mp mirror logo

प्रो कबड्डी लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बने नितिन तोमर, यूपी ने 93 लाख में खरीदा

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आगामी पांचवें संस्करण के लिए हो रही खिलाड़ियों की नीलामी में नितिन तोमर सबसे महंगे खिलाड़ी बन कर उभरे हैं। उन्हें संस्करण की नई टीम यूपी ने 93 लाखों की भारी भरकम कीमत में खरीदा है। नीलामी के शुरुआती दौर में मंजीत चिल्लर सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे। उन्हें जयपुर पिंक पैंथर्स ने 75.5 की कीमत में खरीदा, लेकिन नीलामी के आखिरी चरण में जब रेडरों की बोली लगनी शुरू हुई तो नितिन ने सभी रिकार्ड तोड़ डाले और मंजीत को पछाड़ कर सबसे मंहगे खिलाड़ी बने।

Read More

मुंबई इंडियंस आईपीएल फाइनल में तीसरी बार बना चैंपियन

हैदराबाद। मुंबई इंडियंस ने रविवार को आईपीएल फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट को 1 रन से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। मुंबई ने रिकॉर्ड तीसरी बार यह खिताब हासिल किया। मुंबई यह कारनामा करने वाली पहली टीम बन गई। मुंबई के 129/8 के जवाब में पुणे 6 विकेट पर 128 रन ही बना पाई। मुंबई की पारी में नाबाद 47 रन बनाने वाले कृणाल पांड्‍या को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Read More

सचिन तेंदुलकर ऐसे करेंगे सेना का 'धन्यवाद', फिल्म की पहली स्पेशल स्क्रीनिंग भारतीय सशस्त्र बलों के लिए

नई दिल्ली : आमतौर पर भारत में फिल्मों की स्पेशल स्क्रीनिंग बॉलीवुड सितारों या सेलिब्रिटीज के लिए होती है, लेकिन 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर ने लीक से हटकर कुछ नया करने का फैसला किया है. 

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपने जीवन पर बनी फिल्म ‘सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स’ का प्रीमियर भारतीय सशस्त्र बलों के लिए आयोजित करने का निर्णय किया है. फिल्म की स्क्रीनिंग शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित होगी.

Read More

विश्व हॉकी लीग: हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल के लिए मनप्रीत करेंगे भारतीय हॉकी टीम की कप्तानी

हाफबैक मनप्रीत सिंह को इंग्लैंड में होने वाले विश्व लीग सेमीफाइनल और अगले महीने जर्मनी में होने वाले तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के लिए भारतीय हॉकी टीम का कप्तान चुना गया है.

नियमित कप्तान पी आर श्रीजेश घुटने की चोट के कारण बाहर हैं. तीन देशों का आमंत्रण टूर्नामेंट जर्मनी के डसेलडोर्फ में एक जून से खेला जाएगा जबकि हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल 15 जून से लंदन में होगा.

अठारह सदस्यीय टीम जर्मनी और बेल्जियम के खिलाफ दो-दो मैच खेलेगी. लंदन में विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल में भारत को पूल बी में कनाडा, नीदरलैंड, पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के साथ रखा गया है.

Read More

फीफा वर्ल्ड कप: कोलकाता में अंडर-17 फुटबॉल मैचों के टिकट बिके

कोलकाता में फुटबाल क्रेजी प्रशंसक एक बार फिर उम्मीदों पर खरा उतरे क्योंकि यहां साल्ट लेक स्टेडियम में होने वाले फीफा अंडर—17 विश्व कप मैचों के टिकट 12 से भी कम घंटे में बिक गये। टिकट लांच करने के पहले चरण में कोलकाता के 10 मैचों के वेन्यू पैकेज टिकट 480 रूपये, 960 रूपये और 1920 रूपये में रखे गये थे जिसमें 28 अक्तूबर को होने वाला फाइनल मुकाबला भी शामिल था।

Read More

कोहली ने फैंस को दिया स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड

नई दिल्ली: आईपीएल में अपने ख़राब प्रदर्शन पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि यह सीजन भूलने लायक है. लेकिन 14 मई को खेला गया मैच शायद विराट के फैंस नहीं भूल पाएंगे.

14 को खेले गए मैच में कोहली को स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, लेकिन इस ट्रॉफी को कोहली ने अपने पास न रखते हुए स्टेडियम में बैठे अपने एक फैंस को दे दिया. ज्ञात हो आपको कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली डेयरडेविल्स को अपने आखिरी मैच में 10 रनो से पराजय कर लीग का संतोषजनक समापन किया था.

Read More

IPL: मुंबई के खिलाफ पुणे को खलेगी स्टोक्स व ताहिर की कमी

मुंबई। मुंबई इंडियंस मंगलवार को आईपीएल 2017 में वानखेड़े स्टेडियम में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ होने वाले क्वालीफायर-1 मैच में लाभ की स्थिति में रहेगी। पुणे ने भले ही इस सत्र में दो बार मुंबई को हराया है, लेकिन उसे इस महत्वपूर्ण मैच में अपने दो प्रमुख खिलाड़‍ियों बेन स्टोक्स और इमरान ताहिर की कमी खलेगी।

Read More

क्रिस गेल ने भारत-पाकिस्तान को लेकर कही ये बात

वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपनी आत्मकथा में दावा किया है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2005 में 317 रन की पारी के दौरान ब्रायन लारा चिंतित हो गए थे और बार-बार स्कोरबोर्ड देख रहे थे। गेल ने ‘सिक्स मशीन : आई डोंट लाइक क्रिकेट ..आई लव इट’ किताब में लिखा,‘कुछ खिलाड़ी रिकॉर्ड को लेकर चिंतित रहते हैं। 

जब ब्रायन लारा उस मैच में चार रन पर आउट हो गए थे तब वह ड्रेसिंग रूम में बैठकर किताब पढ़ रहे थे। थोड़ी थोड़ी देर में वह बालकनी में जाकर स्कोरबोर्ड देखते और फिर आकर बैठ जाते। रामनरेश सरवन उन्हें देख रहा था। जितनी बार ब्रायन बाहर आकर मेरा स्कोर देखते, उनकी चिंता बढ़ जाती।’

Read More

IPL की नंबर 2 टीम का सफर नहीं रहा है आसान, शुरू से लगते रहे हैं झटके

आइपीएल 10 में प्लेऑफ मुकाबलों से पहले 18 अंक लेकर दूसरे नंबर पर रही पुणे की टीम का सफर इस आइपीएल में उतार-चढ़ाव भरा रहा है। एक बार तो पुणे के फैंस को लग रहा था कि उनकी टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी, लेकिन टीम ने सही समय में रंग में आकर प्लेऑफ तक का सफर तक किया। 

प्लेऑफ में पुणे का अगला मैच 16 मई को क्वालीफायर 1 में मुंबई की टीम के साथ होगा। अगर पुणे इस मैच में जीत जाती है तो वह सीधे फाइनल में पहुंच जएगी। अगर पुणे को इस मुकाबले में हार का सामना भी करना पड़ा तो उसके पास हैदराबाद और कोलकाता के बीच 17 मई को होने वाले एलिमिनेटर मैच के विजेता से मैच खेलकर फाइनल में आने का दूसरा मौका भी मौजूद रहेगा।
देखिए कैसा रहा है आइपीएल में पुणे का सफर-

Read More

IPL 2017 : दूसरे स्थान पर बने रहने के लिए भिड़ेंगे मुंबई इंडियंस और केकेआर

कोलकाता: दो दिग्गजों कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच आज शनिवार शाम को होने वाले आईपीएल के मुकाबले में शीर्ष दो में रहने वाली टीम का फैसला होगा. शानदार शुरूआत के बाद दोनों टीमें पिछले कुछ मैचों में लय से भटकी हैं. मुंबई को लगातार हार झेलनी पड़ी जबकि केकेआर पिछले चार में से तीन मैच हार गई.

Read More