mp mirror logo

JioPhone के लिए बुकिंग आज से शुरू, ये होंगे स्पेसिफिकेशन्स

JioPhone की प्री बुकिंग आज शाम 5 बजे से शुरू होगी. इसके लिए कस्टमर्स को 500 रुपये देने होंगे. इस फीचर फोन के लिए 1500 रुपये दने होंगे. यानी जब प्री बुकिंग के बाद आप इसे खरीदेंगे तो 1,000 रुपये देने होंगे. हालांकि कंपनी 1,500 रुपये को सिक्योरिटी डिपॉजिट बता रही है जिसे तीन साल के बाद फोन को वापस करके ले सकते हैं.

Read More

रेल दुर्घटनाओं से मोदी नाराज, प्रभु पर फैसला कैबिनेट विस्तार के वक्त लेंगे पीएम

नई दिल्ली। चार दिन पहले मुजफ्फरनगर के भयानक रेल हादसे की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने अपने इस्तीफे की पेशकश कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें इंतजार करने को कहा है। माना जा रहा है कि जल्द होने वाले कैबिनेट विस्तार के वक्त ही प्रभु की पेशकश पर फैसला होगा। संकेत है कि उनका इस्तीफा स्वीकार किया जाएगा। वैसे केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रभु की पेशकश पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि सरकार में जवाबदेही अच्छी बात है। प्रधानमंत्री फैसला लेंगे।

Read More

सितंबर में आएगा 200 रुपये का नया नोट, जानिए इस नोट की खासियत

नई दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) जल्‍द ही 200 रुपये का नया नोट जारी कर सकता है. इसके लिए केंद्र सरकार ने आरबीआई को नोटिफिकेशन जारी किया है. केंद्र सरकार की तरफ से अधिसूचना जारी होने के बाद सितंबर में नए नोट के लॉन्‍च होने की उम्‍मीद की जा रही है. नया नोट जारी होने के बाद कम मूल्य के नोटों का दबाव कम किया जा सकेगा. पहले इस नोट के साल के अंत तक बाजार में आने की उम्‍मीद की जा रही थी. सूत्रों की माने तो एटीएम के माध्यम से 200 रुपये के नए नोट नहीं दिए जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक 200 रुपये के 50 करोड़ नोट मार्केट में लाए जाएंगे.

Read More

सरकारी बैंकों में कामकाज ठप, चाहिए 'नोटबंदी' का बोनस

बैंकों के विलय को लेकर विरोध एवं अन्य मांगों को लेकर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारी आज हड़ताल पर हैं. इसके कारण सामान्य बैंकिंग गतिविधियां प्रभावित हो सकती हैं. हड़ताल की कॉल यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन यूएफबीयू के तत्वाधान में विभिन्न यूनियनों ने किया है. बैंक यूनियनों की मांग है कि केन्द्र सरकार द्वारा मर्जर की प्रक्रिया को रोका जाए और देशभर में बैंक कर्मियों को नोटबंदी के दौरान किए गए ओवरटाइम का भुगतान बतौर बोनस किया जाए.

Read More

इंजन में खराबी से इंडिगो ने खड़ीं कीं 13 एयरबस, 84 उड़ानें निरस्त

मुंबई, प्रेट्र। देश की अग्रणी व सस्ती हवाई सेवा प्रदाता कंपनी इंडिगो के विमानों के इंजनों में खराबी के कारण शुक्रवार को 13 एयरबसों को खड़ा कर दिया गया। इस कारण कुल 84 उड़ानें रद की गई। हालांकि कंपनी ने उड़ानें रद करने से इन्कार किया है। कंपनी ने दावा किया कि यात्रियों को पहले से सूचना दे दी गई थी और उन्हें दूसरे विमानों से यात्रा कराई गई। उसकी उड़ानें समय पर चल रही हैं।

Read More

मुश्किल में अंबानी, सरकार ने रिलायंस पर लगाया 1700 करोड़ का जुर्माना

सरकार ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) और उसके साझेदारों पर 264 मिलियन (करीब 1700 करोड़ रुपए) का जुर्माना लगाया है। सरकार ने यह जुर्माना वर्ष 2015-16 में पूर्वी ऑफश्योर केजी (कृष्णा-गोदावरी बेसिन के फील्ड) डी6 से लक्ष्य से कम नेचुरल गैस का उत्पादन करने पर लगाया है।

Read More

घर खरीदने वालों के लिए बुरी खबर: दिवालिया घोषित हुआ जेपी बिल्डर्स

घर खरीदने वालों के लिए बुरी खबर है। नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने जेपी बिल्डर्स को दिवालिया घोषित कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी पर 8 हजार 365 करोड़ रुपये का कर्ज है। फिलहाल ट्रिब्यूनल ने जेपी इन्फ्राटेक कंपनी को अपना पक्ष रखने के लिए 270 दिनों की मोहलत दी है। इस अवधि में अगर कंपनी की स्थिति सुधर गई तो ठीक है, नहीं तो उसकी सभी संपत्तियां नीलाम की जा सकती हैं। आम लोगों के लिए यह बुरी खबर इसलिए है क्योंकि पूरे दिल्ली-एनसीआर में इस बिल्डर के 32 हजार फ्लैट्स हैं। 

Read More

ईशा अंबानी के अकाउंट से आया जियो फाइबर की लॉन्चिंग का ट्वीट, कंपनी ने बताया फेक

भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो इस साल दिवाली पर एक और धमाका करने कर सकती है। कंपनी होम ब्रॉडबैंड सर्विस JioFiber लॉन्च करने जा रही है, जिसमें ग्राहकों को 500 रुपए में 100 जीबी डेटा मिलेगा। इतना ही नहीं, स्पीड भी 1जीबीपीएस मिलेगी। ऐसा ट्वीट कंपनी की बोर्ड डॉयरेक्टर और मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी के नाम से बने एक ट्वीटर अकाउंट ने किया था। ट्वीट में लिखा गया था,

Read More

अमेजन ले जाएगी लाइफ स्टाइल ब्रांड टाइटन को अमेरिका

बेंगलुरु: ई कामर्स कंपनी अमेजन ने भारत के लाइफ स्टाइल ब्रांड टाइटन को अमेरिकी बाजार में उतरने के लिए उसके साथ भागीदारी की घोषणा की है.इस भागीदारी के तहत अमेजन अपने वैश्विक बिक्री कार्यक्रम के जरिये टाइटन को अमेरिका में लाखों वैश्विक ग्राहकों को अपनी घड़ियों की व्यापक श्रृंखला उपलब्ध कराने का अवसर देगी और अंतत: अन्य अमेजन मार्केटप्लेस पर भी यह उपलब्ध होंगी.

Read More

ट्रेन टिकट बुक करने के लिए नहीं है आधार की जरूरत

नई दिल्ली। अब आपको ट्रेन में टिकट बुक करने के लिए आधार की जरूरत नहीं होगी। मतलब यह है कि सरकार की और से फिलहाल रेलवे टिकट बुकिंग के लिए आधार को लागू करने की कोई योजना नहीं है। 

Read More