mp mirror logo

इजरायल से 10 किलर ड्रोन खरीदेगा भारत, पाकिस्तान-चीन में मची खलबली, जानिए- क्या है इसकी खासियत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय इजरायल दौरे पर हैं। इस दौरान भारत और इजरायल एक ऐसा डिफेंस डील करने जा रहा है, जिससे चीन और पाकिस्तान में खलबली मच गई है। दरअसल, भारत इजरायल से 10 हेरोन टीपी ड्रोन खरीदने जा रहा है। यह ड्रोन हवा से जमीन पर मार करने वाली मिसाइल से लैस है। 

Read More

RTI के जवाब में दें सोनिया गांधी की नागरिकता से जुड़ी जानकारी: सीआईसी का गृह मंत्रालय को निर्देश

सेंट्रल इनफॉर्मेशन कमिशन (CIC) ने गृह मंत्रालय को निर्देश दिए हैं कि वो कांग्रेस उपाध्यक्ष सोनिया गांधी की नागरिकता की जानकारी मांगने वाली आरटीआई एप्लिकेशन का जवाब दे। उज्जैन के रहने वाले आरटीआई आवेदक ने विदेश मंत्रालय से सोनिया गांधी समेत विदेशी नागरिकों के भारतीय नागरिकता हासिल करने का ब्योरा मांगा था। 

Read More

नरेंद्र मोदी सरकार का नया प्लान, फिटनेस के आधार पर होगा IPS अफसरों का प्रमोशन

पुलिस अफसरों के प्रमोशन के लिए जल्द ही एक नया नियम  लाया जा सकता है। इसके मुताबिक पुलिस अफसरों/कर्मचारियों के प्रमोशन के दौरान उनके फिटनेस लेवल को भी आधार बनाया जाएगा। पुलिस फोर्स को फिट रखने के लिए केंद्र सरकार यह फैसला लेने का विचार कर रही है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने कहा है कि फिटनेस लेवल को प्राथमिक्ता देने के लिए इस संबंध में सभी विभागों को सर्कुलर जारी कर दिया गया है।

Read More

गोरक्षा के नाम पर हत्या हिंदुत्व के खिलाफ, बीफ पर बने राष्ट्रीय नीतिः शिवसेना

गोरक्षा के नाम पर मारपीट और हत्या को लेकर पीएम मोदी ने हाल ही में कहा था कि यह ठीक नहीं है। अब शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में शिवसेना ने लिखा है कि गोरक्षा के नाम पर हत्या हिंदुत्व के खिलाफ है और केंद्र सरकार बीफ को लेकर एक राष्ट्रीय नीति बनाए।

Read More

अचल कुमार ज्योति होंगे देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त

अचल कुमार ज्योति देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त होंगे। ज्योति 6 जुलाई 2017 को वर्तमान सीईसी नसीम जैदी से चार्ज संभालेंगे। उनका कार्यकाल 6 महीने तक रहेगा। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उनकी नियुक्ति पर मुहर लगा दी है। अचल कुमार ज्योति के नेतृत्व में ही देश के अगले राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति का चुनाव होगा। 64 साल के अचल कुमार ज्योति गुजरात कैडर के IAS ऑफिसर रहे हैं और गुजरात में 2013 में मुख्य सचिव पद से रिटायर हुए हैं। 

Read More

केंद्रीय मंत्री रिजिजू बाल-बाल बचे, हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिंग

इटानगर। केंद्रीय गृहराज्यमंत्री किरेन रिजिजू मंगलवार को उस समय बाल-बाल बचे जब उनके हेलिकॉप्टर को खराब मौसम के कारण आपात लैंडिंग करनी पड़ी।

रिजिजू का हेलिकॉप्टर को भारी बारिश के चलते कोहरे का सामना करना पड़ा, जिसके चलते उसे आपात लैंडिंग करानी पड़ी। वे बीएसएफ के हेलिकॉप्टर में सफर कर रहे थे। 

Read More

जीएसटी देशभर में लागू होने से सेंसेक्स में आई तेजी

जीएसटी के देशभर में गति पकड़ने से सेंसेक्स में तेजी का रुख मुंबई, चार जुलाई (भाषा) देश में माल एवं सेवाकर (जीएसटी) व्यवस्था के अमल में आने को लेकर जो शुरुआती आशंकायें थी वह अब छंटने लगी हैं। बाजार में भी इसका एहसास दिख रहा है। यही वजह है कि बंबई शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन कारोबार की शुरुआत तेजी के साथ हुई और संवेदी सूचकांक 132 अंक ऊंचा रहा। धातु, बैंकिग और रीयल्टी क्षेत्र के शेयरों में तेजी का रुख रहा।

Read More

इजरायल के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, इजरायली दौरे पर जाने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री

नई दिल्‍ली।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पहले इजरायल दौरे के लिए रवाना हो गए हैं। पीएम मोदी का इजरायल दौरा तीन दिन का होगा और इसके बाद पीएम मोदी जर्मनी जाएंगे। जर्मनी में वह जी-20 समिट में शिरकत करेंगे जो हैम्‍बर्ग में आयोजित हो रही है। वह देश के पहले ऐसे पीएम हैं जो इजरायल के दौरे पर जा रहे हैं। इस मौके पर खुद इजरायली पीएम बेंजामिन नेतान्‍याहू अपने 'दोस्‍त' पीएम मोदी का स्‍वागत करने के लिए तेल अवीव के सबसे बिजी एयरपोर्ट बेन गुरियॉन पर मौजूद रहेंगे।

Read More

आय से अधिक संपत्ति मामला: CM वीरभद्र का केस खत्म करने से हाईकोर्ट का इनकार

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. दिल्ली हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग के केस को खत्म करने से इनकार कर दिया है. मुख्यमंत्री, उनकी पत्नी और अन्य के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोत से अधिक करीब 10 करोड़ रुपए की संपत्ति इकट्ठा करने का आरोप है. इस संबंध में सीबीआई की ओर से आरोप पत्र दाखिल किए गए थे.

Read More

मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

मेडिकल कॉलेजों में दाखिला लेने के इच्छुक उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है और आज (3 जुलाई) से मेडिकल ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के नतीजों के आधार पर दिया जाएगा और उम्मीदवारों को कॉलेजों का आंवटन किया जाएगा।

Read More