mp mirror logo

रिलायंस इन्फ्रा को 2,950 करोड़ का मुआवजा देगा DMRC

नई दिल्ली: रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर की सहायक कंपनी दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड (डीएएमईपीएल) को दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के खिलाफ आर्बिट्रेशन में जीत हासिल हुई है। इस जीत से कंपनी को 2,950 करोड़ रुपये का मुआवजा मिलेगा। अनिल अंबानी के मलिकानाहक वाली कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में यह बात कही। कंपनी को यह मुआवजा प्रोजेक्ट का रियायत समझौता रद्द किए जाने के बदले में मिल सकता है।

Read More

होम लोन 12 साल में सबसे सस्‍ता, यही है राइट चांस ..आ..हा

नई दिल्ली । अगर अभी तक आपने अपना घर नहीं खरीदा है तो ये आपके लिए सुनहरा मौका है. जानकार बता रहे हैं कि 12 साल में ये पहली बार शानदार मौका है जब बैंक सस्‍ता होम लोन बांट रहे हैं. होम लोन की ब्याज दरें इस वक्त क्या हैं, या फिर किस तरह की सुविधाएं सरकार की तरफ से मिल रही हैं, आइए जानते हैं-

दरअसल 12 सालों में सबसे सस्ता होम लोन मिल रहा है और आप प्रधानमंत्री आवास योजना का फायदा भी उठा सकते हैं. प्रधानमंत्री आवास योजना में लोन पर सब्सिडी दी जा रही है. 

Read More

रूपे क्रेडिट कार्ड : जल्द ही आपके हाथों में होगा, टेस्टिंग जारी, किए गए हजारों लेन देन

नई दिल्ली: अब आपके हाथों में जल्द ही रूपे (RuPay) क्रेडिट कार्ड होगा. देश में डिजिटल भुगतान प्रणाली की नोडल एजेंसी भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) शीघ्र ही रूपे क्रेडिट कार्ट शुरू करेगी जिसके लिए उसने कुछ बैंकों के साथ हाथ मिलाया है.

पंजाब नेशनल बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई बैंक, आंध्रा बैंक और यूनियन बैंक इस प्रायोगिक परियेाजना पर काम कर रहे हैं. एनपीसीआई के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी एपी होता ने न्यूज एजेंसी भाषा से कहा, ‘हमारे क्रेडिट कार्ड शीघ्र ही जारी किये जाएंगे. ये रूपे क्रेडिट कार्ड होंगे.

Read More

महासेल: फ्लिपकार्ट-अमेजन में ऑफर्स की धूम

सेल का मौसम शुरू होने वाला है। ऑनलाइन मार्केट की दो दिग्गज कंपनियां एक साथ सेल लेकर आ रही हैं। अमेजन और फ्लिपकार्ट बंपर डिस्काउंट लेकर आ रही है। केवल डिस्काउंट्स नहीं बल्कि कैशबैक के भी कई ऑफर लेकर आ रही हैं। 
ग्राहकों को इसी सीजन का इंतजार रहता है। जब लीडिंग ऑनलाइन कंपनीज लीडिंग ब्रांड्स पर सेल देती है तो ग्राहकों की होड़ लग जाती है। हालांकि ये कंपनीज की एक तरह की मार्केटिंग स्ट्रैटेजी होती है। दरअसल, फ्लिपकॉर्ट अपने दस साल पूरे कर रही है। इस अवसर पर कंपनी बिग 10 नाम से सेल आ रही है। ये सेल 14 मई को शुरू होगी और 18 मई को खत्म हो रही है।

Read More

रेलवे ने दिया तोहफा! टिकट नहीं ले पाए तो, नहीं होगा जुर्माना

नई दिल्ली : ट्रेन से सफर के दौरान कई बार ऐसी स्थितियों का सामना करना पड़ता है कि ट्रेन छूटने वाली होती है, टिकट काउंटर पर कतारें लंबी हैं तो टिकट नहीं ले पाते हैं और फिर बिना टिकट ट्रेन में चढ़ने के बाद जुर्माना भरना पड़ता है. पर अब इससे निजात पाने के लिए रेलवे ने अनूठा उपाय निकाला है.

Read More

डूबे हुए कर्ज का बोझ अब पड़ने वाला है सरकारी कंपनियों के कंधों पर डूबे हुए कर्ज का बोझ

सरकार नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स (एनपीए) से जल्द से जल्द निजात पाना चाहती है. इसके लिए वो नई रणनीति के तहत एक पहल शुरु करने के बारे में सोच रही है. आपको बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक को अधिक अधिकार देने से संबंधित बैंकिंग अध्यादेश को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मंजूरी दे दी है.

Read More

अब तक की सबसे बढ़िया परफॉर्मेंस रिलायंस जियो (Jio) की, डाउनलोड स्पीड के लिहाज से टॉप पर

दूरसंचार नियामक ट्राई की नवीनतम रपट के अनुसार डाउनलोड स्पीड के लिहाज से मार्च महीने में रिलायंस जियो शीर्ष पर रही. आलोच्य महीने में रिलायंस जियो की डाउनलोड स्पीड 18.48 एमबी प्रति सेकंड (एमबीपीएस) रही. यह अब तक का उसका सबसे बढ़िया प्रदर्शन है.

Read More

मोदी सरकार की कोशिश ने किया कमाल, पहली बार 50,000 करोड़ रुपये से ज्यादा खादी और ग्रामीण उत्पादों की बिक्री

आम तौर पर ग्रामीण उद्योगों और खादी इकाइयों को बहुत बड़ा नहीं माना जाता, लेकिन पिछले साल इन दोनों ने तो कमाल ही कर दिया। ग्रामीण उत्पादों और खादी की बिक्री पहली बार 50,000 करोड़ रुपये के पार पहुंच गई। खादी की बिक्री बढ़ाने पर सरकार भी खासा जोर दे रही है, लेकिन हैरत की बात यह है कि ग्रामीण उद्योगों में तैयार शहद, साबुन, श्रृंगार के सामान, फर्नीचर और जैविक खाद्य सामग्रियों की मांग में भारी तेजी देखने को मिली है।

Read More

ईडी से जेटली ने अपनी दंडात्मक शक्ति का उपयोग करने को कहा

नयी दिल्ली, 29 अप्रैल :: केन्द्रीय वित्त मंत्री अरण जेटली ने आज प्रवर्तन निदेशालय :ईडी: से कहा कि निर्धारित नियमों का अनुपालन नहीं करने वाली कंपनियों से निपटने के लिये वह अपनी दंडात्मक 

शक्तियों का उपयोग करे । 

Read More

पेटीएम लाया अक्षय तृतीया पर डिजिटल गोल्ड, 1 रुपये में सोना खरीदने का मौका

अक्षय तृतीया के मौके पर मोबाइल पेमेंट और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पेटीएम ने डिजिटल गोल्ड लांच किया है. डिजिटल गोल्ड के तहत यूजर्स 24 कैरेट 99.9 गोल्ड 1 रुपये में तुरंत खरीद, स्टोर और बेच सकते हैं. इस काम के लिए कंपनी ने एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ पार्टनरशिप की है और दावा किया है कि पायलट प्रोजेक्ट के तहत कंपनी ने 10 किलो गोल्ड बेचे हैं.

Read More