mp mirror logo

70 साल में पहली बार मंत्रालयों को मिलेगी 1 अप्रैल से बजट राशि

सरकारी मंत्रालयों और विभागों को देश के आजाद होने के सत्तर साल में पहली बार नए वित्त वर्ष के पहले दिन ही बजट के अनुसार राशि आवंटित हो जाएगी, बहुत से अन्य प्रावधान भी होंगे प्रभावी, कई सेवाएं और वस्तुएं होंगी सस्ती।

एक अप्रैल 2017 यानी नए फाइनेंशियल ईयर में कई बड़े बदलाव होने जा रहे है। बजट में प्रस्तावित सभी तरह के टैक्स 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगे।

आर्थिक दरों में हुए बदलाव और नए वित्तीय नियमों से आम आदमी की जरूरत की कई चीजों की कीमतों पर असर होगा। इसलिए हम आपको बताने जा रहे है कि 1 अप्रैल से आप पर कहां बोझ बढ़ेगा और कहां कम होगा।

Read More

6 राज्यों के BJP सांसदों से मोदी की ब्रेकफास्ट मीटिंग, कहा- ‘अगला आम चुनाव मोबाइल पर लड़ा जाएगा’

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज झारखंड. ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल के बीजेपी सांसदों और नेताओं के साथ नाश्ते पर मुलाकात की है. पीएम मोदी ने एक बार फिर सभी सांसदों को लोगों तक सरकार की योजनाएं ले जाने और सरकार की उपलब्धियां बताने की सलाह दी है. पीएम मोदी ने सभी सांसदों से सोशल मीडिया पर खासा ध्यान देने पर जोर दिया है.

बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक में सरकार की तमाम नीतियों और अन्य नीतियों पर सभी सांसदों के साथ चर्चा की है.  पीएम ने सांसदों से कहा कि मोबाईल के माध्यम से जनता से ज्यादा से ज्यादा जुड़े. उन्होंने कहा कि अगला लोकसभा चुनाव मोबाईल के जरिए लड़ा जाएगा.

Read More

ओडिशा: पीएम मोदी के दौरे के खिलाफ नक्सलियों का दोईकल्लू स्टेशन पर हमला

नई दिल्ली । ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले 30 से ज्यादा नक्सलियों ने दोईकल्लू रेलवे स्टेशन पर हमला कर विरोध जताया है। खबरों के मुताबिक नक्सलियों ने दो धमाके भी किए हैं। इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

हमलावरों ने रेलवे स्टाफ से कुछ वॉकी-टॉकी भी छीने और वहां से फरार हो गए। नक्सलियों ने स्टेशन पर पोस्टर भी चिपकाएं हैं जिसमें वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ओडिशा दौरे का विरोध कर रहे हैं।

Read More

कश्मीर में हिंसा भड़का रहा पाकिस्तान, आतंकियों को छोड़ेंगे नहीं हमारे जवान: राजनाथ सिंह

नई दिल्ली । कश्मीर को एक बार फिर हिंसा की आग में झोंकने की साजिश रची गई। शांत कश्मीर में एक बार फिर अशांति की चिंगारी सुलगाने की कोशिश की गई। मुठीभर आतंकवादियों के मददगार देशद्रोही पत्थरबाजों को आम कश्मीरियों की आड़ में सड़कों पर उतारा गया और ये सब हुआ पाकिस्तान की शह पर। जी हां एक बार फिर पाकिस्तान ने अपने नापाक इरादों को अंजाम देने के लिए बड़ी साजिश रची है। पाकिस्तान की इस काली करतूत का खुलासा गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज लोकसभा में किया।

गृहमंत्री ने बताया कि कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ के दौरान पत्थरबाजी के बढ़ते मामलों के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। पाकिस्तान के कुछ समूह कश्मीर के युवाओं को सेना पर पत्थरबाजी के लिए उकसा रहे हैं, ये समूह सोशल मीडिया (फेसबुक, ट्विटर, व्हॉट्सएप) के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके भीड़ को इकट्ठा कर रहे हैं। इन पत्थरबाजों की वजह से कश्मीर में सेना को एक अजीबोगरीब हालात से जूझना पड़ रहा है। एक ओर हमारे जवान बरसती गोलियों के बीच आतंकियों से लोहा ले रहे हैं तो दूसरी ओर इन देशद्रोहियों के पथराव का भी सामना कर रहे हैं।

Read More

फिर मुसीबत में फंसे अरविंद केजरीवाल, LG ने AAP से 30 दिन में 97 करोड़ वसूलने के आदेश दिए, पढ़ें पूरा मामला

नई दिल्ली: दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार से 97 करोड़ रुपये वसूले जाएंगे. दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने ये आदेश दिया है, क्योंकि अरविंद केजरीवाल के चेहरे वाले विज्ञापन सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के खिलाफ हैं. एलजी ने मुख्य सचिव को यह पैसा 30 दिन के अंदर वसूलने का आदेश दिया है. यह आदेश सूचना और प्रसारण मंत्रालय की जांच के बाद दिया गया. इससे पहले CAG ने भी पिछले साल ये बात उठाई थी कि सरकार का विज्ञापन के लिए 526 करोड़ का बजट पार्टी के विज्ञापन पर ज़्यादा खर्च हो रहा है ना कि सरकार के कामकाज पर.

Read More

महोबा के पास दो हिस्सों में बंट गई महाकौशल एक्सप्रेस, 22 यात्री हुए घायल

उत्तर प्रदेश के महोबा में गुरुवार तड़के जबलपुर-महाकौशल एक्सप्रेस (12189) महोबा के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. इस हादसे दुर्घटना में ट्रेन की 8 बोगियां पटरी से उतर गई हैं, जिससे कम से कम 22 लोग घायल हो गए.

यह रेल दुर्घटना महोबा-कुलपहाड़ रेलवे स्टेशन के बीच रात दो बजे के लगभग हुई. आपको बता दें कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन जबलपुर से निजामुद्दीन जा रही थी. हालांकि हादसे के वक्त ट्रेन की रफ्तार काफी कम थी, इस वजह से किसी को गंभीर चोटें नहीं आई हैं.

Read More

शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ का लिखित बयान- AI कर्मचारी ने पीएम मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी की थी

मुंबई: एयरइंडिया के कर्मचारी से मारपीट के मामले में आरोपी शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने एक लिखित बयान जारी कर इस मामले में सफाई दी है. उन्होंने 4 पन्नों के बयान में लिखा है कि मेरा आग्रह था कि एयर इंडिया की खराब सेवाओं की शिकायत के लिए मुझे शिकायत पुस्तिका दी जाए. शिकायत पुस्तिका नहीं दी गई. . एयरइंडिया से बिजनेस क्लास के आग्रह को झगड़े की वजह बताया गया जो गलत है. 

बिज़नेस क्लास की टिकट पर बोर्डिंग पास लेकर मेरे प्लेन में जाने तक किसी ने यह सूचित नहीं किया कि उस प्लेन में बिज़नेस क्लास है ही नहीं. एक बूढ़े और असहाय हवाई यात्री की सहूलियत के लिए मैंने 1F सीट को बदल लिया. 

Read More

2 अप्रैल को पीएम मोदी देश को समर्पित करेंगे सबसे लंबी 'स्मार्ट' सुरंग, जानें इसकी खासियत

जम्मू: जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर देश की पहली ऐसी सबसे लंबी सुरंग बन कर तैयार है, जो ना सिर्फ दूरी और जोखिम घटाएगी बल्कि अपनी खूबियों को लेकर भी अनूठी होगी. दो अप्रैल को पीएम मोदी इसे देश को समर्पित करेंगे.

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे नंबर 44 पर बनी चिनैनी-नाशरी सुरंग का उद्घाटन दो अप्रैल को पीएम मोदी करेंगी. ये सुरंग करीब 30 किलेमीटर की दूरी कम कर देगी. इस सुरंग के खुल जाने से जम्मू और श्रीनगर के बीच की दूरी कम हो जाएगी. इसके जरिए उत्तर भारतीय राज्य की इन दो राजधानियों के बीच हर मौसम में बिना किसी रुकावट के यातायात हो सकेगा.

Read More

सुप्रीम कोर्ट का फैसला, 3 महीनों के अंदर लगाएं कोर्ट में सीसीटीवी कैमरे

केंद्र सरकार के साथ लंबे समय से चल रही बहस के बाद आखिरकार सुप्रीम कोर्ट ने कोर्टरूम के अंदर कैमरा लगाने की अनुमति दे दी। सुप्रीम कोर्ट ने कार्यवाही को रिकॉर्ड करने के लिए ऑडियो के बगैर कैमरा लगाने की अनुमति दी है। 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य के कम से कम दो जिलों और केंद्र शासित प्रदेशों के अदालतों की कार्यवाही को रिकॉर्ड करने के लिए कोर्टरूम में कैमरे लगाए जाएंगे। 

Read More

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. बडगाम के चदूरा में जारी मुठभेड़ के चलते सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. दो दिन पहले ही पुलवामा में हिजबुल मुजाहिद्दीन के 2 आतंकियों को भी सुरक्षाबलों ने मार गिराया था.

Read More