mp mirror logo

गुजरात: जाम नगर पहुंचे पीएम मोदी, राज्‍य को देंगे 5,800 करोड़ के प्रोजेक्‍ट्स की सौगात

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं. इसके लिए पीएम सुबह जाम नगर पहुंचे, जहां राज्‍य के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी के लिए पहुंचे और फूल देकर उनका स्‍वागत किया.

Read More

बैंक में नौकरी करने का सुनहरा मौका, वेतन 45950 रुपये

नई दिल्‍ली : यदि आपका भी बैंक में नौकरी करने का मन है तो आपके लिए सुनहरा अवसर है. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (union bank of india) ने 200 पदों पर नियुक्तियां करने के लिए आवेदन मंगाए हैं. ये नियुक्तियां क्रेडिट ऑफिसर के पदों पर की जाएंगी. वर्ग के हिसाब से रिक्तियों का वर्गीकरण किया गया है. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

Read More

भारतीय वायुसेना का MI-17 हेलीकॉप्‍टर अरुणाचल प्रदेश में क्रैश, 5 की मौत

इटानगर: अरुणाचल प्रदेश के चूना पोस्‍ट में भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्‍टर MI-17 V5 क्रैश दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया है. इसमें कुल सात लोग सवार थे. इनमें वायुसेना के पांच अधिकारी और सेना के दो जवान थे. 

Read More

जज के सामने रोने लगीं हनीप्रीत, कोर्ट ने 6 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजा

पंचकूला की एक अदालत ने हनीप्रीत इंसां को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप के मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद हुई हिंसा के सिलसिले में छह दिन की पुलिस हिरासत में बुधवार को भेज दिया. उस हिंसा में 41 लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हुए थे. बताया जा रहा है कि कोर्ट में सुनवाई के दौरान हनीप्रीत बयान देते हुए रोने लगी. 

Read More

सितंबर 2018 तक लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव साथ कराने में सक्षम: निर्वाचन आयोग

भोपाल: चुनाव आयोग ने सरकार से कहा है कि व‍ह सितंबर, 2018 में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ कराने में सक्षम है. दरअसल बीजेपी इस मांग को आयोग के समक्ष उठाती रही है लेकिन सभी राजनीतिक दलों की इस पर एक राय नहीं है. इस सिलसले में निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत ने बुधवार को कहा कि देश में लोकसभा एवं विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने के लिए निर्वाचन आयोग अगले साल सितंबर तक जरूरी सामानों से सक्षम हो जाएगा.

Read More

त्योहारी मौसम में मोदी सरकार का तोहफा, आज से घट जाएंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

नई दिल्ली: सरकार ने पेट्रोल और डीजल के उत्पाद शुल्क में दो रुपये प्रति लीटर की मंगलवार (3 अक्टूबर) को कटौती की. ईंधन की कीमतों में पिछले तीन महीने से वृद्धि को देखते हुए यह कदम उठाया गया है. वित्त मंत्रालय ने टि्वटर के जरिये दी जानकारी में कहा, ‘‘भारत सरकार ने पेट्रोल और डीजल (ब्रांडेड और बिना ब्रांड वाले) पर मूल उत्पाद शुल्क में दो रुपये प्रति लीटर कटौती की है. 

Read More

हनीप्रीत से पूरी रात चली पूछताछ, पूर्व मंत्री के सुरक्षा काफिले की गाड़ी में पकड़ी गई

जेएनएन, पंचकूला। डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत को पंचकूला से सटे पंजाब के शहर जीरकपुर से जिस समय गिरफ्तार किया तो वह पटियाला की ओर जाने की तैयारी में थी। वह जिस गाड़ी में पकड़ी गई वह पंजाब के एक पूर्व मंत्री के सुरक्षा काफिले में चलती थी। वह बठिंडा की एक डेरा प्रेमी महिला के साथ इनोवा कार में पटियाला की तरफ जा रही थी।

Read More

योगी सरकार ने भष्टाचार के खिलाफ शुरू किया ये 'ऑनलाइन अभियान'

यूपी में योगी सरकार ने भष्टाचार पर ब्रेक लगाने के लिए 1 अक्टूबर से बड़ा बदलाव कर दिया है. सरकार ने प्रदेश में 4 नई व्यवस्था लागू कर दी है. सरकार का मानना है कि इस नई व्यवस्था से प्रदेशवासियों को सीधा फायदा तो मिलेगा, वहीं आने वाले वक्त में सरकारी व्यवस्था पर करप्शन के आरोपों पर लगाम लग सकेगा.

ई-ऑक्शन

इस मामले की जानकारी देते हुए यूपी के प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने न्यूज18 हिंदी से बातचीत में बताया कि अवैध खनन को रोकने के लिए पूरे प्रदेश में ई-मार्केटिंग और माइन्स की नीलामी के लिए ई-ऑक्शन का काम पूरी तरह से शुरू हो चुका है.

Read More

श्रीनगर में एयरपोर्ट के पास BSF की कैंप पर आतंकी हमला, 1 जवान शहीद, तीन आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर एयरपोर्ट के पास बीएसएफ की 182 वीं बटालियन पर आज तड़के साढ़े चार बजे आत्मघाती आतंकी हमला हुआ है।

इस हमले में जो ताजा जानकारी आ रही है उसके तहत बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है। हमले में बीएसएफ के दो और पुलिस का एक जवान घायल है, वहीं दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है। 

Read More

गांधी जयंती पर नीतीश का नया संकल्प- बनाना है समृद्ध बिहार, दहेज और बाल विवाह का करें बहिष्कार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 148वीं जयंती पर सामाजिक सुधार की दिशा में नया संकल्प लिया है। उन्होंने राज्यवासियों से दहेज और बाल विवाह के खिलाफ जंग छेड़ने का आह्वान किया है। शराबबंदी की सफलता से गदगद नीतीश कुमार ने राजधानी पटना के अशोक कन्वेंशन हॉल में आयोजित समारोह में आज (02 अक्टूबर) कहा कि लोग आज के बाद से दहेज ले-देकर होनेवाली शादियों का बहिष्कार करें, उसमें शामिल ना हों। 

Read More