mp mirror logo

तीसरे वनडे में भी भारत शेर, पहली बार हुई ये पांच बातें

भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच जारी 6 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को न्यूलैंड्स मैदान में हुआ। इस मैच में भी भारतीय टीम ने मेजबान टीम को 124 रनों से हराकर शानदार जीत हासिल की। इस सीरीज में टीम इंडिया की यह लगातार तीसरी जीत है। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 303 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए जब मेजबान टीम मैदान में बल्लेबाजी करने उतरी तब टीम इंडिया के गेंदबाजों खासकर स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के सामने वह ज्यादा देर टिक नहीं सकी और 40 ओवरों में 179 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। 

Read More

कोच शास्त्री का 'चैलेंज' छोड़ बीवी की फिल्म के प्रमोशन में लगे विराट कोहली

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें छह वनडे सीरीज के तीसरे मैच में आज (7 फरवरी) के न्यूलैंड्स मैदान पर भिड़ेंगी. भारत ने शुरुआती दो वनडे में जीत हासिल करते हुए सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है. अब उसकी कोशिश अपनी बढ़त को और मजबूत करने की होगी. वहीं मेजबान सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगा. चोटों के कारण मेजबानों का बल्लेबाजी क्रम एक तरह से बिखर चुका है. अब्राहम डिविलियर्स, उनके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (3डी) चोट के कारण मैदान से दूर हैं तो वहीं बल्लेबाजी में भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला रन बनाता जा रहा है. उन्होंने पहले वनडे में शतक जड़ा था.

Read More

IND VS SA : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ झूलन गोस्वामी ने रचा इतिहास

आईसीसी महिला चैम्पियनशिप में सोमवार को भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 88 रनों से हरा दिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, टीम की शुरुआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज पूनम राउत ने स्मृति मंधाना के साथ मिलकर तेजी से रन बनाना शुरू किया। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी हुई, इसके बाद 19 के स्कोर पर पूनम राउत आउट हो गई। हालांकि, एक छोर से स्मृति मंधाना ने टीम को संभालने का काम किया और भारतीय टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 

Read More

अंडर-19 विश्व में भारत से मिली हार पर बौखलाया पाकिस्तान

बॉर्डर पर आए दिन कायराना हरकत करने वाला पाकिस्तान अब क्रिकेट मैदान पर भी कुछ अजीबोगरीब बयान पर उतर आया है. कुछ दिन पहले ही अंडर-19  विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत के हाथों 203 रनों के अंतर से मुंह की खाने वाली पाकिस्तान जूनियर टीम के मैनेजर रहे नदीम खान ने कहा  है जिस तरह उनकी टीम हारी, उसे देखकर ऐसा लगता है कि हमारी टीम पर किसी ने जादू-टोना करा दिया था. 

Read More

Ind vs Aus U19: फाइनल में हार्विक देसाई ने दिलाई महेंद्र सिंह धोनी की याद

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आपने कई बार विकेट के पीछे बेहतरीन कैच पकड़ते देखा होगा। धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में गिने जाते हैं, और भारतीय युवा विकेटकीपर भी उनकी तरह बनने की ख्वाहिश रखते हैं। भारतीय अंडर 19 टीम के विकेटकीपर हार्विक देसाई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में एक शानदार कैच पकड़कर फैंस का दिल जीत लिया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बे ओवल स्टेडियम में अंडर19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में देसाई ने कमलेश नागरकोटी की गेंद पर ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान जैसन संघा को आउट किया।

Read More

INDvsSA :भारत की दक्षिण अफ्रीका पर ऐतिहासिक जीत

डरबन : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच डरबन मे चल रहे पहले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया. इस जीत में सबसे बड़ा योगदान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की शतकीय पारी का रहा. इसके साथ ही इस मैच में भारत के लिए कई रिकॉर्ड बन गए. दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी  में 269 रन के जवाब में  विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में पहला और अपने करियर का 33 वां वनडे शतक लगाया. इसके बाद 43वें ओवर में आजिंक्य रहाणे 79 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए.

Read More

INDvsSA : टीम इंडिया ‘नए’ मिशन पर, खत्म हो सकता है डरबन का सूखा

डरबन :  आज एक ओर देश में आम बजट पेश होने वाला है और उसी दौरान भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे शुरू होने जा रहा है.  विषम परिस्थितियों में अपने जज्बे और साहस का बेजोड़ नमूना पेश करके तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले इस मैच में  बढ़े मनोबल के साथ उतरेगी. उसका लक्ष्य दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर पहली वनडे सीरीज जीतकर नया इतिहास रचना होगा. 

Read More

प्रीति जिंटा की टीम में छिड़ेगी इस बात को लेकर 'जंग', रूठ न जाएं युवराज

आईपीएल के 11वें संस्करण के लिए नीलामी पूरी हो चुकी है. दो दिन चली नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा सबसे ज्यादा चर्चा में रहीं. उन्होंने इस दौरान इतनी बार बोली लगाई कि कई बार तो वह सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हुईं. लेकिन अब बोली पूरी हो चुकी है और टीमों ने अपने-अपने खिलाड़ी खरीद लिए हैं. किंग्स इलेवन पंजाब ने इस बार केएल राहुल और आर अश्विन को सबसे महंगे दामों में खरीदा है. राहुल को उन्होंने 11 करोड़ में और अश्विन को 7.60 करोड़ में खरीदा.

Read More

टीम इंडिया और धोनी के आलोचक रहे इस क्रिकेटर को राजस्थान रॉयल्स ने दी जगह

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 11 की चर्चा हर जगह की जा रही है। दो साल बाद कमबैक करने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का मैच देखने के लिए हर कोई काफी उत्साहित है। आईपीएल के लिए हुई क्रिकेटर्स की नीलामी की प्रक्रिया में भी लोगों ने बेहद दिलचस्पी दिखाई। नीलामी में कुछ ऐसे खिलाड़ी जिनके नाम से ही लोग कांपते हैं, उन्हें जल्दी खरीददार नहीं मिला तो कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी भी देखने को मिले जिनके ऊपर फ्रेचाइसी ने करोड़ों रुपए का दांव लगा दिया। राजस्थान रॉयल्स ने भी वेस्टइंडीज के 22 वर्षीय जोफ्रा आर्चर पर 7.20 करोड़ रुपए का दांव लगाया है। राजस्थान आर्चर को खरीदकर काफी खुश है।

Read More

IPL नीलामी में जूही चावला ने लुटाए 80 करोड़, नहीं खरीद पाईं कोई कप्तान!

नई दिल्ली: आईपीएल नीलामी (IPL Auction 2018) प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है. आईपीएल का ताज जीतने के लिए सभी टीमों ने अपने-अपने हिसाब से दमदार खिलाड़ियों को खरीद लिया है. इस बीच अभिनेता शाहरुख खान और अभिनेत्री जूही चावला के मालिकान वाली टीम कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) क्रिकेट एक्सपर्ट के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है. पूरी नीलामी प्रक्रिया में KKR की ओर से बोली लगाने पहुंची जूही चावला ने 80 करोड़ रुपए खर्च कर 19 खिलाड़ियों को अपनी टीम में लिया है. क्रिकेट एक्सपर्ट के बीच चर्चा है कि इन 19 खिलाड़ियों में KKR में कोई ऐसा बड़ा चेहरा नहीं है, जिन्हें कप्तानी के लिए चुना जाए. हालांकि एक्सपर्ट ये भी कह रहे हैं कि कई बार नए कप्तान भी टीम को बुलंदियों पर पहुंचा देते हैं.

Read More