mp mirror logo

किदांबी श्रीकांत एक सप्ताह की आराम के बाद हांगकांग सुपर सीरीज से करेंगे वापसी

नई दिल्ली: देश के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने चोटिल होने के कारण चाइना ओपन सुपर सीरीज से हटने का फैसला किया है और वह एक हफ्ते के आराम के बाद हांगकांग ओपन सुपर सीरीज से वापसी करेंगे. इस टूर्नामेंट में उनके पास रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचने का मौका होगा. 

Read More

मैदान पर बाल-बाल बचा ये भारतीय खिलाड़ी, फिर घट सकती थी ये जानलेवा घटना

क्रिकेट का खेल जितना मनोरंजक और मजेदार है उतना ही खतरनाक भी। एक गेंद में क्या कुछ हो जाए कोई नहीं जानता? गेंदबाज़ की एक गेंद बल्लेबाज़ को ऐसी चोट दे सकती है जो जिंदगी भर ठीक न हो, तो बल्लेबाज़ का एक शॉट मैदान पर फील्डिंग कर रहे खिलाड़ी के लिए जानलेवा साबित हो सकता है। क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर से एक ऐसी ही घटना घटी लेकिन अच्छी बात ये रही की इस घटना में ये भारतीय खिलाड़ी एक दम ठीक-ठाक रहा और फिर से मैदान पर लौट आया। 

Read More

बैडमिंटन चैंपियनशिप 2017 Final: पीवी सिंधु को हरा साइना नेहवाल ने जीता खिताब

हैदराबाद के एच.एस. प्रणॉय ने बुधवार को किदाम्बी श्रीकांत को मात देते हुए सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया है। वहीं लंदन ओलम्पिक-2012 में कांस्य पदक जीतने वाली सायना नेहवाल ने रियो ओलम्पिक-2016 की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु को मात देते हुए महिला एकल का खिताब अपनी झोली में डाला।

Read More

टी20 टीम से बाहर होंगे धोनी? लक्ष्मण, अगारकर के बाद सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

महेंद्र सिंह धोनी के टी20 कॅरियर को लेकर बयान देने वालों में पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली का नाम भी जुड़ गया है। ‘दादा’ ने कहा कि अगर धोनी के प्रदर्शन में सुधार नहीं दिखता तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को उनका विकल्‍प खोजना शुरू कर देना चाहिए। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में अपेक्षाकृत धीमी बल्‍लेबाजी को लेकर धोनी पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्‍मण और अजित अगारकर के निशाने पर आए थे। अब इंडिया टुडे से बातचीत में सौरव ने कहा कि टीम मैनेजमेंट को धोनी से बैठकर बात करनी चाहिए। 

Read More

15 साल के भारतीय क्रिकेटर का ऐसा करिश्मा, जो दुनिया का कोई गेंदबाज नहीं कर पाया

नई दिल्ली : यूं तो क्रिकेट को हमेशा ही ‘अनिश्‍च‍ितताओं का खेल’ कहा जाता है और फटाफट क्रिकेट यानि टी-20 में ये अनिश्चितताएं और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं. हर गेंद पर क्या नतीजा निकलेगा कोई नहीं जानता. हारते-हारते टीम कब जीत जाती हैं और जीतते-जीतते कैसे हार जाती है कुछ नहीं कहा जा सकता. टी-20 में कब कौन सा खिलाड़ी चल जाए और कब कौन फ्लॉप हो जाए, कुछ नहीं कर सकता. इस खेल के रिकॉर्ड भी अजब-गजब ही बनते हैं. अब एक बार फिर एक भारतीय खिलाड़ी ने टी-20 क्रिकेट में ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसे आज तक दुनिया का कोई गेंदबाज नहीं बना पाया है. 

Read More

भारत ने पहली बार किया यह कारनामा, आसमान भी नहीं रोक सका कोहली के कदम

नई दिल्ली, जेएनएन। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड से तिरुअनंतपुरम में खेला गया तीसरा मैच छह रन से जीतकर टी-20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। यह पहला मौका है जब भारत ने न्यूजीलैंड को छोटे प्रारूप की किसी सीरीज में शिकस्त दी। बारिश से प्रभावित इस मैच में भारतीय टीम ने निर्धारित आठ ओवर में पांच विकेट पर 67 रन का स्कोर बनाया। 

Read More

जन्मदिन विशेष : 10 कारण, जो आपको विराट कोहली का फैन बनाते हैं

नई दिल्ली : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली रविवार यानि 5 नवंबर 2017 को को 29 साल के हो गए हैं. विराट कोहली आज क्रिकेट की दुनिया में एक ऐसा नाम बन चुके हैं जो किसी के लिए भी अनसुना नहीं हो सकता. आज हर बच्चा उनके जैसा बनना चाहता है. हर मां-बाप अपने बच्चे को विराट की तरह कामयाब बनता देखना चाहते हैं. हर लड़की अपने ब्वॉयफ्रेंड में विराट जैसा स्टाइल देखना चाहती है. करोड़ों दिलों की धड़कन बन चुके विराट ने अपने खेल से तो लोगों को अपना फैन बनाया ही है, लेकिन विराट के शानदार खेल से इतर भी कुछ ऐसी बातें हैं, जो उनका फैन बनने को मजबूर कर देती हैं. 

Read More

विराट ने लगाया आसमानी छक्का, खुद ही हुए हैरान, बनाया नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में विराट एंड कंपनी की बल्लेबाजी शानदार रही. टीम इंडिया की ओर शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 158 रन जोड़कर नया रिकॉर्ड कायम कर लिया. खुद विराट कोहली ने भी अपने घरेलू मैदान पर शानदार शॉट्स का मुजाहिरा किया. हालांकि वह काफी देर से बल्लेबाजी करने आए, लेकिन वह जितनी देर भी क्रीज पर रहे, उन्होंने अपने शॉट्स से दर्शकों को रोमांचित कर दिया.

Read More

जब आशीष नेहरा ने सौरभ गांगुली से कहा, ‘दादा, आप डरो मत, मैं हूं न’, पढ़ें पूरी कहानी

जैसा की आप सभी जानते हैं कि भारतीय क्रिकेटर आशीष नेहरा अपने 18 साल पुराने करियर को अलविदा कह चुके हैं। बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया टी20 मैच आशीष नेहरा का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच था। दिल्ली स्थित फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में बहुत ही सम्मान के साथ आशीष नेहरा को विदाई दी गई। आशीष को सम्मान देते हुए उनके एक पूर्व साथी क्रिकेटर हेमंग बदानी ने अपने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने नेहरा के साथ क्रिकेट खेलते हुए कुछ यादगरों को पलो को साझा किया है। बदानी ने अपने वीडियो में कहा कि मुझे एक घटना याद है जब सौरव गांगुली की कप्तानी में नेहरा ने उनके न डरने की नसीहत दी थी।

Read More

आशीष नेहरा संग वायरल फोटो पर विराट कोहली ने आखिरकार तोड़ दी चुप्पी, पढ़ें क्या बताया

18 साल क्रिकेट खेलने के बाद तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। दिल्ली के इस खिलाड़ी को फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए पहले टी20 में जीत के साथ विदाई दी गई। भारत ने पहली बार टी20 इतिहास में न्यू जीलैंड को 53 रनों से हराया। पोस्ट मैच सेरीमनी में भारतीय कप्तान विराट कोहली से 2003 में आशीष नेहरा के साथ तस्वीर के बारे में पूछा गया, जिसमें वह इस सीनियर खिलाड़ी से अवॉर्ड ले रहे हैं। 

Read More