mp mirror logo

मोहाली: सज्‍जन व टाइटलर को निशाना बनाने वाले महिला समेत चार आतंकी गिरफ्तार

मोहाली : पंजाब पुलिस ने मोहाली से एक महिला समेत चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. सूत्रों से मिली शुरुआती जानकारी में पता चला है कि इनके निशाने पर कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार थे. गिरफ्तार आतंकियों ने हाल ही में एक नया संगठन वीर खालसा जत्था बनाया था. पु‍लिस ने चारों को कोर्ट में पेश कर सात दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है.

Read More

बाबा रामदेव की कंपनी ‘पतंजलि’ के कई प्रोडक्‍ट क्‍वालिटी टेस्‍ट में फेल

योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी ‘पतंजलि’ के कई उत्‍पाद उत्‍तराखंड की एक लैब द्वारा किए गए क्‍वालिटी टेस्‍ट में फेल हो गए हैं। हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार, सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत मिले जवाब में यह जानकारी दी गई। इसके अनुसार, हरिद्वार की आयुर्वेद और यूनानी कार्यालय में हुई जांच में करीब 40 फीसदी आयुर्वेद उत्‍पाद, जिनमें पतंजलि के उत्‍पाद भी शामिल हैं, मानक के मुताबिक नहीं पाए गए। साल 2013 से 2016 के बीच इकट्ठा किए गए 82 सैम्‍पल्‍स में से 32 उत्‍पाद क्‍वालिटी टेस्‍ट पास नहीं कर सके। पतंजलि का ‘दिव्‍य आंवला जूस’ और ‘शिवलिंगी बीज’ उन उत्‍पादों में शामिल है, जिनकी गुणवत्‍ता मानकों के अनुसार नहीं पाई गई। 

Read More

सर्वे: अगर अभी हुए लोकसभा चुनाव तो एनडीए को मिलेंगी 342 सीटें, नरेंद्र मोदी देश के सबसे अच्छे पीएम

मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर एक सर्वे कराया गया। सर्वे में सामने आया है कि मोदी लहर अभी कायम है, यदि देश में अभी लोकसभा चुनाव होते हैं तो एनडीए को एक बड़ी बढ़त हासिल होगी। टाइम्स नाउ-वोटर्समूड रिसर्च (वीएमआर) के मुताबिक एनडीए के वोटिंग शेयर में 11 फीसदी की बढ़ोतरी होगी।

Read More

मेक इन इंडिया को बढ़ावा देने के लिए बड़ा फैसला

मेक इन इंडिया को बढावा देने के लिए कैबिनेट का बड़ा फैसला, विदेशी और भारतीय कंपनियों के सहयोग से देश में ही बनेंगे सुरक्षा के लिए जरुरी लडाकू विमान, पनडुब्बी, हेलीकॉप्टर, बख्तरबंद गाडियां और टैंक.

केंद्रीय कैबिनेट ने तमाम अहम फैसलों के साथ साथ रक्षा क्षेत्र में देशी कंपनियों के विदेशी कंपनियों के साथ मिलकर रक्षा उपकरण बनाए जाने से जुड़ा एक अहम फैसला लिया है। रक्षा क्षेत्र में मेक इन इंडिया को बढ़ावा देने के मकसद से ये फैसला काफी अहम माना जा रहा है। साथ ही गन्ना किसानों के गन्नों का उचित और लाभदायक मूल्य को 25 रुपए प्रति क्विंटल बढाने का भी कैबिनेट ने फैसला लिया है।

Read More

खुले आम गोवंश को मार कर मीट बांटने के आरोपी कार्यकर्ताओं को कांग्रेस ने क‍िया सस्‍पेंड

केरल पुलिस ने कथित तौर पर गो वध और इसकी ब्रिकी पर प्रतिबंध लगाने वाले कानून के विरोध में गो वध करने वाले यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर आरोप है कि इन्होंने बीती शनिवार (27 मई, 2017) कन्नूर में कथित तौर पर गो वध का आयोजन किया और इसके मीट को आसपास के लोगों में बांटा। पुलिस ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि मामले में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एक केस दर्ज कर लिया गया है। 

Read More


J-K: त्राल में बुरहान का साथी हिज्बुल कमांडर सबज़ार ढेर

जम्मू कश्मीर के त्राल में हुए एनकाउंटर में हिजबुल कमांडर सबजार के के मारे जाने की खबर है। वह हिजबुल का शीर्ष कमांडर था। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बाद राज्य में इंटरनेट सर्विसेज बंद कर दी गई हैं। पिछले साल जुलाई में आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद सबजार को टॉप कमांडर बनाया गया था।

Read More

CPM नेता ने कहा- सेना से सवाल का अधिकार नहीं, वह रेप-हत्या कुछ भी कर सकती है

केरल सीपीएम के सचिव कोडियारी बालकृष्णन ने सेना को लेकर बेहद विवादित बयान दिया है. बालकृष्णन ने कहा कि सेना को अगर पूरी ताकत दे दी जाती है, तो वे कुछ भी कर सकते हैं. सेना किसी महिला का अपहरण और रेप कर सकती है, किसी को गोली मार सकती है, लेकिन किसी को उनसे सवाल करने का हक नहीं.

Read More

BSEB Result 2017: 30 मई तक आ सकते हैं बिहार बोर्ड के 10th और 12th के रिजल्ट

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। बताया जा रहा है कि 10वीं और 12वीं के नतीजों की घोषणा इस महीने के अंत तक हो सकती है। सूत्रों की मानें तो बिहार बोर्ड इन रिजल्ट्स का ऐलान 30 मई तक कर सकता है।
इस वर्ष बिहार बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं देने वाले छात्र-छात्राएं इस लिंक पर क्लिक कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त स्टूडेंट्स बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर जाकर भी परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं।

Read More

असम में देश के सबसे लंबे ढोला-सादिया पुल का पीएम नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया, जानें इसकी खासियतें

गुवाहाटी: केंद्र की एनडीए सरकार को आज तीन साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के गुवाहाटी में एक कार्यक्रम में मौजूद हैं. पीएम मोदी ने आज देश के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन किया. यह पुल देश के दो पूर्वोत्तर राज्यों असम और अरुणाचल प्रदेश को जोड़ने का काम करेगा. सादिया और ढोला को जोड़ने वाले इस पुल को ढोला-सादिया ब्रह्मपुत्र पुल का नाम दिया गया है. संयोग से इसी दिन नरेंद्र मोदी की सरकार अपने तीन साल पूरे कर रही है. इस पुल की अहमियत ना सिर्फ यहां के लोगों के विकास से जुड़ी है, बल्कि सामरिक तौर पर भी यह अहम भागीदारी निभाएगा. 

Read More