mp mirror logo

राजस्थान: वसुंधरा सरकार ने पद्मावत के घूमर डांस और गाने पर लगाया बैन

फिल्म पद्मावत पर चल रहे विवाद के बीच उदयपुर जिला प्रशासन ने जिला शिक्षा अधिकारियों को एक परिपत्र जारी कर सरकारी और निजी विद्यालयों में गणतंत्र दिवस के सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान फिल्म के घूमर नृत्य नहीं करने और घूमर गाना नहीं बजाने को कहा है। मेवाड के श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की ओर से जिला प्रशासन को गणतंत्र दिवस पर स्कूलों, कालेजो व अन्य संस्थानों में सांस्कृतिक कार्यक्रम में फिल्म के घूमर गाना नहीं बजाने और घूमर नृत्य नहीं करने के संबंध मे ज्ञापन दिया था।

Read More

सफाई में निकला 'पद्मावत" महाकाव्य, अब हर कोई चाहता है पढ़ना

रायपुर। देश में इन दिनों सिर्फ एक ही चर्चा है, वह है संजयलीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत"। इस फिल्म पर जहां तलवारें तनी हुई हैं। राजपूत और क्षत्रिय विरोध में हैं तो सुप्रीम कोर्ट ने अभिव्यक्ति की आजादी का हवाला देकर कह दिया है कि फिल्म प्रदर्शित की जाए, राज्य सरकारें सुरक्षा दें।

आखिर 'पद्मावत" में ऐसा क्या है? इसका जवाब फिल्म प्रदर्शित होने के बाद ही मिलेगा। अगर आप पद्मावती के बारे में पढ़ना चाह रहे हैं तो राजधानी स्थित आनंद समाज वाचनालय में इसका हिन्दी अनुवाद पढ़ सकते हैं। यहां इसकी दो प्रतियां 100 साल से भी अधिक समय से हैं।

Read More

सीएम रघुवर दास ने पेश किया झारखंड का बजट

रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास मंगलवार को विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2018-19 का मूल बजट पेश किया. सीएम रघुवर दास ने बतौर वित्त मंत्री चौथी बार बजट पेश किया. उन्होंने सुभाषचंद्र बोस को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी. इस दौरान  मुख्यमंत्री ने कहा कि बायोगैस प्लांट खुलेगा और दीवाली तक सभी घरों को बिजली. मुख्यमंत्री ने कहा, यह  बजट आम जनता की राय से तैयार हुआ है. झारखंड की जनता आम बजट को अपना बजट समझे.

Read More

मंदिर की अनोखी पहल : 'हेल्मेट नहीं तो पूजा भी नहीं'

जगतसिंहपुर, ओडिशा के मां सरला मंदिर के बाहर लगे एक बोर्ड की इन दिनों हर कोई चर्चा कर रहा है. कोई इसे सराहनीय कदम बता रहा है तो कोई कहता है कि ये अनोखी मुहिम हर किसी के लिए एक सबक है. लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मंदिर प्रशासन ने आदेश दिया है- 'हेल्मेट नहीं, तो पूजा भी नहीं.'

दरअसल मां सरला मंदिर के बाहर लगे इस बोर्ड पर लिखा है कि मंदिर में बिना हेल्मेट के आ रही दो पहिया गाड़ियों की पूजा नहीं की जाएगी. इलाके में बढ़ते सड़क हादसों के नज़र में रखते हुए मंदिर प्रशासन ने ये फैसला लिया.

Read More

छत्तीसगढ़: 'पद्मावत' पर बवाल, क्षत्रिय समाज ने कहा- लगे बैन

रायपुर। सुप्रीम कोर्ट ने चार राज्यों से फिल्म पद्मावत से बैन हटा दिया है। इस फैसले के बाद से राजपूत समाज के तेवर विरोधी हो गए हैं। SC के फैसले के बाद छत्तीसगढ़ में फिल्म को बैन करने के लिए राजपूत क्षत्रिय समाज ने गृहमंत्री रामसेवक पैकरा को ज्ञापन सौंपा है।

राजधानी में राजपूत समाज के लोगों ने फिल्म पद्मावत के रिलीज होने की घोषणा पर जमकर हंगामा किया। राजधानी के कई सिनेमा घरों में लगे पोस्टर को फाड़ कर विरोध जताया। इस दौरान संजय लीला भंसाली के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। 

Read More

कोलकाता में सड़कों पर उतरे मुस्लिम संगठन, मोदी-नेतन्याहू के खिलाफ नारेबाजी

कोलकाता में गुरुवार (18 जनवरी) को मुस्लिम समूहों ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की भारत यात्रा का विरोध किया। प्रदर्शनकारियों ने शहर के गांधी मैदान में भारी विरोध प्रदर्शन के बीच नेतन्याहू और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पोस्टरों पर पहले स्याही छिड़की और फिर उन्हें आग के हवाले कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इजरायल फिलिस्तीन में मुसलमानों का जीना दूभर कर रहा है, उनकी जगहों पर अतिक्रमण कर रहे है और प्रधानमंत्री उसी के प्रधानमंत्री नेतन्याहू का देश में स्वागत कर रहे है।

Read More

आरएसपुरा व अरनिया में पाक ने की भारी गोलाबारी, जवाबी कार्रवाई में 3 पाक रेंजर ढेर

पाकिस्तान ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जम्मू के अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में बुधवार रात भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों में भारी गोलाबारी शुरू कर दी। इस दौरान पाकिस्तान की ओर से दागे गए स्नाइपर शॉट में बीएसएफ का एक जवान शहीद व एक नागरिक घायल हो गया। 

Read More

मदरसों को बंद करना कोई हल नहीं, आधुनिकीकरण होना चाहिए: योगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी में विधानभवन के तिलक हॉल में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के मंत्रियों की बैठक का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि मदरसों को बंद करना कोई हल नहीं। 

Read More

इजरायल के पीएम ने उद्योगपतियों से की मुलाकात, कहा- भविष्य इनोवेशन का है

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गुरुवार को नाश्ते पर भारतीय उद्योगपतियों से मुलाकात की। नेतन्याहू ने बिजनेस लीडर्स से अरब समुद्र के नज़दीक ताज होटल में बातचीत की। इसके बाद यहीं पर भारत-इजरायल बिजनेस समिट को संबोधित किया जाएगा।

Read More

PM मोदी ने खोला 'iCreate' में छोटे 'आई' का राज, कहा- उद्यम जुड़ेंगे-देश जुड़ेगा

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने भारत दौरे के चौथे दिन बुधवार को गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे. यहां वो सबसे पहले साबरमती आश्रम गए, जहां उन्होंने अपनी पत्नी के साथ बापू की तस्वीर पर सूत की माला चढ़ाई. साथ ही वहां रखा चरखा भी चलाया. 

Read More