mp mirror logo

हज सब्सिडी: क्या करेंगे ममता, केजरीवाल और विजयन?

नेशनल डेस्क (वसुधा शर्मा): केंद्र सरकार ने इस साल से हज यात्रा पर मुसलमानों को दी जाने वाली सब्सिडी खत्म करके गेम उन राज्यों के पाले में डाल दी है जहां मुस्लिम आबादी राजनीति को प्रभावित करने की स्थिती मे है।

Read More

CA Final, CPT Result 2017 LIVE: ICAI चार्टर्ड एकाउंटेंट फाइनल और कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट के रिजल्ट जल्द

CA Final Nov Result 2017, ICAI CA CPT Result 2017 Latest Updates
– उम्मीदवार आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट नियमित रूप से चेक करते रहें ताकि वे लगातार अप्डेट्स हासिल कर सकें।

-वेबसाइट से नतीजे चेक करने के लिए आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या PIN नंबर/रोल नंबर का इस्तेमाल करना होगा।

Read More

6 मंत्री, 2 सीएम, 100 सीईओ के साथ पीएम मोदी जाएंगे जिनेवा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह दावोस में शुरू होने वाले विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) शिखर सम्मेलन के पहले दिन पूर्ण सत्र को संबोधित करेंगे।
नई दिल्ली | 

Read More

राजस्थान: आज रिफाइनरी का शुभारंभ करेंगे मोदी, 2013 में सोनिया भी कर चुकी हैं शिलान्यास

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाड़मेर के पचपदरा में आज रिफाइनरी कार्य का शुभारंभ करेंगे। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इस मौके पर मौजूद रहेंगे। वहीं कांग्रेस का आरोप है 

Read More

CJI ने 5 जजों की संविधान पीठ का किया गठन, प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले 4 जज शामिल नहीं

नई दिल्ली। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा और चार वरिष्ठ न्यायाधीशों के बीच हालिया तनाव के बीच सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई के लिए पांच सदस्यीय संविधान पीठ के गठन की घोषणा कर दी। खास बात यह है कि इसमें चारों वरिष्ठ न्यायाधीशों में से किसी को भी शामिल नहीं किया गया है।

Read More

लखनऊ पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का जोरदार स्वागत, अमेठी रवाना

कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर जाने के लिए राहुल गांधी आज लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद वहां पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। स्वागत के बाद राहुल गांधी वाहनों के काफिला के साथ अमेठी रवाना हो गए। 

 

Read More

मोदी-नेतन्याहू मीटः भारत-इजराइल के बीच द्विपक्षीय वार्ता आज, कई समझौते होने की उम्मीद

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत दौरे पर हैं। उनकी भारत यात्रा कई मायनों में यादगार साबित होने वाली है।  रविवार को नई दिल्ली पहुंचने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर कर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद ऐतिहासिक तीन मूर्ती चौक को 'हाइफा' नाम से जोड़कर दोनों देशों के रिश्तों को और मजबूती दी गई। रात के शानदार डिनर के बाद आज दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच द्विपक्षीय बातचीत होगी। इससे पचीस सालों के दोनों देशों के रणनीतिक रिश्ते और मजबूत होंगे। रक्षा, तकनीकी हस्तांतरण, साइबर, नवीनीकृत ऊर्जा, सिंचाई के अलावा आतंक के खिलाफ सहयोग बढ़ाने के लिए दोनो देश अहम समझौते करेंगे। कूटनीतिक मामलों के जानकार मानते हैं कि इजरायल भारत से अपने संबंधों को बहुत तरजीह देता है। इसलिए फलस्तीन के साथ भारत के अच्छे रिश्तों और यरुशलम पर विपरीत रुख की छाया आपसी संबंधों पर नही पड़ेगी।

  

Read More

गुजरात: कथा शिविर में आग, जिंदा जलीं 3 बच्चियां, 15 लोग जख्मी

गुजरात के राजकोट के उपलेटा में कथा शिविर में आग लगने से 3 बच्चियों की मौत हो गई जबकि अन्य 15 की हालत गंभीर है. यहां उपलेटा के प्रासंला में राष्ट्र कथा शिविर का आयोजन किया गया था जो 6 जनवरी से 13 जनवरी तक चलना था लेकिन इस दौरान ये हादसा हो गया. आयोजित किए गए इस कथा शिविर में तकरीबन 15 हजार बच्चियों ने हिस्सा लिया था.

Read More

अहमदाबादः इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ रोड शो करेंगे पीएम मोदी

अहमदाबाद। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के स्वागत की बेसब्री से प्रतीक्षा की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका यहां स्वागत करेंगे। 17 जनवरी को इजरायल के प्रधानमंत्री अपने भारतीय समकक्ष के गृह राज्य में पहुंचेंगे। यह जानकारी गुरुवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने दी। पिछले वर्ष मोदी की इजरायल यात्रा के दौरान दोनों नेता खबरों में छाए रहे थे।

Read More

नीतीश कुमार के काफिले पर जानलेवा हमला, समीक्षा यात्रा के दौरान बरसाए गए पत्थर

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर जानलेवा हमला हुआ है। बक्सर के नंदर गांव में समीक्षा यात्रा के दौरान उपद्रवियों ने उनके काफिले पर पत्थर बरसाए। मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात जवानों ने उन्हें तो सुरक्षित बचा लिया लेकिन इस क्रम में कुछ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। नंदर गांव वालों का आरोप है कि मुख्यमंत्री के सात निश्चय कार्यक्रम के तहत कोई भी काम उस गांव में नहीं हुआ था। इससे गांव वाले नाराज थे। पत्थरबाजी वाली जगह से करीब दो किलोमीटर दूर हरियाणा फर्म पर सीएम की सभा होनी थी।

Read More