mp mirror logo

राम जन्म भूमि मसले पर हैदराबाद में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की हुई बैठक

हैदराबाद: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा कि अयोध्या मुद्दे पर उसके रुख में कोई बदलाव नहीं है, क्योंकि ‘जब एक बार मस्जिद बनती है तो अनंत काल तक यह मस्जिद रहती है.’ एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बोर्ड के 26वें पूर्ण अधिवेशन के दूसरे दिन की कार्यवाही की जानकारी दी. ओवैसी बोर्ड के सदस्य भी हैं. ओवैसी ने कहा, ‘बाबरी मस्जिद के बारे में, यह स्पष्ट रूप से कहा गया कि एक बार जब मस्जिद बन जाती है तो अनंतकाल तक यह मस्जिद रहती है. कोई समझौता नहीं होगा. जहां तक बाबरी मस्जिद की बात है, मस्जिद मुद्दे पर समझौता करने वाले लोग अल्ला के सामने जवाबदेह होंगे.’ 

Read More

संसदीय दल की बैठक में फैसला: संसद में कांग्रेस के रवैए को जनता के बीच ले जाएगी BJP

बीजेपी मिशन 2019 यानी अगले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. इसी मद्देनजर आज पार्टी संसदीय दल की बैठक हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के दिग्गजों ने इस बैठक में हिस्सा लिया.

Read More

CBSE NEET 2018 : एंट्रेंस एग्जाम के लिए नोटिफिकेशन जारी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 2018 (NEET) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर आई है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2018) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 8 फरवरी से शुरू हो चुका है और 9 मार्च 2018 तक चलेगा (11 बजकर 50 मिनट तक). कैंडिडेट एग्जाम फीस 10 मार्च 2018 तक जमा कर सकते हैं. 

Read More

UPSC Civil Services Notification 2018: सिविल सर्विसेज परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन शुरू

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC ) ने सिविल सर्विसेज प्रीलिमिनरी एग्जामिनेशन 2018 की अधिसूचना जारी कर दी है। इसके साथ ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। सिविल सर्विसेज परीक्षा 2018 के लिए अब इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिसूचना बुधवार को ही जारी की गई है। तो चलिए अब सबसे पहले जानते हैं आवेदन प्रक्रिया के बारे में।

Read More

PM नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन सड़क हादसे में घायल

पीएम नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन बुधवार को एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गईं। वह राजस्थान के कोटा में आयोजित एक शादी में शामिल होने के बाद वापस गुजरात लौट रही थीं। हादसा चित्तौड़गढ़ के नजदीक हुआ। दुर्घटना के तुरंत बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल यह नहीं पता चल पाया है कि हादसे की वजह क्या थी। बता दें कि जशोदाबेन मेहसाणा जिले के उंझा कस्बे में अपने भाई अशोक मोदी के साथ रहती हैं।

Read More

Parliament Budget Session 2018: विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा में बोल रहे हैं पीएम मोदी

Parliament Budget Session 2018 Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देना शुुरू कर दिया है। पीएम मोदी इस वक्त लोकसभा को संबोधित कर रहे हैं, वहीं विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा है। यह संसद के बजट सत्र में पीएम मोदी का पहला अभिभाषण है।

Read More

इसरो की दूसरी बार चांद पर जाने की तैयारी, पांच प्रक्षेपणों की योजना : के सिवन

मुंबई । लंबे समय से भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) का चल रहा इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। इसरो चंद्रयान-2 मिशन भारत की चांद पर जाने वाली दूसरी फ्लाइट होगी। यह अपने आप में पहला मिशन होगा जो चांद के दक्षिणी पोल पर सॉफ्ट लैंड करेगा। इस कार्यक्रम के लिए इसरो को कई तरह के चैलेंज फेस करने पड़े हैं।

Read More

राज्यसभा में बोले अमित शाह- आपके 55 साल शासन के बाद भी बेरोजगारी क्यों

भाजपा अध्यक्ष अमित साह ने राज्यसभा सदस्य बनने के बाद पहली बार राज्यसभा में अपना संबोधन दिया। इस दौरान उन्होंने ना सिर्फ मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं बल्कि कांग्रेस पर भी तीखा हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस द्वारा पकौड़ा पॉलिटिक्स को लेकर दिए बयानों का भी जवाब दिया।

अमित शाह ने कहा कि देश में पहली बार जनता ने गैर कांग्रेसी सरकार को जनमत दिया। यह जनमत मोदी जी के नेतृत्व में मिला लेकिन हमने अपनी सरकार ने एनडीए को शामिल किया। जब सरकार बनी तो मोदीजी ने कहा था कि यह सरकार गरीबों की होगी और दीनदयाल के सिद्धातों पर चलेगी।

Read More

कासगंज के बाद अब गंजडुंडवारा में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, धार्मिक स्थल का दरवाजा जलाया

कासगंज: उत्तर प्रदेश में कासगंज के गंजडुंडवारा कस्बे में सब्जी मंडी के पास स्थित एक धार्मिक स्थल का दरवाजा आग से जल गया। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि आग कैसे लगी। इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ गंजडुंडवारा थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। अधिकारी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं।

Read More

कश्मीरी छात्रों की हरियाणा में ‘पिटाई’, सीएम महबूबा मुफ्ती ने की जांच की मांग

हरियाणा में जम्मू कश्मीर के छात्रों के साथ हुई मारपीट को लेकर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मनोहर लाल सरकर से आरोपी छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और पूरी घटना की जांच की मांग की है। हरियाणा सेंट्रल यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट की घटना सामने आने के महज कुछ घंटे बाद ही शुक्रवार को महबूबा ने यह बयान दिया।

ख़बरों के मुताबिक, उन कश्मीरी छात्रों की उस वक्त पिटाई हुई जब वे महेन्द्रगढ़ टाउन से शुक्रवार को प्रार्थना के बाद वापस कैम्पस लौट रहे थे।

Read More