mp mirror logo

संसद में पास हो गया यह बिल तो 20 लाख रुपये तक की ग्रेच्युटी पर नहीं देना होगा टैक्स

निजी क्षेत्र के कर्मचारियों की 20 लाख रुपये तक की ग्रेच्युटी को टैक्स से छूट मिल सकती है। केंद्रीय श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा है कि कर मुक्त ग्रैच्युटी सीमा को 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख रुपये तक करने संबंधित विधेयक संसद के मॉनसून सत्र में पेश किया जा सकता है। समाचार एजंसी पीटीआई से बातचीत में दत्तात्रेय ने कहा, “यह मुद्दा काफी पहले से हमारे एजेंडा में है। इस सत्र में इसे लाया जा सकता है। 

Read More

नहीं रोकी जाएगी अमरनाथ यात्रा: सरकार; बुरहान की बरसी पर घाटी में अलर्ट

सरकार ने साफ किया है कि अमरनाथ यात्रा को रोका नहीं जाएगा। पहले खबर थी कि हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की पहली बरसी पर आतंकी हमले का खतरा है, ऐसे में अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। बता दें कि शनिवार को बुरहान की बरसी है। इसे लेकर पूरी घाटी में अलर्ट जारी किया गया है। बुरहान पिछले साल 8 जुलाई को एनकाउंटर में मारा गया था। अमरनाथ यात्रा की सिक्युरिटी बढ़ाई…

Read More

नोटबंदी के बाद देश में इनकम टैक्स भरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी

नई दिल्ली ।नोटबंदी के बाद देश में आयकर भरने वालों की संख्या में भारी बढ़ोतरी हुई है. नोटबंदी के बाद देश में आयकर भरने वालों की संख्या में 91 लाख की बढ़ोतरी की हुई है.

जहां बीते वित्त वर्ष 2016-17 में कर देने वालों की संख्या करीब 5.7 करोड थी वहीं चालू वित्त वर्ष (2017-18) की शुरुआत में कर देने वालों की संख्या 6.25 करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. 

Read More

लालू यादव, राबड़ी और बेटे के खिलाफ CBI ने केस दर्ज किया, 12 ठिकानो पर छापेमारी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव एक बार फिर मुसीबतों में घिरते नजर आ रहे हैं. शुक्रवार को केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने एक नए मामले में लालू के दिल्ली, पटना, रांची, पुरी और गुरुग्राम समेत 12 ठिकानों पर छापेमारी की है. इसके अलावा सीबीआई ने उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज के कर लिया है. सीबीआई के टीम पटना में लालू और राबड़ी देवी के ठिकानों पर तलाशी ले रही है. 

Read More

प्राइवेट कार को शेयर करके आप कमा सकते हैं पैसे, ट्रैफि‍क भी होगा कम

नई दिल्‍ली। प्रमुख शहरों में कारों की संख्‍या कम करने और बढ़ते ट्रैफि‍क जाम को कम करने के लिए प्राइवेट व्‍हीकल को शेयर्ड टैक्सी के रूप में मंजूरी देने की योजना का टेस्ट हो रहा है। यह जानकारी इस मामले से जुड़े सूत्रों के हवाले से रॉयटर्स ने दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता वाले नीति आयोग ने प्राइवेट कार को टैक्‍सी के रूप में उपयोग करने के आर्थिक और पर्यावरण प्रभाव को आंकने के लिए राइड शेयरिंग कंपनी उबर टेक्‍नोलॉजीस के साथ भागीदारी की है। 

Read More

बंगाल में हिंसा के बाद धारा 144 जारी, राज्यपाल ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में फेसबुक पोस्ट को लेकर शुरू हिंसा के बाद इलाके में धारा 144 लागू है साथ ही इंटरनेट सेवाएं भी बंद हैं। इसके अलावा बसीरहट और बदुरिया में भी धारा 144 लागू है। इस बीच राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर ममता बनर्जी से फोन पर हुई बातचीत की जानकारी दी है।

Read More

इजरायल से 10 किलर ड्रोन खरीदेगा भारत, पाकिस्तान-चीन में मची खलबली, जानिए- क्या है इसकी खासियत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय इजरायल दौरे पर हैं। इस दौरान भारत और इजरायल एक ऐसा डिफेंस डील करने जा रहा है, जिससे चीन और पाकिस्तान में खलबली मच गई है। दरअसल, भारत इजरायल से 10 हेरोन टीपी ड्रोन खरीदने जा रहा है। यह ड्रोन हवा से जमीन पर मार करने वाली मिसाइल से लैस है। 

Read More

RTI के जवाब में दें सोनिया गांधी की नागरिकता से जुड़ी जानकारी: सीआईसी का गृह मंत्रालय को निर्देश

सेंट्रल इनफॉर्मेशन कमिशन (CIC) ने गृह मंत्रालय को निर्देश दिए हैं कि वो कांग्रेस उपाध्यक्ष सोनिया गांधी की नागरिकता की जानकारी मांगने वाली आरटीआई एप्लिकेशन का जवाब दे। उज्जैन के रहने वाले आरटीआई आवेदक ने विदेश मंत्रालय से सोनिया गांधी समेत विदेशी नागरिकों के भारतीय नागरिकता हासिल करने का ब्योरा मांगा था। 

Read More

नरेंद्र मोदी सरकार का नया प्लान, फिटनेस के आधार पर होगा IPS अफसरों का प्रमोशन

पुलिस अफसरों के प्रमोशन के लिए जल्द ही एक नया नियम  लाया जा सकता है। इसके मुताबिक पुलिस अफसरों/कर्मचारियों के प्रमोशन के दौरान उनके फिटनेस लेवल को भी आधार बनाया जाएगा। पुलिस फोर्स को फिट रखने के लिए केंद्र सरकार यह फैसला लेने का विचार कर रही है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने कहा है कि फिटनेस लेवल को प्राथमिक्ता देने के लिए इस संबंध में सभी विभागों को सर्कुलर जारी कर दिया गया है।

Read More

गोरक्षा के नाम पर हत्या हिंदुत्व के खिलाफ, बीफ पर बने राष्ट्रीय नीतिः शिवसेना

गोरक्षा के नाम पर मारपीट और हत्या को लेकर पीएम मोदी ने हाल ही में कहा था कि यह ठीक नहीं है। अब शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में शिवसेना ने लिखा है कि गोरक्षा के नाम पर हत्या हिंदुत्व के खिलाफ है और केंद्र सरकार बीफ को लेकर एक राष्ट्रीय नीति बनाए।

Read More