mp mirror logo

इंडिगो हादसे की जांच को पटना एयरपोर्ट पहुंची डीजीसीए की टीम

इंडिगो की फ्लाइट से धुआं निकलने के मामले की जांच के लिए डीजीसीए की टीम शनिवार को पटना एयरपोर्ट पहुंची है. इस मामले में टीम फ्लाइट के पायलट और को-पायलट से पूछताछ कर रही है. शुक्रवार को पटना एयरपोर्ट पर हुए इस हादसे के तुरंत बाद सभी 174 पैसेंजर्स को सुरक्षित बाहर निकाला गया था.

Read More

अब विधानसभा चुनावों में जीएसटी का डंका बजायेगी मोदी सरकार

एक जुलाई से भारत की अर्थव्यवस्था में सबसे बड़ी टैक्स क्रांति यानी जीएसटी लागू कर दिया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने संसद भवन में एक साथ बटन के जरिए घंटी बजाकर इसे विधिवत लागू किये जाने की घोषणा की. 

Read More

GST पर मिडनाइट मेगा शो में शामिल नहीं होंगे नीतीश, कांग्रेस ने भी किया किनारा

देश का सबसे बड़ा कर सुधार बताया जा रहा जीएसटी शुक्रवार रात 12 बजे लॉन्च होगा. संसद भवन में इसके लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में राजनीति के कई दिग्गज एक साथ जुटेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, समेत देश की नामचीन हस्तियां इस पल की गवाह बनेंगी.

Read More

जीएसटी पर आधी रात को होने वाले विशेष सत्र में शामिल नहीं होगी कांग्रेस

कांग्रेस गुड्स एंड सर्विसेज टैक्‍स (जीएसटी) को लेकर 30 जून को संसद के विशेष सत्र में हिस्‍सा नहीं लेगी. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने बताया कि केंद्रीय सरकार की तरफ से 30 जून को आधी रात पार्लियामेंट के सेंट्रल हॉल में जीएसटी के मुद्दे को लेकर जश्न मनाया जा रहा है

Read More

मैं बीजेपी के लिए ‘आइटम गर्ल’ की तरह हूं: आजम खान

इंडियन आर्मी के खिलाफ विवादित बयान देकर फंसे समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने गुरुवार को कहा कि बीजेपी के पास उनके अलावा बात करने के लिए कुछ भी नहीं है.

आजम ने कहा, 'मैं बीजेपी के लिए आइटम गर्ल की तरह हूं. उनके पास मेरे आलावा बात करने को कुछ भी नहीं. बीजेपी ने विधानसभा चुनाव भी मुझे केंद्रित कर लड़ा.”
आजम खान ने सेना पर की गई टिप्पणी पर सफाई देते हुए कहा, उन्होंने कभी भी सेना का मनोबल नहीं तोड़ा.

Read More

सुकमा हमले का मास्टरमाइंड हिडमा घायल, ''आॅपरेशन प्रहार'' को दौरान लगी गोली

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर में सुरक्षाबलों की ओर से 23 जून को चलाए गए ऑप्रेशन प्रहार में नक्सलियों के बटालियन प्रमुख हिडमा के घायल होने की खबर है। बस्तर पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि दक्षिण बस्तर में खौफ का पर्याय बन चुके नक्सलियों का बटालियन प्रमुख हिड़मा पुलिस के निशाने पर आ गया है। ऑप्रेशन प्रहार में जवानों की गोली से हिड़मा के घायल होने की खबर मिली है। 

Read More

जाति की बातों को जमीन में गाड़कर देश को आगे बढ़ना चाहिए: मीरा कुमार

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी की उम्मीदवार मीरा कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि 17 पार्टियों ने मुझे उम्मीदवार बनाया है। सभी को अपनी अंतर्आत्मा की आवाज सुनना चाहिए। जाति की बातों को जमीन में गाड़कर देश को आगे बढ़ना चाहिए।

मीरा राष्ट्रपति चुनाव को दलित बनाम दलित की तरह देखे जाने सवालों पर बोल रही थीं।

Read More

आधार कार्ड को जरूरी बनाने वाली अधिसूचना को पारित करने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इंकार

उच्चतम न्यायालय ने सामाजिक कल्याण से जुड़ी विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य बनाने वाली सरकारी अधिसूचना पर अंतरिम आदेश पारित करने से इनकार कर दिया। केंद्र ने उच्चतम न्यायालय से कहा-सामाजिक कल्याण से जुड़ी योजनाओं का लाभ ले रहे जिन लोगों के पास आधार कार्ड नहीं है, उनके लिए हमने 30 जून की समयसीमा को बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी है।

Read More

गोवा: विश्वजीत राणे कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आकर बने मंत्री, दो महिलाओं ने की गाली-गलौज और हाथापाई

दक्षिण गोवा में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने, गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे से गाली-गलौज करने तथा उनके बॉडीगार्ड से हाथापाई करने को लेकर सोमवार को दो महिलाओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। घटना स्वास्थ्य मंत्री के एक स्थानीय अस्पताल के दौरे के दौरान घटी। दक्षिण गोवा जिले के मरगाव पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। राणे ने आरोप लगाया है कि दो महिलाओं ने सार्वजनिक तौर पर उनसे हाथापाई की, जिसकी साजिश कांग्रेस द्वारा रची गई थी।

Read More

विहिप की मांग नरेंद्र मोदी सरकार से - भंग करो अल्‍पसंख्‍यक आयोग और मंत्रालय

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने सोमवार (26 जून) को गुजरात में हुई एक बैठक में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार  से राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय को तत्काल प्रभाव से भंग करने की मांग की। विहिप ने आरोप लगाया कि अल्पसंख्यकों से जुड़े आयोग और मंत्रालय से “अलगाववादी मानसिकता” को बढ़ावा मिलता है। 

Read More