mp mirror logo

मुफ्ती सरकार द्वारा बैन के बावजूद भी जम्मू-कश्मीर में चल रहे Facebook, Whatsapp और Twitter

जम्मू कश्मीर सरकार ने घाटी में अशांति को रोकने के लिये सोशल मीडिया ऐप्लीकेशन और इंटरनेट वेबसाइट पर एक माह का प्रतिबंध लगाया है लेकिन कश्मीर घाटी में करीब सभी लोग वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया जैसे सभी इंटरनेट माध्यमों का इस्तेमाल कर रहे हैं। कश्मीर घाटी की सड़कों पर होने वाले प्रदर्शनों की रोकथाम के लिये राज्य के गृह विभाग की ओर से 26 अप्रैल को एक आदेश जारी किया गया, जिसके तहत सूची कश्मीर घाटी में फेसबुक, व्हाट्सऐप और ट्विटर जैसे 22 सोशल मीडिया ऐप्लीकेशन प्रतिबंधित कर दिये गये।

Read More

हरियाणा के 5 बार के CM चौटाला ने तिहाड़ जेल से पास की 12 वीं की परीक्षा

पानीपत। दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने 82 साल की उम्र में 12वीं की परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास की। अब वह स्नातक की तैनारी कर रहे हैं। चौटाला ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग से 12वीं की पढ़ाई की।

ओमप्रकाश चौटाला और उनके बेटे अजय को 16 जनवरी 2013 को जेबीटी शिक्षक भर्ती मामले में 10 साल कैद की सजा सुनाई गई थी। पिछले दिनों जमानत पर बाहर आए चौटाला ने बताया कि तिहाड़ में उनकी सुबह अखबार की खबरों पर चर्चा के साथ शुरू होती है। इसके बाद पढ़ाई-लिखाई और टीवी देखना रूटीन में शामिल है। 

Read More

J&K : बालाकोट में पाक रेंजर्स की फायरिंग, घाटी का जायजा लेंगे जेटली

जम्मू । पाकिस्तान रेंजर्स ने आज जम्मू-कश्मीर के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा की अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। वहीं रक्षा मंत्री का प्रभार संभालने के बाद अरुण जेटली आज पहली बार जम्मू-कश्मीर जाएंगे। वे वहां सुरक्षा हालात का जाएजा लेंगें। इस दौरान सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के साथ बैठक भी होगी।
जेटली वैसे तो वित्त मंत्री के नाते जीएसटी परिषद की बैठक में हिस्सा लेने के लिए आ रहे हैं, लेकिन वह राज्य के सुरक्षा परिदृश्य का जायजा भी लेंगे। उनके श्रीनगर पहुंचने से पहले जनरल बिपिन रावत यहां पहुंचेंगे।

Read More

आज बरखास्त हो सकते हैं नरेंद्र मोदी के खिलाफ फतवा देने वाले इमाम बरकती, आरएसएस जैसी ताकतों को बढ़ावा देने का आरोप

इमाम सयैद नूर उर रहमान बरकती को आज यानि बुधवार को टीपू सुल्तान मस्जिद के इमाम पद से बरखास्त किया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सरकारी गाड़ियों से लाल बत्ती हटाए जाने के आदेश दिए जाने के बाद बरकती ने उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया था। मस्जिद बोर्ड ऑफ ट्रस्टी के प्रमुख शाहज़ादा अनवर अली शाह ने कहा कि हमारी अपने अधिवक्ताओं के साथ इस मामले में अंतिम चरण की बातचीत चल रही है। बरकती को इमाम पद से बरखास्त करने की खबर बुधवार को दोपहर के समय प्रेस कांफ्रेंस के द्वारा दी जा सकती है। शाह ने कहा कि बरकती के देश विरोधी बयान को बिलकुल भी बर्दास्त नहीं किया जा सकता।

Read More

जनादेश के साथ विश्वासघात के तीन साल पर ज़शन मना रही मोदी सरकार

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से सवाल किया कि तीन साल सत्ता में रहने के बाद इस समय उसके पास दिखाने को सिर्फ 'टूटे हुए वादे' और 'निकम्मापन' ही है, ऐसे में आखिर वह किस बात का जश्न मना रही है? देश में किसानों की आत्महत्याओं और बेरोजगारी की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि बीते तीन साल सरकार को मिले जनादेश के साथ 'विश्वासघात' हैं। 

मंगलवार को राहुल ने ट्वीट किया, 'युवा नौकरियां के लिए जूझ कर रहे हैं, किसान आत्महत्या कर रहे हैं और सैनिक सीमा पर मर रहे हैं। सरकार आखिर किस चीज का जश्न मना रही है? एक अन्य ट्वीट में राहुल ने कहा, 'टूटे वादों, निकम्मापन और जनादेश के साथ विश्वासघात के तीन साल।' 

Read More

सेना ने की जंग की तैयारी, सीमा पर उतारे 20000 जवान

जयपुर । सेना के जवानों ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वो दुश्मनों के छक्के छुड़ाने के लिए हर कसौटी पर खरे उतरने को तैयार है। भारतीय सेना की चेतक कोर ने मंगलवार को राजस्थान के रेगिस्तान में लू के थपेड़ों के बीच ‘थार शक्ति’ नामक युद्धाभ्यास किया।

- इस युद्धाभ्यास में करीब 20,000 सैनिक, बख्तरबंद गाड़ियों, टैंक एवं तोप आदि ने हिस्सा लिया। 

Read More

कपिल मिश्रा ने मोहल्ला क्लीनिक में 225 करोड़ के घोटाले का दावा किया, एलजी को देंगे दस्तावेज

अरविंद केजरीवाल की चिंता का कारण बने पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा अनशन भले तोड़ चुके हों, लेकिन वह दावा कर रहे हैं कि उनकी झोली में अब भी कई खुलासे हैं. मंगलवार को कपिल मिश्रा सीबीआई को हवाला, काला धन, काले धन को सफेद करना, फर्जी कंपनियों के रैकेट से जुड़े दस्तावेज सौंपेंगे और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ केस दर्ज कराएंगे.

Read More

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद के 22 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के 22 ठिकानों पर आज सुबह से आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स सुबह 8.30 बजे से ही छापेमारी कर रही है। दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी की प्रॉपर्टी भी शामिल है। लालू यादव के बेटों और दामाद सहित सांसद प्रेमचंद गुप्ता के बेटों के घर पर भी छापेमारी जारी है।

बेनामी संपत्ति के मामले में विभाग लालू यादव के दिल्ली-एनसीआर समेत 22 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। लालू यादव के एक हजार करोड़ की संपत्ति का विवाद गहराने के बाद यह छापेमारी की जा रही है। दिल्ली के घिटोरनी स्थित शकुंतला फार्म पर भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी है।

Read More

कश्मीर में शहीद लेफ्टिनेंट के घरवालों से मिले सेना के अफसर, सौंपा 75 लाख का चेक

श्रीनगर । सेना के सीनियर अफसरों ने शहीद लेफ्टिनेंट उमर फैयाज के घरवालों से मुलाक़ात की. शनिवार को बड़े अफसर शोपियां में फैयाज के घर पहुंचे. बता दें कि लेफ्टिनेंट उमर 23 साल के थे. वे दिसंबर 2016 में सेना में कमीशन हुए थे. वे अखनूर सेक्टर में राजपूताना राइफल्स में तैनात हुए थे.

Read More

भारत समेत 99 देशों के 75000 कंप्यूटर पर 'रैंसमवेयर' का साइबर हमला

नई दिल्ली: एक साइबर हमले से पूरी दुनिया हिल गई है. शुक्रवार (12 मई) की रात को इस वायरस ने सबसे पहले ब्रिटेन के हेल्‍थ सिस्‍टम को बेअसर कर दिया और फिर अमेरिकी अंतरराष्‍ट्रीय कूरियर सर्विस फेडेक्स (FedEx) के सिस्टम को लॉक कर दिया है. इतना ही नहीं मेलवेयर कंप्‍यूटर वायरस करीब सौ देशों के कंप्यूटर सिस्टम को किसी न किसी तरह से नुकसान पहुंचाया है. साइबर विशेषज्ञों के अनुसार, 'मालवेयर कंप्‍यूटर वायरस 'रैंसमवेयर' की चपेट में आकर कंप्‍यूटर प्रभावित हो रहे हैं. ये वायरस स्‍पैम ईमेल के जरिये जॉब ऑफर, इनवायसस, सेक्‍योरिटी वार्निंग्‍स और अन्‍य संबंधित फाइल्‍स की शक्‍ल में पहुंच रहा है.'

Read More