mp mirror logo

बाबा रामदेव की पतंजलि देश की सबसे विश्वसनीय ब्रैंड, ये है टॉप लिस्ट

योगगुरु बाबा रामदेव की पतंजलि देश के टॉप 10 प्रभावशाली ब्रैंड्स में शामिल हो गई है. ग्लोबल रिसर्च फर्म ईप्सोस ने भारत में 100 बड़े ब्रैंड के एनालिसिस के बाद टॉप 20 प्रभावशाली ब्रैंड्स की लिस्ट जारी की है. लिस्ट में पहले नंबर पर सर्च इंजन गूगल, दूसरे पर माइक्रोसॉफ्ट और तीसरे पर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक है.

Read More

SBI से ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, बैंक ने समाप्त किया ये शुल्क

नई दिल्लीः देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने छोटे डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए 1,000 रुपये तक के आईएमपीएस (इमिजिएट पेमेंट सर्विस) ट्रांसफर पर शुल्क समाप्त कर दिया है.

इससे पहले 1,000 रुपये तक के आईएमपीएस लेनदेन पर देय सेवाकर के साथ स्टेट बैंक प्रति लेनदेन 5 रुपये का शुल्क वसूल रहा था. ज्ञात हो कि आईएमपीएस एक त्वरित अंतरबैंकिंग इलेक्ट्रॉनिक कोष हस्तांतरण सेवा है.

Read More

JIO के ग्राहकों का आंकड़ा लीक, हिरासत में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुका शख्‍स

मुंबई : रिलायंस जियो (JIO) के ग्राहकों के आंकड़े लीक होने का मामला प्रकाश में आया है. इस आरोप में महाराष्ट्र पुलिस ने मंगलवार रात एक राजस्थान के कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई बीच में छोड़ने वाले 35 वर्षीय व्यक्ति को ​रिलायंस जियो के उपभोक्ताओं के आंकड़ें लीक करने में कथित संलिप्तता को लेकर हिरासत में लिया है.

Read More

सेनेटरी नैपकीन को लेकर चल रहे विवाद पर सरकार ने दी सफाई

नई दिल्ली: जीएसटी के तहत सेनिटरी नेपकिन पर लगे 12 फीसदी टैक्स को लेकर हो रहे विवाद पर सरकार ने सफाई दी है. सरकार ने कहा कि पहले की अपेक्षा सेनेटरी नेपकिन पर टैक्स की दर घटाई गई हैं.  इससे पहले की टैक्स प्रणाली में यह दर 13.7 प्रतिशत थी, जबकि जीएसटी के अंतर्गत 12 फीसदी रखा गया है.  

Read More

शेयरिंग कैब सुविधा पर रोक लगा सकती है दिल्ली सरकार

नई दिल्ली: एप बेस्ड कैब सर्विस में शेयरिंग सुविधा पर दिल्ली सरकार जल्द रोक लगा सकती है. दरअसल दिल्ली सरकार ने सिटी टैक्सी स्कीम 2017 तैयार की है. इसके लागू होने के बाद शेयरिंग कैब पर रोक लगाई जा सकती है. इस नियम के बाद ओला, उबर जैसी कैब कंपनियों को बड़ा झटका लग सकता है. 

Read More

सरकार ने व्यापारियों से कहा, जीएसटी के बाद मूल्यवृद्धि के बारे में विज्ञापन जारी करें

नयी दिल्ली: सरकार ने व्यापारियों और कंपनियों से कहा है कि वे माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के क्रियान्वयन के बाद अधिक उपभोग वाले उत्पादों के अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) में बढ़ोतरी के बारे में जनता का सूचित करने के लिए विज्ञापन जारी करें.

जीएसटी से पहले के स्टॉक को निकालने के लिए इससे पहले सरकार ने इसी सप्ताह दो स्टीकरों जिसमें एक में नई कीमत और साथ में उत्पाद की पुरानी कीमत का उल्लेख होगा.

Read More

GST: हर सामान पर दो-दो MRP! जानिये कौन सा वाला लेना है

नई दिल्ली : केंद्रीय खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने बुधवार को उत्पादकों एवं वितरकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि स्टॉक में रखे उत्पादों पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के बाद बदली हुई कीमतें प्रदर्शित करें, अन्यथा उन्हें कानूनी कार्रवाई का सामना करना होगा. 

Read More

पैन से आधार को लिंक कराना इनके लिए नहीं है जरूरी

आयकर विभाग में आपकी नुमाइंगदी करने वाले पर्मानेंट अकाउंट नंबर (पैन) को आधार नंबर के साथ जोड़ना 1 जुलाई से अनिवार्य कर दिया दिया है, लेकिन ऐसा करना हर किसी के लिए जरूरी नहीं है। सरकार ने देश के कुछ विशेष वर्ग को कुछ शर्तों के साथ ऐसा करने से छूट प्रदान की है।

Read More

GST से विमानन कंपनियों को हो सकता है 400 करोड़ का नुकसान: एयर एशिया इंडिया

मुंबई: सस्ती विमानन सेवा देने वाली कंपनी एयर एशिया इंडिया का कहना है कि यदि सरकार इस उद्योग से नई कर व्यवस्था को वापस नहीं लेती है तो विमानन उद्योग को हर साल 400 करोड़ का नुकसान होगा.

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक अमर अबरोल ने कहा कि औसत आधार पर एक परिचालक कंपनी को अतिरिक्त शुल्क के तहत प्रति विमान 10-12 करोड़ देने होंगे जिसमें विमान के आयात पर लगने वाला 5प्रतिशत शुल्क भी शामिल है. 

Read More

GST: निगरानी के लिए सरकार ने बनायी कमेटी, MRP से ज्यादा पैसा लेना गैरकानूनी

नई दिल्ली: देश में एक टैक्स व्यवस्था लागू हुए चार दिन हो चुके हैं. सरकार लगातार लोगों को जीएसटी को लेकर जागरुक कर रही है. आज राजस्व सचिव हसमुख अढिया ने बताया कि सरकार ने जीएसटी पर निगरानी के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाई है. इस कमेटी में में 15 अलग-अलग विभाग के सचिव शामिल होंगे. उन्होंने यह भी बताया कि सरकार लगातार कीमत और सप्लाई पर नजर बनाए हुए हैं.

Read More