mp mirror logo

बिहार 12वीं परीक्षा का आर्ट्स टॉपर फिर सवालों के घेरे में

पटना: बिहार बोर्ड दसवीं के नतीजे घोषित हो गए हैं इसके बाद से इनपर सवाल उठने शुरु हो गए हैं और विवाद सामने आने लगे हैं.पहले इस बात पर विवाद हुआ कि बिहार बोर्ड के 64 फ़ीसदी छात्र परीक्षा में फेल हो गए और अब नया विवाद बिहार बोर्ड के आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार को लेकर सामने आया है. 

गणेश कुमार इस विवाद के बाद से लापता है उसने जिस रामनंदन सिंह जगदीप नारायण उच्च माध्यमिक विद्यालय, चकहबीब, (ताजपुर) समस्तीपुर से पढ़ाई की और फॉर्म भरा, वह विद्यालय बिल्कुल साधनविहीन है. ऐसे स्कूल से स्टेट टॉपर निकलने की बात संदेह पैदा करती है.

Read More

UPSC Civil Services 2016 Result: चौथे प्रयास में कर्नाटक की नंदिनी के आर ने किया टॉप

नई दिल्ली: देश के सबसे प्रतिष्ठित और कठिन परीक्षा, UPSC के नतीजे आ गए हैं. UPSC की परीक्षा में इस बार कर्नाटक की नंदिनी के आर ने टॉप किया है. उनका इस बार ये चौथा प्रयास था. उन्होंने अपनी सफलता का सारा श्रेय अपने मां-बाप को दिया हैं. बेंगलूरू में नंदिनी के माता-पिता भी इस खुशी से फूले नहीं समा रहे. जबसे पता चला है कि उन्होंने UPSC परीक्षा में टॉप किया है तबसे उनके घर में पड़ोसियों और रिश्तेदारों का मजमा लगा हुआ है. उनके पिता सरकारी हाई स्कूल में टीचर हैं और मां हाउसवाइफ हैं. नंदिनी का कहना है कि वे आज जो कुछ भी हैं अपने माता पिता की बदौलत हैं.

Read More

कश्मीर के सोपोर में आतंकियों के साथ मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

श्रीनगर.जम्मू-कश्मीर के सोपोर के नाथीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गुरुवार की सुबह मुठभेड़ हुई. कई घंटे तक दोनों तरफ से हुई फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनका कनेक्शन बुधवार को पुलिस पर हुए हमले से हो सकता है.

Read More

मोहाली: सज्‍जन व टाइटलर को निशाना बनाने वाले महिला समेत चार आतंकी गिरफ्तार

मोहाली : पंजाब पुलिस ने मोहाली से एक महिला समेत चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. सूत्रों से मिली शुरुआती जानकारी में पता चला है कि इनके निशाने पर कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार थे. गिरफ्तार आतंकियों ने हाल ही में एक नया संगठन वीर खालसा जत्था बनाया था. पु‍लिस ने चारों को कोर्ट में पेश कर सात दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है.

Read More

बाबा रामदेव की कंपनी ‘पतंजलि’ के कई प्रोडक्‍ट क्‍वालिटी टेस्‍ट में फेल

योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी ‘पतंजलि’ के कई उत्‍पाद उत्‍तराखंड की एक लैब द्वारा किए गए क्‍वालिटी टेस्‍ट में फेल हो गए हैं। हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार, सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत मिले जवाब में यह जानकारी दी गई। इसके अनुसार, हरिद्वार की आयुर्वेद और यूनानी कार्यालय में हुई जांच में करीब 40 फीसदी आयुर्वेद उत्‍पाद, जिनमें पतंजलि के उत्‍पाद भी शामिल हैं, मानक के मुताबिक नहीं पाए गए। साल 2013 से 2016 के बीच इकट्ठा किए गए 82 सैम्‍पल्‍स में से 32 उत्‍पाद क्‍वालिटी टेस्‍ट पास नहीं कर सके। पतंजलि का ‘दिव्‍य आंवला जूस’ और ‘शिवलिंगी बीज’ उन उत्‍पादों में शामिल है, जिनकी गुणवत्‍ता मानकों के अनुसार नहीं पाई गई। 

Read More

सर्वे: अगर अभी हुए लोकसभा चुनाव तो एनडीए को मिलेंगी 342 सीटें, नरेंद्र मोदी देश के सबसे अच्छे पीएम

मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर एक सर्वे कराया गया। सर्वे में सामने आया है कि मोदी लहर अभी कायम है, यदि देश में अभी लोकसभा चुनाव होते हैं तो एनडीए को एक बड़ी बढ़त हासिल होगी। टाइम्स नाउ-वोटर्समूड रिसर्च (वीएमआर) के मुताबिक एनडीए के वोटिंग शेयर में 11 फीसदी की बढ़ोतरी होगी।

Read More

मेक इन इंडिया को बढ़ावा देने के लिए बड़ा फैसला

मेक इन इंडिया को बढावा देने के लिए कैबिनेट का बड़ा फैसला, विदेशी और भारतीय कंपनियों के सहयोग से देश में ही बनेंगे सुरक्षा के लिए जरुरी लडाकू विमान, पनडुब्बी, हेलीकॉप्टर, बख्तरबंद गाडियां और टैंक.

केंद्रीय कैबिनेट ने तमाम अहम फैसलों के साथ साथ रक्षा क्षेत्र में देशी कंपनियों के विदेशी कंपनियों के साथ मिलकर रक्षा उपकरण बनाए जाने से जुड़ा एक अहम फैसला लिया है। रक्षा क्षेत्र में मेक इन इंडिया को बढ़ावा देने के मकसद से ये फैसला काफी अहम माना जा रहा है। साथ ही गन्ना किसानों के गन्नों का उचित और लाभदायक मूल्य को 25 रुपए प्रति क्विंटल बढाने का भी कैबिनेट ने फैसला लिया है।

Read More

खुले आम गोवंश को मार कर मीट बांटने के आरोपी कार्यकर्ताओं को कांग्रेस ने क‍िया सस्‍पेंड

केरल पुलिस ने कथित तौर पर गो वध और इसकी ब्रिकी पर प्रतिबंध लगाने वाले कानून के विरोध में गो वध करने वाले यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर आरोप है कि इन्होंने बीती शनिवार (27 मई, 2017) कन्नूर में कथित तौर पर गो वध का आयोजन किया और इसके मीट को आसपास के लोगों में बांटा। पुलिस ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि मामले में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एक केस दर्ज कर लिया गया है। 

Read More


J-K: त्राल में बुरहान का साथी हिज्बुल कमांडर सबज़ार ढेर

जम्मू कश्मीर के त्राल में हुए एनकाउंटर में हिजबुल कमांडर सबजार के के मारे जाने की खबर है। वह हिजबुल का शीर्ष कमांडर था। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बाद राज्य में इंटरनेट सर्विसेज बंद कर दी गई हैं। पिछले साल जुलाई में आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद सबजार को टॉप कमांडर बनाया गया था।

Read More