mp mirror logo

भारतीय जवानों से बर्बरता पर जम्मू-कश्मीर में लगे ‘पाकिस्तान हाय-हाय’ के नारे

नई दिल्ली । पाकिस्तानी सेना ने भारत के दो जवानों के शव के साथ बर्बरता की जिसके बाद न सिर्फ भारतीय सेना में बल्कि पूरे देश में गुस्सै का माहौल है। देश में पाकिस्तान के खिलाफ गु्स्सै का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि पुंछ में पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए गए।

Read More

ये केसा मज़ाक किया योगी आदित्यनाथ ने : लोग कहते हैं, 'पीएम ने नमूने को सीएम बना दिया है...'

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व की एक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने विधायकों तथा मंत्रियों को सलाहें भी दीं, सच्चाइयों से वाकिफ भी करवाया और चेतावनियां भी जारी कीं, लेकिन साथ ही साथ हंसी-मज़ाक का माहौल भी बनाए रखा... भगवा चोगा पहनकर रहने वाले मुख्यमंत्री ने खुद के बारे में मज़ाकिया लहजे में कहा, "विपक्ष इतना ज़्यादा चिंतित है कि वह योगी का सामना करने के लिए एकजुट होना चाहते हैं... जगह-जगह इस बात की चर्चा होती है कि (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी ने कैसे एक 'नमूने' को मुख्यमंत्री बना दिया है..."

Read More

मोदी सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में बुजुर्गों के लिए है अलग-अलग मापदंड और छूट !

अमूमन हरेक सभ्यता-संस्कृति और संस्कार में बुजुर्गों को हर तरह से रियायत और सम्मान देने का बात कही गई है। सरकारें भी इस सामाजिक बुनियाद का पालन करती रही हैं लेकिन कभी-कभी सरकार के ही अलग-अलग विभागों में उनके मानने के मापदंडों में फर्क नजर आता है। 

Read More

विश्व श्रमिक पर दिवस कथन

विश्व भर में अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस “1 मई” के दिन मनाया जाता है। किसी भी देश की तरक्की उस देश के किसानों तथा कामगारों (मजदूर / कारीगर) पर निर्भर होती है। एक मकान को खड़ा करने और सहारा देने के लिये जिस तरह मजबूत “नीव” की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, ठीक वैसे ही किसी समाज, देश, उद्योग, संस्था, व्यवसाय को खड़ा करने के लिये कामगारों (कर्मचारीयों) की विशेष भूमिका होती है।

Read More

BJP अध्यक्ष मनोज तिवारी के घर पर हमला, बताया बड़ी साजिश

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर रविवार रात हमला हुआ है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक सब एक रोड रेज के बाद हुआ. पुलिस का कहना है कि मनोज तिवारी के घर के पास एक मोड़ पर मनोज तिवारी के स्टॉफ की स्कोर्पियो कार और एक वैगनआर कार में मामूली टक्कर हो गई. इसी बात पर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई. मनोज ने खुद घटना के बाद ट्वीट किया कि मेरे 159 नॉर्थ ऐवेन्यु आवास पर 8-10 लोगों ने हमला कर दिया है. मेरे 159 नार्थ एवेन्यू आवास पर 8-10 लोगों ने हमला कर दिया है.

Read More

तीन तलाक के मसले पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी- मुस्लिम समाज से लोग आगे आएं, महिलाओं के हक के लिए लड़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तीन तलाक के मुद्दे का राजनैतिकरण नहीं होना चाहिए। मुस्लिम समाज से लोग आगे आएं और महिलाओं के हक के लिए लड़ें। उन्होंने कहा कि हर महिला को अपनी बात कहने का हक है। पीएम ने कहा, “मुस्लिम समाज से प्रबुद्ध लोग आगे आएंगे। 

Read More

धनकुबेर:मुकेश अंबानी ने तोड़ा रिकॉर्ड,अमीरों की सूची में 20वें नबर आए

नई दिल्ली । मुकेश अंबानी दुनिया के 20वें अमीर शख्स की सूची में शामिल हो गए। मुकेश अंबानी की संपत्ति अब 31.3 बिलियन डॉलर यानी 2010.09 अरब रुपए की हो गई है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, खनिज तेल और गैस इंडस्ट्री के बेताज बादशाह अंबानी की संपत्ति में पिछले दो महीने में करीब 10 बिलियन डॉलर की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है।

Read More

स्कॉलरशिप प्राप्त करने का 10वीं और 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए सुनहरा अवसर

दसवीं और 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए स्कॉलरशिप प्राप्त करने का सुनहरा अवसर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गयी स्कॉलरशिप योजना के तहत 75 प्रतिशत अंक के साथ पास होने वाले विद्यार्थियों के लिए 10 हजार से 25 हजार रुपये तक स्कॉलरशिप प्राप्त करने का अवसर है.

Read More

CRPF ने लिया नक्सली हमले का बदला, 10 नक्सली मारे गए

नई दिल्ली । सीआरपीएफ ने नक्सलियों से सुकमा हमले का बदला ले लिया। सीआरपीएफ ने सुकमा में 10 नक्सलियों को ढेर कर दिया जबकि जवानों की फायरिंग में 5 नक्सली घायल बताए जा रहे हैं।

25 जवानों की शहादत के बाद नक्सलियों की कमर तोड़ने की मांग हो रही है। कार्रवाई को लेकर मंथन भी जारी है। सुकमा में सीआरपीएफ जवानों की शहादत को लेकर देश गुस्से में है। 

Read More

राष्ट्रपति के पास दिल्ली सरकार को बर्खास्त करने का पूरा आधार- काटजू

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस मार्कंडेय काटजू अपने बयानों और विचारों को लेकर अकसर खबरों में बने रहते हैं. नए बयान में उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति के पास अब पूरा आधार है कि वह दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार को बर्खास्त कर दें.

जस्टिस काटजू ने  गुरुवार को हुए चुनाव के बाद आए दिल्ली की तीनों नगर निगमों के परिणामों के बाद यह बात कही है. जस्टिस काटजू ने कहा कि दिल्ली में एमसीडी चुनावों के बाद मिले परिणामों को देखते हुए राष्ट्रपति को दिल्ली सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए. 

Read More