mp mirror logo

पर्याप्‍त सुरक्षा में असमर्थता जताने के बाद, योगी सरकार ने राहुल गांधी को दी अमेठी दौरे की इजाजत

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी दौरे की इजाजत दे दी है। अमेठी के सांसद राहुल गांधी चार अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे। सोमवार ( दो अक्टूबर) को प्रदेश सरकार ने राहुल गांधी को दौरे की इजाजत दी। जिला प्रशासन ने एक दिन पहले राहुल गांधी से पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था देने में असमर्थता जताते हुए ये दौरा आगे टालने की गुजारिश की थी। 

Read More

गांधी जयंती पर छलका पीएम नरेंद्र मोदी का दर्द, बोले- झेलने की कैपेसिटी बढ़ा रहा हूं

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने गांधी जयंती के मौके विज्ञान भवन में कहा कि स्वच्छता अभियान के तीन साल में हम आगे बढ़े हैं. बेशक, इसके लिए लोगों ने मेरी आलोचना की कि हमारी 2 अक्टूबर की छुट्टी खराब कर दी. मेरा स्वभाव है कि बहुत-सी चीजें झेलता रहता हूं. झेलना मेरा दायित्व भी है और झेलने की कैपेसिटी भी बढ़ा रहा हूं. पीएम मोदी ने कहा कि कोई इंसान ऐसा नहीं जिसे गंदगी पसंद हो. मूलत: हमारी प्रवृत्ति स्वच्छता पसंद करने की है. हम विदेश जाते हैं तो साफ-सफाई की तारीफ करते हैं, लेकिन भूल जाते हैं कि वहां कोई यहां-वहां कूड़ा नहीं 

Read More

राष्ट्रपति ने किया शिर्डी में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को शिरडी में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद महाराष्ट्र के अहमदनगर में शिरडी में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। करीब चार सौ एकड़ में फैले इस एयरपोर्ट को महाराष्ट्र एयर पोर्ट डेवलपमेंट कंपनी ने ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के रुप मे तैयार किया है।

Read More

जब मोदी ने हाथ साफ कर गंदा टिश्यू पेपर जेब में रखा

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दिल्ली के सुभाष पार्क में रावण दहन किया। इस दौरान उनके साथ देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी मौजूद थे। मोदी ने सबसे पहले राम, लक्ष्मण, सीता और अन्य कलाकारों का पूजन करके रावण दहन किया। रावण दहन के दौरान मोदी ने स्वच्छता की अलग मिसाल कायम की। दरअसल मोदी ने भगवान राम के रुप धारण कर बैठे युवाओं की तिलक लगाकर पूजा की, इसके बाद उनको हाथ पोंछने के लिए टिश्यू पेपर दिया गया।

Read More

भागवत पर पीसी चाको का पलटवार, कहा- संघ और जिहादी ताकतें देश के लिए खतरा

केरल और बंगाल की राजनीति पर संघ प्रमुख मोहन भागवत की टिप्पणी के बाद कांग्रेस के पीसी चाको ने पलटवार किया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि जिहादी ताकतें और संघ परिवार जहां भी रहेंगे, देश के लिए खतरा रहेंगे. जहां तक केरल और बंगाल की बात है, तो दोनों राज्यों के लिए कोई स्पेशल कंडीशन नहीं है. चाको ने कहा कि भारत में चरमपंथी ताकतें अपने पैर जमा रही हैं, इसीलिए सरकार का प्रबंधन कमजोर है.

Read More

आज देश मना रहा है विजयादशमी, लालकिला मैदान में रावण दहन कार्यक्रम में पहुंचेंगे पीएम

नई दिल्ली: देशभर में आज दशहरा का त्योहार मनाया जा रहा है. हिंदुओं के प्रमुख त्योहारों में से एक दशहरा को विजयदशमी के नाम से भी जाना जाता है. यह त्योहार अश्विन माह में शुक्ल पक्ष के दसवें दिन (दशमी) मनाया जाता है. यह त्योहार अच्छाई पर बुराई की जीत के रूप में मनाया जाता है.

Read More

राष्ट्रपति कोविंद ने देश के पांच राज्यों में नियुक्त किए नए गवर्नर

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने देश के पांच राज्य मेघालय, असम, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु और बिहार में नए राज्यपालों की नियुक्ति की है। पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्यपाल मलिक को बिहार और अंडमान निकोबार के उपराज्यपाल प्रोफेसर जगदीश मुखी को असम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। 

Read More

वारदातः पुलिस में मौजूद है हनीप्रीत का कोई जासूस

गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत करीब महीने भर से लगातार पुलिस से भाग रही है. पुलिस है कि हनीप्रीत तो दूर, उसकी परछाई तक भी नहीं पहुंच पा रही. अब सवाल ये कि आख़िर हनीप्रीत के पास वो कौन सी जादू की छड़ी है, जो हर बार पुलिस के पहुंचने से पहले ही उसे पुलिस की ख़बर हो जाती है? करीब तीस दिनों तक हर दरो-दीवार की खाक छानने के बाद हरियाणा पुलिस को भी ये शक हो चला है कि ये उसका कोई भेदिया ही है, जो हनीप्रीत को उसकी चाल से पहले ही वाकिफ़ करा देता है. यानी पुलिस में मौजूद है हनीप्रीत का कोई जासूस.

Read More

योगी आदित्यनाथ का बयान- 40 साल से बच्चे इन्सेफ्लाइटिस से मर रहे, अब क्यों रोना?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज (29 सितंबर) को एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि राज्य में पिछले 40 साल से बच्चे इन्सेफ्लाइटिस बीमारी से मर रहे हैं तो अब इस मुद्दे पर क्यों रोना रोया जा रहा है? मुख्यमंत्री का यह बयान तब आया है जब महीने भर पहले ही उनके ही क्षेत्र गोरखपुर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में 60 से ज्यादा बच्चों की मौत एक महीने के अंदर हो गई।

Read More

अब यशवंत सिन्हा का जेटली पर हमला, बोले- अगर मैं नौकरी चाहता तो आप वहां नहीं होते

नई दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा और वर्तमान वित्त मंत्री अरुण जेटली के बीच चल रहे बयान वॉर के थमने के कोई आसार  दिखाई नहीं दे रहे हैं. पहले यशवंत सिन्हा ने देश की कमजोर आर्थिक हालात के लिए अरुण जेटली और सरकार पर निशाना साधा तो जवाब में अरुण जेटली ने कहा कि यशवंत सिन्हा 80 की उम्र में नौकरी तलाश रहे हैं. 

Read More