपीएल 10 (IPL 10) का अपना पहला मैच खेला वह भी अपने होम ग्रांउड पर। सिराज पहले ही मैच में कप्तान डेविड वॉर्नर के भरोसे पर खरे उतरे और उन्होंने दो अहम विकेट झटके।

दिल्ली के दोनों ओपनरों को किया आउट
सिराज ने मैच के पहले ओवर में ही सैम बिलिंग्स को पविलियन का रास्ता दिखाया। फिर ठोस शुरुआत कर चुके दूसरे ओपनर संजू सैमसन को भी आउट किया। 4 ओवर में उन्होंने 39 रन भी खर्चे, लेकिन दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। मैदान पर सिराज का हौसला कप्तान डेविड वॉर्नर लगातार बढ़ाते रहे।

Read More

क्रिस गेल के बाद T20 क्रिकेट में ये बल्लेबाज भी ठोक सकते हैं 10 हजार रन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के धाकड़ प्लेयर क्रिस गेल मंगलवार रात इतिहास रचते हुए टी20 के इतिहास में 10 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। गुजरात लॉयंस के खिलाफ मैच के चौथे ओवर में थर्ड मैन की दिशा में एक सिंगल लेते ही इस वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने कीर्तिमान रच दिया। इस मैच में गेल ने 38 गेंदें खेलकर 77 रनों की शानदार पारी खेलीं। गेल ने अब तक 290 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 149.51 के स्ट्राइक रेट और 40.62 की औसत से 10,074 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 18 शतक भी लगाए हैं।

Read More

गेल-विराट के तूफान में उड़ा गुजरात लॉयंस, आरसीबी की जीत

राजकोट. आईपीएल-10 के 20वें मैच में क्रिस गेल (77) और विराट कोहली (64) की तूफानी बैटिंग की बदौलत आरसीबी ने जीत के ट्रैक पर वापसी की है. उसने गुजरात लॉयंस को 21 रन से हरा दिया. मुकाबले में  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 213 रनों का पहाड़ सरीखा स्कोर खड़ा किया. जवाब में गुजरात लॉयंस की टीम 7 विकेट पर 192 रन तक ही पहुंच सकी.

स्मिथ के बाद ज्यादा आक्रामक रैना भी सस्ते में आउट
बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने एक रन के कुल योग पर अपने कैरेबियाई सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ (1) का विकेट गंवा दिया. कप्तान सुरेश रैना ने आते ही तेज शुरुआत की और आठ गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाते हुए 23 रन बनाए, लेकिन 37 के कुल योग पर युजुवेंद्र चहल का शिकार हुए. एक छोर पर हालांकि ब्रेंडन मैक्कुलम का जादू चल रहा था.
फिंच भी नहीं कर सके कमाल

Read More

IPL-10: तो इसलिए ज़हीर को अपने साथ ले जाना चाहते हैं कमिंस

दिल्ली डेयरडेविल्स के तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस ने अपनी टीम के कैप्टन और तेज़ गेंदबाज़ ज़हीर ख़ान को लेकर एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा है,'मुझे ज़हीर ख़ान की कप्तानी में खेलना बहुत पसंद है.' कमिंस, ज़हीर को अपने साथ ऑस्ट्रेलिया भी ले जाना चाहते हैं.

ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ ने कहा, 'ज़हीर ख़ान एक बेहतरीन खिलाड़ी के साथ-साथ एक शानदार कैप्टन भी हैं, मुझे उनकी कप्तानी अच्छी लगती है, मैं उनके नेतृत्व में खेलना काफी पसंद करता हूं.'

Read More

IPL : केकेआर ने दिल्ली को घर में घुसकर हराया, लगातार तीसरी जीत से टॉप पर

नयी दिल्ली : मनीष पांडे (नाबाद 69) की सूझबूझ भरी तेज तर्रार पारी से कोलकाता नाइटराइडर्स ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर अंतिम ओवर में रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे इंडियन प्रीमियर लीग मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को एक गेंद शेष रहते चार विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की

घरेलू टीम ने सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन की शुरू में खेली गयी 39 रन और रिषभ पंत की अंत में चार छक्कों से सजी 38 रन की पारी से सात विकेट गंवाकर 168 रन बनाये. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स ने 19.5 ओवर में छह विकेट पर 169 रन बनाकर जीत दर्ज की. पांडे के अलावा यूसुफ पठान ने 59 रन की पारी खेलकर फार्म में वापसी की. 

केकेआर इस तरह पांच मैच में चार जीत से आठ अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गयी जबकि दिल्ली चार मैचों में दो जीत से चार अंक लेकर तीसरे स्थान पर है. अंतिम ओवर में केकेआर को जीत के लिये नौ रन की दरकार थी, अमित मिश्रा के ओवर की पहली गेंद में कोई रन नहीं बना, दूसरी गेंद पर क्रिस वोक्स (03) आउट हुए, तीसरी में एक रन बना, चौथी गेंद में पांडे ने छक्का लगाया, पांचवीं गेंद में दो रन बनाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. 

Read More

IPL : वोहरा पर भारी पड़े भुवी, किंग्स इलेवन पंजाब पर सनराइजर्स की रोमांचक जीत

हैदराबाद : भुवनेश्वर कुमार की कातिलाना गेंदबाजी के आगे मनन वोहरा की साहसिक पारी आखिर में बेकार चली गयी और सनराइजर्स हैदराबाद ने उतार चढ़ाव से भरे आईपीएल मैच में किंग्स इलेवन को पांच रन के करीबी अंतर से हराया.
 
किंग्स इलेवन के सामने 160 रन का लक्ष्य था लेकिन 12 ओवर के बाद उसका स्कोर पांच विकेट पर 67 रन था. सलामी बल्लेबाज वोहरा ने हालांकि एक छोर संभालकर 50 गेंदों पर नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 95 रन की आकर्षक पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई मदद नहीं मिली और किंग्स इलेवन की पूरी टीम 19.4 ओवर में 154 रन पर सिमट गयी.

Read More

IPL DDvsKKR : गौतम गंभीर आज अपने ही 'शहर' को देंगे चुनौती, जहीर की सेना भी तैयार

नई दिल्ली: IPL एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसमें एक ही देश, राज्य या शहर के खिलाड़ी कई बार एक-दूसरे को ही चुनौती देते दिखते हैं. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में IPL 10 के 18वें मैच में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिलेगा, जब टीम इंडिया के सदस्य रहे गौतम गंभीर आज अपने ही शहर की टीम से दो-दो हाथ करेंगे. गौरतलब है कि गंभीर शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान हैं और उनका मुकाबला जहीर खान की कप्तानी वाली दिल्ली डेयरडेविल्स से होगा.  वर्तमान सीजन पर नजर डालें, तो फिलहाल दोनों ही टीमें जीत की हैट्रिक की ओर हैं.

Read More

RCB vs RPS: राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने बैंगलोर को दी 27 रन से रॉयल मात

आईपीएल 10 का 17वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। बैंगलोर ने टॉस जीतकर पुणे को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। पुणे ने 8 विकेट खोकर 162 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर ने 9 विकेट खोकर महज 111 रन ही बना सकी। बैंगलोर की ओर से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली 19 गेंदों पर 28 रन बना सके। वहीं डिविलियर्स से खासी उम्मीद तो थी मगर वो भी टीम के स्कोर में महज 29 रन का ही योगदान दे सके। वहीं पुणे की ओर से ठाकुर और बेन स्टोक्स ने 3-3 विकेट झटक बैंगलोर की कमर तोड़ दी। इसके अलावा उनादकट 2, जबकि ताहिर 1 विकेट ही ले सके।

Read More

अब भारत के महान कप्तान ने उठा दिए धौनी के खेल पर सवाल, होगा बवाल?

नई दिल्ली, पीटीआइ। महेंद्र सिंह धौनी आइपीएल में पुणे की टीम से खेल रहे हैं। धौनी के फैंस को उनके तूफानी अवतार का इंतजार है, जो अब तक पूरा नहीं हो सका है। सोशल मीडिया पर कई लोग धौनी के इस प्रदर्शन पर सवाल उठा रहे हैं तो अब भारत के एक पूर्व कप्तान ने भी बड़ी बात कह दी है। 
धौनी से पहले टीम इंडिया के दूसरे महान कप्तान माने जाने वाले सौरव गांगुली ने कहा है कि महेंद्र सिंह धौनी वनडे मैचों के तो चैंपियन खिलाड़ी हैं लेकिन उन्होंने टी 20 मैचों में धौनी की प्रतिभा पर शक जाहिर किया है। 

Read More