mp mirror logo

उत्तराखंड: सुरेश प्रभु कल करेंगे चारधाम रेल प्रोजेक्ट का शिलान्यास

नई दिल्ली । 13 मई को रेल मंत्री सुरेश प्रभु बद्रीनाथ धाम पहुंचकर चार धाम रेल प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे.
डबल इंजन की सरकार का तौहफा अब उत्तराखंड की जनता को मिलने जा रहा है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु 13 मई को चारधाम रेल विस्तार योजना की सौगात उत्तराखंड को देने जा रहे हैं.

Read More

इस्राइल मिसाइल सिस्टम 'स्पाइडर' का सफल टेस्ट, भारत को एयर डिफेंस में मिली नई ताक़त

बालेश्वर (ओड़िशा): भारत ने कम दूरी की त्वरित प्रतिक्रिया मिसाइल परीक्षणों की श्रृंखला के तहत सतह से हवा में मार करने में सक्षम मिसाइल ‘स्पाइडर’ का गुरुवार (11 मई) को परीक्षण किया. आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि वायु रक्षा प्रणाली को और मजबूत करने के लिए अत्याधुनिक हथियार प्रणाली के विभिन्न मापदंडों की पुष्टि करने के लिए यह परीक्षण किया गया था.

Read More

पीएम मोदी ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून को दिया भारत आने न्योता

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति मून जे इन को भारत आने का न्योता दिया है. पीएम ने मून से बात की और उन्हें भारत आने का न्यौता दिया. मोदी ने ट्वीट किया कि अभी-अभी अपने मित्र कोरिया के राष्ट्रपति मून जेइ इन से बात की. उन्हें सफलता की शुभकामनाएं दी और जल्द भारत आने का न्यौता दिया.

Read More

भाजपा और केंद्र ने ब्रांड मोदी को बनाया गरीबों का मसीहा

कुछ महीने पहले केंद्र सरकार ने किफायती दवाएं मुहैया कराने के लिए प्रधान मंत्री भारतीय जनौषधि परियोजना नाम की एक योजना शुरू की थी, जिसका संक्षिप्त नाम पीएमबीजेपी था। लेकिन उसके बाद नाम में संशोधन किया गया और अब इस योजना को प्रधान मंत्री जन औषधि योजना या पीएमजय के नाम से जाना जाता है। इसका मतलब है- प्रधानमंत्री की जय और इसका भाजपा द्वारा ठीक इसी तरह प्रचार किया जा रहा है। 

Read More

EVM के खिलाफ आम आदमी पार्टी का चुनाव आयोग भवन पर प्रदर्शन

नई दिल्ली । चुनावों में लगातार हार का सामना कर रही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ईवीएम में कथित गड़बड़ी के खिलाफ चुनाव आयोग मुख्‍यालय के बाहर प्रदर्शन करने पहुंच गए हैं. इसका नेतृत्‍व पार्टी में दिल्‍ली के नए संयोजक बनाए गए केजरीवाल के सिपहसालार गोपाल राय कर रहे हैं.

Read More

IT इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी + IT इंडियन टैलेंट = IT इंडिया टुमॉरो: पीएम मोदी

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विज्ञान भवन में इंटीग्रेटेड केस मैनेजमेंट सिस्टम लॉन्च किया। प्रोग्राम में चीफ जस्टिस जीएस खेहर भी शामिल हुए। इस सिस्टम से लोग ऑनलाइन पिटीशन दायर कर सकेंगे।

मोदी ने कहा, “टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल जरूरी है। ऐसा न करने वाले आइसोलेशन में चले जाते हैं। असल समस्या माइंडसेट की है। इसे चेंज कर बड़ा बदलाव लाया जा सकता है।”

Read More

शोपियां में आर्मी अफसर की हत्या: जेटली ने बताया कायराना हरकत

नई दिल्ली । रक्षा मंत्री अरूण जेटली ने बुधवार को कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों द्वारा एक सैन्य अधिकारी का अपहरण कर हत्या करने को कायरता और नीचतापूर्ण हरकत बताया। वहीं, आप नेता कुमार विश्वास ने जेटली पर निशाना साधा।

शोपियां के हेरमैन इलाके से 23 साल के लेफ्टिनेट उमर फयाज का शव मिला था। उन्हें गोलियां मारी गई थ़ी। इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए जेटली ने उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं जताई और कहा कि वे घाटी के युवाओं के लिए प्रेरक बने रहेंगे।

Read More

SC ने विजय माल्या को कोर्ट की अवमानना का माना दोषी

नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को लिकर किंग विजय माल्या को कोर्ट की अवमानना का दोषी माना है.
सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को लिकर किंग विजय माल्या को कोर्ट की अवमानना का दोषी माना है. कोर्ट ने उन्हें 10 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है. बताते चलें इससे पहले बीते 9 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने कोर्ट की अवमानना और डिएगो डील मामले में अपने आदेश को सुरक्षित रखा था.

Read More

नक्सलियों के सफाया के लिए बनी नई रणनीति, 10 राज्यों की बैठक में फैसला

नई दिल्ली । गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को नक्सल प्रभावित 10 राज्यों के सीएम के साथ मीटिंग की। इस दौरान उन्होंने कहा कि नक्सल समस्या से निपटने के लिए कोई शॉर्टकट रास्ता नहीं है और इसके लिए लॉन्ग टर्म स्ट्रैटजी बनाने की जरूरत है।

यह मीटिंग नक्सल समस्या से निपटने की स्ट्रैटजी पर चर्चा के लिए बुलाई गई।राजनाथ ने बताया कि बीते 20 साल में नक्सल समस्या की वजह से देश में 12 हजार से ज्यादा जानें गई हैं।

Read More

घाटी में हिंसा के लिए पैसे दे रही ISI, पाक उच्चायुक्त बासित भी शामिल

नई दिल्ली । घाटी में हिंसा फैसलाने के लिए पकिस्तान लगातार अलगाववादी नेताओं को पैसे दे रही है। ISI के इस मनी ट्रेल का लिंक हुर्रियत नेताओं, अलगाववादी नेता शब्बीर शाह और पाक हाई कमिश्नर अब्दुल बासित तक से है।

टाइम्स नाउ ने बताया‍ कि आईएसआई की ओर से दिए जा रहे पैसे से लाभांवित होने वालों ने सबसे बड़ा नाम अलगाववादी नेता शब्बीर शाह का है। उन्हें आईएसआई के अहमद सागर के जरिए 70 लाख रुपए मिले। इसके अलावा, आईएसआई हुर्रियत को भी अपनी गतिविधियां जारी रखने के लिए पैसे दे रही है। 

Read More