mp mirror logo

पाकिस्तान के ‘दुस्साहस’ से निपटने के लिए तैयार है भारत: बीएसएफ

नई दिल्ली ।सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक के. के. शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि भारत, पाकिस्तानी सैनिकों या आतंकवादियों के किसी भी दुस्साहस से निपटने के लिए तैयार है। बीएसएफ (मेघालय फ्रंटियर) के मुख्यालय पर एक समारोह से इतर शर्मा ने कहा, “वे (पाकिस्तान) घुसपैठ और आतंकवादियों को भेजना जारी रखे हुए हैं। हम (बीएसएफ) उनसे संघर्ष जारी रखेंगे और आप देख सकते हैं कि अब तक हमने उनके सभी नापाक प्रयासों का सफलतापूर्वक मुकाबला किया है।”

Read More

पीएम मोदी की सेना को खुली छूट, कृष्णा घाटी में बोफोर्स की तैनाती शुरू

नई दिल्ली । सेना के जवानों के साथ पाकिस्तान की बैट टीम के द्वारा की गई बर्बरता का करारा जवाब देने की तैयारी शुरू हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सेना और सरकार में मौजूद बड़े सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक अब कृष्णा घाटी में बदले का ब्लू प्रिंट तैयार हो चुका है।

Read More

निर्भया गैंगरेप केस: सुप्रीम कोर्ट 2 बजे दोषियों को मिली मौत की सज़ा पर सुनाएगी फैसला .

दिल्ली ही नहीं बल्कि देश को हिला देने वाले 16 दिसंबर 2012 के दिल्ली गैंगरेप मामले में चार दोषियों की अपील पर सुप्रीम कोर्ट आज 2 बजे अपना अहम फैसला सुनाएगा. जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर भानूमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच फैसला सुनाएगी. सुप्रीम कोर्ट ये तय करेगा कि गैंगरेप के दोषियों को फांसी की सजा मिलेगी या नहीं.

Read More

मोदी की स्पेस डिप्लोमेसी, आज SAARC देशों को मिलेगा सैटेलाइट, PAK शामिल नहीं

भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो शुक्रवार शाम 4:57 बजे दक्षिण एशिया संचार उपग्रह जीसैट-9 को लांच करेगा. इसको श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से लांच किया जाएगा. इस सैटेलाइट यानी उपग्रह के प्रक्षेपण से दक्षिण एशियाई देशों के बीच संपर्क को बढ़ावा मिलेगा. साथ ही दक्षिण एशिया क्षेत्र में चीन के प्रभाव को कम किया जा सकेगा.

Read More

द्रौपदी मुरमू होंगी देश की पहली आदिवासी राष्ट्रपति?, पसंदीदा उम्मीदवारों में टॉप-5 में पहुंची

नयी दिल्ली : बाबरी मसजिद विध्वंस मामले में लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी पर फिर से केस चलाये जाने की सुप्रीम कोर्ट की अनुमति के बाद आडवाणी और जोशी के राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की उम्मीदों पर पानी फिर गया है. अंदरखाने से जो खबरें आ रही हैं, उससे ऐसे संकेत मिले हैं कि देश को पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति मिल सकती है.

Read More

अब तक का सबसे बड़ा ऑपरेशन शुरू जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का

नई दिल्ली: घाटी में लगातार हो रहे आतंकी हमलों के बीच शोपियां और पुलवामा ज़िले में सुरक्षाबलों का बड़ा एंटी-टेरर ऑपरेशन चल रहा है. कई वीडियो सामने आए थे जिनमें आतंकी इन इलाक़ों में आराम से घूमते हुए दिखे थे, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने आज सुबह ये ऑपरेशन चलाया है. सुरक्षा बलों ने शोपियां इलाके के करीब 30 गांवों को घेरा है.

Read More

कपाट खुलते ही केदारनाथ मंदिर में दाखिल हुए PM मोदी

केदारनाथ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर हैं. बुधवार सुबह दिल्ली से चलकर पीएम मोदी देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से हेलीकॉप्टर से सुबह 8.30 बजे केदारनाथ धाम पहुंचे. थोड़ी देर विश्राम कर वह मंदिर पहुंचे जहां करीब एक घंटे तक वह बाबा केदारनाथ की पूजा अर्चना की. आज ही केदारनाथ मंदिर के कपाट खुले हैं और बाबा के दर्शन करने वाले मोदी पहले शख्स हैं. केदारनाथ मंदिर में पीएम मोदी ने रुद्राभिषेक भी किया. प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार केदारनाथ मंदिर पहुंचे.

Read More

PM मोदी से मिलते ही इस बढ़ई की बदल गई लाइफ, अब दूसरों को देते हैं रोजगार

नई दिल्ली । देश के प्रधानमंत्री से मिलने का सपना देश के हर नागरिक का होता है और लोग ऐसी मुलाकात को जीवनभर सहेज कर रखते हैं. लेकिन एक ऐसा शख्‍स भी है जिसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए चार साल मेहनत की और जब वह उनसे मिलकर लौटा तो उसका पूरा जीवन ही बदल गया.

कभी दूसरों की दुकानों पर दिहाड़ी मजदूर के रूप में बढ़ई का काम करने वाला शख्‍स आज न केवल एक जाना- पहचाना नाम बन चुका है बल्कि कम से कम 50 लोगों को रोजगार देने की तैयारी कर चुका है. इतना ही नहीं वह लकड़ी पर नक्‍काशी, एंटिक सामान बनाने के लिए युवाओं को निशुल्‍क प्रशिक्षण भी दे रहा है. ये शख्‍स हैं कानपुर के बर्रा स्थित जरौली के रहने वाले संदीप सोनी.

Read More

भारतीय जवानों से बर्बरता पर जम्मू-कश्मीर में लगे ‘पाकिस्तान हाय-हाय’ के नारे

नई दिल्ली । पाकिस्तानी सेना ने भारत के दो जवानों के शव के साथ बर्बरता की जिसके बाद न सिर्फ भारतीय सेना में बल्कि पूरे देश में गुस्सै का माहौल है। देश में पाकिस्तान के खिलाफ गु्स्सै का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि पुंछ में पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए गए।

Read More

ये केसा मज़ाक किया योगी आदित्यनाथ ने : लोग कहते हैं, 'पीएम ने नमूने को सीएम बना दिया है...'

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व की एक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने विधायकों तथा मंत्रियों को सलाहें भी दीं, सच्चाइयों से वाकिफ भी करवाया और चेतावनियां भी जारी कीं, लेकिन साथ ही साथ हंसी-मज़ाक का माहौल भी बनाए रखा... भगवा चोगा पहनकर रहने वाले मुख्यमंत्री ने खुद के बारे में मज़ाकिया लहजे में कहा, "विपक्ष इतना ज़्यादा चिंतित है कि वह योगी का सामना करने के लिए एकजुट होना चाहते हैं... जगह-जगह इस बात की चर्चा होती है कि (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी ने कैसे एक 'नमूने' को मुख्यमंत्री बना दिया है..."

Read More