mp mirror logo

सुकमा हमले का मास्टरमाइंड हिडमा घायल, ''आॅपरेशन प्रहार'' को दौरान लगी गोली

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर में सुरक्षाबलों की ओर से 23 जून को चलाए गए ऑप्रेशन प्रहार में नक्सलियों के बटालियन प्रमुख हिडमा के घायल होने की खबर है। बस्तर पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि दक्षिण बस्तर में खौफ का पर्याय बन चुके नक्सलियों का बटालियन प्रमुख हिड़मा पुलिस के निशाने पर आ गया है। ऑप्रेशन प्रहार में जवानों की गोली से हिड़मा के घायल होने की खबर मिली है। 

Read More

जाति की बातों को जमीन में गाड़कर देश को आगे बढ़ना चाहिए: मीरा कुमार

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी की उम्मीदवार मीरा कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि 17 पार्टियों ने मुझे उम्मीदवार बनाया है। सभी को अपनी अंतर्आत्मा की आवाज सुनना चाहिए। जाति की बातों को जमीन में गाड़कर देश को आगे बढ़ना चाहिए।

मीरा राष्ट्रपति चुनाव को दलित बनाम दलित की तरह देखे जाने सवालों पर बोल रही थीं।

Read More

आधार कार्ड को जरूरी बनाने वाली अधिसूचना को पारित करने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इंकार

उच्चतम न्यायालय ने सामाजिक कल्याण से जुड़ी विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य बनाने वाली सरकारी अधिसूचना पर अंतरिम आदेश पारित करने से इनकार कर दिया। केंद्र ने उच्चतम न्यायालय से कहा-सामाजिक कल्याण से जुड़ी योजनाओं का लाभ ले रहे जिन लोगों के पास आधार कार्ड नहीं है, उनके लिए हमने 30 जून की समयसीमा को बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी है।

Read More

गोवा: विश्वजीत राणे कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आकर बने मंत्री, दो महिलाओं ने की गाली-गलौज और हाथापाई

दक्षिण गोवा में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने, गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे से गाली-गलौज करने तथा उनके बॉडीगार्ड से हाथापाई करने को लेकर सोमवार को दो महिलाओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। घटना स्वास्थ्य मंत्री के एक स्थानीय अस्पताल के दौरे के दौरान घटी। दक्षिण गोवा जिले के मरगाव पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। राणे ने आरोप लगाया है कि दो महिलाओं ने सार्वजनिक तौर पर उनसे हाथापाई की, जिसकी साजिश कांग्रेस द्वारा रची गई थी।

Read More

विहिप की मांग नरेंद्र मोदी सरकार से - भंग करो अल्‍पसंख्‍यक आयोग और मंत्रालय

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने सोमवार (26 जून) को गुजरात में हुई एक बैठक में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार  से राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय को तत्काल प्रभाव से भंग करने की मांग की। विहिप ने आरोप लगाया कि अल्पसंख्यकों से जुड़े आयोग और मंत्रालय से “अलगाववादी मानसिकता” को बढ़ावा मिलता है। 

Read More

पूरे देश में ईद का जश्न लेकिन यहां पसरा है मातम, काली पट्टी बांध कर मनाई ईद

बल्लभगढ़। एक ओर जहां पूरे देश में मुस्लिम समुदाय ईद का जश्र मना रहा है, वहीं हरियाणा के एक गांव में ईद के मौके पर मातम पसरा है। बल्लभगढ़ के पास खंदावली गांव में लोगों ने काली पट्टी बांध कर ईद की नमाज अदा की। ज्ञातव्य है कि हाल ही में ट्रेन में हुए विवाद के बाद जुनैद नाम के एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी।

Read More

आज पूरे देश में बड़े धूमधाम से मनाई जा रही है ईद, पीएम मोदी व राजनाथ ने दी बधाई

नई दिल्ली। आज पूरे देश में बड़े धूमधाम से ईद का त्योहार मनाया जा रहा है। 30 दिनों तक रोजा रखने के बाद आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित पूरे देशभर की छोटी बड़ी मस्जिदों में भी करोड़ों लोगों ने नमाज अदा की। इस अवसर पर देश में अमन और चैन की दुआ मांगी गई। नमाज के बाद लोगों ने गले मिल कर एक-दूसरे को ईद की बधाई भी दी।

Read More

कैलाश मानसरोवर की यात्रा में चीन ने डाला अड़ंगा, नहीं खोला नाथुला दर्रा, श्रद्धालुओं को लौटना पड़ा

कैलाश मानसरोवर की तीर्थयात्रा करने वाले एक समूह को चीन ने इंटरनेशनल बॉर्डर पार करने की इजाजत देने से इंकार कर दिया। भारतीय श्रद्धालुओं की कैलाश मानसरोवर यात्रा में रोड़ा अटकाते हुए चीन ने नाथुला दर्रे के रास्ते को बंद कर दिया है जिसके चलते अब इन्हें उत्तराखंड के दुर्गम रास्ते से यात्रा करनी होगी। 

Read More

17 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगा संसद का मानसून सत्र

नई दिल्ली। संसद का मानसून सत्र 17 जुलाई से शुरू होगा। करीब एक महीने तक चलने वाला यह सत्र 11 अगस्त को समाप्त होगा।

संसद का मानसून सत्र हंगामेदार होने की आशंका है। इस दौरान मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसानों पर गोलीबारी और कई राज्यों में उठ खड़ा हुआ किसान आंदोलन, यूपी में कानून-व्यवस्था, कश्मीर जैसे कई मसलों पर चर्चा हो सकती है और हंगामा भी हो सकता है।

Read More

300 एकड़ से ज्यादा के जमीन घोटाले में नया खुलासा, हुई थी बेनामी खरीदी

रायपुर . छत्तीसगढ़ में रायगढ़ जिले के कुनकुरी  में हुए 300 एकड़ से ज्यादा के जमीन घोटाले में शनिवार को अजाज आयोग की टीम ने जिले भर के अधिकारियों की बैठक ली.

आयोग के सख्त आदेश के बाद जिला प्रशासन ने 70 खरीदारों को नोटिस जारी किया है. लेकिन नोटिस जारी होने के बाद से खरीदार अब अपने पते पर नहीं मिल रहे हैं. 

Read More