mp mirror logo

इंजन में खराबी से इंडिगो ने खड़ीं कीं 13 एयरबस, 84 उड़ानें निरस्त

मुंबई, प्रेट्र। देश की अग्रणी व सस्ती हवाई सेवा प्रदाता कंपनी इंडिगो के विमानों के इंजनों में खराबी के कारण शुक्रवार को 13 एयरबसों को खड़ा कर दिया गया। इस कारण कुल 84 उड़ानें रद की गई। हालांकि कंपनी ने उड़ानें रद करने से इन्कार किया है। कंपनी ने दावा किया कि यात्रियों को पहले से सूचना दे दी गई थी और उन्हें दूसरे विमानों से यात्रा कराई गई। उसकी उड़ानें समय पर चल रही हैं।

Read More

मुश्किल में अंबानी, सरकार ने रिलायंस पर लगाया 1700 करोड़ का जुर्माना

सरकार ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) और उसके साझेदारों पर 264 मिलियन (करीब 1700 करोड़ रुपए) का जुर्माना लगाया है। सरकार ने यह जुर्माना वर्ष 2015-16 में पूर्वी ऑफश्योर केजी (कृष्णा-गोदावरी बेसिन के फील्ड) डी6 से लक्ष्य से कम नेचुरल गैस का उत्पादन करने पर लगाया है।

Read More

घर खरीदने वालों के लिए बुरी खबर: दिवालिया घोषित हुआ जेपी बिल्डर्स

घर खरीदने वालों के लिए बुरी खबर है। नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने जेपी बिल्डर्स को दिवालिया घोषित कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी पर 8 हजार 365 करोड़ रुपये का कर्ज है। फिलहाल ट्रिब्यूनल ने जेपी इन्फ्राटेक कंपनी को अपना पक्ष रखने के लिए 270 दिनों की मोहलत दी है। इस अवधि में अगर कंपनी की स्थिति सुधर गई तो ठीक है, नहीं तो उसकी सभी संपत्तियां नीलाम की जा सकती हैं। आम लोगों के लिए यह बुरी खबर इसलिए है क्योंकि पूरे दिल्ली-एनसीआर में इस बिल्डर के 32 हजार फ्लैट्स हैं। 

Read More

ईशा अंबानी के अकाउंट से आया जियो फाइबर की लॉन्चिंग का ट्वीट, कंपनी ने बताया फेक

भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो इस साल दिवाली पर एक और धमाका करने कर सकती है। कंपनी होम ब्रॉडबैंड सर्विस JioFiber लॉन्च करने जा रही है, जिसमें ग्राहकों को 500 रुपए में 100 जीबी डेटा मिलेगा। इतना ही नहीं, स्पीड भी 1जीबीपीएस मिलेगी। ऐसा ट्वीट कंपनी की बोर्ड डॉयरेक्टर और मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी के नाम से बने एक ट्वीटर अकाउंट ने किया था। ट्वीट में लिखा गया था,

Read More

अमेजन ले जाएगी लाइफ स्टाइल ब्रांड टाइटन को अमेरिका

बेंगलुरु: ई कामर्स कंपनी अमेजन ने भारत के लाइफ स्टाइल ब्रांड टाइटन को अमेरिकी बाजार में उतरने के लिए उसके साथ भागीदारी की घोषणा की है.इस भागीदारी के तहत अमेजन अपने वैश्विक बिक्री कार्यक्रम के जरिये टाइटन को अमेरिका में लाखों वैश्विक ग्राहकों को अपनी घड़ियों की व्यापक श्रृंखला उपलब्ध कराने का अवसर देगी और अंतत: अन्य अमेजन मार्केटप्लेस पर भी यह उपलब्ध होंगी.

Read More

ट्रेन टिकट बुक करने के लिए नहीं है आधार की जरूरत

नई दिल्ली। अब आपको ट्रेन में टिकट बुक करने के लिए आधार की जरूरत नहीं होगी। मतलब यह है कि सरकार की और से फिलहाल रेलवे टिकट बुकिंग के लिए आधार को लागू करने की कोई योजना नहीं है। 

Read More

GST नेटवर्क पर जुलाई के लिए रिटर्न फाइलिंग शनिवार से शुरू होगी

जीएसटी नेटवर्क के सीईओ नवीन कुमार ने गुरुवार को कहा कि गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स के तहत पहला टैक्स रिटर्न शनिवार से भरा जा सकता है। यह सुविधा 20 अगस्त तक खुली रहेगी। उन्होंने बताया कि कंपनियां जुलाई के लिए पांच अगस्त से जीएसटी नेटवर्क के पोर्टल पर अपना पहला जीएसटी रिटर्न फाइल कर सकती हैं और टैक्स भुगतान कर सकती हैं। जीएसटी नेटवर्क नई अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था के लिए आईटी बुनियादी ढांचा उपलब्ध कराता है।

Read More

लंबे इंतजार के बाद RBI ने घटाईं ब्याज दरें, सस्ता होगा कर्ज-घटेगी EMI

अगस्त मौद्रिक समीक्षा करते हुए केन्द्रीय रिजर्व बैंक ने देश में कारोबारी तेजी लाने के लिए रेपो रेट में 25 बेसिस प्वाइंट की कटौती का ऐलान किया है. इस कटौती के बाद देश में कर्ज देने के लिए बेस रेट 6 फीसदी पर पहुंच गया है. 

Read More

माल्या के प्रत्यर्पण एक कदम आगे बढ़ा भारत, ब्रिटेन की अदालत को सौंपे दस्तावेज

लोन डिफॉल्टर और भगोड़े घोषित किए गए विजय माल्या को भारत वापस लाने की दिशा में भारत ने एक और कदम आगे बढ़ाया है. भारत सरकार ने सोमवार को माल्या के प्रत्यपर्ण से संबंधित दस्तावेज ब्रिटेन की अदालत में जमा कराए.

दरअसल, लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में इस मामले की पिछली सुनवाई 6 जुलाई को हुई थी. जिसमें मुख्य मजिस्ट्रेट एमा लूसी अर्बथनॉट ने इस मामले में भारत की ओर से दस्तावेज सौंपने की अंतिम तारीख 31 जुलाई तय की थी. 

Read More

Jio की बदौलत एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्‍स बने मुकेश अंबानी, इसको पछाड़ा

नई दिल्‍ली : रिलायंस जियो (Jio) की धमाकेदार एंट्री ने टेलीकॉम कंपनियों को ही आश्‍चर्य में नहीं डाला बल्कि इससे मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की दौलत में भी तेजी से इजाफा हुआ है. अब तक देश के सबसे अमीर व्‍यक्ति रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अब एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्‍स बन गए हैं. संपत्ति के मामले में उन्‍होंने यह छलांग हाल में ही 4 जी फीचर फोन की लॉन्चिंग के बाद लगाई है.

Read More