mp mirror logo

Auto Expo 2018 Delhi : हुंडई ने लॉन्च की Elite i20

Auto Expo 2018 Delhi : कारों का मेला शुरू हो गया हैं। कार कंपनियों ने अपनी कारों को पेश करना शुरू कर दिया है। यह ऑटो एक्सपो का 14 वां शो है। ऑटो एक्सपो 2018 ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट शुरू हो गया है। यह आम पब्लिक के लिए 9 फरवरी से शुरू हो जाएगा। ऐसा पहली बार हो रहा है जब ऑटो एक्सपो में 50 से ज्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पेश किए जाएंगे। होंडा टू व्हीलर ने 160CC की बाइक X Blade को पेश कर दिया है। हीरो ने Xpulus 200 को पेश कर दिया है। 

Read More

GST के दायरे में नहीं आएगा पेट्रोल? वित्त मंत्री ने बताई इसकी वजह

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में आ रही लगातार बढ़ोतरी की वजह से देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी बढ़ती जा रही हैं. लेकिन पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से आपको जल्द राहत मिलती नहीं दिख रही है. बजट के बाद जीएसटी परिषद से राहत की उम्मीद कर रहे आम आदमी यहां भी खाली हाथ हो सकता है.

Read More

देश की अर्थव्यवस्था के लिए अहम है MSME: जेटली

सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योग (एमएसएमई) सेक्टर अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। यही सेक्टर अर्थव्यवस्था में मजबूती के मौजूदा दौर की अगुआई करेगा। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को यह बात कही।

वित्त मंत्री यहां सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों (एमएसएमई) के लिए पहले सेंटीमेंट इंडेक्स क्रिसिडेक्स की लांचिंग के मौके पर बोल रहे थे।

Read More

प्याज की न्यूनतम निर्यात मूल्य सीमा समाप्त

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने घरेलू बाजार में प्याज के गिरते दामों को देखते हुए इस पर से न्यूनतम निर्यात मूल्य की सीमा हटा ली है। इससे देश में किसानों को लाभ होगा।

आईडब्ल्यूएआई ने गंगा नदी पर जल मार्ग परियोजना के लिए विश्व बैंक के साथ किया समझौता

विदेश व्यापार महानिदेशालय ने शुक्रवार को यहां बताया कि सभी तरह के प्याज के निर्यात पर से न्यूनतम निर्यात मूल्य की सीमा हटा ली गई है। निर्यात के लिए लेटर ऑफ क्रेडिट की आवश्यकता भी समाप्त कर दी गई है।

Read More

रोजाना इस्तेमाल की ये चीजें बिगाड़ेंगी आपका 'बजट', जानें कितना ज्यादा देना होगा टैक्स

नई दिल्ली. बजट में आम जनता को कोई राहत नहीं दी गई है. वित्त मंत्री से आस लगाए नौकरीपेशा लोगों को बड़ा झटका लगा है. जहां एक ओर इनकम टैक्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है. वहीं, दूसरी तरफ रोजाना इस्तेमाल में आने वाली कई चीजों पर कस्टम ड्यूटी बढ़ा दी गई है. सरकार के इस अंतिम पूर्ण बजट में कुछ चीजें सस्ती तो हुईं हैं लेकिन काफी चीजें ऐसी हैं जिनके लिए आम जनता को ज्यादा पैसे खर्चने होंगे आइए जानें किन-किन चीजों पर पहले के मुकाबले ज्यादा टैक्स देना होगा और कितना...

Read More

SBI Clerk Recruitment 2018: 8301 पदों पर बैंक निकाली है बंपर भर्तियां

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने क्लर्क के पद पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. 8301 पदों पर निकली इन भर्तियों के लिए आवेदक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 फरवरी है. पद और योग्यता से जुड़ी अन्य जानकारी नीचे दी गई है....

यहां से करें आवेदन- इच्छुक आवेदक इन पदों के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट www.sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

Read More

अमेरिका ने हमास प्रमुख को आतंकवादियों की सूची में डाला, प्रतिबंध भी लगाया

अमेरिका ने फलस्तीनी संगठन हमास के प्रमुख इस्माईल हनिया को आतंकवादियों की सूची में डाल दिया और उन पर प्रतिबंध लगा दिए. इस कदम से तनाव बढ सकता है.

अमेरिकी विदेश विभाग ने एक बयान में कहा, ‘‘हनिया का हमास की सैन्य इकाई के साथ नजदीकी संबंध है और वह आम लोगों के संघर्ष सहित सशस्त्र संघर्ष के समर्थक रहे हैं.’’

Read More

Union Budget 2018: राष्ट्रपति से मिलकर संसद भवन पहुंचे अरुण जेटली

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली आज सुबह 11 बजे संसद में मोदी सरकार का पांचवां बजट पेश करेंगे। उनके द्वारा पेश किया जाने वाला यह बजट मोदी सरकार का अंतिम पूर्ण बजट है। बजट पेश करने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली अपने आवास से निकलकर संसद भवन के नॉर्थ ब्लाॉक में स्थित अपने मंत्रालय से बजट का पिटारा लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने के बाद संसद भवन पहुंच चुके हैं।

Read More

बजट 2018: हाउसिंग और इंफ्रा पर सरकार का फोकस बरकरार

इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश को मनमोहन सिंह के राज में भी भारी प्राथमिकता थी. वित्त मंत्री एक बार नहीं, कई बार कह चुके हैं कि बैंकों के बेकाबू खराब कर्जों में (एनपीए) मनमोहन सिंह राज के दौरान इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं को दिए गए अंधाधुंध कर्जों का सबसे बड़ा हाथ है. पर मोदी राज में भी इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश सर्वोच्च प्राथमिकताओं में बना हुआ है और इंफ्रास्ट्रक्चर में सरकारी निवेश भारी इजाफा हुआ है.

Read More

Amazon के इस आधुनिक शॉपिंग स्टोर में नहीं है कोई कैशियर

जालंधर- लोगो को अपनी और अाकर्षित करने के लिए शॉपिंग कंपनी Amazon ने पहला ऐसा शॉपिंग स्टोर खोला है जहां से आप सामान लेकर स्टोर से निकल सकते हैं और पैसे देने के लिए लाइन में लगने की जरूरत नहीं होगी। अमेजन और उसके मोबाइल एप्प ‘Amazon Go’ ने मिलकर दुनिया के पहले सबसे आधुनिक शॉपिंग स्टोर खोलने का दावा किया है। बता दें कि कंपनी ने अपना ये आधुनिक शॉपिंग स्टोर अमरीका के सिएटल शहर में खोला है।

Read More