mp mirror logo

शोपियां मे पत्थरबाजो ने दो आतंकी भागने में की मदद, फायरिंग में एक की मौत

श्रीनगर। कश्मीर के शोपियां में दो आतंकियों को घेर रहे सुरक्षाबलों से नाराज लोगों ने पथराव कर दिया जिसके बाद हिंसा भड़क गई। इस दौरान हुई क्रॉस फायरिंग में एक नागरिक की मौत हो गई है।

इस हिंसा में पांच सुरक्षाकर्मियों समेत करीब 10 लोग घायल हो गए। हिंसक झड़पों की आड़ में दोनों आतंकी भी भाग निकले। देर रात तक क्षेत्र में हिंसा जारी थी। स्थिति को तनावपूर्ण होते देख प्रशासन ने जिले में एहतियातन निषेधाज्ञा लागू करते हुए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को ठप कर दिया है।

Read More

CBSE NEET Result 2017: 12 जून तक टला परीक्षा रिजल्ट

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) परीक्षा के नतीजे टाल दिए हैं, जो कि 8 जून को घोषित किए जाने थे। हाल ही में मद्रास हाईकोर्ट ने परीक्षा परिणाम पर स्टे लगा दिया था और बोर्ड का कहना है कि वह हाईकोर्ट की ओर से लगाए गए स्टे का पालन करेगा। बोर्ड ने 12 जून तक परिणाम घोषित होने पर रोक लगाई है। 

Read More

IAS result 2017: UPSC ने जारी किए अंक, टॉपर नंदिनी

सिविल सेवा परीक्षा में अव्वल रही नंदिनी के आर को परीक्षा में 55.3 प्रतिशत अंक मिले, जो देश के नौकरशाहों के चयन के लिए यूपीएससी द्वारा इस प्रतिष्ठित परीक्षा में अपनाए जाने वाले कठिन मानक की ओर इशारा करते हैं।

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने 2016 की सिविल सेवा परीक्षाओं में उत्तीर्ण हुए विद्यार्थियों द्वारा हासिल किए गए अंक आज जारी किए।

Read More

कार्रवाई से डरे पाक ने भारत से की शांति की अपील, सेना ने कहा हमला हुआ तो देंगे जवाब

नई दिल्ली ।भारत की जवाबी कार्रवाई से डरे पाकिस्तान ने भारत से शांति बहाल करने को कहा है। सीमा पर तनाव के बीच भारत और पाकिस्तान के DGMO ने बातचीत की। सोमवार को दोनों देशों के DGMO ने 10.30 बजे फोन पर बात की। इस बातचीत में पाकिस्तान ने भारत से शांति की अपील की है।

भारतीय DGMO ने पाकिस्तान से कहा कि अगर पाकिस्तानी सेना घुसपैठ को बढ़ावा देती रही और LoC के पार फायरिंग करती रही तो भारतीय सेना उचित जवाबी कार्रवाई करेगी।

Read More

कश्मीर : हुर्रियत नेताओं पर NIA के छापे में सनसनीखेज खुलासा

श्रीनगर । टेरर फंडिंग मामले में एनआईए हुर्रियत नेताओं पर शिकंजा कस रही है। बीते दो दिनों में एनआईए ने हुर्रियत के आला नेताओं के ठिकानों पर छापा मारा। छापे के दैरान एनआईए को पता चला है कि कश्मीरी युवाओं को कुछ हुर्रियत नेता पाकिस्तान भेजने का काम कर रहे थे।

सबूत के तौर पर एनआईए की टीम को कुछ पाकिस्तान के वीजा अपप्रुवल फार्म मिले हैं। जिसके जरिए लड़को को पाकिस्तान भेजने का काम किया जा रहा था।

Read More

CBSE 10th Result : दिल्ली की पास पर्सेंटेज में 13 फीसदी की गिरावट

नई दिल्ली । केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (cbse) 10वीं परीक्षा के रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए। यह रिजल्ट सीबीएसई ने इलाहाबाद, चेन्नई, दिल्ली, देहरादून और त्रिवेद्रम रीजन का रिजल्ट जारी किया है। दिल्ली की पास पर्सेंटेज में 13 फीसदी की गिरावट आई है। 2013 में दिल्ली की पास पर्सेंटेज 98.40 फीसदी गया था जो अब 78.09 फीसदी गया है।

Read More

संसद परिसर में धुम्रपान पर लगा टोटल बैन

लोकसभा सचिवालय ने अब एक नया सर्कुलर जारी कर स्टाफ और अधिकारियों को नए आदेश दिए हैं। नया सर्कुल संसद परिसर में धुम्रपान को लेकर जारी किया गया है। इसके तहत अब संसद परिसर में धुम्रपान करने पर कड़ी पाबंदी लगा दी गई है। स्टाफ और अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि परिसर में धुम्रपान न करें।

Read More

फंड लेकर घाटी में आतंक मचाने का मामला: दिल्ली और कश्मीर के 22 ठिकानों पर NIA की छापेमारी

नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने शनिवार (3 जून) को छापेमारी की। इसमें कश्मीर के 14 और दिल्ली और हरियाणा के आठ ठिकानों पर टीम पहुंची। ये छापेमारी घाटी में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले फंड के सिलसिले में हुई। नईम अहमद के घर पर भी छापा पड़ा है।

Read More

भारत ने परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल परीक्षण किया

भारत ने ओडिशा के चांदीपुर में शुक्रवार को परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। जमीन से जमीन पर मार करने वाली यह मिसाइल 350 किमी दूर तक मार कर सकती है। जानकारी के अनुसार इसका परीक्षण सुबह 9.30 बजे मोबाइल लॉन्चर के माध्यम से किया गया है।

Read More

विदेश नीति : मोदी वहां पहुंचे जहां दशकों तक नहीं गया कोई पीएम

अक्सर रिकॉर्ड कायम करने वाले मोदी ने विदेश नीति में भी कई नए कीर्तिमान बनाए हैं. पद संभालने के बाद वो कई उन मुल्कों की यात्राओं पर गए, जहां दशकों से कोई भारतीय प्रधानमंत्री नहीं गया था.
अपनी विदेश यात्राओं को लेकर चर्चा में रहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलहाल स्पेन, जर्मनी, फ्रांस और रूस की यात्रा पर हैं. 6 दिनों की यात्रा में वो 4 देशों के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात में द्विपक्षीय संबंध और कारोबार को बढ़ाना उनका मुख्य उद्देश्य होगा.

Read More