mp mirror logo

NTPC हादसा: राहुल गांधी गुजरात दौरा बीच में छोड़कर पीड़ितों से मिलने पहुंच रहे रायबरेली

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली के NTPC प्लांट में बड़ा हादसा होने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात में चल रही अपनी नवसर्जन यात्रा को विराम देकर उत्तर प्रदेश के रायबरेली जाएंगे. जहां वह एनटीपीसी ऊर्जा संयंत्र में हुए विस्फोट के मृतकों और घायलों के परिजनों से मिलेंगे. इस हादसे में 20 मजदूरों की मौत हो गई है और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. घायलों का इलाज चल रहा है. गंभीर रुप से घायलों को लखनऊ भेज दिया गया है. NTPC का यह प्लांट रायबरेली के ऊंचाहार में है. बताया जा रहा है कि बॉयलर फटने से यह हादसा हुआ है. इस घटना के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एनटीपीसी की घटना बहुत दुखद है. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के कारण मै अपनी नवसर्जन यात्रा को छोड़ कर रायबरेली लिए जाउंगा.

Read More

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षा बलों के वाहन पर आतंकी हमला, CRPF के 5 जवान घायल

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के वाहन पर गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम पांच जवान घायल हो गए.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग जिले के लाजीबल में सुबह करीब साढ़े आठ बजे आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की 96वीं बटालियन के वाहन पर गोलियां चलाईं.

Read More

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: कांग्रेस का घोषणापत्र जारी

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया है. बीजेपी के विजन डॉक्यूमेंट के जवाब में कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र 'विकास होगा, उम्मीद से ज्यादा' से दिया है.
कांग्रेस के इस घोषणापत्र में कई लोक लुभावन वादे किए गए हैं. इसमें बेरोजगारों को रोजगार देने पर ज्यादा जोर दिया गया है.
किसानों को बिना ब्याज के कर्ज देने का वादा किया गया है.

Read More

निर्भया के दोषियों को अभी तक फांसी क्‍यों नहीं? DCW ने तिहाड़ जेल को नोटिस जारी किया

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली महिला आयोग (डीसीडब्‍ल्‍यू) ने मंगलवार को तिहाड़ जेल प्रशासन और दक्षिणी जिले के डीसीपी को निर्भया के बलात्कारियों को मौत की सजा ना दिए जाने पर नोटिस जारी किया.

निर्भया की मां आशा देवी ने राज्‍य महिला अयोग से शिकायत की थी कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के पांच महीने बाद भी दोषियों को मृत्‍युदंड नहीं दिया गया. सर्वोच्च न्यायालय ने आरोपियों को मौत की सजा सुनाई थी.

दिल्‍ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्‍वाति जयहिंद ने निर्भया की मां की अर्जी पर तत्‍काल संज्ञान लेते हुए तिहाड़ जेल प्रशासन और डीसीपी (साउथ) को नोटिस जारी किए. नोटिस में उन्‍होंने पूछा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के पांच महीने बाद भी दोषियों को फांसी क्‍यों नहीं दी गई. 

Read More

UPSC की परीक्षा में नकल करता पकड़ा गया IPS, ब्लूटूथ के जरिए पत्नी से पूछ रहा था जवाब

नई दिल्लीः तमिलनाडु में एक आईपीएस अधिकारी को यूपीएससी की मेन्स परीक्षा में नकल करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया. ये आईपीएस अधिकारी IAS या IFS बनने के लिए इस बार की मेन्स परीक्षा में प्रयास कर रहे थे. सफीर करीम नाम के इस आईपीएस अधिकारी का सेंटर चेन्नई ने एग्मोर गर्ल्स स्कूल में पड़ा था. लेकिन परीक्षा के दौरान साहब ब्लूटूथ के जरिए अपनी पत्नी बात करते हुए सवालों के उत्तर पूछ रहे थे. करीम की पत्नी हैदराबाद में बैठकर सवालों का जवाब दे रही थी. 

Read More

सेक्स सीडी कांड: सीबीआई जांच जरुरी ताकि भविष्य में न हो ऐसी राजनीति- रमन सिंह

रायपुर। सीडी कांड में सीबीआई को भेजे जाने वाले दस्तावेज पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने हस्ताक्षर कर दिया है. कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में इस प्रकार की राजनीति करने वालों को राजनीति करने का कोई अधिकार नहीं है. वोट की राजनीति के लिए कहां तक जाया जा सकता है यह सभी ने देखा है.

Read More

उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ संपन्न हुआ छठ, देश के कई हिस्सों में घाटों पर रही रौनक

नई दिल्ली। आज सुबह उगते सूर्य को अर्घ देने के साथ ही छठ का महापर्व समाप्त हो गया. बिहार, झारखंड और यूपी समेत देश के कई हिस्सों में घाटों पर रौनक रही. देश के कई बड़े शहर दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, पटना में लोगों ने बड़ी संख्या में घाटों के किनारे सूर्य को अर्घ दिया और मन्नतें मांगी.

राबड़ी देवी ने पटना में की छठ पूजा
पटना में लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने अपने घर में परिवार के संग छठ पूजा की. पूजा के बाद मीडिया से बाद करते हुए लालू यादव ने कहा कि खुशी है कि छठ का पर्व अब और बड़ा हो रहा है. 

Read More

रेलवे विभागों को लेकर पीयूष गोयल ने किया यह बड़ा ऐलान

भारतीय रेलवे अपने विभिन्न विभागों व इकाइयों के एकीकरण तथा सुदृढ़ीकरण पर जोर दे रही है ताकि उनका बेहतर और अधिकतम इस्तेमाल हो सके लेकिन इस प्रक्रिया में किसी विभाग को बंद नहीं किया जाएगा। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा- रेलवे के किसी विभाग को बंद नहीं किया जा रहा है। मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि बदलती जरूरतों व परिस्थितियों के मद्देनजर कुछ विभागों का विलय किया जा रहा है। यह विभागों के एकीकरण व सुदृढ़ीकरण की प्रक्रिया है जिसका उद्देश्य सम्बद्ध विभागों व उसके कर्मचारियों का बेहतर और अधिकतम इस्तेमाल सुनिश्चित करना है।

Read More

सीएम योगी आदित्‍यनाथ आगरा दौरे पर, थोड़ी देर में करेंगे ताजमहल का दीदार

लखनऊ: ‘विश्व धरोहर’ ताजमहल को लेकर उठे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज इस ऐतिहासिक इमारत को देखने के लिए आगरा पहुंचे हैं. ताजमहल के दीदार से पहले यहां योगी आदित्‍यनाथ ने झाड़ू लगाकर स्‍वच्‍छता अभियान की शुरुआत भी की.

यहां पहुंचने पर सीएम ने आगरा में रबर बैराज निर्माण की घोषणा की. ताजमहल की लकड़ी की नींव को मजबूत रखने के लिए यह बैराज बनाया जाएगा.

Read More

गुजरात: “टेक्निकल” वजहों से तय तारीख पर नहीं शुरू हो पाई रो-रो फेरी सेवा, पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटित घोघा-दहेज के बीच चलने वाली रोल ऑन रोल ऑफ (रो-रो) फेरी सेवा मंगलवार (24 अक्टूबर) को अपनी पहला व्यावसायिक यात्रा करने में विफल रही क्योंकि इसके संचालक को कुछ “तकनीकी अनुमतियां” समय पर नहीं मिलीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (22 अक्टूबर)  भावनगर के घोघा और भरूच के दहेज के बीच 650 करोड़ रुपए की रोल-आॅन रोल आॅफ (रो-रो) फेरी सेवा के पहले चरण का शुभारंभ किया था। उस समय सरकार ने घोषणा की थी रो-रो फेरी सेवा मंगलवार से काम करना शुरू कर देगी। संचालक ने बताया कि जरूरी अनुमतियाँ मिलने के बाद गुरुवार (26 अक्टूबर) से रो-रो फेरी सेवा शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि गुजरात मैरीटाइम बोर्ड (जीएमबी) के सूत्रों के अनुसार ये रो-रो फेरी सेवा आम जनता के लिए एक नवंबर से पहले शायद ही शुरू हो पाये।

Read More