mp mirror logo

बीजेपी का कड़ा रुख- गौरक्षा का समर्थन करते हैं, कानून तोड़ने वालों का नहीं

नई दिल्ली। गौरक्षा के नाम पर हो रही हिंसक घटनाओं को लेकर बीजेपी ने रविवार को गौरक्षा और गौरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा को लेकर अपने पक्ष पेश किया। बीजेपी का कहना है कि वह गौरक्षा समर्थन करती है, लेकिन गौरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों के साथ नहीं है।

Read More

जाधव कैसा है, कहां है इस बारे में आज तक पाकिस्तान से नहीं मिली कोई सूचना: भारत

नई दिल्ली: भारत को कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय से भले ही राहत मिल गयी हो लेकिन उनकी स्थिति को लेकर आशंकाएं अब भी बनी हुई हैं क्योंकि पाकिस्तान ने उनके स्वास्थ्य या उनके स्थान के बारे में कोई सूचना नहीं दी है.

पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने जासूसी के आरोप में जाधव को मौत की सजा सुनायी है, अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने गुरुवार (18 मई) को इस फैसले पर रोक लगा दी थी. भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव एक साल से ज्यादा समय से पाकिस्तान की हिरासत में हैं.

Read More

Tamil Nadu SSLC Result 2017: 10 वीं के नतीजे घोषित लड़कियां फिर लड़कों से आगे

तमिलनाडु के 10वीं बोर्ड यानी SSLC सेकंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट के नतीजे आज जारी हो गए। इसके तहत स्टूडेंट्स का पासिंग पर्सेंटेज 94.4 प्रतिशत रहा। इस साल के नतीजे पिछले 5 साल में सबसे बेहतर रहे हैं। 2016 का ओवरऑल पर्सेंटेज 93.6 प्रतिशत था। हर साल के ट्रेंड को जारी रखते हुए इस साल भी छात्राओं ने छात्रों को मात दे दी। लड़कियों का प्रतिशत जहां 96.2 रहा वहीं लड़कों का पासिंग पर्सेंटेज 92.5।

Read More

चुनाव आयोग: कल होगा EVM और VVPAT मशीन का डेमो, EC कर सकता है चैलेंज का ऐलान

विधानसभा चुनावों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को लेकर उठे सवालों के बीच चुनाव आयोग शनिवार को एक डेमो का आयोजन करने जा रहा है। इस दौरान आयोग ईवीएम मशीन और वोटर वेरिफायड पेपर ऑडिट ट्रायल (वीवीपीएटी) मशीन का डेमो देगा। इतना ही नहीं आयोग एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित करेगा।

Read More

आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा- महिलाओं को देंगे तीन तलाक़ ठुकराने का विकल्प

गुरुवार (18 मई) को आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) ने तीन तलाक, बहुविवाह और हलाला निकाह पर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई में कहा कि बोर्ड मुस्लिम महिलाओं को निकाहनामे में तीन तलाक को ना कहने का विकल्प देने को तैयार है। बोर्ड की तरफ से शीर्ष अदालत में पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा, “हम भी इस रवायत को जारी नहीं रखना चाहते। हमने इस पर कल बैठक की। ये निकाहनामे का हिस्सा होगा। हमने सभी “क़ाजियों” को राये देंगे कि कि उन्हें एक बार में तीन तलाक को स्वीकृति देने से बचना चाहिए।”

Read More

हार्दिक पटेल दे सकते हैं गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन

पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल गुजरात विधानसभा चुनाव के कांग्रेस को समर्थन देने पर विचार कर सकते हैं. पटेल ने चुनाव में भाजपा को हराने को अपना मुख्य लक्ष्य बताया है. पटेल आरक्षण आंदोलन की अगुवाई कर चुके 23 वर्षीय नेता ने सरकार पर ओबीसी कोटा के तहत पटेल समुदाय को आरक्षण देने के मुद्दे पर टाल-मटोल करने का आरोप लगाया.

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति का नेतृत्व करने वाले हार्दिक ने कहा कि अगर राज्य सरकार यथाशीघ्र आरक्षण मुद्दे पर ठोस आश्वासन के साथ नहीं आती है तो वह इस साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए काम करेंगे.

Read More

भारतीय सेना की यह नई तोप पल भर में दुश्मन के ठिकानों को बना देगी क्रबिस्तान

भारतीय सेना 18 मई को अमेरिका के बीएई सिस्टम से मिली दो 155 एमएम/39 कैलिबर अल्ट्रा लाइट हॉवित्जर (यूएचएल) तोपों का राजस्थान के पोखरण में परीक्षण करेगी। न्यूज एजेंसी एएनआई ने इन तोपों का एक वीडियो जारी किया है। बोफोर्स के 3 दशक बाद भारतीय सेना को नई तोपें मिलेंगी। बोफोर्स कांड के बाद भारतीय राजनीति में भूचाल आ गया था, जिसके बाद सेना से जुड़े सौदों पर एेसा ब्रेक लगा कि नई तोपें मिलने में 30 साल का वक्त लग गया। हालांकि करगिल युद्ध में बोफोर्स तोपों ने ऊंचाई पर बैठे दुश्मनों का कारगर तरीके से सफाया किया था। होवित्जर तोपें भी दुश्मनों के ठिकानों को कब्रिस्तान बनाने में सक्षम हैं।

Read More

मुफ्ती सरकार द्वारा बैन के बावजूद भी जम्मू-कश्मीर में चल रहे Facebook, Whatsapp और Twitter

जम्मू कश्मीर सरकार ने घाटी में अशांति को रोकने के लिये सोशल मीडिया ऐप्लीकेशन और इंटरनेट वेबसाइट पर एक माह का प्रतिबंध लगाया है लेकिन कश्मीर घाटी में करीब सभी लोग वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया जैसे सभी इंटरनेट माध्यमों का इस्तेमाल कर रहे हैं। कश्मीर घाटी की सड़कों पर होने वाले प्रदर्शनों की रोकथाम के लिये राज्य के गृह विभाग की ओर से 26 अप्रैल को एक आदेश जारी किया गया, जिसके तहत सूची कश्मीर घाटी में फेसबुक, व्हाट्सऐप और ट्विटर जैसे 22 सोशल मीडिया ऐप्लीकेशन प्रतिबंधित कर दिये गये।

Read More

हरियाणा के 5 बार के CM चौटाला ने तिहाड़ जेल से पास की 12 वीं की परीक्षा

पानीपत। दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने 82 साल की उम्र में 12वीं की परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास की। अब वह स्नातक की तैनारी कर रहे हैं। चौटाला ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग से 12वीं की पढ़ाई की।

ओमप्रकाश चौटाला और उनके बेटे अजय को 16 जनवरी 2013 को जेबीटी शिक्षक भर्ती मामले में 10 साल कैद की सजा सुनाई गई थी। पिछले दिनों जमानत पर बाहर आए चौटाला ने बताया कि तिहाड़ में उनकी सुबह अखबार की खबरों पर चर्चा के साथ शुरू होती है। इसके बाद पढ़ाई-लिखाई और टीवी देखना रूटीन में शामिल है। 

Read More

J&K : बालाकोट में पाक रेंजर्स की फायरिंग, घाटी का जायजा लेंगे जेटली

जम्मू । पाकिस्तान रेंजर्स ने आज जम्मू-कश्मीर के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा की अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। वहीं रक्षा मंत्री का प्रभार संभालने के बाद अरुण जेटली आज पहली बार जम्मू-कश्मीर जाएंगे। वे वहां सुरक्षा हालात का जाएजा लेंगें। इस दौरान सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के साथ बैठक भी होगी।
जेटली वैसे तो वित्त मंत्री के नाते जीएसटी परिषद की बैठक में हिस्सा लेने के लिए आ रहे हैं, लेकिन वह राज्य के सुरक्षा परिदृश्य का जायजा भी लेंगे। उनके श्रीनगर पहुंचने से पहले जनरल बिपिन रावत यहां पहुंचेंगे।

Read More