mp mirror logo

इकोस्पोर्ट्स का फेसलिफ्ट वर्जन, लॉन्चिंग से पहले जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: फोर्ड इंडिया की पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी इकोस्पोर्ट का फेसलिफ्ट वर्जन आज लॉन्च होने जा रहा है. हालांकि, लॉन्चिंग से पहले ही कार का ये वर्जन अपनी कीमत और बुकिंग को लेकर चर्चा में है. कंपनी ने हाल ही में कार की 123 यूनिट की एडवांस बुकिंग शुरू की थी. चंद घंटों में ही सभी गाड़ियां बुक हो गई. आज इसकी लॉन्चिंग से पहले ही कार की कीमत और फीचर्स को लेकर लोगों में उत्सुकता है.

Read More

नोटबंदी को एक साल: एक लाख लोगों को नोटिस भेज सकता है आयकर विभाग

 आयकर विभाग एक लाख ऐसी एंटिटी या इंडिविजुअल्स को नोटिस जारी करेगी, जिन्होंने देश में नोटबंदी के बाद बड़ी मात्रा में कैश जमा कराया था, साथ ही जिन करदाताओं की टैक्स रिटर्न विस्तृत जांच के लिए चुनी गई है। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों के जरिए सामने आई है। उन्होंने यह भी बताया है कि नोटिस इसी हफ्ते से भेजने शुरू कर दिये जाएंगे।

Read More

AIRTEL का 'छप्परफाड़' प्लान, JIO उपभोक्ताओं का ललचा सकता है दिल

नई दिल्ली: सस्ते टैरिफ प्लान की मची होड़ में एयरटेल जबदस्त ऑफर लेकर आई है. एयरटेल ने 448 रुपये का नया प्लान लांच करने साथ अपने 349 रुपये वाले प्लान को रिवाइज किया है. 448 रुपये वाले प्लान में 70 दिनों तक हर रोज 300 कॉल कर पाएंगे. साथ ही हर दिन 1 जीबी डेटा दिया जाएगा. इतना ही नहीं, अगर आप हर 1जीबी डेटा खर्च खर्च कर देते हैं तो घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इनटरनेट बंद नहीं होगा बल्कि, स्पीड कम हो जाएगी. 

Read More

7th Pay Commission: सरकार ने लगाई मुहर, 21000 रुपए हुई मिनिमम सेलेरी!

7th Pay Commission: सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें आने के बाद से ही केंद्रीय कर्मचारियों की वेतन और बढ़ाने की मांग चल रही है। ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो सरकार ने न्यूनतम वेतन को 18,000 रुपए से बढ़ाकर 21,000 रुपए कर दिया है। अब सबसे बड़ा सवाल है कि अगर सरकार ने इसे मंजूरी दे ही तो यह कब मिलेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय कर्मचारियों को यह बढ़ी हुई सैलरी जनवरी 2018 से मिलनी शुरू हो जाएगी। अक्टूबर में भी ऐसी रिपोर्ट्स आई थीं कि केंद्र सरकार ने न्यूनतम सैलरी को 18 हजार रुपए से बढ़ाकर 21,000 रुपए करने को हरी झंडी दे दी है। 

Read More

अप्रैल से पूरे देश में सेवाएं देगा इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक : मनोज सिन्हा

नई दिल्ली। इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की सेवाएं अप्रैल से सारे देश में शुरू होंगी। इस बात की जानकारी संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने दी। वे डाक टिकट संग्रह करने के शौकीन छात्रों के लिए वजीफे की दीनदयाल स्पर्श योजना को लांच कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अप्रैल तक इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की शाखाएं 650 जिलों में खोल दी जाएंगी। ये सभी शाखाएं ग्रामीण डाकघरों से जुड़ी होंगी। यह देश में सबसे बड़ा बैंकिंग नेटवर्क होगा। इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की शाखाएं रायपुर तथा रांची में चालू भी हो चुकी हैं।

Read More

सोने की चमक में कमी, चांदी की कीमत में भी 250 रुपए की गिरावट

नई दिल्ली: विदेशों में नरमी के बीच स्थानीय आभूषण निर्माताओं की कमजोर मांग के चलते दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार (1 नवंबर) को सोने का भाव 105 रुपये की गिरावट के साथ 30,275 रुपये प्रति दस ग्राम रह गया. औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं के कमजोर उठाव से चांदी भी 250 रुपये की गिरावट के साथ 40,000 रुपये प्रति किलो रह गई. बाजार सूत्रों ने कहा कि त्यौहारी मौसम समाप्त होने के बाद घरेलू हाजिर बाजार में स्थानीय आभूषण और फुटकर विक्रेताओं की मांग घटने से मुख्यत: बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में गिरावट रही. इसके अलावा विदेशों में कमजोरी के रुख से भी गिरावट बढ़ गई.

Read More

वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट से चढ़ा बाजार, निफ्टी 10,400 अंक के पार, सेंसेक्स का भी नया रिकॉर्ड

विश्व बैंक की कारोबार सुगमता रैंकिंग में भारत की स्थिति में उल्लेखनीय सुधार के बाद आज शुरूआती कारोबार में शेयर बाजारों में जोरदार तेजी आई.
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी पहली बार 10,400 अंक के स्तर को पार कर गया. वहीं बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 33,451 अंक की नई ऊंचाई पर पहुंच गया. 

Read More

Vodafone 299 रुपये में दे रहा है 84GB डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग

वोडाफोन पिछले कुछ दिनों से अपने प्लान को लेकर काफी एक्टिव हो गया है। वोडाफोन रोज-रोज नए ऑफर्स से डाटा डोकोमो और आरकॉम के ग्राहकों को अपनी ओर खींचने में लगा है।
कंपनी ने पहले प्री-पेड ग्राहकों के लिए 496 रुपये का 84 जीबी डाटा वाला प्लान लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी ने अपने प्री-पेड ग्राहकों के लिए नया डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग वाला प्लान पेश किया है।

Read More

बड़ा झटकाः पोस्ट ऑफिस में तत्काल प्रभाव से बंद हुए पीपीएफ-NSC अकाउंट

अगर आपने पोस्ट ऑफिस द्वारा संचालित नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट और पब्लिक प्रोवीडेंट फंड जैसी स्कीम में खाता खोल रखा है, तो ये बंद हो गए हैं। सरकार ने इसके लिए अधिसूचना इस महीने की शुरुआत में जारी कर दी थी। 

इनके अकाउंट हो जाएंगे बंद
केंद्र सरकार की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार ऐसे लोगों के पीपीएफ अकाउंट तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए गए हैं, जिनका स्टेटस अप्रवासी भारतीय (एनआरआई) का हो गया है। इसमें वो लोग भी शामिल हैं, जिनके अकाउंट का टर्म खत्म होने में भी समय बचा हुआ है। इस अकाउंट में तभी तक इंटरेस्ट मिलेगा, जिस तारीख को यह बंद किया गया है। 

Read More

NRIs के लिए बुरी खबर, PPF से जुड़े नियमों में बड़ा बदलाव

नई दिल्लीः राष्ट्रीय बचत पत्र (एन.एस.सी.) सहित चुनिंदा लघु बचत योजनाओं में निवेश नियमों में बदलाव के बाद सरकार ने आज कहा कि यदि इन योजनाओं के धारक निवासी से प्रवासी भारतीय (एन.आर.आई.) बन जाते हैं, तो ऐसे खाते परिपक्वता से पहले ही बंद हो जाएंगे। इस तरह के धारकों को डाकघर बचत खातों की दर चार प्रतिशत ही मिलेगी, उन्हें वह दर नहीं मिलेगी जो निवासी भारतीय के रूप में दी जा रही थी। लोक भविष्य निधि (पी.पी.एफ.) के मामले में जिस दिन खाताधारक का दर्जा एन.आर.आई. का हो जाएगा उसी दिन से उसका पी.पी.एफ. खाता बंद मान लिया जाएगा। इस फैसले से विदेशों में रह रहे भारतीय मूल के लोगों को बड़ा झटका लग सकता है।

Read More