mp mirror logo

हिंदू लड़की ने की मुस्लिम युवक से शादी, BJP नेताओं का हंगामा

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद में हिंदू और मुस्लिम समुदाय के युवक-युवती की शादी को ‘लव जिहाद’ का रंग देने मामला सामने आया है। बीजेपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। मुस्लिम युवक और हिंदू युवती की पांच साल पहले मुलाकात हुई थी। एमबीए की पढ़ाई कर चुका मुस्लिम युवक और पेशे से डॉक्‍टर हिंदू युवती बहुराष्‍ट्रीय कंपनी में काम करते हैं। दोनों की शादी शुक्रवार को परिवारों की सहमति से हुई थी, लेकिन भाजपा और बजरंग दल के कार्यकर्ता इसे ‘लव जिहाद’ करार देते हुए जमकर हंगामा किया। पुलिस के हस्‍तक्षेप के बाद यह मामला किसी तरह सुलझा। घटना के बाद इलाके में तनाव है। पुलिस की तैनाती भी बढ़ा दी गई है। लड़की पक्ष ने गाजियाबाद के कविनगर थाने में इसकी शिकायत दी है।

Read More

भारत दौरे पर आए रुसी उप-प्रधानमंत्री की सुषमा स्वराज से मुलाकात

नई दिल्ली। भारत दौरे पर पर आए रुसी उप-प्रधानमंत्री दमित्री रोगोजिन की दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात हुई। इस मुलाकात के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार, अर्थ, विज्ञान,तकनीक को लेकर कई दूसरे मुद्दों पर अहम चर्चा हुई।

Read More

29 वर्षों का मिथक तोड़ेंगे योगी, जाएंगे नोएडा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शनिवार को नोएडा का दौरा कर रहे हैं. वे यहां 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन और क्रिसमस के मौके पर शुरू होने वाली नोएडा-कालकाजी मेट्रो का मुआयना करने आ रहे हैं. इस मेट्रो का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे और एमिटी यूनिवर्सिटी में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. उनका यह दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाता है, क्योंकि प्रदेश के मुख्यमंत्रियों द्वारा नोएडा का दौरा करना एक अंधविश्वास के तहत अपशकुन माना जाता है. नोएडा से जुड़े तमाम मिथकों को तोड़ते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नोएडा आ रहे हैं. 

Read More

वैसे नहीं तो ऐसे, गुजरात विधानसभा में सौ का हुआ बीजेपी खेमा

गुजरात विधानसभा चुनावों के 18 दिसंबर को घोषित किए गए नतीजों के बाद से बीजेपी की खुशी का ठिकाना नहीं है। पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चुनावों से पहले बीजेपी को 182 में से 150 सीटें मिलने की बात कही थी लेकिन पार्टी केवल 99 सीटों पर ही सिमट कर रह गई। खैर, राज्य में बीजेपी जो कि 22 सालों से सत्ता में थी एक बार फिर से सूबे की सत्ता पर अपना परचम लहरा चुकी है। नतीजे वाले दिन सुबह से शुरु हुए रुझानों में एक बार तो बीजेपी ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया था और राजनीतिक विशेषज्ञों को भी लगने लगा था कि अमित शाह द्वारा की गई भविष्यवाणी सच हो सकती है लेकिन जैसे-जैसे रुझानों की गिनती बढ़ती गई, वैसे ही बीजेपी नीचे गिरने लगी।

Read More

2G स्पैक्ट्रम: जज ने एक लाइन में सुना दिया फैसला, राजा-कनिमोझी समेत सभी आरोपी बरी

नई दिल्ली। 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामले की सुनवाई कर रही एक विशेष अदालत ने पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा और द्रमुक नेता कनीमोई दोनों को आज इस मामले में बरी कर दिया। अदालत ने इस मामले में अन्य 15 आरोपियों और तीन कंपनियों को भी बरी कर दिया है। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ओ.पी. सैनी ने 2जी घोटाला मामले में आज फैसला सुनाया। इस फैसले ने पूर्ववर्ती संप्रग सरकार को बहुत परेशान किया था।

Read More

देश का सबसे बड़ा 2G स्पेक्ट्रम घोटाला

नेशनल डेस्कः केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की पटियाला हाऊस स्थित विशेष अदालत ने आज 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए.राजा और द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता कनिमोझी सहित सभी आरोपियों को बरी कर दिया।अदालत ने 2010 के इस मामले पर अपना निर्णय देते हुए कहा कि अभियोजन पक्ष अपना मामला साबित करने में पूरी तरह नाकाम रहा। इस मामले में राजा एवं कई अन्य आरोपी थे। नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट में 2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले को 1,76,000 करोड़ रुपए का बताया गया था। हालांकि सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में करीब 31,000 करोड़ रुपए के घोटाले का उल्लेख किया था। 2014 के आम चुनाव में 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन बड़ा मुद्दा बना था।

Read More

नरेंद्र मोदी ने माना- आसान नहीं थी गुजरात की जीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी सांसदों को आगाह किया है और कहा है कि वे किसी भ्रम में नहीं रहे, गुजरात की जीत आसान नहीं थी। पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में बीजेपी सांसदों को संबोधित कर रहे थे। बैठक में मौजूद एक सूत्र ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘पीएम मोदी ने सांसदों को याद दिलाया कि गुजरात की कामयाबी आसान नहीं थी, गुजरात में जीत सिलसिला जारी रखने में बेहद कठिन परिश्रम और समर्पण की जरूरत पड़ी है।’ 

Read More

लोकसभा में मंत्रियों की लेटलतीफी, नाराज वेंकैया नायडू

नई दिल्ली: राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने बुधवार को लोकसभा में संसदीय कार्य मंत्री को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि कार्यवाही शुरू होने पर मंत्री सदन में मौजूद रहें. सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति ने आवश्यक दस्तावेज पटल पर रखवाने के लिए मंत्रियों के नाम पुकारे. पहला नाम पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का था लेकिन वह सदन में मौजूद नहीं थे. इसी प्रकार सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग राज्य मंत्री गिरीराज सिंह और गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू का नाम भी सभापति ने लिया लेकिन दोनों मंत्री सदन में नहीं थे.

Read More

ओखी तूफान से प्रभावितों से मिले पीएम मोदी, अधिकारियों के साथ की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लक्षद्वीप के कवरत्ती में एक उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. इसमें ओखी तूफान के कारण पैदा हुई स्थितियों की समीक्षा की गई. मोदी सुबह लक्षद्वीप पहुंचे थे. इस मौके पर हवाईअड्डे पर केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन के शीर्ष अधिकारी और लोक प्रतिनिधि मौजूद थे.

Read More

विधानसभा चुनाव परिणाम 2017 : गुजरात एक बार फिर हुआ 'भगवा', हिमाचल प्रदेश में भी खिल गया 'कमल'

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा की 182 सीटों और हिमाचल की 68 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी हैैै. गुजरात और हिमाचल चुनावों में एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी का मैजिक चला है. गुजरात में जहां एक बार फिर रुझानों में बीजेपी की सरकार बन रही है.

Read More