mp mirror logo

दिल्ली मेट्रो का किराया अब अधिकतम 60 रुपये तक! अरविंद केजरीवाल बिफरे, मंत्री से कहा- कुछ करो

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली मेट्रो के 3 अक्टूबर से बढ़ने वाले किराए की योजना से नाराज़ हैं. उन्होंने अपने परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को आदेश दिए हैं कि प्रस्ताव लाकर बताएं कि कैसे ये बढ़ोतरी रोक सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि मेट्रो ने दिल्ली सरकार को भरोसे में लिए बिना ये किराया बढ़ाने का फैसला किया. 

Read More

महिलाओं की दुर्दशा देखना है तो साड़ी पहनकर घूमो! इस बुजुर्ग नेत्री ने सीएम को दी सलाह

तिरुअनंतपुरम: केरल की वामपंथी नेत्री केआर गौरी अम्मा ने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को साड़ी पहनने की सलाह दी. 98 वर्षीय कम्युनिस्ट नेता ने मुख्यमंत्री को सलाह दी कि महिलाओं की दुर्दशा को अगर वह समझना चाहते हैं तो वह साड़ी पहनकर आस पास घूमकर देखें.

Read More

BHU हिंसा: नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए चीफ प्रॉक्‍टर का इस्‍तीफा, वीसी ने किया मंजूर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छात्राओं पर शनिवार की रात हुए लाठीचार्ज के मामले में नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए चीफ प्रॉक्‍टर ओएन सिंह ने इस्‍तीफा दे दिया है। मंगलवार (26 सितंबर) की रात वीसी जीसी त्रिपाठी ने इस्‍तीफे को मंजूर कर लिया है। मंगलवार को ही कमिश्नर ने अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपी, जिसमें उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया। 

Read More

BHU हिंसा: नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए चीफ प्रॉक्‍टर का इस्‍तीफा, वीसी ने किया मंजूर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छात्राओं पर शनिवार की रात हुए लाठीचार्ज के मामले में नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए चीफ प्रॉक्‍टर ओएन सिंह ने इस्‍तीफा दे दिया है। मंगलवार (26 सितंबर) की रात वीसी जीसी त्रिपाठी ने इस्‍तीफे को मंजूर कर लिया है। मंगलवार को ही कमिश्नर ने अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपी, जिसमें उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने कुलपति को तत्काल हटाने की मांग की है। 

Read More

ऐतिहासिक फैसला: कर्नाटक विधान सभा ने 21 विधायकों की रोका वेतन

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा में एक ऐतिहासिक फैसला लेते हुए 21 विधायकों के वेतन भत्तों को रोका दिया गया है। विधानसभा के सचिवालय की ओर से जारी एक आदेश के मुताबिक अगर विधायक किसी बोर्ड या समिति के अध्यक्ष चुने गए हैं तो अब वो विधायकों को मिलने वाले वेतन भत्ते के हकदार नहीं होंगे। इन बोड्र्स के अध्यक्ष मंत्रियों के ओहदे के होते हैं। ऐसे में इन्हें इनकी सैलरी बोर्ड ही जारी करेंगे।

Read More

हनीप्रीत की तलाश में दिल्‍ली में छापेमारी, ग्रेटर कैलाश में छिपे होने की उम्‍मीद

नई दिल्‍ली : डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख राम रहीम के सबसे करीबी हनीप्रीत के दिल्‍ली में छिपे होने की उम्‍मीद है. हनीप्रीत की धरपकड़ के लिए हरियाणा पुलिस मंगलवार सुबह ग्रेटर कैलाश- 2 स्थित कोठी नंबर A-9 में रेड के लिए पहुंची है. पुलिस को इसी घर में हनीप्रीत के ठहरने की सूचना मिली है. आपको बता दें कि हनीप्रीत की तलाश में इससे पहले भी हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम समेत कई शहरों में छापेमारी की थी.

Read More

हार्दिक पटेल ने किया राहुल का स्‍वागत, नई अटकलें शुरू, लेकिन लोगों ने किया ट्रोल

नई दिल्‍ली : गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं. सभी पार्टियों के साथ कांग्रेस भी सक्रिय हो चुकी है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर यहां पहुंच चुके हैं. लेकिन चुनाव से पहले राहुल गांधी को एक नया साथी मिला है. पाटीदार आंदोलन का चेहरा रहे हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर राहुल गांधी का स्‍वागत किया है. इससे राजनीतिक गलियारों में कयासों का बाजार गर्म हो चुका है कि क्‍या हार्दिक चुनावों में कांग्रेस से हाथ मिलाएंगे. 

Read More

J&K : बनिहाल हमले में शामिल 2 आतंकवादी जिंदा गिरफ्तार

बनिहाल/जम्मू: जम्मू-कश्मीर के बनिहाल में सशस्त्र सीमा बल (एस.एस. बी.) के काफिले पर हुए जानलेवा हमले में शामिल 2 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हमले में एक जवान शहीद हो गया था जबकि एक अन्य घायल हो गया था।

Read More

देश के हर गांव को मिलेगी 24 घंटे बिजली, 25 सितंबर को पीएम लॉन्च करेंगे 'सौभाग्य'

नई दिल्ली:  देश के हर गांव को 24 घंटे बिजली मिल सके इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द एक नई स्कीम की घोषणा करने वाले हैं.  बिजली मंत्री आर के सिंह ने कहा कि पीएम मोदी सभी घरों को सातों दिन 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के लिये 25 सितंबर को योजना की घोषणा करेंगे. नेटवर्क 18 द्वारा आयोजित ‘द इंडिया पावर कनक्लेव’ में कहा, ‘‘एक और चुनौती आ रही है. प्रधानमंत्री सभी को सातों दिन 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के लिये 25 सितंबर को बड़ी योजना की घोषणा करेंगे.’’ हालांकि सिंह ने योजना के बारे में विस्तार से कुछ नहीं बताया.

Read More

मोदी सरकार देगी ऑफर, बेनामी संपत्ति की जानकारी देकर आप बन सकेंगे करोड़पति

नई दिल्‍ली : कालेधन और बेनामी संपत्ति पर लगाम के लिए सरकार तमाम कोशिशें कर रही है. इसके लिए वह जल्‍द ही एक और बड़ी घोषणा कर सकती है. बेनामी संपत्ति की जांच कर रही है जांच एजेंसियों को जानकारी मुहैया कराने वाले शख्स को 1 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा. जी हां सरकार बेनामी संपत्ति की जानकारी देने वालों को करोड़पति बनाने की तैयारी कर रही है.बेनामी संपत्ति के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर चुकी केंद्र सरकार अगले महीने बड़ा घोषणा कर सकती है.

Read More